ekterya.com

अच्छा एथलीट कैसे बनें

एक अच्छा एथलीट होने के कारण सिर्फ एक खेल में बहुत अच्छा होना ज़रूरी है यह भी एक मानसिक परिप्रेक्ष्य है, क्योंकि आप अपना मन तैयार करेंगे और आपके खेल में सबसे अच्छा संभव होने के लिए आपका दृष्टिकोण होगा। यदि आप अच्छी अभ्यास की आदतों और एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ एक उपयुक्त मानसिकता को जोड़ते हैं, तो आप अपनी शारीरिक क्षमता में सुधार जारी रख सकते हैं और स्वयं का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1

उत्कृष्ट होने का अभ्यास करें
एक फुटबाल गेम के लिए तैयार तैयार की गई छवि स्टेप 18
1
कोच के साथ काम करें आप शायद अपने शरीर और अपनी शारीरिक क्षमताओं को अच्छी तरह से जानते हैं - हालांकि, हमेशा बाहरी दृष्टिकोण को रखना अच्छा होता है कोच आप प्राप्त लक्ष्यों को स्थापित करने में मदद कर सकते हैं, उन्हें प्राप्त करने पर केंद्रित रह सकते हैं, और यदि आप उन्हें प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें सुधारने के लिए तरीकों की तलाश करें। कई डिब्बे हैं जो कंडीशनिंग, तकनीक और आपकी शारीरिक स्थिति के अन्य पहलू और आपके कौशल स्तर के साथ काम कर सकते हैं।
  • प्रशिक्षकों का एक और बड़ा लाभ उनके अभ्यास और रूटीन की योजना बनाने में उनका काम है। एक कोच की सहायता से, आपको समय पर अपने सत्र में शामिल होने की चिंता ही होगी, जबकि आपके कोच में उपकरण तैयार होंगे और आपके लिए व्यायाम करने का समय होगा।
  • वॉलीबॉल चरण 9 में स्कोर वाला चित्र
    2
    एक व्यक्तिगत कार्यक्रम बनाएं अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करने के लिए, आपको अपनी विशिष्ट कमजोरियों को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। टीम के साथ अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको अपने कौशल में सुधार करने के लिए अलग समय भी सेट करना होगा। अपनी नियमितता का मेल भी आपके समग्र प्रदर्शन को बेहतर बनाने और चोट के जोखिम को कम करने का एक प्रभावी तरीका है। अपनी विशिष्ट कमजोरियों पर काम करने और अपनी क्षमताओं के सभी पहलुओं को विकसित करने के तरीकों के बारे में अपने कोच से बात करें।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 20 कदम
    3
    समय पर पहुंचें अभ्यास करते समय, अपने आप या किसी टीम के साथ, आपका कोच आपके साथ काम करने के लिए कुछ समय आरक्षित करेगा अपने समय को अधिकतम करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप आने पर समय आ गए इसका आम तौर पर मतलब है कि यदि आपका अभ्यास एक निश्चित समय (जैसे 9:00 बजे) से शुरू होता है, तो आपको तैयार होना चाहिए और शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए, उस समय आने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयार की गई छवि स्टेप 12

    Video: दौड़ लगाते समय कभी न करे 6 गलतियाँ

    4
    जब आप अभ्यास करते रहें तब ध्यान केंद्रित रहें जब आप अपना दिनचर्या और अभ्यास करते हैं, तो आपका मन आसानी से भटक सकता है हालांकि, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित रहें।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
    5
    कसरत के बाद ठंडा हो जाओ व्यायाम या अभ्यास सत्र समाप्त करने के बाद, अपने शरीर को शीतलन अवधि देने के लिए कुछ समय दें। आपकी मांसपेशियों को बहाल करने और मेटाबोलिक कचरे की प्रक्रिया को बहाल करने में कुछ आंदोलनों और निम्न तीव्रता फैलाने के लिए अच्छा है। इसके अलावा, यह गहन अभ्यास या खेल के बाद मानसिक स्तर पर आराम करने का एक उपयुक्त तरीका है।
  • भाग 2

    एक अच्छा मानसिक स्थिति को अपनाना


    शीर्षक वाला छवि पसंदीदा फुटबॉल टीम चुनें चरण 9
    1
    एक खेल खोजें जो आप के बारे में भावुक हैं यदि आप एक महान एथलीट बनना चाहते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह कुछ ऐसी चीज़ मिल जाती है जो वास्तव में आपको मायने रखती है यह एक ऐसा खेल हो सकता है जिसे आप खेलना और अभ्यास करना पसंद करते हैं, जो कि आपको सबसे कठिन दिनों से सामना करने में मदद करेगा। इसके अलावा, अगर आप जो भी करते हैं, आनंद लेते हैं, तो आप कम तनाव महसूस करेंगे, जो आपको प्रथाओं और चोटों से बेहतर बनाने में मदद करेगा।
  • वॉलीबॉल चरण 7 में स्कोर वाला इमेज
    2
    अपने खेल को अपनी प्राथमिकता बनाएं यदि एक अच्छा एथलीट होने के लिए आपके लिए महत्वपूर्ण लगता है, तो आपको सुधारने के लिए अपना बहुत समय बिताना होगा। संभवत: आपके पास पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए प्रतिभा या कौशल नहीं है, लेकिन यदि आप अभ्यास और खेल के लिए बार बार आरक्षित करते हैं, तो आप लगातार सुधार दिखा सकते हैं।
  • आपकी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम के चरण 11 को समाप्त होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। एक एथलीट होने के नाते यह दूसरों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और कुछ गतिविधियों में सफलता हासिल करने का एक अवसर है। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अच्छी तरह कर सकते हैं, जो आपको उत्कृष्टता प्राप्त करने की अनुमति देगा, न कि पूर्णता।
  • एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें जब अभ्यास या अभ्यास के शासन शुरू करते हैं, तो उस चीज़ की स्थापना करें जिसके लिए आप काम कर सकते हैं अच्छे एथलीट छोटे और दीर्घकालिक लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं जो यथार्थवादी और प्राप्त किए जा सकते हैं। एथलीट के रूप में सुधार केवल लक्ष्यों को निर्धारित करने की आपकी क्षमता पर निर्भर नहीं करेगा, बल्कि अक्सर उन तक पहुंचने पर भी होगा
  • प्रदर्शन लक्ष्यों की स्थापना करें ये लक्ष्य है कि आप खेल के दौरान विशिष्ट उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए निर्धारित करेंगे। इसमें एक अंक या अंक की एक निश्चित संख्या शामिल है, या एक अन्य सांख्यिकीय मार्कर तक पहुंच सकता है, जैसे कि विशिष्ट दूरी को चलाने के लिए आवश्यक समय कम करना। आप इन लक्ष्यों को आसानी से नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए, ताकि आप देख सकें कि आप उन्हें कैसे प्राप्त करना चाहते हैं।
  • कीमती लक्ष्यों की स्थापना इन लक्ष्यों को आप जिस तरह से खेलते हैं, उसे बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है और परिणाम के बजाय आपको अपनी प्रक्रिया पर केंद्रित किया गया है। ये ऐसे पहलु हो सकते हैं जैसे आप सुनिश्चित करें कि आपका सिर उठाया जा रहा है, जबकि आप एक पास बना रहे हैं, या किसी निश्चित समय पर सो रहे हैं।
  • शीर्षक वाला छवि पसंदीदा फुटबॉल टीम चुनें चरण 8
    5
    सफलता की कल्पना करें अपने दिमाग के लिए अपने मन में प्रवेश करना और जब आप इसे प्राप्त करते हैं तो आप क्या महसूस करेंगे यह एक सफल एथलीट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है अभिजात वर्ग के एथलीटों ने समय बिताने की अपनी सफलता की कल्पना करने से पहले ही ऐसा किया। यह एक प्रतिस्पर्धा से पहले उन्हें शांत करने में मदद कर सकता है, क्योंकि वे इस बारे में सोचेंगे कि वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कितना अच्छा लगेगा, यह विश्वास करने के बजाय परेशान होने की बजाय कि वे उन्हें प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • मदद करने का एक तरीका उन सफलताओं की पहचान करना है जो आपके पास हैं और उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अपनी सबसे बड़ी उपलब्धियों के बारे में सोचो, और जब आपने उन्हें प्राप्त किया तो आपको क्या महसूस हुआ। यह आपको त्रुटियों में प्रवेश करने से बचने के लिए उपयोगी होगा, जो उन्हें दोहराने का सही तरीका है।
  • Video: रनिंग स्पीड बढ़ानी है तो जरूर अपनाये ये 4 युक्तियाँ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com