ekterya.com

एक पंचिंग बैग का उपयोग कैसे करें

एक पंचिंग बैग के साथ व्यायाम करना पूरे शरीर के लिए प्रभावी प्रशिक्षण प्रदान करता है। ऐसे तरीके हैं जिनमें आप इस लाभ को बेहतर बना सकते हैं। ऐसे तरीके भी हैं जिनमें आप अपने शरीर को संक्रमित कर सकते हैं और चोट लग सकते हैं। इसलिए, यदि आप एक पंचिंग बैग को सफलतापूर्वक उपयोग करना चाहते हैं और अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना उसके पीछे दिए गए कदमों पर विचार करें

चरणों

एक छिद्रण बैग चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
एक मजबूत बीम पर छिद्रण बैग लटका। एक मजबूत आँख बोल्ट का उपयोग करें जो बैग के वजन को समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत है। ध्यान दें कि यदि आप इसे तहखाने में या गेराज में रख देते हैं तो यह ऊपर दिए गए तल पर जब आप इसे उपयोग कर रहे हैं सुना जाएगा। एक और विकल्प यह हो सकता है कि बैग को लोहे के ब्रैकेट पर लटका दिया जाए जो दीवार पर तय हो।
  • एक छिद्रण बैग चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ मुक्केबाजी दस्ताने खरीदने या अपने हाथों की रक्षा के लिए गद्देदार होने पर विचार करें। यदि आप पंचिंग बैग को नियमित रूप से उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो चोटों के जोखिम को कम करने के लिए अतिरिक्त पैडिंग के साथ अच्छी गुणवत्ता के मुक्केबाजी दस्ताने की एक जोड़ी में निवेश करें।
  • एक छिद्रण बैग चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    छिद्रण बैग के साथ एक व्यायाम दिनचर्या तैयार करें, जिसमें घूंसे और किक होते हैं। इसमें मूलभूत किक और किक्स शामिल हैं जो छिद्रण बैग के साथ अभ्यास करने के लिए उपयुक्त हैं, जैसे निर्देशित हिट, हुक, अपरकट, कोहनी और सामने और घूमने वाले किक और घुटनों।
  • छवि का शीर्षक, एक पंचिंग बैग का प्रयोग करें चरण 4

    Video: एक ही मशीन से 10 प्रकार की सिलाई कैसे करें

    4
    हमेशा एक गर्म अप के साथ अपने व्यायाम दिनचर्या शुरू जब आप दिनचर्या शुरू करने से पहले शरीर को गर्म करते हैं, तो आप चोटों और मांसपेशियों के दर्द के जोखिम को कम करते हैं। बोरी के साथ काम करने से पहले खींचो आप जगह में रस्सी कूद सकते हैं या छाया बॉक्सिंग कर सकते हैं।



  • एक छिद्रण बैग चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    बोरी के साथ अपना अभ्यास धीरे-धीरे शुरू करो, और तीव्रता में वृद्धि करें यह आपके शरीर को सही साधन के लिए संक्रमण बनाने की अनुमति देगा। नियमित रूप से शुरू करें जैसा आपने डिजाइन किया था। अपना समय ले लो
  • 6
    गति के बजाय तकनीक पर ध्यान केंद्रित करें अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए आपको हर स्ट्रोक और हर किक को सही ढंग से निष्पादित करने की आवश्यकता है। यदि आप इस तकनीक पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो प्रत्येक स्ट्रोक के पीछे की शक्ति स्वाभाविक रूप से अधिक उत्पादक तरीके से बढ़ती जाएगी।
  • बहुत बल के साथ बोरी मारो मत।
    एक छिद्रण बैग चरण 6 बुलेट 1 का प्रयोग करें
  • इसे मारते समय छिद्रण बैग धक्का न करें। आपको बोरी को एक त्वरित झटका मारने की ज़रूरत है जो केवल कुछ सेंटीमीटर में प्रवेश करती है।
    चित्र जिसका शीर्षक है एक पंचिंग बैग का प्रयोग करें चरण 6 बुलेट 2
  • चलने के दौरान अपनी कोहनी को रोकने से बचें। जब आप झटका मारते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से अपने हाथ से खत्म कर लें, लेकिन पूरी तरह से विस्तारित नहीं किया गया है।
    एक छिद्रण बैग चरण 6 बुलेट 3 का प्रयोग करें
  • अपने पैर की उंगलियों के सुझावों के साथ बैग को लात से बचें बोरी के खिलाफ पैर के फ्लैट हिस्से को मारकर सामने की किक बनाई जाती है। घूर्णन किक पैर की चोटी के साथ बोरी मारता है यदि आवश्यक हो, तो बोरी मारने से पहले किक करने के लिए सही तरीके से जानें
    चित्र जिसका शीर्षक है एक पंचिंग बैग का प्रयोग करें चरण 6 बुलेट 4
  • Video: हिन्दी में 2 मिनट में शुरुआत में पंचिंग बैग का उपयोग कैसे करें

    एक छिद्रण बैग चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    बैग के साथ प्रशिक्षण के बाद एक शीतलन अवधि निर्धारित करें शीतलक आपके हृदय को अपनी सामान्य लय हासिल करने की अनुमति देता है अपनी दिनचर्या धीमा करें और फिर कई हिस्सों की एक श्रृंखला के साथ समाप्त करें
  • युक्तियाँ

    • एक पंचिंग बैग के साथ व्यायाम करना आपके शरीर को प्रभावी ढंग से अनुबंधित करेगा। तीव्र प्रशिक्षण के लिए पुनर्प्राप्त करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। अपने शरीर को व्यायाम सत्रों के बीच आराम करने की अनुमति दें, इसलिए कसरत को सप्ताह में केवल कुछ समय में बैग के साथ शेड्यूल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com