ekterya.com

कैसे एक चैंपियन होना

चैंपियन जीत से ज्यादा कुछ करते हैं एक छोटे से रवैया, प्राकृतिक क्षमता और कड़ी मेहनत के साथ, जीवन के सभी क्षेत्रों में एक चैंपियन की तरह जीवन जीना संभव है, चाहे आप एक खिलाड़ी, एक शैक्षिक या हवाई यातायात नियंत्रक हों आप सही तरह का चैम्पियनशिप खोजना सीख सकते हैं और अपने लिए सफलता की व्याख्या कर सकते हैं, एक प्रशिक्षण व्यवस्था के साथ जमीन तैयार करने और चैंपियन बनने के लिए एक अच्छा विजेता बनने के लिए। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1

अपनी चैम्पियनशिप खोजें
इमेट शीर्षक से ए चैम्पियन चरण 1
1
अपनी प्राकृतिक प्रतिभाओं को पहचानें चैंपियंस अपने उपहारों की पहचान करते हैं और उन्हें विशेषज्ञता में विकसित करना चाहते हैं। प्रतियोगी क्षमता, प्राकृतिक एथलेटिक क्षमता और अन्य प्रतिभाएं बीज हैं, जिनमें से चैम्पियनशिप बढ़ती है, लेकिन इसे एक बुद्धिमान दृष्टिकोण और कठिन प्रशिक्षण से पानी पिलाया जाना चाहिए। आप एनबीए में सीधे प्रवेश नहीं कर सकते हैं या किसी तकनीक कंपनी के सीईओ के रूप में काम पर रखा जा सकता है, बिना अपनी प्रतिभा की पहचान और उन्हें विकसित करने के लिए प्रशिक्षण।
  • इमेट शीर्षक से ए चैम्पियन चरण 2
    2
    अपनी सीमाओं की पहचान करें एक एथलीट, जिसे अल्ट्रारैपिडिटी के साथ संपन्न नहीं किया जाता है, उसकी चपलता, ताकत, कूदते हुए क्षमता या रणनीति को बढ़ाकर क्षतिपूर्ति कर सकता है, लेकिन ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक स्मार्ट सॉकर खिलाड़ी हैं, तो आप आगे बढ़ने के लिए एक जुनून विकसित नहीं करेंगे, यदि आपका शॉट सटीक नहीं हैं, लेकिन आपके रक्षात्मक कौशल पहले हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 3
    3
    खेलने के विभिन्न क्षेत्रों का अन्वेषण करें यह देखने के लिए कि आप कहां महान हो सकते हैं, कई प्रतिस्पर्धी और गैर-प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों का अन्वेषण करें। अपनी प्रतिभा विविधता और अपनी विशेषज्ञता मिल
  • हो सकता है आप बचपन से ही लेब्रोन जेम्स अपना आदर्श मानते है और आप अपने सिर है कि आप उसे के रूप में एक पेशेवर बास्केटबॉल चैंपियन बनना चाहता हूँ से बाहर नहीं कर सकते हैं। तुम भी एक सटीक शॉट फेंक नहीं है और आप अपने खुद के पैर के ऊपर ठोकर जब आप एक ट्रे बनाने की कोशिश, इस मुश्किल हो सकता है। लेकिन हो सकता है आप फुटबॉल खिलाड़ी डिक बटकस की तरह एक रंग है या अपने सिर हो सकता है आप कुछ अन्य क्षेत्र में महानता के लिए किस्मत में कर रहे हैं में द्विघात सूत्र बना सकते हैं।
  • कई अलग-अलग खेल का अभ्यास करें, भले ही आप अच्छा नहीं होने के बारे में चिंतित हों यदि आप फ़ुटबॉल पसंद करते हैं, तो आंख के हाथ समन्वय विकसित करने के लिए वॉलीबॉल की कोशिश करें और देखें कि क्या आपके कौशल उस क्षेत्र में स्थानांतरित किए गए हैं। यदि आप टेनिस खेलना पसंद करते हैं, तो फुटबॉल की तरह एक टीम खेल की कोशिश करें ताकि आप चैंपियन के समूह में भूमिका निभाने का आनंद उठा सकें।
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 4
    4
    प्रत्येक कौशल को मास्टर करने के लिए चुनें इच्छा उम्मीद है कि यह हावी होगा साथ, यह महान होने के लिए के साथ एक नया खेल मैदान दृष्टिकोण। आप खाना बनाना कैसे, एक मैनुअल ट्रांसमिशन वाहन ड्राइव करने के लिए कैसे या जर्मन बात करने के लिए, यह इलाज की तरह आप क्षमता के क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं और वहाँ की एक चैंपियन बाहर सोचता है कि सीख रहे है।
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 5
    5
    सोने की अंगूठी की पहचान करें यदि आप प्राकृतिक कौशल और क्षमताओं के एक सेट पर ध्यान केंद्रित किया है, तो आपका अंतिम लक्ष्य क्या है? एक चैंपियन क्या करेंगे? क्या आपको संतुष्ट करेगा? अपने दिमाग में एक उद्देश्य निर्धारित करें और उसके प्रति काम करना शुरू करें।
  • एक चैंपियन होने के नाते आंशिक रूप से उपलब्धियों की एक सूची है, लेकिन यह एक मन की अवस्था है। एक चैंपियन होने के नाते जानना, वास्तव में जानने के साथ करना है, कि आप जो भी करते हैं उस पर आप सबसे अच्छे हैं। नेशनल बुक पुरस्कार जीतना एक महान उपलब्धि हो सकती है, लेकिन क्या इसका सचमुच मतलब यह है कि लेखक सर्वश्रेष्ठ है?
  • एक चैंपियन छात्र होने के नाते आपके ग्रेड को कम से कम बी- (या समतुल्य) की श्रेणी में ले जाने का मतलब हो सकता है, जो कुछ बिंदु पर असंभव लग सकता है। शायद एक चैंपियन कार्यकर्ता होने का मतलब है जल्दी से पहुंचने और देर तक रहने और विश्वास के साथ चलने में सक्षम होने के साथ कि आप जो भी करते हैं उस पर सबसे अच्छा है। अपनी चैम्पियनशिप ढूंढें और शर्तों को परिभाषित करें
  • भाग 2

    जीतने के लिए ट्रेन
    बी वी ए चैंपियन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    गेम के छात्र बनें एक शतरंज चैंपियन स्टार्टअप रणनीतियों का अध्ययन करता है और उन्हें बचाव करने के लिए नए और रचनात्मक तरीके ढूंढता है। एक चैंपियन फुटबॉल खिलाड़ी अपने एक्स-बॉक्स में खेलने की बजाए अपनी गति और चपलता को सुधारने के लिए खरगोश कूद कर अपने सामने के यार्ड में बाहर चलाता है एक चैंपियन केमिस्ट खाने को भूल जाता है क्योंकि विज्ञान पत्रिका का नया अंक बहुत दिलचस्प है एक चैंपियन उस क्षेत्र को जीवित और साँस लेता है जिसके लिए वह प्रतिभा है
    • प्रतियोगिता और अपने प्रतिस्पर्धियों का अध्ययन करें पेशेवर एथलीट अगले सप्ताह अपने विरोधियों के वीडियो का अध्ययन करने के लिए प्रत्येक सप्ताह अनगिनत घंटे खर्च करते हैं, अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया रणनीतियों, तकनीक है कि वे का उपयोग करें और एथलीटों के कौशल चीर-फाड़। सभी स्तरों पर व्यवसायियों के लिए अपने स्वयं में सुधार करने के एक तरीके के रूप अध्ययन बिक्री रणनीतियों और अपने प्रतियोगियों के उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हैं।
  • बीवी ए चैंपियन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छे शिक्षकों को ढूंढें और जितना आप उनसे सीख सकते हैं उतना सीखें। प्रत्येक माइकल जॉर्डन के लिए, एक फिल जैक्सन है। हर मेस्सी के लिए, एक मैराडोना चैंपियनों को एक उच्च स्तर पर सफल रखने के लिए महान डिब्बों, शिक्षकों और प्रेरणाकर्ताओं की जरूरत होती है यदि आप चैंपियन बनने जा रहे हैं, तो आपको रास्ते में सहायता की आवश्यकता होगी।
  • एथलीटों को अच्छे अभ्यास प्रशिक्षकों और प्रशिक्षकों से सलाह लेनी चाहिए, साथ ही अच्छे वजन उठाने वाले कोच, फिटनेस और पुनर्वास के लिए डॉक्टर, और अक्सर पोषण विशेषज्ञ स्वस्थ और फिट रहने के लिए सलाह लेना चाहिए।
  • प्रशिक्षकों को खोजें जिनके साथ आप एक व्यक्तिगत स्तर पर एक रिश्ता बना सकते हैं ताकि प्रशिक्षण को यथासंभव सुखद बनाया जा सके। यदि आप अपने कोच के साथ सत्र की आशा करते हैं, तो आप एक अधिक ग्रहणशील और बेहतर छात्र होंगे।
  • नकारात्मक आलोचना प्राप्त करना और बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करना सीखें यदि एक प्रशिक्षक आपको बताता है कि आप एक दादी की तरह ट्रेन करते हैं, तो आप गिर सकते हैं और शिकायत कर सकते हैं या आप पूरी गति से काम कर सकते हैं। अगर आप पहले से कड़ी मेहनत कर रहे थे, तो क्या यह तेजी से बढ़ना है? यदि आप चैंपियन हैं, तो आप नहीं कहेंगे
  • इमेट शीर्षक से ए चैम्पियन चरण 8
    3
    एक सख्त प्रशिक्षण दिनचर्या का विकास करना। यदि आप चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आप जो भी करते हैं, उसके लिए सर्वश्रेष्ठ होगा, हर दिन उस चैंपियनशिप के लिए ट्रेनिंग के लिए समय समर्पित करना महत्वपूर्ण है। आपको कौशल विकसित करने, खेल का अध्ययन करने और सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए सक्रिय रूप से काम करने की आवश्यकता है। चैंपियन की तरह ट्रेन और आप चैंपियन होंगे।
  • एथलीटों के लिए, रणनीतियों का अध्ययन करने, मूल सिद्धांतों को विकसित करने और प्रतियोगिता का आनंद लेने और प्रतियोगिता में सुधार करने के लिए सीखने के लिए समान महत्व देना महत्वपूर्ण है। नीचे आपको विशिष्ट खेलों के लिए अधिक विशिष्ट निर्देश मिलेगा:
  • अमेरिकी फुटबॉल
  • तैराकी
  • गोल्फ़
  • अन्य क्षेत्रों के लिए, अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए समय और सक्रिय प्रयास समर्पित करना महत्वपूर्ण है। अपने क्षेत्र के आधार पर, यह काफी भिन्न हो सकता है, लेकिन आपके मन और आपके पारस्परिक कौशल को बेहतर बनाने के कुछ महत्वपूर्ण तरीके हैं। फिर आप एक चैंपियन के अन्य आवश्यक कौशल सीख सकते हैं जिसे सभी क्षेत्रों में अनुकूलित किया जा सकता है:
  • संपर्कों का नेटवर्क बनाएं
  • स्वयं को बढ़ावा देने
  • आत्मसम्मान
  • वक्तृत्व
  • रिश्तों का निर्माण
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 9
    4

    Video: असली मुर्रा भैंस के बारे में जाने, Know about real Murrah buffalo

    अपने शरीर और मन को प्रशिक्षित करें चैंपियों को अपने काम में सकारात्मक सोच, आत्मविश्वास और बुद्धि का पालन करना चाहिए। यह एक प्राथमिकता केवल क्षेत्र में एक शारीरिक रूप से प्रतिभाशाली नमूना नहीं, लेकिन यह भी एक बुद्धिमान कार्यकर्ता और एक विश्वसनीय रणनीतिकार, जो कुछ भी आवश्यक कौशल होना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप एक खिलाड़ी हैं, तो अपने खेल के बारे में आत्मकथाएं और रणनीति गाइड देखें। सन टज़ू, एक सैन्य गाइड द्वारा युद्ध की कला, हाइपरकैप्टीटेटिव एथलीटों के बीच एक लोकप्रिय पठन विकल्प है। यहां तक ​​कि जब भी आप अपनी शारीरिक क्षमताओं को सुधारने पर काम नहीं कर रहे हैं, तो अपने प्रतिस्पर्धात्मक लाभ पर काम करें।
  • यदि आप मन के चैंपियन हैं, तो अपने शरीर को भी प्रशिक्षित करें। व्यायाम आपको स्मृति प्रतिधारण, ऊर्जा और समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, जिससे आप खुद का बेहतर संस्करण बना सकते हैं। यदि आप अपने घर के अंदर काम कर रहे सभी दिन बिताते हैं, तो अपने दिमाग को आकार में रखने के लिए बाहर निकलना और आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 10
    5
    अपने आप को प्रेरित करने के तरीके खोजें लंबे समय में, आप एक दीवार में टक्कर देंगे सभी चैंपियनों को हर सुबह उठने के लिए, पहले दिन से पीड़ादायक, और वेट रूम में जाने या कार्यालय में लौटने के अच्छे कारण खोजने के लिए संघर्ष करते हैं। दिन के बाद दिन बहुत अच्छा होना कठिन है। यही कारण है कि सच्चे चैंपियन, सर्वोत्तमतम सर्वश्रेष्ठ, प्रेरित रहने के तरीके खोजने और एक कदम आगे रहने के लिए। चैंपियन बनने के लिए प्रशिक्षण का यह एक अनिवार्य हिस्सा है
  • कई चैंपियन प्रेरक संगीत का इस्तेमाल करने के लिए महत्वपूर्ण मैचों या प्रथाओं से पहले मनोवैज्ञानिक रूप से खुद को तैयार करने के प्रशंसकों हैं। एक महान लय के साथ गहन संगीत एथलीटों में लोकप्रिय हो जाता है, जो कि धातु, हिप हॉप और संगीत एक आइपॉड पर आवश्यक नृत्य सफेद पट्टियों के "सात राष्ट्र सेना" को अपने हेडफ़ोन पर ध्वनि शुरू करना और ऊर्जा या उत्साह के बिना जिम जाने की कोशिश करना। यह असंभव है
  • माइकल जॉर्डन, अपने विरोधियों को, जो उसके बारे में नकारात्मक बातें कहा से अपने लॉकर लेख और कोटेशन में टेप करने के लिए इस्तेमाल सबसे अच्छा बास्केटबॉल खिलाड़ी खेल के अब तक के, में से एक। हर बार जब आप अभ्यास और खेलों के लिए तैयार, पढ़ा है कि नकारात्मकता मनोवैज्ञानिक तौर पर तैयार करने और उसकी प्रतिस्पर्धी आग जलाने के लिए। यदि उनके विरोधियों ने उनके बारे में नकारात्मक कुछ नहीं कहा, तो उन्होंने कुछ का आविष्कार किया। यही वह चैंपियन था।
  • इमेट शीर्षक से ए चैंपियन चरण 11
    6
    अनुशासन और खुद को इनाम। चैंपियंस आत्म-सुधार एक प्राथमिकता बनाने के लिए, और कोचों, प्रशिक्षकों और रास्ते में अन्य शिक्षकों के साथ काम करते हुए, भीतर से, दूसरों के विचारों से नहीं सफल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आपको चैंपियन की स्थिति में लेने के लिए दंड और पुरस्कारों की एक प्रणाली स्थापित करना महत्वपूर्ण है।
  • कंसल्टेशन प्रेरणा में हालिया नवाचारों की संधि और फ़िट लाइफ वेबसाइटें हैं सिस्टम में अपना व्यायाम शासन दर्ज करके, ये व्यायाम मॉनिटर आपको अपने खाते से पैसे निकालने से सज़ा देता है यदि आप प्रारंभिक योजना के अभ्यास को करने में विफल रहते हैं
  • चैंपियंस को किसी और की तुलना में अधिक देखभाल करने की आवश्यकता है अपने दिमाग को तेज और आराम से रखने के लिए कड़ी मेहनत के प्रशिक्षण के बाद आराम करने का एक तरीका ढूंढें कई एथलीट प्रशिक्षण के एक लंबा दिन के बाद वीडियो गेम, संगीत और पढ़ने का आनंद लेते हैं।
  • भाग 3

    एक अच्छा एथलीट रहें


    इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 12
    1
    जीतने के लिए रुको हर बार जब आप फ़ील्ड में प्रवेश करते हैं, तो यह कार्यालय या खेल का मैदान हो, आपको उम्मीद है कि आप इसे से बाहर निकलकर अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करेंगे और चैंपियन के रूप में अपना मूल्य साबित करेंगे। अपने आप को विजयी और कल्पना करो कि जो कुछ भी अच्छा लगे और जो भी हो, उसे विश्वास करें कि ऐसा होगा।
    • जब आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं तो मानसिक विकर्षण को हटा दें जब आप अदालत में होते हैं, तो घर पर अपने साथी के बारे में चिंतित होने का समय नहीं है, चाहे आप सप्ताहांत पर कॉन्सर्ट के लिए टिकट प्राप्त कर सकें या आप खेल के बाद पार्टी में कब जा रहे हों। जीतने के लिए क्या होगा पर फोकस।
    • अपने आत्मविश्वास से आपको मदद करने के लिए, आपको प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करना होगा जब आप प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं, तो अपने आप से पूछने का समय नहीं है कि आप जिम में बेहतर अपनी सीरीज़ काम कर सकते हैं या यदि आप विरोधी टीम के अधिक रिकॉर्डिंग देख सकते हैं। कड़ी मेहनत करें और आप यह जान लेंगे कि आप अपने सर्वोत्तम शर्त में हैं
  • इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 13
    2
    क्षेत्र में सब कुछ छोड़ दो जब आप प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो आपको चैंपियन की तरह प्रतिस्पर्धा करना पड़ता है, जिसका मतलब है कि आप टैंक में कुछ भी नहीं बचा सकते हैं। अपनी सारी ऊर्जा, अपने सभी दिल, अपनी सारी आत्मा, प्रतिस्पर्धा के दौरान आपकी सभी प्रतिस्पर्धात्मक अग्नि को आप से फट जाना है। आप सोच नहीं सकते हैं कि क्या आप उस आधाररेखा के साथ थोड़ी तेज़ी से उस शॉट का पीछा कर सकते थे या यदि आप अपनी प्रस्तुति में थोड़ा अधिक ऊर्जावान हो सकते। एक चैंपियन को किसी भी चीज के बारे में आश्चर्य नहीं होना चाहिए।
  • मन की सभी एथलीट और चैंपियन को किसी बिंदु पर थकावट का सामना करना पड़ता है। हारे हुए अंत, बॉक्स बंद करें और छोड़ दें चैंपियन गहरे खड़े होते हैं और थोड़ा और पाते हैं जहां ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं बचा था। अपने प्रशिक्षण व्यवस्था में कड़ी मेहनत करें और अंत तक प्रतियोगिता में रहने के लिए आपके पास पर्याप्त प्रतिरोध और सहनशक्ति होगी।
  • इमेट शीर्षक से ए चैंपियन चरण 14
    3
    सुन्दरता से जीतें और सुन्दरता से हार जाएं जब सीटी चलती है और मैच समाप्त हो जाता है, तो एक एथलीट किसी चैंपियन की कृपा और विनम्रता या हारने वाले के बचकाना व्यवहार का पता लगा सकता है, परिणाम के बावजूद।
  • यदि आप जीतते हैं, तो इसे प्राकृतिक रूप में रखें यह जश्न मनाने के लिए अच्छा है, लेकिन आपको ऐसा करना चाहिए, जैसा कि पहले से पहले हो चुका था। यदि आपको शुरुआत से जीत की उम्मीद है तो यह बड़ा आश्चर्य नहीं होना चाहिए विरोधी टीम की प्रशंसा करें और उन्हें श्रेय दें जो वे योग्य हैं
  • यदि आप हार जाते हैं, तो आपको निराश और परेशान महसूस होने की संभावना है। यदि आप खराब विजेता के साथ काम कर रहे हैं, तो यह बहुत बुरा हो सकता है बदनामी मत करो, बहाने मत करो या गुस्से का आवेश फेंकें। अपने सिर को हिलाएं, मारो और अगले प्रतियोगिता देखें पराजय से जानें और उन्हें बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करें।
  • बी वी ए चैंपियन चरण 15 शीर्षक वाली छवि

    Video: 1600 मीटर की रनिंग कैसे करे .HOW TO COMPLETE 1600 METER RACE IN HINDI ||PREM MISHRA||

    4
    श्रेय दें जहां यह योग्य है हम सभी ने खेल को जीतने के बाद अभिमानी और आत्म-अवशोषित एथलीट बव्वा देखा है, इस तथ्य को भूल कर कि उनके टीम के साथी पूरे खेल में योगदान दे रहे थे। जीतने वाले चैंपियंस ने अपने प्रतिद्वंद्वियों, कोच और टीममाट्स को श्रेय दिया और उनकी चपेट में आ गए। यहां तक ​​कि अगर आपको विशेष रूप से गर्व महसूस हो रहा है कि आपने क्षेत्र पर क्या हासिल किया है, तो आप कुछ अन्य प्रतियोगियों में प्रशंसा कर सकते हैं। अपने आप को नम्र रखने और परिप्रेक्ष्य दिखाने के लिए एक महान चैंपियन होने का बिल्कुल अनिवार्य हिस्सा है
  • हम सभी को स्वयं और हमारी अपनी पहल के बारे में सोचना चाहते हैं जो हमारी अपनी सफलता के लिए ज़िम्मेदार हैं, लेकिन परिप्रेक्ष्य को व्यापक बनाने की कोशिश करें और पूरी तस्वीर देखें चैंपियन के रूप में आपकी सफलता आपके शिक्षकों, आपके माता-पिता पर भी निर्भर करती है, यहां तक ​​कि जो लोग भोजन पर काम करते हैं या जो आपके आस-पास का उपयोग करने वाली बस को चलाते हैं, आपकी सफलता में योगदान दे रहे हैं। मत भूलो, महान सितारा
  • बीवी ए चैम्पियन चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    सफलता और विफलता के लिए जिम्मेदारी ले लो। प्रतिस्पर्धा करने से पहले, इसका इलाज करें जैसा कि जीतना आपकी ज़िम्मेदारी थी। सफलता का भार उठाइए और निर्णय लें कि यदि आप चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता से उभर न आए तो यह आपकी गलती होगी। अपने आप को जीतने की स्थिति। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो अपना नाम उस स्थिति में रखें और चैंपियन की तरह परिणाम निकालने के लिए उस पर खड़े रहें।
  • केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आप सफल हैं या नहीं। आपके लिए गोल्फ कोर्स पर व्यक्तिगत निशान हासिल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, इसके बावजूद टाइगर वुड्स ने इसके बारे में क्या कहा है।
  • कभी भी अपने किसी भी टीम के साथी, सहकर्मियों या प्रतियोगियों को "बलि का बकरा" के रूप में उपयोग न करें किसी व्यक्ति को नफरत करने वाले गतिविधियों में शामिल होने का संकेत न दें, भले ही वह उसे योग्य हो। ऐसा करने से कक्षा की कमी का संकेत मिलता है और यह पेटीपन का संकेत है कुछ गलत हो गया और चैंपियन की तरह अभिनय करने पर दोष साझा करें
  • भाग 4

    अपने आप को एक चैंपियन के रूप में आचरण करें
    इमेट शीर्षक से एक चैंपियन चरण 17
    1
    जीत का जश्न मनाएं, बड़ा या छोटा प्रत्येक अवसर को अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के अवसर के रूप में व्यवहार करें। बहुत ही प्रतियोगी चैंपियन हर समय प्रतिस्पर्धी हैं। माइकल जॉर्डन बच्चों के रूप में खेल के मैदानों में अपने क्रूर खेल के लिए जाना जाता था। जब राफेल नडाल घायल हो गया, तब उन्होंने अपने आपरेशन से उबरने के समय अपनी प्रतिस्पर्धात्मक ऊर्जा की रक्षा के लिए बड़े सट्टेबाजी पोकर खेलना शुरू कर दिया। नियमित रूप से प्रतियोगिता प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त को तेज रखने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीका है चैंपियन के रूप में, सुपर बाउल जैसे चेकर्स के प्रत्येक गेम से निपटने के लिए समय निकालें। यह हर दिन दृष्टिकोण करता है जैसे कि यह उपहार था
    • अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए समय निकालें। सफ़ेद दिखने के प्रयास में, कुछ चैंपियन विपरीत पक्ष से बहुत आगे निकलते हैं, एक गंभीर गंभीरता के साथ उनके पुरस्कारों को स्वीकार करते हैं। समय-समय पर चलें! आप एक चैंपियन हैं!
  • बी वी ए चैम्पियन चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: How To Create Email ID In Android Phone / एंड्राइड फोन में ईमेल आईडी कैसे बनाते है

    प्रतियोगी विजेताओं के साथ अपने आप को चारों ओर से लगाएं चैंपियन अन्य चैंपियनों के साथ संरेखित करना चाहते हैं उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जो प्रयास करने और अपनी सफलता में निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं। महान लोगों के साथ समय बिताएं
  • एक "शक्तिशाली दंपति" का हिस्सा बनने के लिए प्रयास करें, जो कि उनके आपसी सफलता पर निर्भर हैं। शक्तिशाली जोड़े दो प्रेरित और महत्वाकांक्षी लोगों से बना हैं जे-जेड और बेयोनस या ब्रैड पिट और एंजेलीना जोली के बारे में सोचो शक्तिशाली जोड़े चैंपियन से बने होते हैं
  • अपने से भिन्न क्षेत्रों से चैंपियंस से मित्र बनाने की कोशिश करें अगर आप दूसरे बच्चे हैं तो अपने शहर में सर्वश्रेष्ठ मालिश करनेवाले के सबसे अच्छे दोस्त बनना बहुत मुश्किल हो सकता है कोरमैक मैकार्थी, मेगा प्रशंसित लेखक, कहते हैं कि वह कभी भी अन्य लेखकों से संपर्क नहीं करता है और वैज्ञानिकों की पसंद करता है।
  • Video: राम के धनुष तोड़ते ही काँप गया ब्रमांड | Sita Swayamwar - सीता स्वयंमवर | Ramayan Ramanand Sagar

    बीवी ए चैंपियन चरण 1 नामक छवि
    3
    आशावादी रहें आपके दिमाग और आपके परिप्रेक्ष्य के आपके प्रदर्शन पर अविश्वसनीय प्रभाव पड़ता है। सभी चैंपियनों के पास सकारात्मक और अजेय व्यवहार हैं जो उनके जीतने और शीर्ष पर रहने के लिए योगदान करते हैं। सभी चीजों के बारे में सकारात्मक सोचें और अपने चारों ओर के लोगों में सबसे अच्छे के लिए तलाश करें। दूसरों में उस बेहतरीन गुणवत्ता को लाने और सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • गोल्फ में, लंबे समय तक गिरने को "यिप्स" कहा जाता है, और चिकित्सकीय रूप से यह सत्यापित किया जाता है कि वे ग्रहणशील कार्यों से संबंधित एक मनोचिकित्सक घटनाएं हैं, जैसे कि खेल में पाए जाने वाले शरीर के निर्माण की क्षमता पर मन का प्रभाव गहरा है, जो सकारात्मकता को एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता बनाता है जिसे चैंपियनों में खेती की जानी चाहिए।
  • बी वी ए चैंपियन चरण 20 नामक छवि
    4
    चैम्पियन जो रोल मॉडल हैं खोजें। चैंपियंस विजेताओं की प्रशंसा करने और खुद को अनुरूप बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण है। मुहम्मद अली ने अपने महत्वपूर्ण झगड़े के लिए कैसे प्रशिक्षित किया? टॉम ब्रैडी ऑफसीजन के दौरान कैसा चल रहा था? विलियम फाल्कनर को मस्ती के लिए क्या करना पसंद आया? महान लोगों का अध्ययन करें और अपने खुद के चैंपियनशिप के लिए ठीक से काम करने के बारे में अधिक जानने के लिए आप उन सभी चीजों को सीख सकते हैं।
  • अनोखी ज्ञान मोती सीखने के लिए अपने क्षेत्र में रोल मॉडल और अन्य क्षेत्रों में रोल मॉडल खोजें। कान्नी वेस्ट ने अपने साक्षात्कार में लगातार खुद को इतिहास के अभिनव प्रतिभाओं से तुलना की: आइंस्टीन, हेनरी फोर्ड और मोजार्ट उन नामों का नाम है, जो कि वे स्वयं की तुलना में खुद का उल्लेख करते हैं, प्रेरणाओं के रूप में।
  • एक पुराने बौद्ध कह रही है: "यदि आप बुद्ध को अपने रास्ते से मिलते हैं, तो उसे मार डालो।" चैंपियन अपने हीरो को जीतना चाहते हैं। अगर आप अपने एथलेटिक ट्रेनर की प्रशंसा करते हैं, जिसने 25 साल के लिए राज्य का रिकॉर्ड बना लिया है, तो उसे मारने का आपका लक्ष्य बनाएं। जब तक आप इसे प्राप्त नहीं कर लेते रहें
  • इमेट शीर्षक से ए चैम्पियन चरण 21
    5
    अगले सोने की अंगूठी खोजें जैसा कि आप सीढ़ी पर चढ़ते हैं और चैंपियनशिप इकट्ठा करना जारी रखते हैं, कौशल की अपनी पैलेट में विविधता लाने का प्रयास करें। आप और क्या बहुत अच्छे हैं? अगली चुनौती कहां है? एक चैंपियन लगातार सभी चीजों में दक्षता तलाशता है।
  • जे-जेड, डॉ। ड्रे और रसेल सीमन्स नाटकीय प्रमोटर हैं, जिन्होंने बहु-मिलियन डॉलर व्यापार साम्राज्य की खेती की है, भले ही वे सिर्फ सबसे अच्छा रैपर्स बनना चाहते थे। अब, शैली, संस्कृति और संगीत पर अपनी विविध कंपनियों का असर भारी है वे चैंपियन चैंपियन बन गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • डीजे खालेद या अन्य प्रेरित गीतों के गीत "ऑल आई डू इन्स विन" को सुनो या आपको मानसिकता देने के लिए सुनो।

    चेतावनी

    • अहंकारी मत बनो और चैंपियन को आप का उपभोग न करने दें।
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है जब तक आप उस स्तर तक नहीं पहुंच जाते हैं जो आप चाहते हैं और फिर उस स्तर को बनाए रखने के लिए काम करते रहें।
    • जीतना हर चीज का अंत नहीं है, जब तक कि आप ऐसा नहीं करते जो आप चैंपियन बनते रहें। सुधार करने के लिए काम करना जारी रखो या आपकी प्रतियोगिता आप तक पहुंच जाएगी और आपको आगे बढ़ सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com