ekterya.com

हेलीकाप्टर को कैसे बनाएं

"हेलीकाप्टर" भी "कॉफी ग्राइंडर" के रूप में जाना जाता है, सबसे बुनियादी ब्रेकडाँस चाल से एक है। एक बार जब आप इस आंदोलन को सीखते हैं, तो आप इसे अधिक जटिल आंदोलनों (जैसे कि चमक, पवनचक्की या हैंडस्टैंड) में ले जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हेलीकाप्टर को करने के लिए, आपको केवल एक पैर पर अपने शरीर का समर्थन करना और अन्य "फ्लोटिंग" पैर (जिसे हेलीकॉप्टर पोल भी कहा जाता है) को संतुलित करना है, जितनी बार आप कर सकते हैं आपके शरीर के आसपास। आप सभी की जरूरत शरीर के ऊपरी हिस्से में शक्ति और एक छोटे से कौशल का एक सा है। यदि आप हेलीकॉप्टर बनाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो चरण 1 को शुरू करने के लिए देखें।

चरणों

द हेलीकाप्टर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र

Video: How to Make a Helicopter - Matchbox Helicopter | DIY

1
फर्श पर फूहड़ जमीन पर बस झुकना, जब आप अपनी उंगलियों, या हथेलियों की युक्तियाँ डालते हैं, आप के सामने जमीन पर आराम कर रहे हैं आप फूट कर सकते हैं, फर्श पर दोनों तरफ, आपके पैर की उंगलियों पर स्थित। आप इस स्थिति को अपने हाथों और पैरों में थोड़ा आराम करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं, और अपने संतुलन में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। जब तक कि आपकी हथेलियां जमीन पर न हों और फिर अपने पैरों पर वापस उछाल लें, आप थोड़ी सी तरफ झुका सकते हैं। इस आंदोलन को कई बार दोबारा दोहराएं और पैर को स्विंग करना शुरू करने से पहले अधिक स्थिर महसूस करें।
  • ऐसा करने से आपको यह समझने में सहायता मिल सकती है कि आप किस पांव को अपने "हेलीकाप्टर पोल" के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं? आप किस पैर को अपने शरीर के चारों ओर स्विंग करना पसंद करते हैं और कौन आपको सबसे अधिक आरामदायक महसूस करता है, यह देखें।
  • द हेलीकाप्टर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने "हेलिकॉप्टर पोल" के रूप में उपयोग करने वाले पैर को बाहर निकालें इसे सीधे तरफ खींचो आपके पैरों के पैर की चोटी तुला हो सकती है और इंगित कर सकती है, या बस जमीन पर इशारा कर सकता है। ऐसा करते समय संतुलन अपने हाथों में रखें आम तौर पर, यदि आप सही हाथ हैं, तो आपका दाहिना पैर वामावर्त दिशा में स्विंग करेगा यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आपका दाहिना पैर दक्षिणावर्त दिशा में स्विंग करेगा
  • हालांकि, आप अपने प्रमुख पैर पर झुकाव और अन्य झूलते हुए अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। आपके पास यह एक बेहतर विचार होगा जो इसे कई बार प्रयास करने के बाद सबसे अच्छा काम करता है।
  • छवि शीर्षक 1209915 3
    3

    Video: How to Make A Helicopter

    अपने पैर "हेलिकॉप्टर ध्रुव" के रूप में उसी तरफ अपना हाथ बढ़ाएं, जब उस पैरों को झुकाया जा रहा था आप अपने बाएं पैर का उपयोग कर रहे कहो, तो यह दक्षिणावर्त अपने दाएं पैर की दिशा में संतुलन। यदि आप ऐसा करते हैं, आप तो यह है कि पैर इन परे स्विंग कर सकते हैं अपने हाथ और बाएं हाथ उठा। जब एक हाथ जब तुम संतुलन अपने पैर अपने हाथ में सभी वजन आप कर सकते हैं डाल दिया जाता है, अपने हाथ की ओर अपने सीने झुकाव और अपने कूल्हों रखने उठाने एक चाल अपना संतुलन बनाए रखने के लिए। इससे आप एक हाथ उठाने और दूसरे के साथ ताकत और समन्वय बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • द हेलीकाप्टर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना हाथ जमीन पर उठाए रखो और दूसरे हाथ उठाएं, जबकि आपका पैर "हेलीकाप्टर सींग" गुजरता है। आपको अपने हाथों को एक-एक करके उठाना होगा, ताकि पैर गुजर सकें, लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए आपको हमेशा एक को जमीन पर रखना होगा
  • सबसे पहले, आपको यह धीरे-धीरे करना होगा, लेकिन जब आप चाल प्राप्त करते हैं, तो आप इसे इतनी तेज कर सकते हैं कि ऐसा लगता होगा कि आपके दो हाथ एक ही समय में जमीन से दूर होते हैं।



  • द हेलीकाप्टर चरण 4 नाम वाली छवि
    5
    दूसरे चरण के साथ अपने पैर "हेलीकाप्टर पोल" पर कूदो, जबकि "एंंटर" गुजरता है। आपको एक हाथ, दूसरे और फिर दूसरे चरण को बढ़ा देना होगा ताकि आपका पैर "हेलीकाप्टर पोल" आपके शरीर के चारों ओर घूम सके। आपको इसकी गणना करना पड़ेगा ताकि आपके पैर की तरफ बढ़ जाए, जबकि आपके दूसरे पैर झुकाव हो जाएंगे, ताकि जब आप दूसरे पैर को पार करते हैं, तो यह वापस आ सकता है संतुलन बनाए रखने के लिए अपनी छाती के आगे, अपनी कलाई के साथ अधिक या कम स्तर रखें
  • द हेलीकाप्टर चरण 5 नाम वाली छवि
    6
    अपने पैर "हेलीकाप्टर ध्रुव" को घुमाएं जहां तक ​​आपके पास ताकत नहीं है जैसा कि आप अपने पैर स्विंग करते हुए, फिर से और फिर से आंदोलन दोहराते हैं, आपको जितना संभव हो उतना मंजिल को छूने से बचना चाहिए। यदि आपका पैर जमीन को छूता है तो आप दोनों संतुलन और गति को खो सकते हैं
  • दूसरी ओर, यदि आपका पैर जमीन पर छूने के बिना चारों ओर और आसपास रहता है, तो आप अधिक गति बनाने और गति हासिल करने में सक्षम होंगे, जिससे आपका पैर वास्तव में हेलिकॉप्टर के सींग की तरह दिखाई देगा।
  • छवि शीर्षक 1209915 7
    7
    अभ्यास करना जारी रखें जैसा कि आप हेलीकाप्टर में अपने कौशल का विकास करते हैं, आप तेजी से और तेज जाने में सक्षम होंगे, जब तक कि आप आंदोलन में महारत हासिल नहीं करते और आपकी दूसरी प्रकृति की तरह महसूस करते हैं। आप किसी भी ताल का पालन करने में सक्षम होंगे और यह भी नहीं सोचना चाहिए कि आपको प्रत्येक हाथ या अपने समर्थित पैर पर उठाने चाहिए। एक बार जब आप हेलीकॉप्टर के मूल आंदोलन को जानते हैं, तो आप इन चालियों में से कुछ कोशिश कर सकते हैं:
  • हेलिकॉप्टर को दूसरे पैर से बाहर का सामना करना
  • हेलिकॉप्टर को रिवर्स में बनाओ, यह नियमित हेलीकॉप्टर के समान है, सिवाय इसके कि आप आगे और आसपास आगे बढ़ने के बजाय आगे चलकर आगे बढ़ेंगे। इसलिए, यदि आप सामान्यतः अपने बाएं पैर का उपयोग करते हैं, तो इसे आगे की ओर दक्षिणावर्त दिशा में घुमाए जाने के बजाय, आपको इसे पीछे की ओर दक्षिणावर्त रूपांतरित करना होगा
  • अधिक उन्नत ब्रेकडाउन के संक्रमण को स्थानांतरित करता है हेलीकाप्टर ब्रेकडाँस की एक बुनियादी कौशल है, लेकिन अपनी सुंदरता आप इस तरह चाल के रूप में, और अधिक उन्नत के रूप में विकसित करने के लिए अनुमति: पवन चक्की या हाथों के बल।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो अगर यह आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करता है, तो आप इसे अपना रास्ता देख सकते हैं!
    • यदि आपके पास कुछ दोस्त हैं जो यह कर सकते हैं और आपको इन निर्देशों का पालन करने में समस्याएं हैं, तो उन्हें दिखाएं और वे देख सकते हैं कि आप गलत क्या कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • अगर आप लचीले नहीं हैं तो आपको सावधान रहना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com