ekterya.com

अपने शरीर को ताजे फल और सब्जियों से कैसे साफ करें

ताजे फल और सब्जियों से भरा एक रेफ्रिजरेटर आपके शरीर को साफ करने की कुंजी हो सकता है। यह आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों और अन्य हानिकारक पदार्थों को खत्म करने में मदद करने का एक तरीका है जो आपके शरीर में विकसित होते हैं। अपने शरीर की सफाई के बाद आपको कम फूला हुआ, पतला, अधिक सक्रिय और स्वस्थ महसूस होगा। आप क्या शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं?

चरणों

Video: पुरुषों के लिए 5 बेहतरीन आहार, जो बना सकतें हैं शरीर को लोहे जैसा मजबूत

ताजा फल और सब्जियों के साथ शुद्ध शरीर को शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: शरीर को स्वस्थ रखने के लिए - जरुरी बातें - Fit body tips in hindi

1
सुपरमार्केट पर जाएं अपने पसंदीदा सुपरमार्केट के फल और सब्जी अनुभाग पर जाएं या अपने पंसारी पर जाएँ और विभिन्न फलों और सब्जियों के साथ अपने शॉपिंग बैग भरें। अलग अलग रंग की उत्पादों को शामिल करने की कोशिश करें, यह मदद से आप और अधिक आकर्षक और कम उबाऊ भोजन तैयार और अतिरिक्त कैलोरी को जोड़े बिना विटामिन, खनिज और अपने आहार में पोषक तत्वों की एक व्यापक विविधता को शामिल करने की।
  • ताजा फल और सब्जियों के साथ शुद्ध शरीर को शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2



    टमाटर, बैंगन, मक्का, गाजर, पत्तेदार साग, कद्दू, स्ट्रॉबेरी, अजवाइन, प्याज, संतरा, तरबूज, खरबूजे, स्क्वैश, केला, अनानास, अंगूर और जामुन अपनी खरीदारी की सूची पर शामिल करने के लिए मत भूलना। इसके अलावा, फूलगोभी और लहसुन अच्छे तत्व होते हैं।
  • Video: बच्चो की भूख बढ़ाने के असरदार उपाय home remedies to improve appetite in children

    ताजा फल और सब्जियों के साथ शुद्ध अपने शरीर शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    Detoxification के साथ शुरू करें कच्चे या उबले हुए सब्जियों के एक या दो कप और हर दो घंटे में एक फल खाएं। 2 या 3 दिनों के लिए इस रूटीन का पालन करें। इसके अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी त्वचा को साफ करते हैं, क्योंकि यह दिनचर्या में सुधार होगा। तुम्हें पता है, दिन में दो बार तैर सकता या, और भी बेहतर एप्सोम लवण (मैग्नीशियम सल्फेट) है, जो आश्चर्य की बात detoxifying गुण होते हैं साथ गुनगुने पानी से स्नान विसर्जन का आनंद लें।
  • ताजे फल और सब्जियों के साथ शुद्ध शरीर को नामांकित छवि चरण 4
    4
    बहुत पानी पीना अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने के लिए प्रतिदिन कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। इससे आपको कम फूला हुआ महसूस करने में मदद मिलेगी। मानो या न मानो, और अधिक पानी ले, तो आप कम पानी बनी रहेगी। पानी आपके गुर्दे को साफ करने और आपकी त्वचा, बाल और नाखून के स्वास्थ्य में सुधार के शानदार है, और भी अपने मल त्याग में सुधार।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com