ekterya.com

कैसे एक काटा अभ्यास करने के लिए



अधिकांश ओरिएंटल मार्शल आर्ट्स काट, हाईओंग या प्रशिक्षण के रूप हैं, जो एक तकनीक विकसित करने के लिए अभ्यास कर रहे हैं या परंपरा पारित करने के लिए। जब कुछ लोग काता अभ्यास करते हैं, वे मजबूत दिखते हैं और एक निश्चित उपस्थिति दिखाते हैं - लेकिन जब अन्य लोग करते हैं, तो वे बेतुका एरोबिक अभ्यास कर रहे हैं। यह आलेख आपको अंतर को समझने में मदद करेगा और इसे अपने कैटा प्रशिक्षण में लागू करेगा।

हालांकि, काटा अभ्यास करना अच्छी तरह प्रदर्शन करने से बेहतर है, हालांकि यह भी महत्वपूर्ण है। काटा के अभ्यास का एक अन्य पहलू कता में आंदोलनों का विश्लेषण है जो कि एक ही अभ्यास में संहिताबद्ध सबसे उन्नत तकनीकों को निर्धारित करने के लिए है।

चरणों

प्रैक्टिस ए काटा चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: चौड़ी छाती बनाने के लिए ये 4 Exercise जरूर अपनाये - Top Chest Workout At Home

1
अपने आप को मानते हैं उदाहरण के लिए, एक मुकाबला रुख (कामा) की शुरुआत में, हथियारों के नीचे, अपने कंधों की तरह ही चौड़ाई में पैरों को खोलें और कल्पना करें कि आप वास्तविक लड़ाई लड़ने वाले हैं। इससे दो चीजों का तात्पर्य होता है: विश्वास को प्रोजेक्ट करना और चारों ओर हो रहा है (360 डिग्री क्षेत्र में) के बारे में जागरूक होना। यह रवैया पूरे काटा में जारी रखना चाहिए। यदि आप अपने आप को पहले से ही पता चल रहे हैं कि आप अपने आप को दिखाएंगे, तो आपके हमलों को परिभाषित और मजबूत किया जाएगा आपके पास स्थिति की परवाह किए बिना (हथियारों के साथ और बिना मार्शल आर्ट्स की लड़ाई शुरू करने के लिए कई प्रकार की स्थितियां हैं), आपको मानसिकता होना चाहिए
  • Video: Как сделать станок для очистки металла от ржавчины

    प्रैक्टिस ए काटा स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने समान आकार के एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी के सामने अपना पहला कदम (या चरणों का समूह) बनाएं कल्पना कीजिए अगर आप इसे ब्लॉक या सही ढंग से नहीं मारा, तो वह तुम्हें मार देगा। यह आपको शर्मिंदा नहीं करेगा, यह आपको दुख नहीं करेगा - यह आपको मार देगा! आपको इस विचार को ध्यान में रखना चाहिए या आप केवल जापानी अंडरवियर में एक अजीब प्रकार के एरोबिक्स का अभ्यास करेंगे।
  • प्रैक्टिस ए काटा चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: How to start learning math -गणित की शुरुआत कहाँ से करें-साथ में गणित की फ्रि क्लास




    प्रत्येक चरण के बीच आराम करो तकनीकों के प्रत्येक सेट में ऊर्जा का एक प्राकृतिक संचय होना चाहिए और फिर प्रत्येक समूह के बीच एक विराम होना चाहिए। यदि आप कता (ए) के दौरान कठोर हो जाते हैं, तो यह खराब दिखेंगे (बी)। आपको अपने शरीर को प्रशिक्षित करना चाहिए ताकि आपके आंदोलन तरल रहे हों। कुंजी को अपने कंधे (कम) आराम करना है तनाव उठाना स्वाभाविक है - इस कारण से यह काटा का अभ्यास करता है
  • प्रैक्टिस ए काटा चरण 4 नामक छवि
    4
    कुछ शैलियों में काटा के बीच में एक मुकाबला रुख होता है। इन आंदोलनों महत्वहीन टूटता नहीं हैं, लेकिन आंदोलनों जिसके साथ माना जाता है कि आप परियोजना और अपने काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी घूरने जैसे आप अपने आँखों से कह रहे हैं, "अगर आप समर्पण, मैं दया होगा, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, मैं तुम्हें मार देंगे" कर रहे हैं। फिर से, आप कहते हैं कि नहीं है या आप को शर्मिंदा करने के लिए कुछ भी "मैं चोट करने जा रहा हूँ", लेकिन "मैं तुम्हें मार देंगे"। यह सोच का एक पूरी तरह से अलग तरीका है काटा अभ्यास का मुख्य उद्देश्य है, क्योंकि आप इस मानसिकता के लिए तैयार किए गए (प्राकृतिक तरीके को छोड़कर, जो भय है) इस मानसिकता को जब आप वास्तविक जीवन में सामना, आप स्वचालित रूप से क्या करना है पता है कि विकसित करना है। यदि आपने वास्तविक विरोधियों की कल्पना नहीं की है, तो आप अपने काता अभ्यास में इस मानसिक क्षमता को विकसित नहीं कर रहे हैं।
  • प्रैक्टिस ए काटा चरण 5 नामक छवि
    5
    समझे कि, सामान्य रूप से, काटा की अंतिम तकनीक सबसे खतरनाक या परिष्कृत है आखिरी आंदोलन के बाद, रोकें और फिर धीरे-धीरे अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस आएं। यह आंदोलन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अंतिम काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी मर गया है। अपनी उपस्थिति या ध्यान को जब तक आप दुबला न रखें या आप को काटा सही ढंग से नहीं करेंगे, तब तक आराम न करें।
  • युक्तियाँ

    • काटा के दौरान कुछ कराटे स्कूल चीख (ची) कुछ लोगों को अंत में अकेले रोना, केवल सबसे मजबूत काटा तकनीक के लिए कुछ चिल्लाओ, जिसे "तकनीक समाप्त करने के लिए" या "मौत हो गई तकनीक" और कुछ लोगों को कुछ काटा के लिए चीख नहीं है कहा जाता है। क्योंकि मूल रूप से रात या एक आंगन या कमरे और महाद्वीपीय जापानी सरकार पर सुबह के दौरान ओकिनावा में कराटे का अभ्यास प्रशिक्षण के इस प्रकार पर प्रतिबंध लगा दिया, समय की कुछ लोगों को आधुनिक युग तक रोना नहीं किया। कराटे की अन्य शैली एक स्ट्रोक में शरीर और दिमाग की ऊर्जा (के) को ध्यान में रखने के लिए चीख का इस्तेमाल करती हैं। ताकि गरजना बस एक रोना नहीं है, लेकिन एक साँस लेने की तकनीक न केवल फेफड़ों से आता है, लेकिन यह भी (Taden) पेट। सभी तकनीकों, केवल सबसे मजबूत चल रही है में रोना नहीं: इस कारण से, ओकिनावा के सबसे परंपरागत शैली काटा दौरान दो या तीन रोता है।
    • जब आप चिल्लाते हैं, तो उसे मजबूत बनाते हैं। इस तरह, आप विश्वास और ताकत दिखाते हैं
    • कई उच्च रैंकिंग मार्शल आर्ट पेशेवरों की एक लोकप्रिय तकनीक यह सोचती है कि वे एक बहु-स्पीड ड्रैगन का सामना कर रहे हैं जो उन्हें विभिन्न पक्षों से हमला करता है। हालांकि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लक्ष्य आपको सभी संबंधित तत्वों के साथ पूरी तरह से लड़ने के लिए मजबूर करना है।
    • भले ही आप चीखें या नहीं, पूरे काटा में एकाग्रता के समान स्तर का प्रयोग करें। मजबूत तकनीकों पर अपनी सभी ऊर्जा (की) पर ध्यान दें आम तौर पर, इन तकनीकों एक में ले जाता है की एक श्रृंखला के अंत में कर रहे हैं अपनी ऊर्जा न केवल के लिए नवीनतम तकनीक या अपने काटा कमजोर हो जाएगा और अपने अभ्यास के परिणाम के लिए नहीं होगा दिशा-ध्यान देते हैं। साथ ही, प्रत्येक तकनीक में चिल्लाते समय अतिरंजना न करें, क्योंकि वे खुली टूर्नामेंट में करते हैं। कुछ मार्शल आर्ट स्कूलों, पारंपरिक से दूर, एक रोना है कि एक ज़ोर कानाफूसी एक झटका से उत्पन्न की तरह लगता है जोड़ लिया है, मुंह के शीर्ष पर दांत सॉकेट करने के लिए जीभ की नोक को ऊपर उठाने। यह चीख ऊर्जा की बर्बादी है अन्य विद्यालय अपने गले से चीख देते हैं, जो आपके मुखर रस्सियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं - यह भी गलत है ओकिनावान कराटे में एकमात्र पारंपरिक चिल्लाओ पेट से है। कल्पना कीजिए कि प्रत्येक तकनीक आप कर एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी निर्णायक यह मदद मिलेगी जब आप एक असली प्रतिद्वंद्वी अपनी तकनीकों को भी निर्णायक हैं का सामना कर रहे है। आप एक पारंपरिक रोना है कि सबसे मजबूत तकनीक के दौरान पेट से आता है शामिल है, तो अपने काटा (चाहे आप जीत की परवाह किए बिना या नहीं किसी भी खुले टूर्नामेंट) सही हो जाएगा।
    • काटा प्रशिक्षण आपको एक तकनीक विकसित करने में मदद करता है, लेकिन यह आपको शक्ति विकसित करने में मदद नहीं करता है। ऐसा करने के लिए, आपको कुछ ऐसा प्रतिरोध करने की आवश्यकता होती है, जिसमें प्रतिरोध है, जैसे कि एक पंचिंग बैग या एक मटका पोस्ट (मकविरा) यदि आप हथियारों का उपयोग करते हैं तो आप केवल अपने हाथों या समान वस्तुओं का उपयोग करते हैं आपको इन वस्तुओं के साथ कलाई और टखनों में अधिक शक्ति रखने के लिए ध्यान से धीरे-धीरे और उत्तरोत्तर रूप से अभ्यास करना चाहिए और अपनी खुद की सीमा के हमले का बेहतर अनुभव करना चाहिए। आप अपने काता को भी सुधारेंगे, क्योंकि आपकी गतिविधियों मजबूत और अधिक यथार्थवादी होगी। जो लोग एक बोरी या ध्रुव को मारने के बिना करते हैं, वे नरम और योनि शैली का सामना करते हैं जो कि उनकी असली श्रृंखला पर हमला करते हैं। थोड़ा प्रशिक्षण वाले लोगों में इस प्रकार की स्थिति को देखना आसान है। यह क्षमता कम या कोई संपर्क के साथ टूर्नामेंट के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन झगड़े के लिए नहीं, क्योंकि वह व्यक्ति लक्ष्य को हिट नहीं कर पाएगा
    • कता अभ्यास करते समय, ऊपर और नीचे जाने के लिए नहीं याद रखें। कुछ काटा केवल एक रुख है। यदि आप अपने आसन में कम शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने काटा कम करते हैं और यदि आप उच्च शुरू करते हैं, तो यह उच्च होता है
    • हालांकि किसी को मारने के लिए किसी एक को मारना संभव है, लेकिन यह लक्ष्य नहीं है एक घातक झटका की कल्पना करने का वास्तविक लक्ष्य है कि आप उस हिट पर अपनी सारी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें। इस तरह, आपकी तकनीक अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंच जाएगी
    • जबकि काटा प्रशिक्षण (जैसे छड़ी के रूप में पारंपरिक हथियार,) और Iaido (तलवार) पारंपरिक कराटे, Kobudo के अधिकांश स्कूलों का आधार है, इस कराटे जैसे खेल में एक पूरक अभ्यास है , केंडो (बाड़ लगाना), आइकीडो और जूडो किसी भी स्थिति में, आप इन चरणों का पालन करके अपने काटा के प्रदर्शन को भेद कर सकते हैं।
    • काता की अधिकांश तकनीकों के मुख्य उद्देश्य के रूप में शरीर (धड़) के मध्य क्षेत्र है। अपने सिर या पैरों को जल्दी से ले जाना आसान है, लेकिन पूरे शरीर के साथ एक आंदोलन को अनुकरण करना अधिक कठिन है। इस उद्देश्य के साथ अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है
    • जापानी में दो शब्द "कटा" कहने के लिए उपयोग किए जाते हैं - पहला एक निश्चित रूप है, जैसे सिलाई पैटर्न और दूसरा एक ऐसा प्रपत्र है जिसे किसी विशेष स्थिति में अनुकूलित किया जा सकता है। मार्शल आर्ट कात दूसरा चरित्र है आपको तकनीकों को अपने शरीर और व्यक्तित्व के लिए अनुकूलित करना चाहिए (जरूरी नहीं कि कता को एक अलग तरीके से करना)
    • जापानी में, कोई बहुवचन नहीं है यह एक काता, दो काता और दो "कटा" नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com