ekterya.com

कैसे तेज तैरना

यदि आप सबसे तेज तैराक बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी तकनीक और अपने मन को विकसित करने और व्यवहार में अनुशासित करने के लिए काम करना चाहिए। दूसरी ओर, तकनीक को अच्छी तरह से जानना सबसे महत्वपूर्ण बात है, अन्यथा आप अधिकतर प्रथाओं को नहीं करेंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे कुछ सेकंड और अपने रिकॉर्ड के मिनट को कम करना है, तो यह करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपनी तकनीक में सुधार करें

छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 1
1
अपने प्रतिरोध को कम करें तैराक प्रायः तैराकी पर जितनी जल्दी हो सके ध्यान केंद्रित करते हैं और कम से कम प्रतिरोध की तैराकी पर तैरते नहीं हैं, जो वास्तव में आपकी गति को बढ़ाने का एक तरीका है। याद रखें कि प्रतिरोध को कम करने के लिए एक वास्तविक कौशल की आवश्यकता होती है, न कि केवल ताकत। आपके प्रतिरोध को कम करने के कई तरीके हैं, जैसे आपके संतुलन में सुधार या तैरने के लिए अधिक विस्तार
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 2
    2
    अपने संतुलन में सुधार करें यह आपके प्रतिरोध को कम करने का एक अच्छा तरीका है संतुलित होने के लिए, पानी में घूमते समय यथास्थिति के रूप में क्षैतिज स्थिति रखें। इसके साथ आप यह प्राप्त करेंगे कि आपके सामने कम पानी है, जो आपको धीमी बना देता है यह मुख्यतः के लिए महत्वपूर्ण है फ़्रीस्टाइल स्ट्रोक क्योंकि आपको लगातार अपने सिर को सांस लेने या तत्पर करने के लिए उठाया जाता है, जो आपके संतुलन को प्रभावित करता है जिससे आप अपने शरीर के सामने वजन में बदलाव के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।
  • स्तन और तितली स्ट्रोक के साथ थोड़ा अलग होता है क्योंकि स्ट्रोक करते समय आपके शरीर को लहराया जाता है, पूरी तरह से संतुलित होने के बजाय
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 3
    3
    कुछ ज्यादा फैला नहीं जैसा लगता है जैसे बेवकूफ, जब आप तैरते हैं तो जितना भी हो उतना खिंचाव की कोशिश करें जितना अधिक आप फैलते हैं, उतना कम उत्तेजित होने वाला पानी होगा, और नतीजतन, आप पानी से आगे बढ़ते ही कम प्रतिरोध उत्पन्न होंगे। उदाहरण के लिए, फ्रीस्टाइल में तैरने के लिए, एक बार आपके सिर पर गुज़रने के बाद, आपको अपने पुनर्प्राप्ति हाथ को जल्दी पानी में प्रवेश करना चाहिए। इसके अलावा, आप अपने वसूली भुजा को उतनी दूर तक आगे बढ़ाना चाहिए जितना संभवतः उतरते हुए और हथियाने शुरू करने से पहले।
  • इसके बारे में सोचें: यदि आपके शरीर को बढ़ाकर और फैलाए जाने के बजाय अनुबंधित किया गया है, तो इसे पानी के माध्यम से ले जाने में अधिक कठिन हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 4
    4
    एक प्रभावी किक करें लात मारने पर संतुलन बनाए रखने के लिए, आपको पानी की सतह को पार नहीं करना चाहिए या अपने पैरों को अपने शरीर की रेखा से नीचे ले जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप पानी में जाने के दौरान अधिक प्रतिरोध का उत्पादन करके शेष राशि खो देंगे।
  • छवि शीर्षक स्लिम फॉस्टर चरण 5

    Video: " बादल " आकाश में क्यों तैरते हैं -- गुरूत्वाकर्षण के सिद्घांत यहाँ कैसे काम करता है

    5
    अपने प्रणोदन में सुधार इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना चाहिए और उन्हें मजबूत करना चाहिए, जबकि हर एक के ब्रेसोस के यांत्रिकी का अभ्यास करना सुनिश्चित करना है कि आप इसे सही करते हैं। याद रखें कि आपकी गति का लगभग 10% आपके पैरों के लिए धन्यवाद है, जबकि शेष आपके हाथों का धन्यवाद है, इसलिए आपको सर्वोत्तम संभव स्ट्रोक प्रदर्शन करने पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 6

    Video: 3 मिनट में तैरना सीखे

    6
    अपने पक्ष का उपयोग करें स्ट्रोक करते समय थोड़ी अधिक ओर से दूसरी तरफ़ बारी करने के लिए डरो मत। इसके साथ आप अपनी पीठ की मांसपेशियों और अपने कंधों की ताकत के लिए बेहतर उपयोग देंगे। व्यवहार में, यह अनुकूलन करने के लिए थोड़ी लागत होती है, लेकिन जब आप इसे लटकाते हैं, तो आपको अपनी ताकत और गति का बेहतर समझ मिलेगा।
  • छवि शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 7
    7
    अपनी मुख्य मांसपेशियों को मत भूलना आपके शरीर का मध्य भाग आपकी पीठ, कूल्हे और धड़ की मांसपेशियों द्वारा बनाई जाती है और जब आप एक तरफ से तरफ तरंगते हैं तो इसका इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण होता है इन मांसपेशियों का उपयोग आप अधिक कुशलता से और जल्दी से तैरेंगे, लेकिन आप अपने हथियारों और पैरों की तुलना में पहले अपने केंद्र को और अधिक महत्व देने के लिए अनुचित होगा।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 8
    8
    अपनी बाहों को ठीक करें अपनी गति को अधिकतम करने के लिए, अपने हाथ और प्रकोष्ठ और पीछे की ओर संरेखित करें सुनिश्चित करें यह स्ट्रोक में पीछे की तरफ अपने हाथ की गति को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा। आपने सुना होगा कि इस तकनीक में कोहनी फ्री स्टाइल स्ट्रोक के दौरान उठाया जाता है क्योंकि आपको इसे अपने सिर से ऊपर रखना होगा ताकि वह वास्तव में आंदोलन में मास्टर कर सकें।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 9
    9
    अपने सिर को एक तटस्थ स्थिति में रखें जितनी जल्दी हो सके तैरने के लिए, आपको अपने सिर को पूरे स्ट्रोक में एक तटस्थ स्थिति में रखने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह अपने सिर को रखकर, आप प्रतिरोध को कम करते हैं और अधिक प्रभावी स्ट्रोक करते हैं। यदि आपका सिर केंद्रित नहीं है, तो आप तरफ तैरेंगे और आप इसे ठीक से नहीं करेंगे। आपके सिर की बुरी स्थिति आपको अपने कम कूल्हों या मांसपेशियों के पैर के कारण "डूबने" की अनुभूति दे सकती है अपने शरीर को फ्रीस्टाइल स्थिति में यथासंभव क्षैतिज रखने के लिए, आपको ऊपर की बजाय नीचे दिखना चाहिए। सिर और आंखों को रखने के लिए आपको गर्दन को आराम करना चाहिए, इस प्रकार आपके शरीर के निचले हिस्से पानी में उठे रहेंगे।
  • आप कोई है जो विचार कल्पना करने के लिए पसंद करते हैं कर रहे हैं, निम्नलिखित सलाह तैराक McCaffery ले: "कल्पना कीजिए कि आप एक व्हेल गर्दन जो हमेशा साँस लेने के लिए क्योंकि अन्यथा आप मर जाएगा पहुंच होनी चाहिए में एक छेद है कर रहे हैं। यदि आपकी गर्दन तुला है, तो आप छेद बंद कर देंगे और आप सांस नहीं ले सकते। इसलिए, आपको अपने सिर को जगह की आवश्यकता है ताकि आपकी गर्दन सही कोण पर हो। "
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 10
    10
    जब आप तैरते हैं तो अपनी उंगलियों को बढ़ाएं उन्हें थोड़ा समायोजित करने के बजाय, उन्हें समायोजित करने के बजाय, आप एक बनाएंगे "अदृश्य नेटवर्क" पानी की मदद से आप 53% अधिक शक्ति का प्रयोग करेंगे। उंगलियों के बीच का आदर्श स्थान उंगली के व्यास का 20 से 40% है।
  • भाग 2
    प्रतियोगिताओं में तेजी से कुछ भी नहीं

    छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 11
    1
    अवैध ड्राफ्ट से बचें इसलिए किसी दौड़ में मत बनो, जब आप तैरते हैं तो अवैध तरीके से चलने से बचें, क्योंकि प्रतियोगिता के दिन आने पर ऐसा करने की गलती न करें। आप उस दिन दोनों हाथों से दीवार को छूने में विफल नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप इसे अभ्यास करने के लिए आवश्यक समय का इस्तेमाल नहीं करते थे। अपने सिर को एक तटस्थ स्थिति में रखते हुए और अभ्यास के अभ्यास में अभ्यास करने के दिन आप क्या करेंगे, आप तेजी से तैर सकते हैं
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 12



    2
    यह दीवारों पर जल्दी पहुंचता है कई तैराक दीवारों को आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह के रूप में देखते हैं, इसलिए समय का केवल एक अंश के लिए ऐसा करते हैं हालांकि, यदि आप तेजी से तैरना चाहते हैं, तो आप उनमें से एक नहीं हो सकते। चूंकि आपके कई स्विमिंग दोस्त और प्रतियोगियों समान रूप से सोच सकते हैं, यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप आदर्श के खिलाफ जाने के लिए और अपने सिर के साथ जल्दी से दीवार पर जाएं ताकि आप को छोड़कर सभी शैलियों की अंतिम 2 स्ट्रोक को छोड़ दें, सिवाय छाती की शैली में इससे आप अपने रिकॉर्ड पर काबू पाने में मदद करेंगे और तैराकों को अन्य लेन से हरा देंगे।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 13
    3
    सुनिश्चित करें कि आप शुरू होने के बाद किक करते हैं जब आप दीवार से अपने आप को धक्का देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने जो गति हासिल की है उसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। सीने की शैली के मामले में, यहां तक ​​कि एक पूर्ण स्ट्रोक करने पर आप यह लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जब आप करते हैं, तो अच्छा वायुगतिकी बनाए रखने के लिए जारी रखें और आप जल्द ही तेजी से तैरेंगे।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 14
    4
    डॉल्फिन पानी के नीचे लात मारते हैं। यदि आपके पास पहले से ही एक मजबूत किक है, तो आप दीवार के साथ अपने आप को धक्का जाने के बाद डॉल्फिन किक का प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप और भी तेज हो सकते हैं और पानी के नीचे एक मजबूत किक करके, आप अपने फेफड़े की क्षमता में सुधार कर सकते हैं और एक प्रतियोगिता में अपने रिकार्ड को हराकर आपको लात की ताकत प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3
    लगातार रहें

    छवि शीर्षक स्लिम फॉस्टर चरण 15
    1
    एक संरचित दिनचर्या का विकास करें यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपका कोच आपके लिए एक संरचित रूटीन देगा। हालांकि, जब आप अकेले प्रशिक्षित होते हैं या आपकी टीम सीजन में नहीं होती है तो हमेशा के लिए अपनी खुद की रूटीन करना अच्छा होता है। आप नियमित रूप से बिना पूरे पूल में घंटों के लिए तैराकी करके तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे। दूसरी ओर, एक नियमित एरोबिक कसरत है कि आप लंबे समय तक तैरने के लिए अनुमति देता है, और मध्यम शक्ति में से एक है, जो तैराकी और मध्यम मध्यम दूरी के लिए मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया है कि हो रही है, यह आप तेजी से जाना मदद मिलेगी। आपके प्रशिक्षण में कई तत्व होने चाहिए, लेकिन मुख्य श्रृंखला या सबसे महत्वपूर्ण को प्रतिरोध, गति और मांसपेशियों को मजबूत बनाने पर ध्यान देना चाहिए। यहां संरचित प्रशिक्षण का एक उदाहरण है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं:
    • साधारण गर्म होने में प्रशिक्षण समय का 10 से 15% (4 x 100 मीटर नरम तैराकी के साथ 20 सेकंड का आराम प्रत्येक 100 मीटर)
    • व्यायाम और लात मारने में 10 से 20% तक का प्रशिक्षण समय (8 x 50 मीटर वैकल्पिक कवायद और 1 किक और बाकी के 15 सेकंड)
    • मुख्य सीरीज़ में प्रशिक्षण के समय का 40 से 70% (बाकी के 30 सेकंड के साथ 6 x 200 मीटर तैराकी) या 15 सेकंड के बाकी के साथ 12 x 100 मीटर की तैराकी)
    • कूलिंग में प्रशिक्षण समय के 5 से 10% (नरम तैराकी के 100 मीटर)
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 16
    2
    तैराकी टीम में शामिल हों आपके शहर में तैराकी टीम के बारे में जानकारी प्राप्त करें और ट्यूशन, कार्यक्रम की लागत और क्या आप की जरूरत पर देखते हैं। आप एक टीम का नहीं है, तो एक में भाग लेने निश्चित रूप से मदद मिलेगी आप तेजी से तैरने, आप न केवल अधिक हर दिन अभ्यास करने के लिए प्रेरित महसूस होगा क्योंकि शुरू है, लेकिन क्योंकि आप और अधिक अभ्यास कौशल होगा और एक कोच जो आप निर्देश देगा के साथ काम करेंगे सही तकनीक में महारत हासिल करने।
  • यदि आप एक टीम में शामिल हों, तो हर दिन प्रशिक्षण के लिए प्रतिबद्ध हों
  • प्रथाओं में प्रयास करें बाकी 5 सेकंड के अंतराल की कोशिश करें और प्रदर्शन करें। जब आप इसे मास्टर करते हैं, तो 10 सेकंड का आराम करें, फिर 15 सेकंड और इतने पर।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 17
    3
    तैराकी प्रतियोगिताओं में भाग लें यदि आप पहले से ही तैराकी टीम का सदस्य हैं, तो आपको प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए। नर्वस मत हो यह जीतने के बारे में नहीं है, लेकिन अपने ब्रांड पर काबू पाने के बारे में है। अधिकांश तैराक अभ्यासों की तुलना में प्रतियोगिताओं में तेजी से तैरते हैं क्योंकि वे अधिक एड्रेनालाईन का अनुभव करते हैं और इसमें बहुत अधिक दांव लगाया जाता है प्रतियोगिताओं में जाने से आप तेजी से तैरने के लिए अपने शरीर को छल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 18
    4
    तैराकी क्लिनिक में भाग लें तैराकी क्लीनिक आपको स्ट्रोक्स करने का सर्वोत्तम तरीका बता सकते हैं, आपको बेहतर बनाने के लिए सिफारिशें दे सकते हैं, अपने गोताखोरी और मुड़ने में सहायता कर सकते हैं, और सामान्य तौर पर, आपको एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान कर सकते हैं। आप लोगों के रूप में तैराकी के रूप में उत्साहित लोगों से मिलने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे। कुछ क्लीनिकों में भी ऐसे कोच होते हैं जो ओलंपिक एथलीट हैं यह महंगा हो सकता है लेकिन बहुत से लोग कहेंगे कि इसके लायक है।
  • आप एक तकनीक या ट्रेनर को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं जब आप तैरते हैं और आप अपनी तकनीक को बेहतर बनाने के लिए मूल्यवान टिप्पणियां देते हैं। यह जानना मुश्किल है कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं अगर कोई नहीं देखता कि आप इसे कैसे करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 1 9
    5
    तैराकी के बारे में अधिक जानें तेजी से तैरने, वीडियो देखने और पुस्तकों को पढ़ने का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए स्ट्रोक को सुधारने के तरीके के बारे में यूट्यूब पर कई वीडियो हैं। इसके अलावा, स्ट्रोक की सर्वोत्तम तकनीकों पर कई पुस्तकें हैं। आप को प्रेरित करने के लिए, माइकल फेल्प्स, रयान लॉच और मिस्सी फ्रैंकलिन जैसे कुछ तैराकों की सफलता के बारे में उन प्रकार की किताबें या दूसरों को प्राप्त करने की कोशिश करें। हालांकि तेजी से तैरने के लिए अपने शरीर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आप अपने दिमाग को भी शामिल नहीं करते हैं।
  • स्टेम फास्टर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6
    जिम पर जाएं हालांकि यह सच है कि प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है, आप अपने शरीर को मजबूत करके अपनी गति को भी सुधार सकते हैं। आप अपने केन्द्रीय क्षेत्र में सुधार करने के लिए कार्डियोवस्कुलर व्यायाम चलाना, भार के साथ प्रशिक्षण और crunches कर सकते हैं। मजबूत crunches और हथियारों के साथ, आप पानी में तेजी से आगे बढ़ना होगा। इसके अलावा, आप इस प्रकार के व्यायाम को पानी में इतना समय बिताने के बाद आराम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 21
    7
    दूसरों को आप को दबाएं यदि आपका मित्र आपके मुकाबले तेज है और आपका लक्ष्य उसके मुकाबले तेजी से है, तो इसके बारे में सोचें कि वह कड़ी मेहनत का प्रयास करे। तेज तैराक के पास तैरने पर भी आप पर दबाव डालेगा और आपको तेज़ी से जाने में मदद मिलेगी। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि प्रयास में आपको हतोत्साहित करने के लिए यह बहुत तेज नहीं है।
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 22
    8
    अपने मन और शरीर दोनों को तैयार करें यदि आप बहुत घबराए हुए हैं या सिर्फ unmotivated हैं तो सभी भौतिक कार्य का कोई मतलब नहीं होगा। अभ्यास के दौरान केंद्रित और प्रेरित रहें और प्रतिस्पर्धा के दिन उपस्थित होने के लिए उत्साहित महसूस करें। प्रतियोगिताओं से डरो मत, बल्कि उन्हें आप जितना अच्छा कर सकते हैं, उतने ही एक अवसर के रूप में देखें। याद रखें कि यह टीम या प्रतिस्पर्धा पर सबसे अच्छा तैराक होने के बारे में नहीं है, लेकिन आपको सबसे अच्छा देने के बारे में यह तेजी से तैरने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए पर्याप्त होगा
  • युक्तियाँ

    • हार न दें! जब आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो आपको थका हुआ और सुन्न लग जाएगा क्योंकि, भले ही आपके लिए तैरना बहुत अच्छा है, आपके शरीर को गहन प्रशिक्षण के लिए उपयोग नहीं किया जाता है उसे समय दें व्यवहार में अच्छा महसूस करने के लिए यह आपको 6 महीने का समय ले सकता है, यह सिर्फ समय की बात है
    • अपने बाल को वापस लाने के लिए टोपी का प्रयोग कुछ ही सेकेंड में अपने तैराकी के समय को भी कम कर सकता है, क्योंकि यह तब होता है जब तैराकी होने पर प्रतिरोध कम होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्विमिंग सूट
    • लेंस
    • टोपी
    • तालिका
    • पैर के लिए बोया
    • फावड़ियों (पैडल)
    • पंख
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com