ekterya.com

एक किशोर के रूप में कैसे सही त्वचा है

हम सभी को एक त्वचा है जो उज्ज्वल दिखती है, ठीक है? यदि आप किशोरी हैं तो त्वचा के उत्पाद आमतौर पर काफी महंगे हैं या बस उपयोगी नहीं हैं यहां हम आपको एक त्वचा देखभाल दिनचर्या दिखाते हैं जो आपका बजट नहीं खाएगा, बल्कि आपको आपकी त्वचा पर बहुत गर्व महसूस करने की अनुमति देगा।

चरणों

छवि शीर्षक है एक किशोर कदम के रूप में परफेक्ट स्किन है 1
1
पानी पी लो विषाक्त पदार्थों की आपकी त्वचा को साफ पानी से पीना और इसे बाहर सुखाने से रोकता है। स्कूल को पानी की एक बोतल लाने के लिए मत भूलना। सोडा या रस पीने की इच्छा का विरोध करें जब आप प्यासे हों इसके बजाय, पानी की घूंट पीते हैं यह न केवल आपकी त्वचा में मदद करता है, बल्कि आपके समग्र स्वास्थ्य को भी लाभ देता है।
  • छवि का शीर्षक है एक किशोर कदम के रूप में परफेक्ट स्किन है
    2
    स्वस्थ और व्यायाम खाएं त्वचा आपके पास स्वास्थ्य को दर्शाती है, इसलिए यदि आप अपने शरीर को बहुत व्यायाम और स्वस्थ भोजन के साथ पोषण करते हैं, तो आपकी त्वचा बहुत अच्छी लगती है हर रोज स्वस्थ वसा, तेल और प्रोटीन खाने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आप फलों और सब्जियों को शामिल करते हैं। दोपहर के भोजन पर, एक सेब या एक केला ले लो और चिप्स के बजाय एक गार्निश के रूप में सलाद के लिए विकल्प चुनें। घर पर चलने का प्रयास करें या ट्रैक पर तुरंत चलें। यदि आपके माता-पिता या दोस्तों की गाड़ी चलती है, तो उन्हें घर जाने से पहले 1 या 2 ब्लॉक छोड़ने के लिए कहें ताकि आप चल सकें कुछ खेल अभ्यास करने के लिए साइन अप करें
  • छवि शीर्षक है एक किशोर के रूप में सही त्वचा है चरण 3
    3

    Video: मुल्तानी मिटटी के 8 फेस पैक !! जवान गोरा और चमकदार त्वचा पाने के जबरदस्त उपाय..!!

    अपने शरीर को साफ करें आपको शॉवर में इस्तेमाल करने के लिए जेल या बार खरीदना चाहिए, यह ध्यान रखें कि वे आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। बिना गंध साबुन सलाखों के सर्वश्रेष्ठ हैं शॉवर जेल त्वचा नरम छोड़ने के लिए बेहतर है, लेकिन वहाँ बहुत सारी गोलियां हैं जो काम करती हैं। स्नान जेल की बोतल के निर्देशों का पालन करें यदि आप साबुन के एक बार का उपयोग करते हैं, तो इसे थोड़ा ऊपर गर्म करने के लिए पानी के नीचे रखें। फिर अपने हाथों के बीच साबुन को रगड़ें, और अपने शरीर पर रगड़ो और फिर कुल्ला।
  • छवि शीर्षक है एक किशोर कदम के रूप में बिल्कुल सही त्वचा है 4
    4
    अपने शरीर को सफाई करने के बाद, आपकी त्वचा को टोन करने के लिए ठंडे पानी का एक अच्छा जेट का उपयोग करें। चिंता मत करो, सिर्फ एक जेट के साथ आप ठंड नहीं पाएंगे लेकिन आपकी त्वचा के लिए यह एक बड़ा अंतर होगा।
  • छवि शीर्षक है किशोर के रूप में परफेक्ट स्किन है चरण 5

    Video: चेहरे से फुंसी मुहांसे गड्ढे कील हटाने के इलाज उपाय | Pimples Treatment




    5
    अपना चेहरा साफ करें अपने बालों को उठाओ और ठंडे पानी से अपना चेहरा गीला करें। अपनी उंगलियों के साथ चेहरे का एक छोटे चेहरे को लागू करें और अपने पूरे चेहरे पर एक परिपत्र ऊपरी गति के साथ रगड़ें। एक उत्पाद का उपयोग करें जो युवा त्वचा और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशिष्ट है। पानी से अच्छी तरह से कुल्ला, अपने चेहरे से सभी सफाई क्रीम को दूर करना सुनिश्चित करें अपना चेहरा सूखा, स्क्रबिंग के बिना, एक कागज तौलिया, एक हाथ तौलिया या टॉयलेट पेपर का एक टुकड़ा भी कोई फॉल्स नहीं! यद्यपि कुछ लोगों के लिए, उनके चेहरे पर टॉयलेट पेपर का उपयोग करना अप्रिय लगता है, यह वास्तव में बहुत नरम है और आपकी त्वचा पर जलन पैदा नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक है एक किशोर कदम के रूप में सही त्वचा है
    6
    एक invigorating उपयोग करें वे सस्ते हैं और आप उन्हें किसी भी फार्मेसी में और कई सुपरमार्केट में भी मिल सकते हैं। यदि आप इसे खरीद नहीं सकते हैं, तो आप अपना चेहरा ताज़ा करने के लिए थोड़ा चावल का पानी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक टॉनिक आपके छिद्रों में कुछ भी उठाएगा, जिसने क्लीनर (गंदगी, तेल, श्रृंगार) को नहीं हटाया है। यह आपको ताजगी, मुलायमितता, अच्छा लोच और एक अच्छी स्वर की भावना के साथ छोड़ देगा। लेकिन शराब के बिना एक टोनर प्राप्त करना सुनिश्चित करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को अधिक तेल और सूखी बना देगा!
  • छवि शीर्षक है एक किशोर कदम के रूप में परफेक्ट स्किन है 7
    7
    Moisturize! Humidification कुंजी है दोनों स्कूल और अभ्यास खेल में, हम अपनी त्वचा की नमी बहुत आसानी से खो सकते हैं सफाई और toning के बाद moisturize ताकि आपकी त्वचा चिकनी हो यह बारिश के बाद आपकी त्वचा को भी moisturizes। कम से कम 15 के एसएफपी सूरज संरक्षण कारक के पास एक न्यूरॉइराइज़र ढूंढने का प्रयास करें। इसके अलावा, जब आप सोते समय अपनी त्वचा को नवीनीकृत करने के लिए अपना चेहरा धो लें या स्नान करने के बाद रात में एक मॉइस्चराइज़र की सिफारिश की जाती है जब आप अपनी त्वचा को गीला करते हैं, तो मटर की मात्रा में क्रीम ले लो।
  • छवि शीर्षक एक किशोर के रूप में सही त्वचा है चरण 8
    8
    अपनी त्वचा को एक सप्ताह में दो बार सूखा। एक एक्सब्लायंट या स्पंज खरीदें (टाइप पेस्ट), या बस एक गीले तौलिया का उपयोग करें अपने चेहरे और शरीर को एक गर्म स्नान के दौरान चुनने वाले उत्पाद या स्पंज के साथ रगड़ें यदि आप एक exfoliant का उपयोग कर रहे हैं, इसके लिए निर्देशों का पालन करें। यह आपकी सभी मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने और चमकदार दिखने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, जिसमें कुछ आक्रामक रसायनों होते हैं, तो आप विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, गुलाब जल या हरी चाय से खरीदी गई क्लीनर को बदलें। हनी, उदाहरण के लिए, एक उत्कृष्ट हम्प्टीन्ट, विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी है। शहद के साथ एक चेहरे का मुखौटा बदलें, आपको इसे केवल अपने चेहरे पर लागू करना होगा और इसे कुल्ला करने के लिए 15 मिनट तक बैठना होगा।
    • पता लगाएं कि आपके पास किस प्रकार की त्वचा है यदि आप उन उत्पादों को खरीदते हैं जो आपकी त्वचा के लिए सही नहीं हैं, तो आप पैसे बर्बाद कर रहे होंगे और संभवत: आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • बहुत से फलों और सब्जियों को खाएं और बहुत से पानी पीते हैं क्योंकि यह आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने और स्वच्छ और चिकनी चेहरे का एकमात्र तरीका है।
    • उन लोगों के लिए जो एक ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां "बॉडीशॉप" है, यहां पर जाएं! इस श्रृंखला में पेशेवरों को प्रशिक्षित किया गया है जो अपनी किसी एक पंक्ति से उत्पादों की सिफारिश कर सकते हैं। मुँहासे से संवेदनशील त्वचा तक त्वचा से, सूखी त्वचा से सामान्य त्वचा तक। वहाँ आप अपनी त्वचा देखभाल लाइनों में से प्रत्येक में cleanser, टोनर, और मॉइस्चराइज़र पा सकते हैं
    • अपने चेहरे पर मुसब्बर वेरा रखें और सो जाने से पहले इसे सूखा दें। जब तक आप इसे स्पर्श न करें या एलर्जी या त्वचा की समस्याएं न हों, आपको इसे डंक नहीं देना चाहिए। सुबह में, कुल्ला अच्छी तरह से। आप देखेंगे कि आपकी त्वचा चिकनी और चमकदार होगी!
    • सुपरमार्केट में विभिन्न उत्पादों के बारे में जानने के लिए, सौंदर्य प्रसाधन काउंटर पर जाएं और उन्हें अपनी त्वचा के लिए उत्पाद की सिफारिश करने के लिए कहें। वे अपने उत्पाद को जानते हैं, इसलिए यदि आपके मुँहासे के मुँहासे के पास एक बहुत ही साफ सफाई है, तो मुँहासे उत्पादों को खरीद न लें, यदि आपके पास नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा किसी भी उत्पाद की सामग्री को पढ़ने के लिए याद रखें जो आप अपनी त्वचा की देखभाल के लिए उपयोग करते हैं। आप किसी भी सामग्री से एलर्जी हो सकता है
    • यदि आपके पास शुष्क त्वचा है, तो टोनर का उपयोग करने से बचें। टोनिंग आपकी त्वचा की वसा को अवशोषित करती है, और सूखी त्वचा पर टोनिंग लागू करने से यह केवल और अधिक सूखा जाएगा।
    • कई चीजें खरीदने में बहुत पैसे खर्च न करें यदि आपके पास बहुत सारे बजट हैं, तो ठीक है! लेकिन अगर नहीं, तो याद रखें कि सुपरमार्केट में बहुत बेहतर कीमत पर आप खरीद सकते हैं जो उत्पादों में कई मामलों में बड़ी कॉस्मेटिक्स कंपनियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक ही सामग्री होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com