ekterya.com

यदि आप एक उत्पीड़न व्यक्ति हैं, तो सामाजिक अस्वीकृति को स्वीकार कैसे करें

किसी भी प्रकार की अस्वीकृति कठिन है, लेकिन अगर आप एक उत्पीड़न व्यक्ति हैं और आपको सामाजिक अलगाव के लिए मजबूर कर रहे हैं तो इसे स्वीकार करना भी कठिन हो सकता है जैसा कि हम अलगाव को संभालने के और तरीकों को खोजते हैं, हम मजबूत हो जाते हैं। यह आलेख आपको परेशान व्यक्ति के रूप में सामाजिक अस्वीकृति को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करेगा।

चरणों

लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 1 चरण 1
1
अपनी वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह दुनिया का अंत नहीं है स्थिति के बारे में सोचने के तरीके को समायोजित करके और आप अलगाव को कैसे नियंत्रित करते हैं, यह स्थिति बदल सकती है। आप इस बुरी स्थिति का लाभ उठा सकते हैं!
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    पहचानो कि आप अकेले नहीं हैं जिन लोगों को परेशान किया जाता है, वे अपने मित्रों, परिवार के सदस्यों, समुदाय और किसी भी तरह से सहायक से अनैतिक रूप से अलग होते हैं। एहसास है कि आप दूसरों को आप पर क्या नियंत्रण नहीं कर सकते, लेकिन आप स्थिति पर आपकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • लक्ष्यित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 3 चरण
    3

    Video: ERES UN ADICTO EMOCIONAL DE TU PAREJA? LIBERATE ana contigo

    एक उत्पीड़ित व्यक्ति होने के बारे में अनुसंधान करें और सभी जानें इससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी सूचना शक्ति है!
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    अस्वीकृति और अकेलेपन के उद्देश्य के साथ जुड़े दर्द को पहचानते हैं। किसी भी चीज़ की परवाह किए बिना आप सबसे अच्छा जीवन जीने का फैसला कर सकते हैं।
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 5 चरण
    5

    Video: Suspense: I Won't Take a Minute / The Argyle Album / Double Entry

    आपके जीवन में अभी भी लोगों और चीजों के लिए धन्यवाद (उदाहरण के लिए: दोस्तों, परिवार, पड़ोसियों, सहकर्मियों, पालतू जानवरों आदि) और उन संबंधों को पोषण करते हैं। उन लोगों के साथ इस विषय पर बोझ न करें जो परेशान नहीं किए जाते, क्योंकि उनमें से ज्यादातर इसे समझ नहीं पाते हैं और केवल उन्हें आपसे दूर ले जाएंगे।
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 6 चरण 6
    6
    दूसरों से सहायता प्राप्त करें ऑनलाइन परेशान संपर्क करें और अन्य उत्पीड़न के साथ दोस्त बनाओ उत्पीड़न के लिए ऑनलाइन सहायता समूह और दैनिक सम्मेलन कॉल हैं।



  • लक्ष्यित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने आप को निराश नहीं होने दें अपनी स्वयं की कंपनी का आनंद लें, प्रकृति के लिए जाएं और हमेशा कुछ करना सीखें बागवानी करें, नए व्यंजन बनाएं, अच्छे संगीत को सुनो और अच्छी फिल्में देखें परेशान होने से पहले आप जो कुछ भी आनंद लेते थे उसे रखो, भले ही आपको अकेले ऐसा करना पड़ता है और यदि आप हमलावरों को परेशान करने के लिए मौजूद होते हैं इसे खत्म करो और अपनी ज़िंदगी का आनंद लें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता!
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव का शीर्षक चित्र 8
    8
    मनुष्य को मानवीय संपर्क की आवश्यकता है अन्य लोगों के साथ बातचीत करने की कोशिश करते रहें, भले ही यह लंबे समय तक न हो। एक कम, अच्छी तरह से दोस्ती दोस्ती से बिल्कुल बेहतर नहीं है।
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव का शीर्षक चित्र 9
    9
    शायद आप सामाजिक नेटवर्क (ट्विटर, फेसबुक, आदि) के माध्यम से संवाद करना चाहते हैं।)। ऑनलाइन समूहों और फ़ोरम में शामिल हों (उन परेशान ऑनलाइन लोगों के लिए समूह और फ़ोरम हैं) एक शौक शुरू करें, सक्रियता में रूचि करें और अन्य कार्यकर्ताओं से मिलें (अन्य कार्यकर्ता समझ सकते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं)। अपने स्थानीय जिम (कुछ ऑफर क्लासेस) में शामिल हों या सामुदायिक कॉलेज में एक क्लास लें। एक लेखन या रीडिंग क्लब में शामिल हों
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    स्वयंसेवक के अवसरों की तलाश करें स्थानीय बच्चों के अस्पताल, वरिष्ठ केंद्र या सूप रसोई आमतौर पर स्वयंसेवक के लिए अच्छी जगह हैं।
  • लक्षित व्यक्तियों के लिए स्वीकृति सामाजिक अलगाव शीर्षक छवि 11 चरण 11
    11
    अपने आप को रहो कुछ भी मत करो या किसी को भी अपने अच्छे स्वभाव को बर्बाद कर दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे आपको अस्वीकार करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि ऐसा कुछ नहीं है जिसके कारण आपने कहा है या किया है। आप अनैच्छिक कुछ अपराधियों द्वारा एक कार्यक्रम में रखा गया है, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है चलते रहें
    • ध्यान रखें कि यह एक प्रकार का "बदमाशी" (उत्पीड़न, दुर्व्यवहार) है यदि यह बहुत दूर किया जाता है
    • ऐसी चीजें करें जो आपको शांति प्रदान करती हैं, जैसे प्रार्थना करना, योग, ध्यान, यातायात से दूर रहना और प्रकृति के साथ अपने आसपास के आस-पास।
    • अपने हमलावरों से नफरत मत करो, यह आपको स्वयं विनाशकारी विचारों और कार्यों के लिए प्रेरित करेगा, जो यही कारण है कि वे ऐसा करते हैं। अक्सर, आपको यह स्वीकार भी नहीं करना चाहिए कि वे हैं। इस रणनीति को डिस्कनेक्ट अपनी ओर हमलावरों में परिणाम सकता है चतुराई से यह सोच कर कि एक मासूम व्यक्ति सभी मानव जाति के डिस्कनेक्ट के लक्ष्य के साथ एक हमलावर है में आप मूर्ख और अपने कुल अलगाव प्राप्त।
    • सबसे आश्चर्यजनक उपकरण जो कभी-कभी गुप्त आपरेशन के पीड़ितों के निष्पक्षीकरण में उपयोग किया जाता है, डॉक्टर होते हैं: मनोचिकित्सक या कोई पेशेवर जो परामर्श या मनोचिकित्सा प्रदान करता है
    • जब वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं, उपहास करते हैं या आपको डरा देते हैं, तो पता है कि लक्ष्य का समर्थन करना है, इसलिए एक शांतिपूर्ण और सहनशील मन को बनाए रखने का चयन करें।
    • रो आओ और व्यक्त करें कि आपसे क्या किया जा रहा है, इसके बारे में आप कैसा महसूस करते हैं, लेकिन वहां बहुत अधिक मत रहें, यह आपको निराश करेगा। आप इसे बाहर जाने के बाद आपको बेहतर लगेगा इसके अलावा, यह आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा।
    • यह याद रखें: आपके पास यह जीवन है, क्योंकि आपके पास ऐसा है क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि ब्रह्मांड ठीक है। आप अपना भाग्य चुनते हैं और आप अपने ब्रह्मांड को किसी भी दिशा में निर्देशित कर सकते हैं, हमेशा शांत रहें। हमेशा सकारात्मक मन के साथ, सोचें कि आप अपनी दुनिया कैसे चाहते हैं। अक्सर इसे करें छोटी चीज़ों से थोड़ा बेहतर होगा
    • हमलावरों पर कभी ध्यान केंद्रित न करें यही वे चाहते हैं, इसलिए उन्हें हर कीमत पर नजरअंदाज करें। अपनी ऊर्जा को स्वयं पर ध्यान केंद्रित करें
    • हँसो, मुस्कुराओ, मज़े करो और एक सकारात्मक स्थान पर रहने की कोशिश करो। जीवन कम है आनंद लें!
    • एक पालतू जानवर को अपनाने पर विचार करें, यह एक महान कंपनी बनाता है हालांकि, ध्यान रखें कि यह आपके पालतू जानवर को भी प्रभावित कर सकता है यदि आपके पास कुत्ते या बिल्ली नहीं हो सकती है, तो अन्य पालतू जानवरों जैसे मछलियों, पक्षियों या खरगोशों की कोशिश करें।
    • दवाओं, अल्कोहल या पदार्थों से कभी भी आपको नुकसान नहीं पहुंचाता है
    • यदि आपको परेशान करना, अस्वीकृति या अवसाद मुश्किल है, तो पेशेवर मदद लें।
    • जब आप भ्रमित, चक्कर आना या सार्वजनिक रूप से अभिभूत होते हैं, तो आप कहां बंद रहें, धीरे-धीरे आराम करो और धीरे-धीरे साँस लें। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक आप जो भी कर रहे थे उसे जारी न करें
    • यदि आप आंतों के हमलों का अनुभव करते हैं, तो अपने आहार से सभी डेयरी उत्पादों को हमेशा के लिए खत्म करो। डेयरी उत्पादों मुख्य उत्प्रेरक हैं
    • मारिजुआना आराम कर सकते हैं (जहां यह कानूनी है)।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आगे बढ़ने के लिए आप अपनी आंतरिक शक्ति प्राप्त कर सकते हैं और पा सकते हैं!
    • एक उत्पीड़न व्यक्ति होने के नाते सबसे खराब प्रकार के अस्वीकृति में से एक हो सकता है। इस पर जोर देने वाले सभी पर ध्यान केंद्रित करना भारी हो सकता है, इसलिए ऐसा मत करो। आप सभी उत्पीड़न पर ध्यान न दें और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको कितना अस्वीकार करते हैं, हार न दें जा रहा रहो!
    • आपको पता होना चाहिए कि अस्वीकृति होती है और वह जीवन उचित नहीं है, लेकिन ईश्वर की सहायता से आप इसे संभाल सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना जारी रख सकते हैं। अस्वीकृति हमें अपनी आंतरिक ताकत का इस्तेमाल करने के लिए सिखाता है और अनिवार्य रूप से हमें मजबूत बनाता है
    • आपके हमलावर बहुत सख्त, महान झूठे हैं, अपमानजनक अर्ध अपराधी हैं जो अभिनय से प्यार करते हैं। वे आपको अलग करने के लिए है, इसलिए जितना संभव हो उतना विश्वसनीय लोगों (बात दर्द से राहत) के साथ रहने के लिए चाहते हैं, इसके बारे में जोर से अधिकारियों या डॉक्टरों से बात कर से बचने की कोशिश (संपर्कों हर जगह है और आप सिज़ोफ्रेनिया tildarán)।
    • अपने खुद के एंटीकासो उपकरण बनाने की तैयारी से पहले, नेट पर शोध करें दुनिया भर में कई लोगों को परेशान किया गया है और कुछ लोगों को अस्थायी राहत मिल गई है पहली बार में बहुत ज्यादा बर्बाद मत करो, अपने हमलावरों को आप समय और पैसा खर्च देखना पसंद है। सबसे पहले वे अपने काम के साथ प्रभावित हो का नाटक और जब आप समाप्त, थोड़ी देर के लिए चुप रहना (उद्देश्य पर) और अचानक उनके क्रूर रवैया पर लौटने आत्माओं और मनोबल उतरना।
    • जब आप नए लोगों से मिलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे हमलावर नहीं हैं।
    • आपका हमलावरों हमेशा एक "परिदृश्य" झूठे जो इस भूमिका निभाने के लिए प्यार करता हूँ और इस तरह के सुपरमार्केट, शॉपिंग मॉल, बस या बैंक के रूप में आप जिन स्थानों पर बार-बार, में बाधाओं के सभी प्रकार और कठिनाइयों के साथ सघन की एक सेना द्वारा आक्रमण तैयार करता है।
    • आपका हमलावर पारंपरिक उपकरण या मौजूदा तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं वे आज की दुनिया से अधिक उन्नत हैं: सोचा एम्पलीफायर, अल्ट्रासाउंड, अदृश्य किरण, अल्ट्रा-कम फ़्रिक्वेंसी, उनमें से ज्यादातर सैन्य ग्रेड।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com