ekterya.com

गलत समय पर गलत व्यक्ति को प्यार करने की भावनाओं से कैसे निपटें

जब आपका प्रेम जीवन एकतरफा है, तो आप गलत समय पर गलत व्यक्ति को पसंद करेंगे। आत्म दया और उदासी महसूस कर रहना आसान है अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए, आपको अपने आप को स्वयं से मुक्ति दिलाना होगा और स्वयं की देखभाल करने की क्षमता का अभ्यास करना शुरू करना होगा। गलत व्यक्ति के लिए आपको लगता है आकर्षण को समझने के लिए व्यावहारिक कदमों का अनुसरण करके उसी जाल में वापस गिरने से बचें।

चरणों

विधि 1
अपनी स्थिति का मूल्यांकन करें

गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 1
1
जिस तरह से आपको लगता है उस व्यक्ति को उपस्थित होने पर ध्यान दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितना सुरक्षा है, वह आपके लिए सही व्यक्ति है, अगर आपको परेशानी महसूस हो रही है तो यह गलत हो सकता है। सभी प्रेम कहानियां सही नहीं हैं, लेकिन स्वस्थ रिश्ते में पहला कदम खुद को ईमानदारी से मूल्यांकन करना है।
  • यदि आपका संबंध जानबूझकर जांच का सामना नहीं कर सकता है, तो आप सच्चाई का सामना करने से छुप सकते हैं।
  • इस प्रक्रिया के दौरान मित्र के साथ बात करना उपयोगी हो सकता है। कई बार, कोई मित्र आपको आपके रिश्ते के पहलुओं को देखने में मदद करने में सक्षम होगा जो आपने टाल दिया है।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 2
    2
    अपने दोस्तों और परिवार को क्या लगता है पर ध्यान दें यदि आप देखते हैं कि आपके परिवार के सदस्य आपको पसंद हैं उस व्यक्ति के बारे में बात करने से बचते हैं और यदि आपके मित्र अपने दूरी रख देते हैं, तो यह एक संकेत है कि आप गलत व्यक्ति से प्यार करते हैं। ये लोग हैं जो आपके और आपकी कल्याण के बारे में ध्यान रखते हैं। अपनी चिंताओं के बारे में उनसे बात करें
  • खुद को और आपकी पसंद के व्यक्ति का बचाव करने के बिना उन्हें सुनने की कोशिश करें। यह आपके अपने अच्छे के लिए है कि आप वे क्या कहते हैं आप सुनते हैं, इसलिए चुप रहो और उनसे सुने, जब वे आपसे बात करते हैं
  • आपके मित्र और परिवार ने यह ध्यान दिया होगा कि यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसने आपको सम्मान नहीं किया है।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 3

    Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (6) GET RICH - ISRAEL

    3
    अपने भविष्य को उस व्यक्ति के साथ कल्पना करने का प्रयास करें यदि आपको यह देखने में कठिनाई हो रही है कि वे किन यथार्थवादी भविष्य के साथ मिलते हैं, तो आप पहले से ही जानते होंगे कि यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय है। यदि आप यथार्थवादी तरीके से पांच या दस वर्षों में एक साथ रहना नहीं चाहते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप गलत व्यक्ति से प्यार करते हैं।
  • कुछ लोगों के साथ घूमने में मजेदार हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ हमेशा के लिए रहने का दायित्व है कभी-कभी, स्थायी प्रतिबद्धता के लिए यह सिर्फ गलत समय है
  • एक और संकेत यह हो सकता है कि आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते रहें कि आपका जीवन उस व्यक्ति के बिना कैसा होगा। इस मामले में, यह उस सपने को सच करने का समय हो सकता है।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाला चित्र चरण 4
    4

    Video: नकारात्मक सोच को कैसे बदलें - सकारात्मक सोच को हावी होने दें - अच्छाई को सामने लाएं - Monica Gupta

    अस्वीकृति संकेतों को पहचानें कभी-कभी, जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपके लिए नहीं है, और यह आपके लिए स्वीकार्य है। यह स्वीकार करना आसान होगा जब आप समझें कि प्रेम की कमी आपके और उसके जीवन से अधिक है। शायद, वह मादक पेय या दवाओं का सेवन करता है, अवसाद के साथ समस्या है, या एक पीड़ित या आत्म-केंद्रित व्यक्ति है हो सकता है, उसने देखा कि वह आपको प्यार नहीं करता है, और एक मौका है जिसने उसने आपको बताया था।
  • यदि आप नियमित रूप से वादों को तोड़ते हैं, तो वह अपनी ज़रूरतों के बारे में बात नहीं करता है और आपको यह सोचने के लिए छोड़ देता है कि आपने क्या गलत किया, ये अस्वीकृति के लक्षण हैं।
  • यह समझने की कोशिश करें कि यदि ऐसा है, तो वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है जो आप इसके बारे में कर सकते हैं।
  • विधि 2
    आत्म-दया पर काबू पाएं

    गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्रेम की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 5
    1
    स्थिति को स्वीकार करना शुरू करें यदि आप अपने आप को बदला लेने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं, तो आप इस परिस्थिति के दर्द को कई सालों तक खींच लेंगे। इसके बजाय, स्वीकार करें कि दर्द उस स्थिति का एक अनिवार्य परिणाम है जिसे आप वर्तमान में से गुजर रहे हैं।
    • जैसा कि आप अपने जीवन के साथ जारी रखते हैं, आप अपने अनुभव से सीख और एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में सक्षम होंगे।
    • जिस व्यक्ति ने आपको निराश किया है उसके लिए करुणा महसूस करने का प्रयास करें हालांकि आप अपने फैसलों को समझ नहीं सकते हैं, आप उन्हें स्वीकार करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने आप को अपना स्वयं का मूल्य याद रखें यदि यह आपकी सहायता करता है, तो उन क्षेत्रों में दैनिक अनुसमर्थन या अनुस्मारक रखें जहां आप उन्हें देख सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप गलत व्यक्ति को पसंद करते हैं या निराशा महसूस करते हैं क्योंकि यह संबंध बनाने के लिए गलत समय है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास मूल्य नहीं है। याद रखें कि आपका जीवन कई अनुभवों और कई मुठभेड़ों से बना है, न कि केवल इस घटना।
  • आप किसी और के लिए सही वक्त पर सही व्यक्ति हैं
  • आप देख सकते हैं कि आप इस अनुभव को अस्वीकृति में आपके लिए सही व्यक्ति को खोजने के लिए एक सबक के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने का शीर्षक चरण 7
    3
    आप के लिए खेद महसूस करना बंद करो जब आप गलत व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आपके लिए खेद महसूस करना आसान होता है। यह एक दुखद स्थिति है, और आत्म-दया महसूस करने से अस्थायी आराम प्रदान हो सकता है पहला कदम यह तय करना है कि आप अपने जीवन में आत्म-दया के लिए शून्य सहिष्णुता नीति लागू करेंगे।
  • यदि आप ध्यान दें कि आप आत्म-दयालु महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपको ऐसा कुछ याद दिलाना चाहिए जिससे आपको अच्छा लगता है।
  • आप अपनी तरफ से सोचने के तरीके के कारण स्वयं से दुखी हो सकते हैं क्योंकि आप इसे से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं। अपने आप से परेशान मत करो - जब ऐसा होता है तो क्षणों को ध्यान दें और आपका ध्यान कुछ अधिक सकारात्मक पर केंद्रित करें।
  • जब आप समझते हैं कि आत्म-दया आपकी समस्या का समाधान नहीं है, तो आप नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार होंगे।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्रेम की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 8

    Video: अकेलापन दूर करने के उपाय - Akelapan ke upay in hindi

    4

    Video: अपने लिए सही जीवनसाथी कैसे चुनें?

    एक आभार पत्रिका रखें अपने जीवन में सकारात्मक पर ध्यान देने के लिए खुद को मजबूर करना, जो अन्यथा आपको दी जाएगी, आप जो दुख महसूस कर रहे हैं उसका विरोध करने में आपकी मदद करेंगे। एक कृतज्ञता पत्रिका रखने का सर्वोत्तम अभ्यास उन विशिष्ट लोगों के बारे में विस्तार से लिखना है जिनके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं और ऐसी घटनाओं को रिकॉर्ड करते हैं जो आश्चर्यजनक या अप्रत्याशित थे
  • इस अखबार में अपने लेखन की गुणवत्ता के बारे में चिंता किए बिना लिखें। आप पूर्ण वाक्यों को लिख सकते हैं या आप कुछ शब्द, विचार या छवियां लिख सकते हैं
  • जब आप नकारात्मक भावनाओं से अभिभूत महसूस करते हैं, उन चीजों की एक सूची लिखते हैं जिनके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं, तो आपकी ओर अधिक सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है।
  • आप किसी भी समय प्रोत्साहित करने के लिए इस समाचार पत्र को ध्यान से पढ़ सकते हैं। दिन के अंत में, कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक क्षण में मुश्किल जीवन कैसा लग सकता है, हमेशा ऐसी चीजें हैं जो आप के बारे में खुश रह सकते हैं।
  • विधि 3
    आपकी देखभाल करने की क्षमता का अभ्यास करें

    गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने का शीर्षक चरण 9
    1
    एक पेशेवर से बात करने पर विचार करें एक चिकित्सक, परामर्शदाता, रब्बी, पादरी या किसी अन्य पेशेवर का अनुभव लोगों को दुर्भाग्यपूर्ण प्रेम अनुभवों से सामना करने में अनुभव होगा। यह उस व्यक्ति से बात करने के लिए उपयोगी हो सकता है जो स्थिति में व्यक्तिगत तौर पर भाग न लेते हैं और पक्ष चुनने के बारे में चिंता किए बिना आपसे बात कर सकते हैं। बचपन से शुरू की गई बुरे रिश्तों के लंबे इतिहास के कारण आत्म-दया दया हो सकती है। शायद आपको अपने संबंधों में सुधार लाने के लिए इन समस्याओं का ध्यान रखना चाहिए। आपको इसे खुद ही करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद लेंगे जो आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है।
    • शायद यह देखने के लिए चिकित्सक से संपर्क करना अच्छा होगा कि क्या यह आपके पिछले रिश्तों की जांच में मदद कर सकता है। कुछ चिकित्सक वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं, अतीत की समस्याओं को सुलझाने के बजाय।
    • ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया बहुत दर्दनाक हो सकती है, और इसे पूरा करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
    • आप इस बात पर भरोसा कर सकते हैं कि एक पेशेवर आपकी व्यक्तिगत जानकारी दूसरों के साथ साझा नहीं करेगा
    • एक पेशेवर को देखकर महंगा हो सकता है, लेकिन बीमा इसे खरीदने में आपकी मदद कर सकता है। साथ ही, ऐसे क्लिनिक हैं जो नि: शुल्क या कम आय वाले लोगों के लिए कम लागत पर परामर्श सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाले चित्र चरण 10
    2
    खुद से प्यार करना सीखो. जब आप एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रेम परिस्थिति में रहे हैं, तो आप यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि कोई भी आपको प्यार नहीं करता है। हालांकि, ऐसा अस्वीकार करने के कारण होता है जो आपको लगता है या क्योंकि आप खराब रिश्ते में हैं। इसके बजाय, इस मौके पर अपने सकारात्मक गुणों को याद दिलाना
  • स्व-प्यार का अभ्यास करने से आपके टूटे हुए दिल की वसूली प्रक्रिया में मदद मिलेगी, क्योंकि यह आपके आत्म-मूल्य और आत्मसम्मान की पुष्टि करती है।
  • यदि आप देखते हैं कि आप खुद के बारे में नकारात्मक बात करना शुरू करते हैं, तो खुद को नियंत्रित करें क्या आप उन शब्दों को प्यार वाले से कहेंगे? यदि नहीं, तो विचार करें कि आप जिस किसी से प्यार करते हैं उसे आप क्या कह सकते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 11



    3
    किसी से बात करें जो आप भरोसा करते हैं आपकी भावनाओं को किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करने के कई अच्छे कारण हैं अपनी निराशा के बारे में बात करने से आपको अपने रिश्ते को एक नए तरीके से देखने में मदद मिलेगी, जो आपको उन समाधानों की पेशकश कर सकती है जो आपने पहले नहीं सोचा था।
  • एक दोस्त से बात कर जो आपको भरोसा दिलाता है दमन करने वाली भावनाओं को छोड़ने का एक बहुत अच्छा तरीका है, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकेंगे।
  • आपको पता हो सकता है कि आपके मित्र के ऐसे ही अनुभव हैं, जो आपकी मदद करेंगे अगर आपको लगता है कि आप एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 12
    4
    अपने आत्मसम्मान का निर्माण करना शुरू करें। कम आत्मसम्मान आप का एक अवास्तविक नकारात्मक मूल्यांकन है कम आत्मसम्मान वाले लोग प्यार की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों का हिस्सा होने की अधिक संभावना रखते हैं। जैसे-जैसे आप अपने बारे में चिंता करने की क्षमता विकसित करते हैं, वहां कम संभावना होगी कि आप के लिए खेद महसूस हो रहा है।
  • हो सकता है कि यह नई गतिविधियों की कोशिश करने, स्वयं सहायता समूहों में शामिल होने या स्वयंसेवक से जुड़ने का सही समय है, जो कि आपसे कम भाग्यशाली है।
  • अपनी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आप अपना आत्म-सम्मान विकसित कर सकते हैं। जब आप उनका सम्मान नहीं करते हैं, तो आपको केवल उन लोगों पर विश्वास करना होगा जो लोग आपको महसूस करते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने का शीर्षक चरण 13
    5
    सक्रिय रहें अपने शरीर को जुटाने के लिए आपके लिए खेद महसूस करना बंद करना एक रोमांचक तरीका है। आप अपने साथ बेहतर महसूस करना शुरू करेंगे, जब आप व्यायाम करने और अपने दिल की दर में वृद्धि करने के लिए मजबूर करेंगे। व्यायाम से आने वाले एंडोर्फिन प्रभावी होंगे, जिससे आपके मूड में वृद्धि होगी।
  • याद रखें कि जुटाने से आपका मन स्पष्ट हो जाएगा
  • व्यायाम आपके जीवन के सभी पहलुओं में मदद करता है: आप बेहतर सोएंगे, आप स्वस्थ और बेहतर आकार में होंगे, और आपको कम तनाव महसूस होगा।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 14
    6
    आप के लिए अच्छा होगा जब आप देखते हैं कि आपकी आंतरिक वार्ता (या आपके साथ जो वार्तालाप आपके पास है) एक नकारात्मकता को दोहराता है, तो यह एक चीजों को देखने के लिए एक रास्ता खोजता है अलग रास्ता. उदाहरण के लिए, यदि आप ध्यान देते हैं कि "आप बहुत बेवकूफ हैं!", तो अपने आप को याद रखें कि "कोई समस्या नहीं है, यह सिर्फ एक छोटी सी गलती थी" यदि यह एक गंभीर गलती थी, तो आपको याद दिलाना है कि आप अनुभव से सीखेंगे आप खुद को बता सकते हैं "यह गलती करने के लिए इंसान है वैसे भी, मैं खुद से प्यार करता हूं और मुझे एक आदर्श व्यक्ति बनने की ज़रूरत नहीं है। "
  • जब आप कोई गलती करते हैं तो आप के साथ एक सहानुभूतिपूर्ण रुख रखने से आपको पुनरुत्थान करने में मदद मिलेगी क्योंकि आप एकतरफा प्रेम से निपटते हैं।
  • जब आप गलत व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप पर दया करें
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 15
    7
    जानबूझकर जीते इसका अर्थ है कि आप क्या चाहते हैं, महसूस करें और विश्वास करें। जो लोग गलत व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ते हैं, वे अक्सर स्वयं के लिए क्या चाहते थे, इसके बजाय अन्य लोगों को उनके लिए क्या करना चाहते थे, इसका उपयोग करते हुए अक्सर अधिक समय बिताते हैं। यदि आप एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रेम अनुभव से निपटने की कोशिश करते हैं, तो ध्यान देकर अपने संतुलन को बहाल करें।
  • विचार करें कि वास्तव में आपको किस प्रकार खुश करता है जब आप "आपके जैसा" अधिक महसूस करते हैं? इन गतिविधियों में से अधिक करें
  • जब आप यह देखते हैं कि आप जो कर रहे हैं, जो आपको असुविधाजनक, मूर्खतापूर्ण या महत्वहीन महसूस करता है, आपके जीवन में इसे कम करने की कोशिश करने में कोई समस्या नहीं है।
  • विधि 4
    अपनी भावनाओं को समझें

    गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 16
    1
    अपने निर्णयों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें यद्यपि यह आपके लिए बहुत अच्छा नहीं लगता है, अपने द्वारा किए गए निर्णयों की जिम्मेदारी लेने का निर्णय लेने से आपको सीखने और बढ़ने में सहायता मिलेगी। दिन के अंत में, आपके फैसले के लिए उत्तरदायी होने के नाते शिकार होने के विपरीत है, जो एक कमजोर भूमिका है। अपने जीवन के प्रभारी होने के नाते शक्तिशाली है
    • ज़िम्मेदारी लेकर, आप अपने निर्णयों से सीखने की बेहतर स्थिति में होंगे
    • यहां तक ​​कि जब कोई गलत काम करता है, तो यह संभव है कि आप उनके कार्यों का हिस्सा थे
    • एक विश्वसनीय चिकित्सक, परामर्शदाता या मित्र से बात करने से आप अपने फैसले का एक नए तरीके से विश्लेषण कर सकते हैं।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 17
    2
    अपने प्रेम जीवन में पैटर्न को देखो यह बहुत संभावना है कि आप प्रेम की कई दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में हैं यदि आप रिश्ते में असुरक्षित महसूस करते हैं या यदि आप लोगों के करीब नहीं जाना पसंद करते हैं। एक अच्छा दोस्त या चिकित्सक पैटर्न का पता लगाने के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन हो सकता है जिससे आप बुरे रिश्तों को देख सकते हैं।
  • स्नेह की समस्याओं का विश्लेषण करने की कोशिश करें ताकि आप अपने अनुभवों की पहचान कर सकें।
  • नैतिक विफलताओं के बजाय, कई तरह के पैटर्नों के रूप में अपना व्यवहार देखते हुए, पूर्वाग्रह के बिना आपकी धारणा को आसान बना सकता है
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 18
    3
    एक साझेदार न होने के लिए आपकी भावनाओं की जांच करें साथी के बिना एक व्यक्ति होने के लिए मिथकों के आधार पर बहुत कलंक है। एक साथी नहीं होने की आशंका आपको अपनी प्राथमिकताएं बदल सकती है, जिससे आपको निराशाजनक रिश्तों में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है (और रहें!)
  • जो लोग बुरे रिश्तों में हैं, वे अकेले के रूप में अकेला महसूस करते हैं, जो डर नहीं रहे हैं कि एक पार्टनर नहीं है।
  • अगर आपको डर नहीं है कि एक पार्टनर नहीं है, तो यह बहुत संभव है कि आप चेतावनी के संकेतों का पालन करें जो आपको खराब रिश्ते से नहीं रोके।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्यार की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 1 9
    4
    खुद को सुरक्षित रखें सुनिश्चित करें कि आप इसका कारण चुनते हैं जब आप चुनते हैं कि आप अपने जीवन में प्रवेश करने की अनुमति किसने देते हैं। अगर आप देखते हैं कि आपके मित्र ऐसे हैं जो आपकी परेशानी या दुर्भाग्य से प्रसन्नता महसूस करते हैं, तो आप उन्हें अपने जीवन से वापस लेने पर विचार कर सकते हैं।
  • दोस्ती बनाएं जो आपको पूर्णता और सुरक्षा महसूस करने में सहायता करते हैं। जब आप अच्छी तरह से कर रहे हैं तो आपके मित्र प्रसन्न होंगे।
  • जब आप अपने आप को उन लोगों से घेरे हैं जो आपको प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, तो आपको प्यार और सम्मान करने में सक्षम होने का एक बड़ा मौका है।
  • गलत समय पर गलत व्यक्ति के लिए प्रेम की भावनाओं का सामना करने वाली छवि चरण 20
    5
    अपने आप को पिछली गलतियों के लिए क्षमा करें यदि आप किसी को प्यार करने की गलती कर चुके हैं जो आपके अनुरूप नहीं हो सकता, तो आप केवल इंसान हैं आपके साथ कम गंभीर रवैया होने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अंततः आपको माफ़ करने के लिए सीखना एक अधिक लचीली जीवन की ओर ले जाएगा।
  • त्रुटियां केवल गलतियां हैं, और पर्याप्त अवसर होंगे जो आप से सीख सकते हैं। गलतियों के बारे में सोचो जो आपको सीखना है।
  • दर्द के बिना, बढ़ती और नई चीजें सीखने की बहुत संभावना है। गलतियां, यहां तक ​​कि दर्दनाक हैं, केवल सीखने का ही हिस्सा हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि परामर्शदाता या चिकित्सक को कहां प्राप्त करना है, तो आप सहायता पाने के लिए 211 (संयुक्त राज्य में) कॉल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • व्यक्ति को बदलने की उम्मीद मत करो
    • आप जो भी महसूस करते हैं उसे न रखें। दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने का एक तरीका खोजना आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com