ekterya.com

छाती के योग के साथ व्यायाम कैसे करें

ये अभ्यास आपको अपनी छाती को प्रभावी ढंग से खोलने में मदद करेंगे, ताकि आपके साँस लेने में सुधार हो सके और आपके सामान्य कल्याण हो सकें।

चरणों

विधि 1
हीटिंग

इमेज शीर्षक में दो चेस्ट व्यायाम योग चरण 1
1
मधुमक्खी चर्चा साँस लेने के व्यायाम के साथ साथ पहाड़ को गर्म करने के लिए तैयार करें। इससे आप अपने शरीर को विभिन्न प्रकार के पेशे में फैलाने में मदद करेंगे कि आप छाती का प्रयोग करने के लिए प्रयोग करेंगे। जब आप पहाड़ की स्थिति करते हैं तो अपने सांस लेने के बारे में जागरूक रहें। जब आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं तो अपने श्वास को धीमा और नियमित रखें, क्योंकि इससे आपको शांत होने में मदद मिलेगी और अपने दिल की दर सबसे कठिन अभ्यासों के लिए तैयार करेगी।
  • इमेज के शीर्षक में डो चेस्ट व्यायाम योग चरण 2
    2
    क्रॉसबार की मुद्रा बनाओ छाती को खोलने के लिए यह एक बहुत ही उपयोगी आसन है जो एक योग चटाई पर घुटने टेककर कमर पर एक ओर से गुना होता है। निम्नलिखित स्थिति बनाने से पहले अपने केंद्र का संतुलन प्राप्त करने के लिए इस पल का उपयोग करें, क्योंकि उन्हें मजबूत समन्वय की आवश्यकता होती है। आपकी सांस लेने पर ध्यान देना जारी रखें, हर बार जब आप गिन लें 6।
  • विधि 2
    उच्च तीव्रता

    इमेज का शीर्षक, डो चेस्ट व्यायाम योग में चरण 3
    1

    Video: घर पर चौड़ी छाती बनाएं बिना जिम जाये

    गाय का चेहरे की मुद्रा बनाओ इस अभ्यास के नाम के निष्पादन के साथ कुछ नहीं करना है - बस एक पैर के साथ दूसरे पर बैठो और अपनी पीठ की मांसपेशियों को खिंचाव करने के लिए छत पर अपना हाथ बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि आप अपनी छाती के सुदृढ़ीकरण को अधिकतम करने के लिए अपनी छाती में संतुलन का केंद्र ढूंढने पर ध्यान नहीं देते हैं।
  • इमेज के शीर्षक में डो चेस्ट व्यायाम योग चरण 4
    2
    कुर्सी की मुद्रा बनाएं यह एक चुनौती लग सकता है, खासकर यदि आपके पास बहुत कम संतुलन है, लेकिन इस प्रशिक्षण को कई बार पूरा करने के बाद आप इसे पूरी तरह से पूरा कर सकते हैं यह स्थिति "अजीब मुद्रा" के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपनी बाहों को खींचकर आप आसानी से अपना संतुलन केंद्र पा सकते हैं इस स्थान पर तीन बार प्रदर्शन करें: अपने पैरों के साथ जमीन पर दृढ़ता से रखा जाता है, और एक ही ऊँची एड़ी के साथ जमीन से अलग हो जाता है, और आपकी ऊँची एड़ी के साथ तीसरे ने जमीन से लगभग 5 या 6 इंच ऊंचा किया।
  • इमेज के शीर्षक में डो चेस्ट व्यायाम योग चरण 6

    Video: ये एक्सरसाइज करलो, छाती की बढ़ी हुई चर्बी एक दिन में ही हो जाएगी कम | Esha Mehra Easy Exercise




    3
    नृत्य करने वाले राजा की मुद्रा बनाएं यह एक और संतुलन मुद्रा है, जो चिंता जारी करता है और फेफड़े की क्षमता बढ़ाता है। यदि आप अपना संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं, तो अपने हाथ की हथेली में अपने पैर को दबाए रखना याद रखें। अधिक दबाव, बेहतर रखा जाएगा और अधिक प्रभावशाली होगा। यद्यपि इस स्थिति का लक्ष्य अपने पैरों को अपने सिर से ऊपर उठाना है, अगर आप इस पूरे खंड के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो अपने पैरों को जितना संभव हो उतना बढ़ाएं, निरंतर चाप पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 3
    विश्राम

    इमेज शीर्षक में डो चेस्ट व्यायाम योग चरण 7
    1

    Video: सर्वश्रेष्ठ पेट व्यायाम: घुटनों को छाती के साथ लगाकर दबाना (क्रंच)

    श्रद्धा का आसन करो यह पेट के लिए एक उत्कृष्ट आसन भी है, और अपने पैरों को झुकाव और वापस खींचने के प्रयास की आवश्यकता है इस चेतना को करते समय देखने के लिए याद रखें, अपनी छाती को चटाई से पूरी तरह अलग करने की अनुमति दें। जितना अधिक आप उठे, उतना ही आप इस मुद्रा के साथ फैलते हैं और आपकी छाती को मजबूत किया जाएगा।
  • Video: हाथों व सीने की चर्बी कम करने का सबसे आसान तरीका/ Reduce Arm, shiukder, Chest Brest fat #KanakYadav

    इमेज शीर्षक में दो चेस्ट व्यायाम योग चरण 8
    2
    त्रिकोण की मुद्रा बनाओ जब आप यह स्थिति करते हैं, तो अपने कोहनी को अपने घुटने के खिलाफ रखने पर ध्यान केंद्रित करें अपने केंद्र संतुलन को खोजने के लिए अपनी कोहनी के साथ घुटने दबाएं थोड़ा और अधिक कठिन संस्करण के लिए, उल्टे त्रिकोण की कोशिश करें (जो योग में भी है)।
  • युक्तियाँ

    • इन अभ्यासों के लाभ छाती क्षेत्र में ताकत और लचीलेपन में वृद्धि हैं।
    • जब आप बैठे या खड़े होते हैं, तो व्यायाम किया जाता है, लेकिन आप बैठे या खड़े होने के बीच अधिक अभ्यासों को वैकल्पिक रूप से बदल सकते हैं ताकि प्रशिक्षण अधिक तीव्र हो।

    चेतावनी

    • यदि ये अभ्यास गलत तरीके से किया जाता है, तो आप कम पीठ के छाती और मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • योग चटाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com