ekterya.com

पंक्ति कैसे करें (समूह में)

रोइंग ओलंपिक खेलों का एक खेल है जो कई विश्वविद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में भी प्रचलित है। इस खेल के लिए सबसे आम नौकाएं हैं: व्यक्तिगत नाव, डबल, जोड़ी, ट्रैक्टर, चार और आठ भले ही नाव की तरह आप चुनते हैं, रोइंग बहुत मजेदार खेल बन सकती है, इसलिए हम आपको पढ़ना जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं ताकि आप इसे स्वयं की खोज कर सकें।

चरणों

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

छवि शीर्षक पंक्ति (चालक दल) चरण 1
1
नाव पर जाओ आपको नाव खोलना चाहिए और इसे गोदी के समानांतर रखना चाहिए। यकीन है कि पैडल sujetes और अपने "ताला" (मेकेनिक पर स्थित) बनी हुई है रोइंग शेड को रोकने के लिए बंद कर दिया जब तक नाव में हैं। ऊर्स को आगे बढ़ाएं और उन्हें एक हाथ से रखें। सीट पर वापस स्लाइड करें और एक पैर अंदर रखें। केवल चिपकने वाला टेप के साथ चिह्नित नाव के भागों पर खड़े होना सुनिश्चित करें और नीचे (या गोल) पर कदम न रखें। फिर, आप को मोड़ना और स्लाइडिंग सीट पर बैठना चाहिए। इस बिंदु पर, आपको पेडल पर एक पैर रखना चाहिए और फिर दूसरे को एक डाल देना चाहिए। एक हाथ से ओअर्स को पकड़ो और अपने आप को गोदी से बाहर निकालें। आपको डॉक पर हमेशा एक हाथ रखना चाहिए जब तक कि आप इसे से दूर होने के लिए धक्का न दें।
  • Video: How to Use Memoji in iPhone Messages

    2
    अपना हाथ आगे बढ़ाएं इस आंदोलन के साथ, ओअर्स पीछे हट जाएगा आपको इस प्रक्रिया को पूरा करते समय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे क्षैतिज तरीके से पानी पर हैं। जब तक आप आगे नहीं जा सकें तब तक अपना हाथ आगे बढ़ते रहें। फिर, जब तक यह पूरी तरह विस्तारित नहीं हो जाता तब तक अपने शरीर को झुकाएं। इसके बाद, आपको अपने घुटनों को मोड़ लेना चाहिए, ताकि जब तक आपके क्विल पानी तक सीधा न हो जाएं तब तक सीट चलती है। यदि आप सामने तक पहुंचते हैं या आप बहुत ज्यादा फैलते हैं, तो याद रखें कि आपको जोर नहीं देनी चाहिए (जो स्लाइड की गति के लिए किया जाता है)।
  • Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    3
    ऊब को स्थिर करता है इसका मतलब यह है कि आपको कलाई को रोल करना है ताकि ऊरेस आगे बढ़ें और पानी के समानांतर हो, लेकिन इसके ऊपर। स्वीकार्य पैडल (जो एक सिंगल पैडल के साथ चलता है) में, यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल पैडल के पैडल (जो कि आंतरिक हाथ के रूप में जाना जाता है) के सबसे करीब गुड़िया को रोल करते हैं। इस आंदोलन को बहुत कम प्रयास की आवश्यकता है। इसके अलावा, ओअर्स को फ्लैट या स्क्वायर स्थिति में रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए आपको अपने आप को बहुत अधिक तनाव की आवश्यकता नहीं है यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप "वर्ग के ऊपर" पंक्ति बना सकते हैं। यदि आप धोखेबाज़ हैं, तो यह संभावना है कि यह प्रक्रिया नाव को अस्थिर कर देगी। हालांकि, यह बड़ी नावों में एक बहुत उपयोगी तकनीक है, खासकर जब आधे चालक दल के साथ पैडलिंग



  • 4
    ओअर्स मोड़ें आगे बढ़ते समय, आपको पहला आंदोलन करना चाहिए जो कि आपके पैरों को एक गतिशील आंदोलन में गुना करना है ताकि सीट बैक हो। हिला मत करो, लेकिन कुछ बल लागू करें। जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, आप अधिक ताकत जोड़ने शुरू कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करें, तभी तकनीक को पूरी तरह से हटाना बहुत ही उपयोगी होगा। जब आप स्ट्रोक के अंत के निकट होते हैं तो आपको दुबला होना चाहिए। अंतिम आंदोलन आपके हाथों पर होना चाहिए यह संभावना है कि नाव पीछे की ओर कूदता है आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि केवल फ्रेम ही क्या है।
  • 5
    ऊदां को क्षैतिज रूप से स्थिर करें और फिर चरण संख्या दो से निर्देश दोहराएं। जैसे ही संभाल घुटनों के माध्यम से चला जाता है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ओअर्स को रोल करें। इस प्रक्रिया को जारी रखने के लिए जारी रखें जब तक आपको लगता न हो कि आपने एक विवेकपूर्ण दूरी बढ़ा दी है और फिर उसी दूरी को फिर से दोबारा लगाया है।
  • Video: Build Powerful Back & Biceps in same day | Day 2 | हिंदी |Fat Loss Challenge

    6
    अभ्यास। यह आपको उपयुक्त रोइंग तकनीक को पूरा करने के लिए एक लंबा समय ले जाएगा। हालांकि, आपको निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह खेल बहुत मज़ेदार है और यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है। यह संभावना है कि पहले कुछ बार यह प्रक्रिया थकाऊ है हालांकि, बेहतर है कि आप जिस नाव को चप्पल पर जा रहे हैं, वह उतना ही आसान होगा जितना आप के लिए होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप व्यक्तिगत नाव में चप्पू जा रहे हैं, तो आपको कुछ रोइंग धूप का चश्मा में निवेश करना चाहिए, जिसमें रियरव्यू मिरर है।
    • रोइंग एकमात्र व्यायाम है जिसमें आप अपने शरीर के सभी मांसपेशियों का उपयोग करते हैं यदि आप फिट होने, नौका पर उतरने या स्थानीय जिम में रोइंग मशीन का उपयोग करने के लिए तलाश कर रहे हैं। हालांकि, आपको तकनीक से अधिक शक्ति का अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि अगर आप इसे बुरी तरह से व्यायाम करते हैं तो आप गंभीर रूप से अपनी पीठ को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • एक प्रशिक्षक की भर्ती की संभावना पर विचार करें यदि आप एक प्रशिक्षक नहीं हैं तो यह निर्धारित करना असंभव होगा कि क्या आप सही तकनीक के साथ पैडलिंग कर रहे हैं। इसके अलावा, यदि आप एक छोटी सी नाव में चप्पू जा रहे हैं, तो आप पानी में गिरने का जोखिम उठाते हैं। सामान्य तौर पर, नौका आमतौर पर बहुत महंगे होते हैं और यदि आप एक प्रशिक्षक की देखरेख के बिना गिर जाते हैं तो बीमा उन्हें कवर नहीं करता है।
    • यदि आप छिड़क रहे हैं, तो यह संभव है कि ओअर्स में से एक बहुत अधिक है। बैक स्ट्रोक निष्पादित करके इसे कम करने का प्रयास करें
    • इसके अलावा, आप रोइंग मशीन की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप सर्दियों के दौरान तकनीक का अभ्यास रोक न सकें (यदि आपके पास एक बंद केंद्र नहीं है)। आजकल, कई जिम रोइंग मशीन प्रदान करते हैं, ताकि आप अपने इलाके में जिम में जांच कर सकें।
    • यदि आप इस खेल के बारे में बहुत उत्साहित हैं, तो आप एक स्थानीय रेगाटा के लिए साइन अप कर सकते हैं अक्सर, इन्हें अनुभवहीन रूवरों के लिए डिवीज़न होते हैं, इसलिए आपको स्थानीय आयोजक से संपर्क करना चाहिए (और पैसे लाएं)।
    • यदि आप इस खेल में शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको किसी व्यक्तिगत नाव के लिए विकल्प नहीं चुनना चाहिए। ये नाव आसानी से टिप करते हैं, इसलिए आप एक समस्या में समाप्त हो सकते हैं।
    • इस खेल का अभ्यास करने की कोई आयु सीमा नहीं है कई बच्चे छोटे पेडलॉस के साथ लगभग चार वर्ष की आयु से शुरू होते हैं और जब वे बड़े हो जाते हैं वे विश्वविद्यालय और ओलंपिक टीमों का हिस्सा होते हैं यदि आप रुचि रखते हैं, तो यह आपके बच्चों के लिए एक बहुत ही विश्वसनीय विकल्प है।
    • आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप बड़ी नौकाओं और बार्जेस की तलाश करें बार्जेस और नौकाएं किसी भी फ्रेम को आसानी से रोल कर सकती हैं इसके अलावा, आठ बर्तन एक व्यक्ति की नाव को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है (और निश्चित रूप से खेनेवाला भी)
    • यदि आप एक झील के पास हैं, तो इसका जल ही भोर में पैडलिंग के लिए अनुकूल है। इस अवधि के दौरान, पानी शांत है। यह संभावना है कि दिन बाद में आपको कई नौका मिलेगी जो आपको खुद का ख्याल रखना होगा। एक अच्छा समय सुबह लगभग छह बजे, या सूर्यास्त से पहले रात के समय (यदि आप भाग्यशाली हैं) पर है।

    चेतावनी

    • यदि आप अनुभवहीन हैं या आपके पास कोई प्रशिक्षक नहीं है, तो आपको सड़ांध नहीं करना चाहिए अगर झील या नदी (या यदि पानी अनियमित है) में कई नौकाएं हैं। जब आप कम स्तर की वजह से अपने आप से प्रार्थना करते हैं, तो आप दूसरों के अनुभव को समझना मुश्किल होगा, जिसमें आप खुद को पाते हैं आपको केवल बंद क्षेत्रों में पंक्ति होना चाहिए जहां बाहरी नौकाएं प्रवेश नहीं कर सकती हैं यदि वे बाहर हैं। यदि आपको इसके बारे में कोई संदेह है, तो यह बेहतर है कि आप नहीं छोड़ते, क्योंकि आप बहुत अधिक जोखिम चलाते हैं।
    • जल्दी या बाद में, नौसिखिए (और विशेषज्ञों) rowers फफोले हैं और त्वचा हाथों के क्षेत्रों में फेंक दिया है जो कि ओअर को पकड़ता है। सभी फफोले को साफ कर लें और संवेदनशील हाथों की रक्षा के लिए एथलेटिक टेप का उपयोग करें। यह संभावना है कि इन चोटों से आपको दर्द हो रहा है, लेकिन आपको हार नहीं होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप फ़्रेम का अच्छा ख्याल रखते हैं यदि आप एक को खरीदने का फैसला करते हैं आपको इसे अच्छी स्थिति में रखना चाहिए, क्योंकि यह कारक आपके रोइंग तकनीक को प्रभावित करता है। यदि आप इस तत्व का ठीक तरह से ध्यान नहीं रखते हैं, तो आप उस पर सवारी करते समय खतरे में पड़ सकते हैं। इसे पानी से बाहर ले जाने पर इसे धोने के लिए याद रखें
    • आपको अपने हाथों की नाखियां अच्छी तरह से कटनी चाहिए, खासकर अगर आप दो अयस्क का उपयोग करने जा रहे हैं बाएं हाथ सीधे दायें से सीधे होते हैं, इसलिए आपके पास लंबे समय तक नखें आपकी त्वचा में खुल जाएंगी।
    • याद रखें कि यदि किसी नाव में एक सहायक नहीं है, तो आपको दूसरों को चेतावनी देना चाहिए ताकि वे आपके साथ टकराए न जाएं।
    • हम आपको एक रोवर की सलाह देते हैं: मोज़े पर डालते हैं। आपको पता नहीं है कि पैडल पर कौन (या क्या) रहा है, इसलिए आपको अपने पैरों की रक्षा के लिए मोजे का उपयोग करना चाहिए इसके अलावा, फफोले आपकी ऊँची एड़ी के जूते पर बना सकते हैं, अगर आप इस सलाह को छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com