ekterya.com

कैसे घायल घुटने के साथ व्यायाम करने के लिए

जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आप अपनी हड्डियों और मांसपेशियों में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। कई लोगों के लिए, घुटनों में से एक पहले जोड़ों में से एक है जो बाहर पहनते हैं क्योंकि जब आप बिंदु ए से आगे बढ़ते हैं, तब बीमारियों को घुटने तक ले जाते हैं। यह भी युवा लोगों में होता है, खासकर एथलीट्स जो गंभीर घुटने की चोटों का अनुभव करते हैं। घुटने। यदि आपके घुटनों को चोट लगी है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि व्यायाम या दर्द या असुविधा के कारण अब एक वैध विकल्प नहीं है। हालांकि, थोड़ा ज्ञान और प्रतिबद्धता के साथ, आप एक चोट घुटने के साथ प्रशिक्षित करना सीख सकते हैं और फिर भी वह शरीर प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप हमेशा चाहते थे

चरणों

विधि 1
व्यायाम करें कि आपको बचाना चाहिए

एक खराब घुटने के चरण 1 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र

Video: घुटने की चोट से ग्रस्‍त लोगों के लिए व्यायाम - Onlymyhealth.com

1
ऐसे अभ्यासों से बचें जो आपको अपने घुटनों को मोड़ने के लिए मजबूर करते हैं जब आप अपने घुटनों को मोड़ लेते हैं, तो आप उस हड्डियों पर दबाव डाल रहे हैं, साथ ही साथ घुटनों में भी। यह दबाव घुटने और जोड़ों को एक-दूसरे के साथ टकराने के लिए, या आपके घुटने के स्नायुबंधन या रंध्र में परेशानी पैदा कर सकता है। कुछ व्यायाम जो आपके घुटनों पर दबाव डालते हैं वे स्क्वेट और लेब प्रेस होते हैं।
  • ऐसे व्यायामों से बचें जो आपके घुटनों के लिए अचानक या असुविधाजनक आंदोलनों को शामिल करते हैं। किसी भी गतिविधि में जो बहुत चपलता, उदाहरण, बास्केटबॉल या टेनिस शामिल है, आपके घुटनों तक और भी अधिक है। कमजोर घुटनों के लिए तेज़ और अचानक चलने वाले खतरनाक खतरनाक होते हैं क्योंकि वे समस्या को भी बदतर बनाते हैं।
  • Video: एक तगड़ा घुटने व्यायाम रोल बनाने के लिए कैसे

    एक खराब घुटने के चरण 2 के साथ काम करना शीर्षक वाली छवि
    2
    कूदने वाले व्यायाम से बचें जब आप कूदते हैं, तो दोनों घुटनों को आपके वजन के 2-3 गुणा के बराबर बल का समर्थन करना चाहिए। जब आपके घुटनों को इतना वजन से निपटने की ज़रूरत होती है, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि आप घायल हो जाएंगे। थोड़ा उछाल ठीक है, लेकिन किसी भी गतिविधि से बचें जो आपके घुटनों के मुंह से नीचे कूदता है।
  • विधि 2
    घायल घुटनों के लिए व्यायाम

    एक खराब घुटने वाला चरण 3 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
    1
    चलता है। यह सच है कि चलने में घुटनों में आंदोलन शामिल है, लेकिन यह समस्याओं के साथ उन लोगों के लिए एक सुरक्षित व्यायाम है चलना एक कम प्रभाव वाली गतिविधि है, जिसका अर्थ है कि आपके घुटनों को बहुत तनाव नहीं लगेगा जैसे कि यदि आप दौड़ रहे थे, उदाहरण के लिए। यदि आपके पास एक जिम तक पहुंच है, तो अण्डाकार पर चलने पर विचार करें क्योंकि इससे आप अपने पैरों के साथ फर्श को मारने के उच्च प्रभाव के बिना "चलाना" करने की अनुमति देगा।



  • एक खराब घुटने के चरण 4 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    Jogs। बहुत से लोग मानते हैं कि जॉगिंग अनिवार्य रूप से गठिया को जन्म देगी, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है। यदि आपके पास घुटने की चोटों का इतिहास है, तो आपको टहलना से बचना चाहिए क्योंकि घुटनों में गठिया के लिए घुटने की चोट दीर्घकालिक जोखिम कारक है। हालांकि, यदि आपके पास कोई चोट नहीं है, तो जॉगिंग बहुत अच्छा हो सकता है
  • एक खराब घुटने के चरण 5 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ भी नहीं। पानी की उछाल के कारण, तैराकी अपने घुटनों पर अपने वजन से तनाव को लेते समय अपने पूरे शरीर को व्यायाम में शामिल करने का एक शानदार तरीका है। तैरो तेजी से हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने का एक शानदार तरीका भी है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने घुटनों को शामिल करने वाली गतिविधियों से बचें, जैसे स्तनपान।
  • एक खराब घुटने के चरण 6 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक साइकिल पर जाएं एक अण्डाकार मशीन पर चलने की तरह, एक साइकिल की सवारी एक कम प्रभाव गतिविधि है जो घुटनों पर तनाव को कम करती है। हालांकि, जब आप अपनी बाइक की सवारी करते हैं, तो पहाड़ियों पर चढ़ाई नहीं करें या जब आप एक स्थिर बाइक पर हों तो इसे बहुत अधिक या उच्च सेट करें। साइकिल चलाने पर कम प्रभाव पड़ता है, बहुत अधिक प्रतिरोध आपके घुटनों पर बहुत दबाव पैदा कर सकता है।
  • एक खराब घुटने के चरण 7 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यायाम करें कि घुटनों के आंदोलन को शामिल न करें कोई भी व्यायाम जो आपके घुटनों को एक स्थान पर छोड़ देता है वह अच्छा नहीं हो सकता। कूल्हों के लिए, अपनी पीठ पर झूठ और एक पैर लिफ्ट प्रदर्शन। पेट के लिए, पेट व्यायाम का कोई भी रूपांतर बछड़ों के लिए, बछड़ा लिफ्टों का प्रदर्शन करें ऊपरी शरीर के लिए, समानांतर में सर्वेक्षण, छिपकली और धन का प्रदर्शन करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com