ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि योग करने के लिए क्या पहनना है

योग को एक प्रकार का आराम और ध्यान देने योग्य व्यायाम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन शुरुआती छात्रों के लिए योग के लिए तैयार होकर डराया जा सकता है। आम तौर पर, कपड़े पहनना जरूरी है जो आराम से और कपड़ों के बने होते हैं (जैसे कि कपास, बांस या स्वेटर)। यह जानने में भी मदद मिलेगी कि आप किस प्रकार का वर्ग तय करेंगे, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा सबसे अच्छा संगठन है

चरणों

विधि 1

एक क्लास चुनें

यह पता लगाने के लिए कि आप किस प्रकार के योग कक्षा में जाएंगे, शेड्यूल की जांच करें कार्यक्रम आम तौर पर योग स्टूडियो की वेबसाइटों पर उपलब्ध होते हैं या प्रकाशित होते हैं जहां कक्षाएं दी जाती हैं। यद्यपि योग के कई अलग-अलग शैलियाँ हैं, आप शायद निम्नलिखित में से कुछ पाएंगे।

छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 1
1
योगा हठ या विनीसा में शुरुआती वर्ग लें कई शुरुआती स्तर की कक्षाएं इनमें से किसी एक प्रकार में होंगी। दोनों श्वास के साथ आंदोलन समन्वय पर केंद्रित हैं। Vinyasa एक तेज गति है और अधिक तीव्र खींच, पैर उठाने और व्युत्क्रम शामिल होगा इन वर्गों को और अधिक उन्नत किया जाता है, वे एक नियमित योगी के लिए भी अधिक चुनौतीपूर्ण होंगे।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहना दो चरण 2
    2
    यदि आप थोड़ा और अधिक उन्नत वर्ग चाहते हैं तो पावर योग या अष्टांग योग की कोशिश करें इन कक्षाओं में खड़ी होने के बीच लगातार आंदोलन शामिल होता है, जिससे उन्हें थोड़ा अधिक कठिन बनाते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनाओ चरण 3
    3
    लंबे समय के लिए बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अय्यंगार योग ले लो। आपको अपने संतुलन को ढूंढने और खींचने के लाभ की सराहना करने का अवसर प्रदान करते हुए, आपको लंबे समय तक रोकना होगा। योग के इस रूप में अक्सर सहारा, जैसे कि ब्लॉकों, कंबल या गर्ट्स (जो आमतौर पर स्टूडियो में हैं) की आवश्यकता होती है - आपको अपना पहनने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनाएँ चरण 4
    4
    बिक्रम योग या हॉट योग का एक विषाक्त पदार्थ लो। कमरे को पसीने के लिए लगभग 100 डिग्री फ (37 डिग्री सेल्सियस) तक गर्म किया जाता है, जिसे शुद्ध माना जाता है गर्मी भी मांसपेशियों की छूट को प्रोत्साहित करती है, जिससे बहुत गहराई तक खींच होती है।
  • विधि 2

    अपने शीर्ष चुनें

    एक अच्छा योग शर्ट एक है जो निचोड़ा जा रहा बिना तंग फिट बैठता है। जो भी आप चुनते हैं, घर छोड़ने से पहले उसमें कई प्रकार के आंदोलन का अभ्यास करने की कोशिश करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सकते हैं और यह कि आप एक विशिष्ट मुद्रा के दौरान आपके शरीर से अधिक उजागर नहीं कर रहे हैं।

    छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 5
    1
    टैंक टॉप पहनें कुछ मूलभूत योगों में से कुछ में हाथ की गति को बहुत कुछ शामिल है। अगर आपके पास आस्तीन नहीं है, तो आप को लगातार रोलिंग करने की चिंता नहीं करनी होगी और आप अपने पॉज़ियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • एक चुनें जो एक स्पष्ट नीलामी नहीं है और आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है - एक ढीला ब्लाउज़ या डूबते हुए नीलाकार आपको एक नई स्थिति में झुकाए या मोड़ने के बाद आपको अवगत कराएगा।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 6

    Video: पेट (Stomach) कम करने के लिए 5 योग आसन

    2
    एक खेल ब्रा का उपयोग एक बिक्रम वर्ग के लिए। इस प्रकार के योग के दौरान यह आपको बहुत अधिक गर्मी देगा। महिलाओं को शांत रहने के लिए एक स्पोर्ट्स ब्रा का चयन कर सकते हैं। स्पोर्ट्स ब्रा को आम तौर पर प्रभाव के स्तर से वर्गीकृत किया जाता है - कम प्रभाव वाली ब्रा अच्छी तरह से काम करती है पुरुषों के लिए, बिक्रम योग के लिए शर्ट जा रहा एक विकल्प है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनाओ चरण 7
    3
    शर्ट की कोशिश करो एक चुनिए जो आरामदायक है और आपको अच्छी तरह फिट बैठता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि शर्ट बहुत तंग नहीं है, अपने हाथों को खींचने और झुकने का अभ्यास करें
  • निवेश में बना हुआ है, आपकी शर्ट आपके धड़ को नीचे खींच सकती है, या तो आप इसे कक्षा में टक करने के लिए तैयार हों या आंतरिक शर्ट पहनें।
  • इमेज शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 8
    4
    परतों के साथ प्रयोग आयंगर या Vinyasa के रूप में एक शांत वर्ग के लिए, आप ब्लाउज पट्टियाँ आप शुरुआत और वर्ग के अंत में गर्म कर रहे हैं जब वहाँ कम गति पर एक प्रकाश पसीने का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको बहुत गरम मिलता है तो आप हमेशा परतों को निकाल सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहनें चरण 9
    5
    अपने स्विमिंग सूट का उपयोग करें गर्मियों के दौरान, यदि आप बाहर योग कर रहे हैं, तो एक स्विमिंग सूट पूरी तरह से स्वीकार्य है यदि आप इसका उपयोग करते समय आराम कर रहे हैं।
  • विधि 3

    पैंट चुनें

    आपकी पैंट को अपेक्षाकृत तंग होना चाहिए, जो एक हल्की सामग्री से बनी हुई है जो बहुत ज्यादा फैलता है।

    इमेज शीर्षक से जानें क्या पहने हुए योग के लिए चरण 10
    1
    योग पैंट पहनें व्यायाम के कपड़े बेचने वाले ज्यादातर दुकानों में योग पैंट आसानी से मिलते हैं। वे कई अलग-अलग रंगों में आते हैं ताकि आप अपने व्यक्तित्व के साथ सबसे अच्छे से चुनाव कर सकें। ड्रेसिंग रूम में कुछ चक्कर लगाने या खींचने की कोशिश करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास एक अच्छी रेंज है। आप उन्हें अन्य खेल गतिविधियों जैसे कि चलने या साइकिल चलाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • योग पैंट उन कक्षाओं के लिए सबसे अच्छा होते हैं जो बहुत तेजी से आंदोलन को शामिल नहीं करते हैं, क्योंकि अतिरिक्त कपड़ा आपको ठोकर खा सकता है।
    • अधिक सक्रिय वर्गों के लिए जहां आप बहुत अधिक गर्म हो जाएंगे, एक पैंटाल योग पैंट पर विचार करें।
    • शैलियों एक तंग पैर से भिन्न होकर flared हैं। हल्के पंटों की तरह लूटे हुए शैलियां भी हैं इस बात पर विचार करें कि आप किस प्रकार से आराम से महसूस कर सकेंगे, क्योंकि आप इस बात पर चिंता न करें कि आप कैसे देखते हैं



  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 11

    Video: IAS IPS राज योग दाता शुक्र ग्रह और हीरा रत्न

    2
    बाइक शॉर्ट्स की कोशिश करो बिक्रम वर्ग में, कम अधिक है - आप अपने पैरों को पूरी तरह से कवर नहीं करना चाह सकते हैं। बाइक शॉर्ट्स योग के लिए अच्छे हैं क्योंकि वे स्थानांतरित होते हैं जब आप स्थानांतरित होते हैं
  • आप यह भी विचार करना चाहेंगे कि क्या फैला है जब वे पारदर्शी हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कक्षा के दौरान अच्छी तरह से कवर किए गए हैं।
  • यदि आप अपने शॉर्ट्स में बहुत कुछ पसीना चाहते हैं, तो काले या गहरे नीले रंगों पर विचार करें जो कम नमी दिखाते हैं।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 12
    3
    सामान्य और ढीले शॉर्ट्स पहनें यदि आपके पास एक शॉर्ट्स की पसंदीदा जोड़ी है जो आपके साथ चलता है, तो वह योग के लिए एकदम सही हो सकती है।
  • Video: अमृतवेला योग में क्या-क्या करना है by bk meena

    इमेज के शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहना है चरण 13
    4
    लेगिंग की एक जोड़ी चुनें हो सकता है कि आपकी कोठरी में लेगिंग पहले से ही हो। बस सुनिश्चित करें कि आप एक अपारदर्शी जोड़ी चुनते हैं!
  • अगर आपने पहले योग से नहीं किया है और एक नए अलमारी में निवेश करने की कोशिश की है, तो इससे पहले कि आप नियमित रूप से कक्षा में जा रहे हों, लेगिंग की एक जोड़ी पर्याप्त है लेकिन आप योग के लिए विशेष रूप से तैयार कुछ पैंट प्राप्त करना चाहते हैं यदि आप अधिक बार जाते हैं क्योंकि जिस तरीके से योग कपड़े बनते हैं, वह खुद को और अधिक लचीला बनाने के लिए उधार देता है और बिना किसी प्रतिबंध के।
  • विधि 4

    अपने संगठन में सहायक उपकरण जोड़ें

    गहने जैसे ठेठ सामान आवश्यक नहीं होंगे, लेकिन कुछ अतिरिक्त जैसे कि सिर, दस्ताने, और निश्चित रूप से आपकी गलीचा उपयोगी हो जाएगी।

    छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 14
    1
    हेडबैंड या हेयर बैंड पहनना याद रखें व्यायाम करते समय अपने चेहरे को अपने चेहरे से बाहर रखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है यदि आपके बालों को टाई करने के लिए बहुत छोटा है, तो एक बैंड आपके माथे और आंखों से बाहर रखने में मदद करेगा।
  • इमेज के शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहना दो चरण 15
    2
    योग दस्ताने की एक जोड़ी चुनें। हालांकि वे ठाठ नहीं देखेंगे, योग दस्ताने बहुत उपयोगी हैं उनके विरोधी स्किड हथेलियां आपको थोड़ी अधिक पकड़ वाली शक्ति देते हैं और अपने हाथों को चटाई से फिसलने से रोकते हैं। वे बहुत महंगा नहीं हैं और आप उन्हें योग के कपड़ों की दुकानों में और कभी-कभी स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में पा सकते हैं।
  • इमेज के शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहना दो चरण 16
    3
    योग मोजे की एक जोड़ी जाओ। ये आपकी चटाई पर फिसलने से बचने में आपकी मदद करेंगे, जो बहुत निराशाजनक हो सकता है, विशेष रूप से गर्म या उच्च तीव्रता वाले कक्षाओं में
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनें चरण 17
    4
    एक तौलिया ले जाना हमेशा एक अच्छा विचार है योग कक्षाएं बहुत पसीने से मिल सकती हैं, इसलिए आपको खुशी होगी कि आप एक तौलिया लाया था। आप अपने हाथों को फिसलने से बचाने में मदद करने के लिए अपनी चटाई पर रख सकते हैं - यदि आपके पास योग दस्ताने नहीं हैं तो एक अच्छा विकल्प।
  • इमेज शीर्षक से जानें जो पहने हुए योग के लिए चरण 18
    5
    योग चटाई में निवेश करें मैट थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन अगर आप घर पर अभ्यास करना चाहते हैं या यदि किसी और की चटाई का उपयोग करने में आपको समस्या है, तो यह आपके लिए अच्छा होगा
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि योग आपके लिए है और आप इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो ज्यादातर स्टूडियो में मॅट्स किराए पर उपलब्ध हैं।
  • मैट मोटाई में भिन्नता है, इसलिए यदि आपके पास कमजोर घुटनों हैं या जब आप फर्श पर बैठते हैं, तो मोटा चटाई खरीदने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहनें चरण 1 9
    6
    एक योग बैग या अपनी गलीचा के लिए एक पट्टा खरीदें इनमें से किसी एक को चटाई को स्थानांतरित करना आसान बनाता है, क्योंकि आप इसे अपने कंधे पर ले सकते हैं जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो इसे खोलने से रोकना भी एक अच्छा तरीका है
  • युक्तियाँ

    • योग नंगे पैर का अभ्यास करता है, लेकिन आप अभी भी स्टूडियो में जाने के लिए जूते पहनना चाहते हैं और इससे बाहर। ऐसे जूते चुनें, जो सैंडल या सपाट जूतों की तरह लगना और दूर करना आसान है।
    • चिंता न करें, अगर आपका फ़ैशन फैशनेबल पर्याप्त है। योग को व्यक्तिगत विश्राम और आत्मनिरीक्षण के बारे में माना जाता है, सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं।
    • आराम कुंजी है! यहां तक ​​कि साधारण योग भी कभी-कभी मुश्किल होता है क्योंकि वे मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं, जिनका उपयोग हम अपने दैनिक जीवन में नहीं करते हैं। आरामदायक कपड़े एक गहरी और अच्छी तरह से योग्य खिंचाव के रास्ते में नहीं मिलेगा
    • घर छोड़ने से पहले हमेशा कुछ आंदोलनों का अभ्यास करें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आप कक्षा में आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • अन्य मदों की मदद से एक ब्लॉक, लिंक और कंबल शामिल हो सकते हैं। कई अध्ययन इन लेखों को प्रदान करते हैं, लेकिन अगर आप घर पर अभ्यास करना चाहते हैं, तो उन्हें हाथ में रखना उपयोगी हो सकता है
    • कई प्रशिक्षक लेगिंग पसंद करते हैं ताकि वे पैर की स्थिति और मांसपेशियों की भागीदारी को देख सकें।
    • पारदर्शिता पहनने वाले अंडरवियर को कम करने के लिए उदाहरण के लिए, काले लेगिंग के साथ काली पैंटी

    चेतावनी

    • पैंट या शॉर्ट्स जो ढीले या बहते हैं से बचें। कई लोगों में निवेश करना शामिल है और आप अपने सहपाठियों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आप कितने त्वचा का पर्दाफाश करते हैं।
    • बहुत महंगी योग मदों को खरीदने की कोशिश न करें आपको उचित मूल्य के लिए आवश्यक सभी कपड़े और आइटम मिल सकते हैं खासकर यदि आप इसके लिए नए हों, तो किसी संगठन पर बहुत पैसा खर्च न करें कि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप फिर से पहन लेंगे
    • कपड़े बदल लेना पसीने वाले वर्ग के बाद, ताजा कपड़ों में बदलाव करना हमेशा अच्छा होता है।
    • बहुत सारी चीज़ें होने से आप योग का कितना मज़ा लेते हैं, साथ ही साथ सबसे महंगे कपड़ों के बारे में चिंता करने में भी हस्तक्षेप कर सकते हैं। असल में, समुद्र तट, घास या नरम तल पर एक तौलिया और आपके पसंदीदा और आरामदायक कपड़े अच्छा काम करते हैं जब तक कि आप छवि कारक पर ध्यान नहीं देते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टैंक टॉप या शर्ट
    • योग पैंट
    • जूते
    • बालों के लिए लीग
    • गलीचा
    • सहायक उपकरण (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com