ekterya.com

एक लड़के को प्यार करने से कैसे रोकें जो आपके पास नहीं हो सकती

असुरक्षित या अस्वीकृत भावनाओं को दर्द हो सकता है यदि आप अपना दिल तोड़ा, तो आप शायद उन अवांछित भावनाओं से छुटकारा पाने का एक रास्ता खोजना चाहते हैं जब आप पूरी तरह से नियंत्रित नहीं कर पाएंगे कि आप कैसा महसूस करते हैं, तो आप परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने और आगे बढ़ने के लिए कदम उठा सकते हैं बाद की अवधि में व्यस्त रखने की कोशिश करें ताकि आप उन अवांछित विचारों को तब तक न रख सकें जब तक आप चीजों से निपटने के लिए तैयार नहीं हो जाते। दर्द का सामना करने के लिए तैयार होने के बाद, अपनी भावनाओं के साथ काम करने की कोशिश करें पहचानें कि आपको दर्द महसूस हो रहा है, लेकिन निजी चीज़ों के रूप में अस्वीकृति लेने की कोशिश न करें समय के साथ आप जा सकते हैं उस व्यक्ति से बात करना बंद करो जिसे आप एक अस्थायी आधार पर पसंद करते हैं और दोस्तों और परिवार से समर्थन प्राप्त करते हैं।

चरणों

भाग 1
अवांछित विचारों को दूर रखें

छवि शीर्षक से एक पूर्व प्रेमी के साथ डील शीर्षक:
1
हर समय व्यस्त रहें जब प्रेम की कमी की बात आती है, तो विचलन आपकी मदद कर सकता है। अस्वीकृति के बाद एक नए शौक में शामिल होने का मूल्यांकन करें दिन के दौरान अपने आप को व्यस्त रखने का प्रयास करें अगर आप व्यस्त नहीं रहते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप ध्यान करें और लड़के के बारे में और अपने बारे में नकारात्मक विचार करें।
  • शौक का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं यदि आप बुनाई में रुचि रखते हैं, तो एक नया बुनाई परियोजना शुरू करें यदि आप कोई है जो बाहरी गतिविधियां पसंद करते हैं, तो लंबी पैदल यात्रा में शामिल हों
  • अधिकतर दिनों के लिए एक शौक में व्यस्त रहने की कोशिश करें, जब आपके पास कुछ नहीं करना है जब आपको परेशान करने वाले विचारों को शुरू करने की संभावना है, तो कुछ करना खोजें यदि आप जागरूक हैं कि रात में क्यों सोचें कि यह गलत क्यों हो गया है और क्यों, इसके बजाय एक पुस्तक को पढ़ें या अपने फ़ोन पर मल्टीमीडिया रिबोडकास्ट की बात सुनो।
  • इत्र शीर्षक वाला दोगुना होम होम पेज 27
    2
    एक कक्षा में शामिल हों नए लोगों से मिलना और नई गतिविधियों की खोज से आप व्यस्त हो सकते हैं एक कक्षा में शामिल होने और अपने समुदाय में गतिविधियों में भाग लेने पर विचार करें। स्थानीय समुदाय केंद्र पर जाएं और देखें कि वे क्या पेशकश करते हैं। उदाहरण के लिए, एक खाना पकाने वाले वर्ग की गतिविधि आपको अपने सामाजिक चक्र को व्यापक बनाने और नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है। एक नया सामाजिक मंडल उस लड़के को रख सकता है जो आपको अपने दिमाग से दूर खारिज कर दिया। समय के साथ, आप उसके लिए क्या महसूस करेंगे, गायब हो जाएंगे।
  • ब्रेस्ट अप चरण 2 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम नाम वाला छवि
    3
    अपनी भावनाओं से दूर हो जाओ आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित या पूरी तरह से समाप्त नहीं कर पाएंगे हालांकि, अपनी आंतरिक भावनाओं के बारे में सोचने के तरीके को बदलते हुए आप उनसे थोड़ी दूर भागने में मदद कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को सोचने की कोशिश करें जैसे कि वे स्वयं के एक हिस्से के बजाय एक तीसरी पार्टी थीं इससे आपको कुछ दूरी मिल सकती है।
  • अपनी भावनाओं को सोचें जैसे कि वे एक दखल तीसरे पक्ष थे जो लगातार आपके विचारों और भावनाओं को बीच में बिगाड़ते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक अच्छा दिन है और अचानक अवांछित विचार उत्पन्न होते हैं, तो ऐसा कुछ सोचें: "यहाँ फिर से वह बल आता है जो मुझे परेशान करता है"।
  • यह पहली बार में अजीब महसूस कर सकता है - हालांकि, थोड़ा अभ्यास के साथ आप इसे लगभग अनजाने में कर सकते हैं यह आपको अपनी भावनाओं की पर्याप्त दूरी दे सकता है, जो आपको आगे बढ़ने की अनुमति देगा।
  • पेंट ऑन कैनवास चरण 12
    4
    अस्वीकृति की भावनाओं को एक कला पर कब्जा कर लें प्रेम की कमी कलात्मक गतिविधियों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरणा हो सकती है। यदि आप पहले से ही स्वभाविक रूप से एक कलात्मक व्यक्ति हैं, तो अपने काम में प्रेम की कमी व्यक्त करें। यदि आपके पास कभी विशेष रूप से कलात्मक झुकाव नहीं होता है, तो पीड़ा को चित्रकारी, ड्राइंग या लेखन जैसे कुछ पर अपने हाथ की कोशिश करने का अवसर मानें।
  • एकतरह प्यार के बारे में लिखें अगर आप एक संगीतकार, एक कवि या किसी अन्य प्रकार के लेखक हैं, तो अस्वीकृति के लिए एक महान कविता, गीत या कहानी हो सकती है
  • पेंट या ड्रा बहुत से लोग जो अधिक स्पष्ट शब्दों में सोचते हैं कि पेंटिंग या ड्राइंग भावनाएं स्थिति से निपटने में मदद करती हैं।
  • किसी ऐसे कला का पता लगाएं जो आपके लिए स्वाभाविक लगता है और अपने निराशाओं और प्यार की कमी को अपने मनोहर के रूप में कार्य करने दें।
  • इमेज शीर्षक से एक पूर्व प्रेमी के साथ डील विधेयक जो अधिक स्थान चाहता है चरण 11
    5
    एक आकस्मिक तारीख का प्रयास करें किसी नुकसान से उबरने पर गंभीर संबंध लगाना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आरामदायक डेटिंग उपयोगी हो सकता है कुछ आरामदायक डेटिंग करने से आपको आकर्षक महसूस हो सकता है और फिर से प्यार हो सकता है इससे नुकसान की आपकी भावना कम दर्दनाक हो सकती है
  • अपने दोस्तों से किसी से जुड़ने के लिए कहें आपके मित्र किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो एक समान स्थिति में है और कौन आकस्मिक और प्रकाश अपॉइंटमेंट्स तलाश रहा है
  • यदि आप सहज महसूस करते हैं तो आप ऑनलाइन डेटिंग का भी प्रयास कर सकते हैं एक निजी जगह में मिलने से पहले सार्वजनिक जगह में एक नया रोमांटिक पार्टनर को पूरा करना सुनिश्चित करें
  • इसके अलावा, आप अकेले एक सामाजिक घटना में जा सकते हैं और एक अजनबी के साथ इश्कबाज़ी करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं के साथ डील करें

    ब्रेस्ट अप चरण 5 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि
    1
    दर्द को स्वीकार करें एक बार जब आप अपनी भावनाओं का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो स्वीकार करें कि आपको दर्द महसूस होता है। अस्वीकृति हर किसी को दर्द होता है और आप अनिश्चित काल तक दर्द को अनदेखा नहीं कर सकते। स्वीकार करते हुए कुछ समय व्यतीत करते हैं कि आपको चोट लगने और उनकी अनदेखी की बजाय नकारात्मक भावनाओं का सामना करना पड़ रहा है।
    • स्वीकार करें कि आपको चोट लगी है और खुद का ख्याल रखना है अपने आप को रोने के लिए समय दो अपने आप को अच्छा करने की कोशिश करो अपने आप को एक उपहार दें, उदाहरण के लिए, अकेले लंबे समय से चलना या आराम स्नान।
    • बहुत जल्द ही अपने आप से बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो। थोड़ी देर के लिए आप उदास और उदास महसूस कर सकते हैं यह बहुत सामान्य होगा अपनी आत्माओं को उठाने के लिए बहुत अधिक दबाव न डालें अपने आप को रोने के लिए समय दो



  • एक प्रोमिस ब्रेकर चरण 8 को क्षमा करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचानो कि आप अकेले नहीं हैं कभी-कभी यह जानने में मदद मिल सकती है कि अन्य लोग एक जैसी स्थिति में हैं। अधिकतर लोग, अपने जीवन के किसी बिंदु पर, किसी अन्य व्यक्ति के लिए कभी-कभार भावनाएं नहीं करेंगे यह याद रखने की कोशिश करें कि आपकी स्थिति सामान्य है और अन्य लोगों ने इसे पारित कर दिया है और आगे बढ़ दिया है।
  • इससे आप दूसरों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो उसी तरह से चोट लगी है, तो उससे बात करें
  • बुजुर्ग रिश्तेदारों से बात करने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं बहुत से लोग जब वे छोटे होते थे, तो कभी-कभी रोमान्स का सामना करना पड़ता था बड़े लोगों तक पहुंचने का प्रयास करें
  • ब्रेस्ट अप चरण 21 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यक्तिगत रूप से अस्वीकृति ग्रहण न करें यह काम करना आसान है - हालांकि, आपको व्यक्तिगत रूप से खारिज करने से बचने के लिए कदम उठाने होंगे। जैसे ही आप जो महसूस करते हैं उसे नियंत्रित नहीं कर सकते, लड़का या तो नहीं कर सकता। पर्याप्त प्यार और आकर्षण व्यक्तिपरक और बहुत व्यक्तिगत प्राथमिकताओं में कम है। सिर्फ इसलिए कि आप उस व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • यदि आप ध्यान दें कि आप अस्वीकृति के कारण पर ध्यान देते हैं, तो याद रखें कि आप नहीं जानते हैं। आप सोचते हैं कि "अगर मैं केवल पतली (स्मार्ट या अजीब) था, तो अधिक सोचने वाला हो सकता है" - हालांकि, वास्तविकता यह है कि आप यह नहीं जान पाएंगे कि किसी ने आपको क्यों खारिज कर दिया
  • इसके अलावा, आपको यह याद रखना चाहिए कि लड़का या तो नहीं जानता। कभी-कभी आप किसी के लिए उन प्रकार की भावनाओं को नहीं करेंगे और आपको पता नहीं चलेगा क्यों
  • Video: Gusse ko control kaise kare | gussa kam karne ke upay | गुस्सा कैसे कम करें | गुस्सा कम करने के उपाय

    इमेज शीर्षक से एक पूर्व प्रेमी के साथ डील जो अधिक स्थान चाहता है चरण 9
    4
    लड़का को दोष देने से बचें जब आप कारणों की जांच क्यों नहीं करते हैं, तो आप लड़के को दोषी ठहरा सकते हैं। आप उसके बारे में नकारात्मक विचार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, "अगर वह बहुत सतही नहीं होता, तो वह मेरे साथ रहना चाहता होता।" हालांकि, ध्यान रखें कि भावनाएं व्यक्तिपरक हैं। सबसे अधिक संभावना है, लड़के ने आपको किसी भी कारण से विशेष रूप से अस्वीकार नहीं किया। किसी भी समय किसी व्यक्ति में आपकी दिलचस्पी नहीं होने के कारणों की एक लंबी सूची है। लोग अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं करते। इसे स्वीकार करने का प्रयास करें जबकि लड़का आपके अंदर दिलचस्पी नहीं ले सकता है, अंततः वह एक अच्छा व्यक्ति होगा और यह उसकी गलती नहीं होगी कि उस समय आपके पास कोई रोमांटिक रुचि नहीं है।
  • भाग 3
    अस्वीकृति के बाद चलते रहें

    इमेज शीर्षक से एक पूर्व प्रेमी के साथ डील जो अधिक स्थान चाहता है चरण 22
    1
    थोड़ी देर के लिए लड़के के साथ संपर्क कम करें। यदि आप उसे अक्सर देखते हैं तो किसी से दूर करना बहुत मुश्किल है चूंकि आप अपनी भावनाओं को अलग करने की कोशिश करते हैं, इसलिए लड़के के साथ संपर्क में घट जाती है।
    • संपर्क कम करने का तरीका आप पर निर्भर करेगा। आपको अपनी भावनाओं के आधार पर उस व्यक्ति को पूरी तरह से जाने देना नहीं पड़ता है - हालांकि, आप कुछ दिशानिर्देश मान सकते हैं कि कैसे आगे बढ़ें
    • उदाहरण के लिए, आप उस व्यक्ति को सप्ताह में एक बार के बजाय हर दो सप्ताह में एक बार देखने के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं। आप हर दिन पाठ संदेश भेजना बंद कर सकते हैं या थोड़ी देर के लिए सोशल नेटवर्क पर बात करना बंद कर सकते हैं।
  • इज़ टू बी ब्वॉयफ्रेंड्स एट स्टेप 5
    2
    पिछले संबंधों के पैटर्न का मूल्यांकन करें आप उस व्यक्ति का प्रकार हो सकते हैं जो लोगों द्वारा निरंतर उदास हो जाता है या वह उन लोगों के साथ नहीं हो सकता है। कुछ लोगों के लिए, उन लोगों द्वारा उदास होना जिनके साथ आप नहीं हो सकते व्यवहार का एक नमूना है। यदि आपके पास बचपन होता है जहां वयस्क विश्वसनीय नहीं होते हैं, तो आप अनजाने लोगों के लिए नहीं देख सकते हैं जब आप वयस्क होते हैं।
  • क्या आप पहले उस स्थिति में थे? क्या आप अक्सर उन लोगों द्वारा उदास होते हैं, जो आपके अंदर रूचि नहीं रखते हैं? यदि हां, तो यह आपके लिए एक पैटर्न हो सकता है
  • अपने अतीत का मूल्यांकन करें अपने बचपन के बारे में सोचो और अगर आपको उस चरण के दौरान सुरक्षा की भावना महसूस हुई। अगर आपको ऐसा नहीं लगता है, तो आप अनुपलब्ध लोगों द्वारा रक्षा तंत्र के रूप में निराश हो सकते हैं ताकि उन्हें वास्तव में आप को चोट पहुंचाई जा सके।
  • यदि आपको लगता है कि यह आपके लिए एक पैटर्न है, तो एक चिकित्सक से मिलने पर विचार करें। एक योग्य चिकित्सक अपने अतीत का विश्लेषण करने और भविष्य में संबंधों के बारे में बेहतर निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • Video: सास - बहु के झगडे को प्यार में बदलने वाले उपाय | Saas Bahu Ki Fight Ko Love Mein Kaise Badle

    एक ब्रेक अप के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि चरण 22
    3
    दूसरों से सहायता प्राप्त करें अगर आपको लगता है कि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों से समर्थन प्राप्त करें मित्रों और परिवार से बात करें जो आपकी देखभाल करते हैं इससे आपको प्यार, प्रिय और मूल्यवान महसूस करने में मदद मिल सकती है, भले ही आप उस समय किसी के साथ रोमांटिक रूप से शामिल नहीं हों।
  • Video: How to delete sent message on WhatsApp.गलती से भेजे गए मेसेज को डिलीट कैसे करे latest 2018

    युक्तियाँ

    • ऐसी परिस्थितियों में रहने वाले मित्रों से बात करें वे आपको एक परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com