ekterya.com

फुटबॉल में कैसे अच्छा होना चाहिए

कोई भी फुटबॉल कौशल के साथ नहीं पैदा हुआ है अपनी शक्तियों और कमजोरियों को सुधारने में कई सालों तक लगेगा हो सकता है कि आप तेजी से, लेकिन बहुत मजबूत नहीं हैं, या कोने के लिए अच्छे हैं, लेकिन गुजरने के लिए नहीं। हालांकि, बहुत अभ्यास करने के बाद, आपका कौशल स्तर धीरे-धीरे बेहतर होगा कुछ अभ्यास हर दिन अभ्यास के साथ, लंबे समय में आप एक बहुत अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी बन जाएगा।

चरणों

भाग 1

एक सॉकर बॉल को संभालना
1
गेंद को प्राप्त करें। बड़ी और एकांत वाली दीवार ढूंढें इस अभ्यास के लिए सर्वोत्तम ईंट या कंक्रीट की दीवारें हैं बस गेंद को किक करें ताकि यह जमीन के बारे में 1 मीटर (3 फीट) की दीवार को हिट कर सके। जब गेंद दीवार के खिलाफ बाउंस करती है, तो अपना पैर उठाओ गेंद को अपने पैर मारा और जमीन पर गिरने दें। प्रतिदिन 10 मिनट के लिए इसे बार-बार करें।
  • गेंद को किक करने के लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है बस अपना पैर उठाओ जहां आपको लगता है कि गेंद उछाल जाएगा। गेंद को अपने पैर की तरफ जाने दें
  • जब गेंद जमीन को छूती है, तो उसे अपने रोल को रोलिंग से रोकने के लिए रखें।
  • दीवार के पास प्रत्येक व्यायाम शुरू करें जैसा कि आप और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, धीरे-धीरे पीछे हटना जब तक आप व्यायाम खत्म करते हैं, तब तक आपको दीवार से कम से कम 9 मीटर (30 फीट) तक पहुंच जाना चाहिए।
  • 2
    गेंद को दबाएं यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने बॉल के साथ जॉगिंग करने के लिए कई साल लगवाए। हालांकि, यह एक सॉकर बॉल को संभालने और आपके आंखों के समन्वय में सुधार के लिए सहज महसूस करने का एक अच्छा तरीका है। गेंद को अपने पैर पर रखें ताकि यह गिर न जाए। पैर उतारो, गेंद को हवा में बढ़ने दें। जब गेंद गिरती है, तो दूसरे पैर से इसे वापस किक कर दें
  • अपने पैर के केंद्र के साथ गेंद को मारना सुनिश्चित करें यदि आप नहीं करते हैं, तो गेंद आपको सिर में फेंक सकती है या विपरीत दिशा में उड़ सकता है। लक्ष्य आपके शरीर के करीब गेंद को करीब 30 सेमी (1 फुट) दूर रखना है
  • बॉल को बहुत दूर जाने से रोकने के लिए, जब आप इसे किक करते हैं तो घुटनों को मोड़ें। लात मारते हुए पैर बढ़ाते हुए गेंद को अपने शरीर को विपरीत दिशा में फेंक देना होगा।
  • इस अभ्यास को प्रति दिन कम से कम 10 मिनट के लिए करो। यह ठीक है अगर पहले आप केवल एक या दो बार उछाल करते हैं कोशिश करते रहो और लंबे समय में आप सुधार करेंगे। कम से कम, व्यायाम पूरा करने से पहले 10 रिबाउंड प्राप्त करने का प्रयास करें
  • 3
    गेंद को ड्रिब्लिंग शुरू करें एक खुले मैदान का पता लगाएं या अपने पिछवाड़े का उपयोग करें परिधि के चारों ओर हटो, धीरे धीरे गेंद को लात मारना गेंद को लात मारने से पहले पैर की गेंदों (शीर्ष, नहीं एड़ी) पर खड़े होना सुनिश्चित करें। हर बार जब आप गेंद को किक करते हैं, तो इसे केवल 30 से 60 सेमी (1 से 2 फुट) के बीच घूमना चाहिए। 10 मिनट तक इस अभ्यास का प्रयोग करें या फिर जब तक आप मैदान के पूरे परिधि को कुछ समय तक नहीं ढक जाएं।
  • जबकि सॉकर खिलाड़ी गेंद को किक करने के लिए दोनों पैरों का उपयोग करते हैं, वे उन में से एक को पैर के रूप में भी चुनते हैं जिसके साथ वे मुख्य रूप से किक करते हैं। आमतौर पर, यह प्रमुख पैर है पैर कि हाथ आप लिखने के लिए मेल खाती है (यदि आप सही हाथ हैं, तो आप दाहिने पैर, आदि का उपयोग करेगा) है। यह व्यायाम आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आप किस पैर को मुख्य रूप से किक करने के लिए उपयोग करेंगे
  • आप अपने गैर-प्रभावी पैर का उपयोग करने के लिए इसे संयंत्र और अपने शरीर को संतुलन होगा। जब आप चूना होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका गैर-प्रबल पैर आपके शरीर के अपेक्षाकृत निकट रहता है। अन्यथा, आप जितनी चाहें उतनी गेंद को लात मारना बंद कर सकते हैं।
  • जैसा कि आप चूना के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, देखने की कोशिश करें। आपकी आंखें गेंद को देखने पर ध्यान देती हैं, लेकिन गेम में, आपको चारों ओर देखना पड़ता है यह ठीक है अगर आप गेंद पर एक अभ्यास में गलती से चूकते हैं लेकिन लंबे समय में आप गेंद को देख नहीं पाएंगे।
  • 4
    अलग दिशाओं में गेंद को चालू करें। जब आप बाएं या दायां सौदा कर सकते हैं, तो आप अपने पैरों के ऊपर का उपयोग करके किसी भी दिशा में तंग मोड़ नहीं पा सकते हैं। यह वह जगह है जहां आपके पैर के किनारे खेलने में आते हैं। सबसे पहले, सौदा लगभग 3 मीटर (8 फीट) के लिए होता है जैसे-जैसे आप गति प्राप्त करते हैं, गेंद को थोड़ा आगे बढ़ाते हैं और अपने प्रमुख पैर का निर्माण करते हैं। गेंद रोल के रूप में, यह आपके द्वारा लगाए गए पैर को हड़ताल करेगा और जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं उसमें बाउंस होगा।
  • जिस दिशा में आप गेंद को बदलना पसंद करते हैं वह आपके पैर की स्थिति पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, पैर जिसके साथ आप यह सही लात संभालने, गेंद अपने पैर के अंदर छोड़ दिया जाना चाहिए मारा और अपने पैर के बाहर सही जाने के लिए। यदि आप बाएं पैर के साथ किक करते हैं, तो गेंद को अपने पैरों के बाहर बाएं और दाहिनी ओर जाने के लिए अंदर जाना चाहिए।
  • यदि आप बस गेंद की प्रक्षेपवक्र बदलना चाहते हैं, तो अपने पैर का निर्माण करें और इसे दृढ़ता से रखें यदि आप गेंद की दिशा को काफी संशोधित करना चाहते हैं, तो अपने पैर को इसके विपरीत दिशा में ले जाने के लिए उस दिशा में एक अतिरिक्त झटका दे।
  • 5
    बाधाओं के चारों ओर गेंद को सौंपें शंकुओं का एक सेट प्राप्त करें और उन्हें कम से कम 1 मीटर (3 फीट) की अलग सीधी रेखा में रखें। बाधाओं के आसपास सौदेबाजी शुरू करें यदि शंकु आपके बाईं तरफ है और आप दाहिने पैर से किक लें, तो अपने पैरों के अंदर के साथ धीरे से गेंद को टैप करें। पर्याप्त शक्ति के साथ इसे हटा दें ताकि यह अगले शंकु के बाईं ओर गिर जाए। यदि बाधा आपके दाहिनी ओर है और आप दाहिने पैर से किक करते हैं, तो अपने पैरों के बाहर गेंद को टैप करें। सुनिश्चित करें कि गेंद अगले शंकु के दाहिनी ओर गिरती है
  • ये निर्देश उन लोगों के समान हैं जो बाएं पैर से किक करते हैं, सिवाय इसके कि आप अपने पैर के विभिन्न पक्षों का उपयोग करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि बाधा आपके बाईं ओर है, तो अपने पैर के बाहर गेंद को टैप करें। यदि बाधा आपके दायीं ओर है, तो अपने पैर के अंदर से गेंद को टैप करें।
  • बाधाओं की एक सीधी रेखा के माध्यम से झिंज लगाने के बाद, आप शंकुओं को बदल सकते हैं। उन्हें मैदान में या बेतरतीब ढंग से जगह दें।
  • भाग 2

    अपने कौशल में सुधार
    1
    अपने टीम के साथी को गेंद पास करें फुटबॉल में दो मुख्य प्रकार के पास हैं: जमीनी स्तर पर पास और उत्थान के माध्यम से पास। जमीनी स्तर पर पास अधिक बार और छोटे पास के लिए उपयोग किया जाता है। किसी दोस्त या टीममेट से 6 मीटर (20 फीट) दूर, आप का सामना करने के लिए कहें। जमीनी स्तर पर एक अच्छा पास बनाने के लिए, टिप के अंदर या अपने प्रमुख पैर से बाहर का उपयोग न करें।
    • गेंद से अपना गैर-प्रभावी पैर 30 सेमी (1 फुट) लगाओ। फिर, एक मध्यम बल के साथ पिछड़े पैर को प्रभावी करना। चूंकि यह पैर गेंद को किक करने के लिए आती है, यह सुनिश्चित कर लें कि पैर गेंद को अंदर से अंदर ले जाता है।
    • लक्ष्य गेंद को उछलने के बिना अपने टीम के साथी को गेंद पास करना है। जब तक यह आपके साथी तक नहीं पहुंचता गेंद को जमीन पर रहना चाहिए।
    • एक तरफ से दूसरी तरफ पास करें हर दिन 10 से 15 मिनट के लिए करो। अपने साथी को गेंद को इंगित करना सुनिश्चित करें, क्योंकि आपको मैच के दौरान सटीक होना होगा। जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप अपने पास की दूरी बढ़ा सकते हैं, 6 से 12 मीटर (20 से 40 फीट) तक।
  • 2
    आगे गेंद भेजें फ़ुटबॉल में अन्य मुख्य प्रकार का पास लिफ्ट पास है। यह तब होता है जब आपकी टीममाट 15 मीटर (50 फीट) या अधिक है अपने पैरों के अंदर का उपयोग करने के बजाय, आप शीर्ष भाग का उपयोग करेंगे। किसी टीम के साथी से कम से कम 15 मीटर दूर खड़े होने के बारे में पूछें। पास के पास अधिक शक्ति देने के लिए गेंद के पीछे कुछ कदम पीछे जाएं।
  • जैसे ही आप गेंद पर पहुंचते हैं, उसके आगे गैर-प्रबल पैर फैलते हैं, जैसे जमीन पर एक पास में। अपने सभी ताकत के साथ प्रमुख पैर वापस लेना
  • प्रमुख पैर को कम करने पर, सुनिश्चित करें कि पैर उंगलियों के ठीक ऊपर गेंद को मारता है यह गेंद को अधिकतम कोण और गति को जमीन से उतरने और दूर जाना चाहिए।
  • पास की ताकत को अनुकूलित करना जारी रखें लिफ्ट पास के सफल होने के लिए आपको अपने पैर की सभी शक्तियों की आवश्यकता नहीं हो सकती है यथासंभव सटीक होने की कोशिश करें। प्रतिदिन कम से कम 10 मिनट के लिए अपने टीम के साथी के साथ लिफ्ट पास करना जारी रखें।
  • बीट गुड एट सॉकर चरण 8
    3
    एक डिफेंडर से गेंद को दूर रखें जब आप कोई गेम खेलते हैं, तो डिफेंडर दृष्टिकोण करने, गेंद को दबाकर ले जाने की कोशिश करेगा। तैयार करने के लिए, एक साथी की तलाश करें जिनके साथ अभ्यास करना है सबसे पहले, एक खुले मैदान में सामान्य रूप से सौदेबाजी शुरू करें। फिर आपका साथी आपसे संपर्क करेगा और आपके साथ चलेगा। आपके साथी का उद्देश्य गेंद को आप से दूर ले जाना होगा, जबकि आपका खर्च हर कीमत पर होगा।
  • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके शरीर को सही ढंग से स्थान दिया जाए। यदि डिफेंडर आपको बाएं से पहुंचता है, तो उसे रोकने के लिए अपने शरीर को ले जाएं। यदि डिफेंडर आपसे सही दिशा में पहुंचता है, तो उसे ब्लॉक करने के लिए अपने शरीर को बाएं ओर ले जाएं।
  • आप अपने साथी को अपने साथी को दूर करने के लिए भी अपने हथियार का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, अत्यधिक आक्रामक न हों या आप एक पीले कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • 6 से 9 मीटर (20 से 30 फीट) के लिए इस अभ्यास करें। फिर, वे आक्रामक और रक्षात्मक दोनों के विचार पाने के लिए भूमिकाएं बदल सकते हैं
  • बीट गुड एट सॉकर चरण 9



    4
    एक कोने शॉट बनाएं जब कोई खिलाड़ी गेंद को मैदान में छोड़ देता है जहां उसकी टीम का लक्ष्य स्थित है, तो विरोधी टीम को कोने वाला किक मिलती है इस शॉट का उद्देश्य गोल की दिशा में गेंद को वक्र बनाना है। गेंद को मैदान में छोड़ दिया जाता है जहां सबसे निकटतम कोने में गेंद रखें। यदि आप बस अभ्यास कर रहे हैं, तो आप इसे किसी भी कोने से कर सकते हैं। गेंद को एक छोटी सी दौड़ के लिए पर्याप्त जगह पाने के लिए कम से कम तीन चरणों में वापस जाएं
  • गेंद की तरफ चलना शुरू करें जैसे ही आपकी गति बढ़ जाती है, बाएं पैर को बायीं तरफ छोड़ दें। अपनी सारी शक्ति के साथ अपना दाहिना पैर वापस ले जाना
  • जब आप गेंद को किक करते हैं, तो आपको इसे अपने दाहिने पैर के ऊपरी बाएं किनारे के साथ हिट करना सुनिश्चित करना चाहिए। यह गेंद के प्रक्षेपवक्र में एक चाप पैदा करेगा ताकि यह लक्ष्य की ओर बढ़े।
  • इसे फिर से दोहराएं, जब तक आप उचित दूरी और शक्ति निर्धारित न करें। टीम के साथ गेंद से गोल करने के लिए सिर के साथ फेंकने की कोशिश करें या उसे प्राप्त करें और लक्ष्य की दिशा में इसे किक करने के लिए एक टीम से पूछें
  • Video: TOP 5 Neymar football skills

    5
    एक गोल स्कोर करें स्कोरिंग लक्ष्यों का अभ्यास करने में मदद करने के लिए वास्तविक गेम से बेहतर कुछ भी नहीं है, लेकिन आप अपने खुद के या साथी के साथ कुछ अभ्यास कर सकते हैं। लक्ष्य से लगभग 10 मीटर (12 गज) पर खड़े हो जाओ, दंड बिंदु से दूरी। आप लिफ्ट पास तकनीक का उपयोग करेंगे, सिवाय इसके कि आप लक्ष्य को पास कर देंगे। अधिकतम गति और शक्ति पाने के लिए कुछ कदम वापस जाएं।
  • गेंद को चलाने के लिए गेंद के एक तरफ अपने गैर-प्रभावशाली पैर को रोका। अपने सभी ताकत के साथ प्रमुख पैर वापस लाओ इसे कम करते समय, पैर की नोक के ऊपर गेंद को मारना सुनिश्चित करें।
  • उस लक्ष्य के कुछ बिंदु चुनें, जिसे आप लक्ष्य बनाना चाहते हैं। एक और कोशिश करने से पहले एक ही स्थान पर पहुंचने के लिए लगातार तीन शॉट पाने की कोशिश करें। आप अपने टीम के साथी को लक्ष्य में खड़े होने और गोलकीपर के रूप में कार्य करने के लिए भी एक और अधिक वास्तविक स्थिति बनाने के लिए कह सकते हैं।
  • गेंद को मैदान में विभिन्न स्थानों पर ले जाएं। आपके द्वारा चुनी गई दूरी के आधार पर आपके शॉट्स की ताकत को अलग करें।
  • भाग 3

    अपने खेल को बिल्कुल सही
    बीट गुड एट सॉकर चरण 11
    1
    सिर शॉट्स बनाएं आमतौर पर हेडशॉट्स का इस्तेमाल होता है जब एक टीममेट कोने को किक करता है इस शॉट का अभ्यास करने के लिए, साथी से पूछिए कि वह आपके सामने 3 मीटर (10 फुट) दूर खड़े हो। आपका साथी नीचे की तरफ गेंद को अपने सिर की दिशा में फेंक देगा। एक सिर शॉट के साथ शुरू बंद कर दिया। इसका मतलब यह है कि आपके पैर जमीन पर रहेंगे। गेंद के रूप में वापस आना और आपका सिर आगे बढ़ता है
    • माथे में सही गेंद मारो ऐसा करें जब आपका सिर आपके शरीर के साथ गठबंधन किया जाता है (यानी, यदि आप पीछे की तरफ या आगे की तरफ झुकाते हैं तो गेंद को हिट नहीं करें)। जब आपका सिर एक सामान्य ईमानदार स्थिति में होता है तो उसे मारो
    • एक छलांग सिर शॉट करने के लिए, इस समय को छोड़कर पहले के समान करें, पहले कूदो कूदते समय, अपने शरीर को पीछे की तरफ झुकें गेंद को खोजने के लिए अपना सिर आगे बढ़ाएं अपने माथे के साथ गेंद को मारा जब आपका सिर सामान्य स्थिति में हो और जब आप कूद के उच्चतम बिंदु पर हों
    • सिर शॉट व्यायाम खड़े हो जाओ और हर एक के लिए दस बार कूद यह महत्वपूर्ण है कि यह सिर शॉट्स के साथ अधिक से अधिक न हो, जैसा कि समय के साथ ही वे एक हिलाना पैदा कर सकते हैं।
  • बीट गुड एट सॉकर चरण 12
    2
    Amaga एक खेल के दौरान कंधे के साथ यह संभवतः सबसे सरल आंदोलन है जिसे आप कर सकते हैं, लेकिन इसका एक बड़ा प्रभाव है। वह गेंद को 3 से 6 मीटर (10 से 20 फीट) के आगे फेंक देता है। जब एक डिफेंडर के पास आते हैं, तो अपने कंधे को बाईं तरफ झुकें, जैसे कि आप उस दिशा में जा रहे थे। फिर, अपने दाहिने पैर की बाहरी छोर के साथ दाहिनी ओर गेंद को 45 डिग्री ले जाएं।
  • आप विपरीत दिशा में भी ऐसा कर सकते हैं। अपने कंधे को दाहिनी ओर ले जाएं और फिर बाएं पैर की बाहरी छोर के साथ बाएं 45 डिग्री गेंद को ले जाएँ।
  • रक्षक सोचेंगे कि आप एक दिशा में जाएंगे और उसे विचलित करेंगे। आंदोलन खत्म करने के बाद, खिलाड़ी को पास करें और ड्रिबलिंग जारी रखें।
  • एक साथी से एक डिफेंडर के रूप में कार्य करने के लिए कहें जब तक आप चाल को कम से कम 10 बार प्रदर्शन नहीं करते तब तक अभ्यास करें
  • 3
    क्रूएफ की बारी बनाओ इस आंदोलन का उद्देश्य विरोध करने वाले खिलाड़ी को तैयार नहीं करना है। इसे अभ्यास करने के लिए, गति को हासिल करने के लिए गेंद को 3 से 6 मीटर (10 से 20 फीट) तक धकेल दें। फिर, बहाना कि आप गेंद को पारित करेंगे गेंद के आगे कुछ सेंटीमीटर आगे गैर-प्रभावशाली पैर लगाओ। फिर, प्रमुख पैर वापस लाओ, जैसे कि आप गेंद को किक करने जा रहे थे
  • गेंद पर लात मारने के बजाय, आप अपने प्रमुख पैर के अंदर के किनारे से इसे किक कर देते हैं। अपने गैर-प्रभावशाली पैर के पीछे की ओर गेंद को किक करें
  • अपने शरीर को या तो दक्षिणावर्त या घुमावदार रूप से चालू करें, जिसके आधार पर आप पैर के साथ किक करने जा रहे हैं। गेंद को ढूंढें और उस नई दिशा में ड्रिबलिंग जारी रखें।
  • अभ्यास करने के लिए, एक टीममेट को डिफेंडर के रूप में कार्य करने के लिए कहें। उसे चाल के बारे में कुछ मत बताएं और देखें कि क्या आप उसे धोखा दे सकते हैं। याद रखें: यह आंदोलन तब ही काम करता है जब रक्षक आपके सामने आता है। अन्यथा, गेंद सिर्फ अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर की तरफ बढ़ जाएगी
  • बीट गुड एट सॉकर चरण 14
    4
    कैंची आंदोलन मास्टर क्रूईफ की बारी की तरह, यह कदम आपके प्रतिद्वंद्वी को गार्ड के पास लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है इसे अभ्यास करने के लिए, गति और गति को प्राप्त करने के लिए गेंद को 3 से 6 मीटर (10 से 20 फीट) तक धकेल दें। गेंद के बाईं तरफ से बाएं पैर को लगभग 30 सेमी (1 फुट) में लाएं। अपना दाहिना पैर वापस लाओ जैसे कि आप गेंद को किक करने जा रहे थे जब आप पैर को कम करते हैं, तो उसे छूने के बिना गेंद के चारों ओर दाहिने पैरों को घुमाएं।
  • बारी समाप्त करने के बाद, गेंद के दाहिने हिस्से पर दाहिने पैर लगा दें। बाएं पैर वापस लाओ और बाएं गेंद को लात मारें।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी को छल करने के लिए और उसे अपने दाहिनी ओर जाने के लिए, दाहिने पैर को चालू करें और बायीं तरफ किक करें। अपने प्रतिद्वंद्वी को छल करने के लिए और उसे अपने बाएं हाथ में ले जाने के लिए, बाएं पैर की बारी करें और दाएं से किक करें
  • आप पहले दाहिने पैर को फिर से चालू करके और फिर एक बाएं कैंची आंदोलन कर सकते हैं। दोनों को मुड़ने के बाद, बाएं पैर को लगाएं और दाहिने पैर के साथ दाएं झुकें।
  • बीट गुड एट सॉकर चरण 15

    Video: आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बन सकते हैं? एक समर्थक अनुबंध करने के लिए 100 दिन

    5
    खेल के दौरान ज़िको कटौती का प्रयोग करें यह आंदोलन आपको डिफेंडर को धोखा देने और पूरी गति से पास करने की अनुमति देता है। गति उत्पन्न करने के लिए 3 से 6 मीटर (10 से 20 फीट) के लिए गेंद को कम करें। गेंद के दाहिनी ओर से 30 सेमी (1 फुट) के बारे में सही पैर लगाओ। फिर, अपने बाएं पैर के बाएं किनारे के साथ गेंद के दाईं ओर टैप करें (दोनों पैर अब गेंद के दाईं ओर होंगे)।
  • अपने शरीर के साथ अपने दाहिने पैर को घुमाने के लिए, अपने शरीर को बायीं तरफ घुमाकर अपने बाएं पैर के साथ गेंद को नियंत्रित रखें
  • अपने बाएं पैर के साथ गेंद को नियंत्रित करते हुए अपने शरीर के साथ एक 360 डिग्री बारी बनाने के बाद, फिर से ड्रिब्लिंग शुरू करें। आप अपने प्रतिद्वंद्वी को गार्ड के पास ले जाएंगे और उसे विपरीत दिशा में ले जाएंगे।
  • आप इस आंदोलन को विपरीत दिशा में भी कर सकते हैं। सीधे अपने बाएं पैर को दाहिनी ओर गेंद पर नियंत्रण रखें। अपने शरीर और अपने बाएं पैर को दक्षिणावर्त दिशा में बदल दें, जब तक आप 360 डिग्री बारी न करें। फिर, चलना जारी रखें
  • युक्तियाँ

    • अपनी गति को बेहतर बनाने के लिए अपने पैरों की गेंदों पर चलाना
    • तो आपको खेल के दौरान ऐंठन नहीं मिलते हैं, खेल के दौरान एक केला खाएं और अपनी गति को धीमा कर दें ताकि आप जल्दी से हवा में भाग न सकें।
    • प्रशिक्षण और खेलों से पहले खींचो
    • यदि आप के सामने बहुत से अन्य टीम के खिलाड़ी हैं तो आप के पीछे किसी को गेंद को पास करें
    • अपने दोस्तों के साथ अभ्यास करें और उनके साथ छोटे खेल खेलते हैं।
    • एक अच्छा टीम खिलाड़ी बनें और गेंद को पास करें जब आपकी टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को एक गोल करने का बेहतर मौका मिलेगा।

    चेतावनी

    • सिर के शॉट बनाने पर, गेंद को माथे के साथ हिट करना सुनिश्चित करें और ताज के साथ नहीं। लंबी अवधि में लगातार सिर शॉट्स प्रदर्शन करने से आपका मस्तिष्क रसायन विज्ञान टूट सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने चारों ओर देखते हैं, इसलिए आप गलती से किसी अन्य खिलाड़ी को गेंद के साथ नहीं मारा।
    • हमेशा हाइड्रेटेड रहें ताकि बेहोश हो न जाए यदि आपके पास कोई आपातकालीन स्थिति है, तो तुरंत एक एम्बुलेंस को बुलाओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिर रक्षक (वैकल्पिक)
    • ग्रीव्स
    • आउटडोर और घर के अंदर खेलने के लिए फुटबॉल बूटियां
    • पानी
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com