ekterya.com

ओलिंपिक एथलीट कैसे बनें

यदि आप ओलिंपिक एथलीट बनना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत और अच्छे आकार में प्रशिक्षित करना होगा। यह एक लंबी और कठिन सड़क है, लेकिन एक बार जब आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं तो इसके लायक हो जाएगा। एक ओलिंपिक एथलीट होने के लिए, आपको विशिष्ट ओलंपिक खेलों में एक कठिन, दीर्घकालिक और पेशेवर प्रशिक्षण से गुजरना होगा। अपने जीवन के अन्य पहलुओं की उपेक्षा से बचें, लेकिन अभ्यास और क्षमता के कई घंटे समर्पित करने के लिए तैयार रहें, अपने सपनों के वित्तपोषण में कड़ी मेहनत करें, और एक बेहद स्वस्थ जीवन शैली के जीवन में रहें। यदि आप आने वाले वर्षों में पूरी तरह से एक खेल में खुद को समर्पित करने के लिए तैयार हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास पहले से ही सही मानसिकता है

चरणों

भाग 1
एक योजना स्थापित करें

एक ओलंपियन चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपनी शारीरिक स्थिति का मूल्यांकन करें ओलंपिक को टेलीविजन पर देखना आसान है और लगता है कि "मैं ऐसा कर सकता था!" ठीक है, अगर आप इस लेख को अपने हाथ में चिप्स के बैग और दूसरे में सोडा की एक बोतल के साथ पढ़ रहे हैं, तो आपको उस विचार को फिर से सोचना चाहिए, क्योंकि यह कुछ गंभीर है लोग ओलंपिक तक पहुंचने के लिए अपने जीवन के वर्षों को समर्पित करते हैं। क्या आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं?
  • हालांकि, आपके द्वारा चुनी गई ओलंपिक खेल के आधार पर, आपको अपने शारीरिक धीरज, लचीलेपन और क्षमता को विकसित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, तैराक, फुटबॉल खिलाड़ी और निशानेबाजों के पास बहुत अलग प्रशिक्षण व्यवस्था है।
  • एक ओलंपियन स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    वह खेल चुनें जिसमें आप विशेषज्ञ करना चाहते हैं। आप संभवत: उस खेल का चुनाव करना चाहते हैं जो आपने लंबे समय तक अभ्यास किया है। 10 000 घंटे या 10 साल का अभ्यास पूरी तरह से सही नहीं है, लेकिन यह एक झूठ नहीं है ओलंपिक तक पहुंचने से पहले औसत ओलंपिक एथलीट 8 से 1 9 वर्ष के बीच खेलता है।
  • ज्यादातर ओलंपिक एथलीट्स स्कूल में अपनी युवाओं से खेलों का अभ्यास करना शुरू करते हैं। यदि आप 30 वर्ष से अधिक हैं और प्रतिस्पर्धी खेलों में कोई अनुभव नहीं हैं, तो तीरंदाजी, लक्ष्य की शूटिंग या कर्लिंग के चयन की संभावना पर विचार करें।
  • खेल में ओलंपिक के लिए अर्हता प्राप्त करना बहुत आसान है, जिनके पास ज्यादा लोकप्रियता नहीं है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, 30,000 प्रतिस्पर्धी बास्केटबॉल या टेनिस खिलाड़ियों में से 1 से कम ओलंपिक में इसे 100 से ज्यादा जूडो प्रतियोगिताओं में से एक की तुलना में बना देता है हालांकि, आपके पास कोई विकल्प नहीं हो सकता है, क्योंकि ओलंपिक तक ऐसे खेल में पहुंचना लगभग असंभव है जिसे आपने कभी प्यार नहीं किया है
  • एक ओलंपियन चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: उसैन बोल्ट ऐसे करते है रेस की तैयारी

    एक दीर्घकालिक प्रशिक्षण करने के लिए तैयार करें। भावी ओलंपिक एथलीट्स ने अपने खेल का अभ्यास करने के लिए हजारों घंटे समर्पित किए हैं। नीचे, आप एक विशिष्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का एक उदाहरण देखेंगे:
  • जब वे प्रीडियोलेंस के दौरान खेल का अभ्यास शुरू करते हैं: 6 महीने से अधिक के लिए प्रति वर्ष 250 घंटे प्रशिक्षण
  • किशोरावस्था में जूनियर राष्ट्रीय टीम में प्रवेश करने के बाद: साढ़े नौ महीनों में 600 घंटे का साल।
  • किशोरावस्था के अंत में ओलंपिक टीम में प्रवेश करने के बाद या जब वह 20 वर्ष का हो: 11 माह के लिए 110 घंटे प्रति वर्ष।
  • एक ओलंपियन के चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कोच खोजें ज्यादातर ओलंपिक एथलीट सहमत हैं कि कोच रखने से सफलता हासिल करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक है और स्थानीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने से पहले ही उन्हें यह सलाह देते हैं। एक ट्रेनर आपको प्रभावी ढंग से और किसी भी चोट के बिना प्रशिक्षित करने में मदद करेगा, साथ ही साथ आप अपने विशिष्ट खेल में नई रणनीति और रणनीतियों को सिखाना और प्रतियोगिताओं की पूरी दुनिया में आपको मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
  • एक ओलंपियन का चरण बनने वाला इमेज
    5
    अपना काम रखो वित्तीय अभिजात वर्ग के एथलीटों के लिए एक गंभीर सीमा हो सकती है। जितना अधिक आप किसी खेल में शामिल होते हैं, उतना अधिक खर्च आपको प्रशिक्षण, उपकरण और यात्रा जैसे विषयों पर होगा इसलिए, यह आकांक्षी ओलंपिक एथलीटों के माता-पिता के माता-पिता के लिए बहुत ही आम है, इस बात से दिवालिया हो जाता है कि कुछ सरकारें उनकी मदद करने के लिए कार्यक्रमों को संगठित करना चाहती हैं। कुछ बिंदु पर, आप एक कॉलेज की छात्रवृत्ति या स्पोर्ट्स प्रायोजन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कई ओलंपिक खेलों में इन क्षेत्रों में महत्वपूर्ण अवसर नहीं हैं।
  • यदि संभव हो तो, एक नौकरी प्राप्त करें जो आपके प्रशिक्षण का समर्थन करती है, जैसे जिम या पूल में जगह अपने खुद के कोच के रूप में अभिनय करना आपको खेल में शामिल होने का एक शानदार तरीका है।
  • घंटों का लचीलापन एक और बड़ा लाभ है, क्योंकि आपको राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना शुरू होने के बाद आपको काफी समय तक अनुपस्थित होना होगा।
  • एक ओलंपियन के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सपना देखें आप पहले से ही जानते हैं कि अभिनय की दुनिया में क्या कहा गया है: "आपके पास कोई योजना नहीं हो सकती" यदि आप कुछ भी करना चाहते हैं जो प्रयास करने की आवश्यकता है, तो आपको इसे अन्य सभी के ऊपर होना चाहिए एथलीट होने के नाते इन बातों में से एक है: आप इसे इतना चाहते हैं कि आपको खाने, नींद और साँस लेने के बारे में सोचना है। आपको उस रात के बारे में सपना देखना है, क्योंकि यह एक शौक नहीं है, आप रविवार दोपहर को अभ्यास कर सकते हैं।
  • आप किसी टीम की मदद के बिना इसे हासिल नहीं कर सकते। परिवार, अन्य एथलीट्स, कोच और आपके जीवन के सभी लोग जो आपको समर्थन देते हैं, आपको प्रेरित रहने में मदद करेंगे और अपना सपना हासिल करेंगे।
  • भाग 2
    इसे गंभीरता से लें

    एक ओलंपियन के चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    1

    Video: HOW TO BECOME A PRO ATHLETE IN INDIA [HINDI]

    कठोर लेकिन समझदारी से ट्रेन करें प्रशिक्षण सत्र के दौरान, एलिट एथलीट्स आमतौर पर एक सप्ताह में छह दिन की ट्रेन करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे इसे लगातार करते हैं उदाहरण के लिए, भारोत्तोलन में, प्रशिक्षण का एक दिन केवल दो घंटों तक भारोत्तोलन और आठ घंटे की वसूली और सक्रिय शेष शामिल हो सकते हैं। आपके शरीर को मजबूत और स्वस्थ होने के लिए वसूली के समय की आवश्यकता होती है, और कठिन परिश्रम केवल ओलंपिक के बजाय अस्पताल में समाप्त होने का एक साधन होगा।
    • क्रॉस ट्रेनिंग प्रशिक्षण का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस खेल के आधार पर आप अभ्यास करते हैं, आपको अपने लचीलेपन, शक्ति और धीरज के विकास के लिए बहुत समय बिताना होगा।
    • सटीक प्रशिक्षण कार्यक्रम आपके अभ्यास के खेल पर निर्भर करेगा, जो कि आंशिक रूप से एक कोच एक बहुत मूल्यवान कारक है।
  • एक ओलंपियन के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतियोगिताओं में भाग लें यह बेहद अनुशंसा की जाती है कि आप कोच रखें, दैनिक अभ्यास करें और प्रशिक्षण को बहुत गंभीरता से लें, लेकिन आपको अपने कौशल का परीक्षण करना होगा। कई खेलों में, यह एकमात्र तरीका है कि पदों को मापने और मान्यता प्राप्त करने के लिए (कई ओलिंपिक खेलों में "परीक्षण" नहीं है)। इसलिए, यह स्थानीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा शुरू कर देता है, फिर क्षेत्रीय स्तर और अंत में, यह राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं तक पहुंच जाता है!
  • जितना अधिक आप कुछ करते हैं, उतना आसान होगा। कल्पना कीजिए ओलंपिक आपकी पहली प्रतियोगिता है! कई कौशल, यहां तक ​​कि छोटे वाले, का अनुभव करने से आपको मानसिक रूप से तैयार किया जाएगा।
  • एक ओलंपियन चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    3
    अपने जीवनशैली को दिन में 24 घंटे मॉनिटर करें। प्रशिक्षण दिन में केवल कुछ ही घंटों तक नहीं रहता है, लेकिन हर समय। आप जो कुछ भी करते हैं वह आपकी प्रगति, प्रदर्शन और सफलता का निर्धारण करेगा। इसलिए, आपको मेहनती, धीरज, मरीज, मानसिक रूप से स्थिर और अनुशासित होना चाहिए। यहां आप देखेंगे कि यह कैसे करना है:
  • अपना आहार देखें आप जो कुछ भी खाते हैं वह आपके लिए एक प्रभाव है गलत समय पर बड़ी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करना आपके प्रशिक्षण पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। यदि आप बहुत सारे कैफीन का सेवन करते हैं, तो आप सो नहीं सकेंगे। इसलिए, बहुत अधिक या बहुत कम चीजें लेने से बचें, जो आपको 110% के प्रदर्शन से रोकता है।
  • अपनी नींद शेड्यूल पर ध्यान दें। सबसे इच्छुक ऑलिंपिक एथलीट्स दिन में 8 से 10 घंटे सोते हैं और आम तौर पर प्रतिदिन 30 से 90 मिनट के लिए नल लेते हैं। तीव्र व्यायाम के बाद स्वयं को सुधारने और रिचार्ज करने के लिए आपके शरीर को कुछ डाउनटाइम की आवश्यकता होती है
  • अपनी जीवन शैली का ख्याल रखना यदि आप प्रत्येक सिगरेट के बीच बियर की बोतल पीते हैं, तो ओलंपिक आपकी चीज़ नहीं हैं बस उस बारे में भूल जाओ
  • एक ओलंपियन के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    वित्तपोषण प्राप्त करें यदि आपने कुछ समय के लिए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है, तो संभवत: आपको कुछ मान्यता मिलेगी सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को आमतौर पर उनके समय के लिए किसी प्रकार का पारिश्रमिक प्राप्त होता है, या तो प्रायोजकों या खेल महासंघ से जो प्रश्न में खेल का आयोजन करता है। बड़ी मात्रा में धन प्राप्त करने की अपेक्षा न करें, लेकिन किसी भी अवसर के लिए बने रहें जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • इसलिए, खेल अभ्यास के खेल संघ का हिस्सा बनने का प्रयास करें। जितना अधिक आप जानना चाहते हैं, आपके लिए बेहतर है
  • एक ओलंपियन के चरण 11 में छवि का शीर्षक
    5
    लक्ष्य निर्धारित करें ये लक्ष्य ठोस, प्राप्त, लघु और दीर्घकालिक हो सकते हैं। ऐसे लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें जो "अद्भुत नहीं" हों या "दैनिक ट्रेन करें"। ऐसे रिकॉर्ड हैं जो टूटा होने योग्य हैं और प्रतियोगिताओं को जीता जाना चाहिए। इसलिए, केवल इस हफ्ते लक्ष्य निर्धारित करें, इस महीने के लिए, इस वर्ष के लिए इससे आप अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • इस बारे में उत्कृष्ट बात यह है कि आप शायद बहुत सारी संख्याओं के साथ सौदा करें। भले ही यह गति, कठिनाई या मात्रा में वृद्धि के बारे में है, वहाँ हमेशा संबंधित संख्याएं हैं इसलिए, आप जो करने में सक्षम हैं उसका रिकॉर्ड रखें यदि आप जानते हैं कि आपने कहां शुरू किया है, तो आप जान लेंगे कि आपने क्या यात्रा की है और आप कहां जा सकते हैं।
  • एक ओलंपियन के चरण 12 बनें छवि का शीर्षक



    6
    अपने आप को ईमानदारी से मूल्यांकन करें लाखों एथलीट एक निश्चित स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त हैं। यह जानने के लिए कि आपके पास ओलिंपिक एथलीट की गुणवत्ता है, तो आपको अपने आप को वास्तविक रूप से विश्लेषण करना चाहिए। आप कैसे तुलना करते हैं? यह तुलना करने में आपको कितना समय लगेगा? क्या यह आपके समय में निवेश करना महत्वपूर्ण है? आपकी प्रगति कितनी अच्छी है? आप क्या करने में सक्षम हैं? आपके कोच आपके बारे में क्या सोचता है?
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप इस मूल्यांकन को नियमित आधार पर करें। बेशक, यह मस्ती से दूर ले जाता है, लेकिन आप ऐसा निर्णय ले रहे हैं जो आपके जीवन के वर्षों को प्रभावित करेगा। आपको पता होना चाहिए कि आप किस वक्त एक निश्चित समय पर हैं आपको टिप्पणियां स्वीकार करने, अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने और उस बलिदान को समझने की क्षमता भी विकसित करनी होगी, जिसे आप जारी रखना चाहते हैं।
  • एक ओलंपियन के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने सामाजिक जीवन के बारे में भूल जाओ ओलंपिक हमेशा कोने के आसपास नहीं रहेगा और ऐसे समय आएंगे जब आप बस बेहतर बनाने के लिए प्रशिक्षित होंगे और वह दिन आपके दिन के अधिकांश समय पर कब्जा करेगा! फिर, समय आ जाएगा जब ओलंपिक के लिए केवल छह महीने शेष रहेंगे और प्रशिक्षण "आपका पूरा जीवन" बन जाएगा। अपने परिवार और दोस्तों से पूरी तरह से दूर होने के लिए मानसिक रूप से खुद को तैयार करें
  • यह आसान नहीं होगा ऐसे दिन भी होंगे जब आपको लगता होगा कि प्रयास इसके लायक नहीं है, और यह ठीक उसी दिन है जब आपको अपने मन पर हावी होना चाहिए और इसे वश में करना होगा। आपने कुछ के लिए इतनी मेहनत नहीं की है आपके लिए वापस जाने और एक ग्लास वाइन पीना और अपने दोस्तों के साथ फिल्में देखने का समय होगा, एथलीट नहीं।
  • एक ओलंपियन चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    8
    दर्द सहन करने के लिए जानें यह जरूरी नहीं है कि आप इसे प्यार करना सीखें, लेकिन आपको इसे जानना चाहिए, इसे बर्दाश्त करना और, कभी-कभी इसे चाहते हैं। जैसा लेखक और दलाल हारुकी मुराकामी ने लिखा, यह दर्द के लिए धन्यवाद है "हम महसूस कर सकते हैं कि [...] कि हम वास्तव में हैं जीवित " कुछ दिन, आप अपने सिर को अपने सिर के ऊपर नहीं बढ़ा पाएंगे, लेकिन ऐसा होगा और अगली बार जब आप इस तरह से महसूस करेंगे, तो यह इतना बुरा नहीं होगा।
  • ध्यान रखें कि चोटें गेम समस्या नहीं हैं यदि आप अपने आप को घायल करते हैं, तो आप अपने जीवन के वर्षों को बर्बाद कर देंगे। बेशक, कभी-कभी, एक और गहन एक से बचने के लिए थोड़ा दर्द आवश्यक है हालांकि, हमेशा स्वयं को रखने का प्रयास करें यकीनन और कभी भी प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने में सक्षम नहीं होने के कारण इतना नुकसान नहीं करते। ध्यान रखें कि आपके शरीर का सामना कैसे हो सकता है और क्या नहीं, और सावधान रहें
  • भाग 3
    एक ओलंपिक पदक के लिए खोजें

    एक ओलंपियन के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लें कई एथलीटों के लिए, राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अपने बाकी के करियर की महत्वपूर्ण हैं यह उन में है कि आप दिखा सकते हैं कि आप ओलंपिक के लिए योग्य हैं और अपने जीवन के अगले वर्ष सुनिश्चित करते हैं। इसलिए, एक बार जब आप सभी छोटे प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं, तो यह उच्च लक्ष्य या घर लौटने का समय होगा।
    • बेशक, सभी खेल उसी तरह काम नहीं करते। कुछ में पूर्व-ओलंपिक परीक्षण होते हैं और दूसरों के पास प्रामाणिक चयन परीक्षण भी होते हैं। हालांकि, एक राष्ट्रीय टीम से संबंधित होने पर ओलंपिक में जगह नहीं दी जाएगी, यह एक अच्छा कदम आगे है।
  • एक ओलंपियन के चरण 16 बनें छवि का शीर्षक
    2
    प्रतिनिधित्व करने के लिए एक देश खोजें आप केवल उस देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जो आपको एक नागरिक के रूप में स्वीकार करता है, लेकिन एक बार जब आप एक विशिष्ट खिलाड़ी हैं, तो इसे हासिल करना मुश्किल नहीं होगा। कुछ टीमों के पास अतिरिक्त आवश्यकताएं हैं, लेकिन यदि आपके पास किसी विदेशी देश से पूर्वजों का है, तो उस राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने की संभावना पर विचार करें।
  • ऐसी टीमें हो सकती हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना है कि आपको एक नई राष्ट्रीयता की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, अमेरिकी नागरिक गुआम, मार्शल द्वीप या अमेरिकी समोआ का प्रतिनिधित्व करके प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, और उन स्थानों के लिए लगभग कोई प्रतियोगिता नहीं है।
  • एक ओलंपियन के चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    3
    पूर्व ओलंपिक के लिए योग्यता और परीक्षणों पर हावी करें। फिर, जबकि सभी खेल समान नहीं हैं, आपको ओलंपिक चयन कार्यक्रमों में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, उनमें, आपको सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों में से होना चाहिए, यह बस इसे अच्छी तरह से करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा एक बार जब आप खेल के अभ्यास में पहले स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो आप आधिकारिक रूप से अंदर होंगे! बधाई!।
  • ठीक है, यह जरूरी नहीं कि सच है उदाहरण के लिए, मुक्केबाजी के मामले में, यहां तक ​​कि जब आप परीक्षा पास करते हैं, तब भी आपको एक राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेना पड़ता है (ये नए नियम हैं, इसलिए आप पहले से सोच सकते हैं कि प्रतिस्पर्धी कैसे "सुपर खुश" हैं)। हालांकि, इन कठिन मामलों में भी, परीक्षणों में अच्छा प्रदर्शन करना एक महत्वपूर्ण लाभ है।
  • एक ओलंपियन स्टेप 18 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    दुनिया की यात्रा करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ प्रतियोगिताओं, शिविर और विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्रों के दौरे के बीच, आप शायद हर समय यात्रा करते हैं। इससे आपको केवल एक अच्छी रकम खर्च नहीं होगी, लेकिन यह बहुत थकाऊ हो सकता है। यदि आपके पास रोमांटिक संबंध हैं तो यह मुश्किल है कि इस तथ्य की गिनती न करें कि यह यात्रा करने के लिए बहुत अप्रिय है हालांकि, ध्यान रखें कि आप दुनिया को जानते होंगे, हालांकि अधिकांश समय में एक हवाई जहाज की खिड़की के माध्यम से।
  • Video: क्या आप जानते हैं ओलिंपिक मेडल्स की कीमत?

    एक ओलंपियन का चरण बनने वाला इमेज चरण 1 9
    5
    एक ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में जाने पर विचार करें। कई देशों में विशेष रूप से ओलिंपिक आकार के एथलीटों के प्रशिक्षण के लिए समर्पित सुविधाएं हैं। वहां वे आपको कोच और प्रथम स्तर के उपकरण तक पहुंच देंगे, साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कम्यूनिटी के साथ परिचय करेंगे जो आप अभ्यास करते हैं। कुछ प्रशिक्षण केंद्र एथलीटों के लिए भी आवास प्रदान करते हैं, जो एक उत्कृष्ट वित्तीय सहायता हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, ओलंपिक प्रशिक्षण केन्द्रों में कोलोराडो स्प्रिंग्स, झील प्लैसिड और चुला विस्टा हैं। उस देश में अपने स्थान के बारे में पता करें जहां आप रहते हैं।
  • एक ओलंपियन स्टेप 20 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    आराम करें। यह कोई मजाक नहीं है कई ओलिंपिक एथलीटों को ओलंपिक दृष्टिकोण के रूप में थोड़ी देर बाकी है। बेशक, किसी भी मामले में वे किसी भी औसत व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक व्यायाम करेंगे, लेकिन उनके पास अभी तक आराम करने का समय है। खुद को घायल करने से बचें, अपने आप को थका रहे हैं ताकि जोखिम में भाग लेने की संभावना न दें। इसका आनंद लें, क्योंकि जटिल चीज़ आने वाली है। आपको उस सटीक पल में आराम का समय मिलता है
  • एक ओलंपियन के चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    7
    सफलता की कल्पना करें. प्रक्रिया के प्रत्येक चरण की कल्पना करें, साथ ही जिस तरह से आप उसे ले जाना चाहते हैं। घटना को विस्तार से विज़ुअलाइज़ करें, आपके शरीर के प्रत्येक भाग और प्रत्येक मुस्कान आप कैमरे को दिखाना चाहते हैं। अपने सिर में अग्रिम रूप से योजनाबद्ध होने के बाद बेहद आश्वस्त हो सकता है। ध्यान रखें कि नर्वस महसूस न करने से आप पहले से ही आधे युद्ध जीत चुके हैं!
  • सभी गंभीर एथलीटों को आराम करने के लिए अपना स्वयं का अनुष्ठान होता है। आपका हो सकता है ध्यान, योग या यहां तक ​​कि अपने पसंदीदा गीत गाओ अपने मस्तिष्क को सही जगह पर रहने की अनुमति देने के लिए जो भी हो आपको पता चल जाएगा कि आपको कब महसूस होता है!
  • एक ओलंपियन के चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना दिल रखो यह थोड़ा गड़बड़ लगता है, लेकिन यह कहा जाने की जरूरत है। यहां तक ​​कि जिन लोगों के पास प्राकृतिक प्रतिभा है, वे असफल हो जाते हैं, जब वे जो कुछ करते हैं, दिल नहीं डालते। एक सभ्य एथलीट जो जीतने से ज्यादा कुछ नहीं चाहता है, वह एक को हरा सकता है जो कहीं और होना चाहता है। तो आप जो भी करते हैं, दिल दो, क्योंकि यह सभी अंतर कर सकता है
  • ठीक है, अगर आप कुछ और वैज्ञानिक की तलाश में हैं, तो यहां आपके पास है: ब्रिटिश अध्ययन का तर्क है कि जन्मजात प्रतिभा सब कुछ नहीं है "पिछले अनुभवों, प्राथमिकताओं, अवसरों, आदतों, प्रशिक्षण और अभ्यास में अंतर श्रेष्ठता के सही निर्धारक हैं।" इसलिए यदि आप कर्ज़ों पर विश्वास नहीं करते हैं, तो विज्ञान पर ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सहज प्रतिभा नहीं है, तो आप सर्वश्रेष्ठ बन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास दृष्टि या खराब मांसपेशियों के नियंत्रण के नुकसान सहित कोई भी शारीरिक या बौद्धिक हानि है, तो पैरालम्पिक खेलों में भाग लेने पर विचार करें। यह एक उच्च प्रतिस्पर्धी घटना है जो ओलंपिक खेलों के बाद आयोजित की जाती है। प्रत्येक खेल के अपने नियम हैं जो यह निर्धारित करते हैं कि आपकी प्रतिस्पर्धा के लिए कौन-सी अक्षमता योग्यताएं हैं।
    • एक बार जब आप जानते हैं कि ओलंपिक में क्या भाग लेंगे, अपने आप को मौसम की स्थिति या उस जगह की अन्य विशिष्टताओं के बारे में सूचित करें जहां वे होंगे। अगर आप उष्णकटिबंधीय या उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं, तो आपको इन शर्तों के तहत प्रशिक्षित करना होगा।

    चेतावनी

    • चोट लगने की एक निरंतर खतरा है जितना भी आप जानते हैं, जितना अधिक आप ट्रेन नहीं कर सकते, कभी भी प्रशिक्षित न करें, भले ही आपका कोच इसके लिए मांग करे। अवायवीय सीमा, मोच, खींच लिया मांसपेशियों, टूटी हुई हड्डियों, मस्तिष्क क्षति सिर्फ खतरों वे संपर्क में हैं में से कुछ हैं, और सूची पर चला जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com