ekterya.com

एक छिद्रण बैग के साथ व्यायाम कैसे करें

एक छिद्रण बैग के साथ व्यायाम चलाना, साइकिल चलाना और तैराकी जैसे अधिक परंपरागत रूपों के लिए एक बढ़िया विकल्प है। यह तेज और उच्च तीव्रता वाले दिनचर्या आपको तुरंत पसीना और कैलोरी जलाएंगे! एक पंचिंग बैग के साथ प्रशिक्षण अभ्यास अभ्यास होते हैं जो समय-समय पर चलते हैं। अपने पैर खेलने और अपनी सहनशक्ति में सुधार करें, और 1-2 घूंसे के एक शक्तिशाली संयोजन के साथ बैग को मारकर कुछ ऊर्जा छोड़ दें

चरणों

भाग 1
टीम को प्राप्त करें

छिद्रण बैग चरण 1 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
1
भारी छिद्रण बैग को ढूंढें या खरीदें। यदि आप अपने खुद के भारी बैग में निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने क्षेत्र में एक जिम का पता लगाएं जिसकी आपको ज़रूरत होती है। क्या आप घर पर व्यायाम करने में आसानी पसंद करते हैं? बाजार में कई मुक्केबाजी बैग हैं उन्हें जांचना और मूल्यांकन को पढ़ने के लिए सबसे अच्छा सूट आपको लगता है।
  • छिद्रण बैग चरण 2 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    टाइमर प्राप्त करें स्टॉपवॉच प्राप्त करें, जैसे आपके फोन, अपना घड़ी या रसोई टाइमर। आप हीटिंग, दौर और शीतलन के समय को नियंत्रित करने के लिए इसे पूरे दिनचर्या में उपयोग करेंगे।
  • छिद्रण बैग चरण 3 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रस्सी का पता लगाएं जंपिंग रस्सी को गर्म करने का एक शानदार तरीका है खरीदें या उस पुरानी एक का उपयोग करें जिसे आपने गेराज में संग्रहीत किया है यदि आप अपने क्षेत्र में जिम में व्यायाम कर रहे हैं, तो रस्सी का पता लगाने में मदद करने के लिए एक कार्यकर्ता से पूछें।
  • भाग 2
    अपने हाथ लपेटें

    छिद्रित बैग चरण 4 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने हाथ पट्टियाँ रखो अपने पोर, ढीले स्नायुबंधन, जोड़ों और हाथों की हड्डियों की रक्षा के लिए पट्टी का प्रयोग करें। पट्टियां एक अर्ध-लोचदार कपड़े के स्ट्रिप्स हैं जो अंगूठे के लिए एक छोर और दूसरे पर वेल्क्रो का एक टुकड़ा है। ये विभिन्न शैलियों, रंगों, चौड़ाई और लम्बाई में आते हैं। आपको प्रत्येक हाथ के लिए एक पट्टी की आवश्यकता होगी और आपको उन्हें लपेट करना होगा ताकि अंगूठ छेद अंत में हो।
  • छिद्रण बैग चरण 5 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी कलाई और अपने हाथों की हथेलियों लपेटें अपने अंगूठे को छेद में डालें ताकि पट्टी आपके हाथ के पीछे हो। इस भाग से शुरू करना और हथेली से नहीं, जब आप अपनी मुट्ठी बनाते हैं तब पट्टी को ढीले होने से रोकना होगा। अंगूठे के छेद के नीचे की पट्टी से तीन बार कलाई को लपेटें अंगूठ छेद पर पट्टी रखें और अपने हाथ की हथेली तीन बार बार लपेटो।
  • छिद्रण बैग चरण 6 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी उंगलियों लपेटें अपने हाथ की हथेली पर, छोटी उंगली के नीचे से अंगूठे तक तिरछे पट्टी रखें। अंगूठे के निचले हिस्से को पट्टी से चारों ओर से भरें और इसे छोटी उंगली और अंगूठी उंगली के बीच डालें। सूचकांक और अंगूठे के बीच की पट्टी को खींचो, और अपने हाथ के पीछे तिरछे स्थान पर रखें, जहां यह एक "एक्स" बनायेगा अपने अंगूठे के तल में पट्टी लौटें उसी तरह से बीच की उंगली और अंगूठी की तरफ के बीच खींचकर दूसरा "एक्स" बनाएं। एक तिहाई "एक्स" बनाने के लिए, बीच की उंगली और तर्जनी के बीच उसी तरह से पट्टी खींचें अंगूठे के तल पर पट्टी के साथ प्रक्रिया समाप्त करें।
  • यह उंगलियों को अलग करेगा
  • छिद्रण बैग चरण 7 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने अंगूठे को ठीक करें इसे एक बार लपेटें अंगूठे के नीचे अपने हाथ के पीछे और कलाई के पार के माध्यम से पट्टी को पास करें। पट्टी के साथ इस अंगुली का आधा हिस्सा लपेटें और इसे पूरी तरह से घेरने के बजाय, अपनी अंगुलियों के नीचे अपने हाथ की हथेली से ले लो। बैंड पते को बदल देगा I
  • यह प्रक्रिया आपके अंगूठे को जगह में तय करेगी और पट्टी सुरक्षित करेगी।
  • अपने पोर लपेटें पट्टी के साथ तीन बार उन्हें लपेटें यदि आपने छोड़ दिया है, तो आप उन्हें अधिक बार लपेट कर अपने हाथ के पीछे "एक्स" बना सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पट्टी बहुत मोटी नहीं है, क्योंकि आपके दस्ताने अभी भी गायब हैं!
  • छिद्रण बैग चरण 8 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    5
    वेल्क्रो को सुरक्षित करें कलाई पर अपने हाथों की पट्टी समाप्त करें और वेल्क्रो को सुरक्षित करें ऐसा करने से आपको कलाई पर अधिक सहायता मिल जाएगी।
  • भाग 3
    वार्म अप करें

    छिद्रण बैग चरण 9 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    जोड़ों को मुड़ें उन्हें सफ़ाई करने और व्यायाम के लिए तैयार करने के लिए संयुक्त घूमने के साथ अपना गर्मजोड़ शुरू करें। शुरू करने के लिए, अपने पैरों के साथ मंडलियां बनाएं अपने घुटनों, कूल्हों और कंधे तक चढ़ो खत्म करने के लिए, गुड़िया बारी।
    • परिपत्र आंदोलनों में अपने टखनों को चालू करें। आप उन्हें दक्षिणावर्त घुमा सकते हैं और वामावर्त, बैठे या खड़े हो सकते हैं
    • घुटने के जोड़ों को लुब्रिकेट करने के लिए, खड़े हो जाओ जब तक यह आपके छाती तक नहीं पहुंच जाता, तब तक दाएं घुटने लिफ्ट करें। फिर, इसे जमीन पर वापस छोड़ दें जब तक यह आपकी छाती तक नहीं पहुंचता, तब तक अपने बायीं घुटने को उठाएं। फिर उसे जमीन पर वापस आने दें। आवश्यक रूप से इस आंदोलन को कई बार दोहराएं।
    • अपने कूल्हों को चिकनाई करने के लिए, एक-पैर वाली घुमावें करें। एक दीवार या व्यायाम के एक बेंच के पास खड़े हो जाओ, जो आपकी शेष राशि को बनाए रखने में आपकी सहायता करते हैं। फर्श पर अपने बाएं पैर को ठीक करें और दीवार या बेंच पर एक हाथ आराम करें। दाहिने पैर को लिफ्ट करें और घुटने को 90 डिग्री कोण पर फ्लेक्स करें घुटने की तरफ आगे बढ़ने वाले पैर की तरफ मुड़ें। बाएं पैर के साथ आंदोलन को दोहराएं।
    • कंधों को गर्म करने के लिए, उन्हें थोड़ा सिकुड़कर शुरू करें अपने कंधों को घुमाएगी जिससे कि आपकी बाहों को दक्षिणावर्त में घुमाए और फिर वामावर्त दिशा में।
    • गुड़ियों को दक्षिणावर्त स्थानांतरित करें करीब 30 सेकंड के बाद काउंटर-घड़ी की ओर आंदोलनों में बदलें।
  • छिद्रण बैग चरण 10 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    रस्सी छोड़ें इसे करो कम से कम 5 मिनट के लिए और बिना रुके बन्द किए जाने वाले कूदने की संख्या बढ़ाने का प्रयास करें। रस्सी को छूना एक उत्कृष्ट कम प्रभाव गतिविधि है जो रक्त परिसंचरण को गति देता है, आपके ट्रंक के तापमान को बढ़ाता है और आपकी हृदय गति बढ़ाता है। इसके अलावा, यह आपकी सहायता करने में आपकी सहायता करता है समन्वय, जो मुक्केबाजी और मुक्केबाजी प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण घटक है।
  • यदि एक साइकिल या एक धावक है जो आप रस्सी कूदने के बजाय सवारी या जोग का उपयोग कर सकते हैं
  • छिद्रण बैग चरण 11 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांसपेशियों को। एक कोमल खिंचाव के साथ अपने गर्म अप समाप्त शुरू करने के लिए, अपने शरीर के निचले हिस्से के मांसपेशियों के समूहों को खिंचाव: बछड़ों, हैमस्ट्रिंग और निचले हिस्से वापस। तब यह शरीर के ऊपरी भाग से गुजरता है अपने ट्रंक, ऊपरी पीठ, हथियार और गर्दन को बढ़ाएं मांसपेशियों को खींच कर थोड़ा अधिक समय तक रहें, जो आपको सबसे अधिक चोट पहुंचाए।
  • अपने बछड़ों को फैलाने के लिए, दीवार से लगभग 60 सेमी (2 फीट) खड़े हो जाओ। उसकी ओर देखते हुए, अपने हाथों को समर्थन के रूप में रखें। फ्लेक्स दाहिना पैर: दीवार के खिलाफ टिप दबाएं और फर्श पर तय एड़ी रखें। खिंचाव बढ़ाने के लिए दीवार की ओर झुकना बाएं पैर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • हैमस्ट्रिंग का तनाव होने से एक परेशानी हो सकती है! उन्हें खींचने के लिए, अपने पैरों को छूएं। आप इस खंड को बैठकर या खड़े कर सकते हैं।
  • निचले हिस्से को आगे बढ़ाने के लिए, अपने पक्षों पर अपने हाथों से खड़े रहें। दाहिनी ओर झुक जाओ और अपने दाहिने हाथ को अपने पैर नीचे स्लाइड करें 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर सामान्य स्थिति पर लौटें। बाईं तरफ के साथ इस आंदोलन को दोहराएं।
  • एक ही समय में अपनी ट्रंक और ऊपरी हिस्से को बढ़ाएं। अपने आप को बिल्लियों की स्थिति में रखें (एक अतिरिक्त समर्थन के रूप में एक तौलिया या योग चटाई का उपयोग करें) अपनी पीठ के साथ सीधे शुरू करें सिर के ऊपर, श्वास और अपनी पीठ को ढंकना तब कॉलम खोलें और रोल करें। आंदोलन को आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं
  • अपनी बाहों को बढ़ाएं आपके ट्रंक के सामने तिरपे आपके दाहिने हाथ को बढ़ाएं। दाएं के नीचे बाएं हाथ ले आओ बाएं कोहनी को फ्लेक्स करें और बाईं ओर स्थित गुना में दाएं हाथ रखें। विपरीत हाथ से आंदोलन को दोहराएं।
  • अपनी गर्दन को फैलाने के लिए, बैठ जाओ अपनी उंगलियों को दोहराएं और अपने हथेलियों को अपने सिर के पीछे रखें। अपनी छाती को अपनी छाती पर रखो और अपनी जांघों की दिशा में अपने हाथ दबाएं। आराम से खिंचाव और कई बार आवश्यक रूप से दोहराएं।
  • छिद्रण बैग चरण 12 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कैसे शुरुआती के लिए एक भारी बैग मारो करने के लिए - भाग 1

    भारी मुक्केबाजी दस्ताने रखो ये प्रशिक्षण के लिए विशेष रूप से उपयोग किए जाते हैं क्योंकि उन्हें जोरदार प्रशिक्षण दिनचर्या के दौरान अपने हाथों की रक्षा के लिए सही पैडिंग है। अपने आप को अच्छी गुणवत्ता वाले चमड़े के दस्ताने खरीदें जो कि वेल्क्रो लॉक हैं, कोई व्यय नहीं है! ये दस्ताने हर रोज इस्तेमाल के लिए होती हैं, इसलिए बेहतर सामग्री से बने, जैसे कि अच्छी गुणवत्ता वाले चमड़े और ढाला फोम पैडिंग, आपके हाथों की रक्षा करने में अधिक समय तक चले रहेंगे और बेहतर बनाएंगे।
  • भाग 4
    बुनियादी सिद्धांतों को जानें

    छिद्रण बैग चरण 13 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    आसन के मास्टर कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने शरीर की बाईं तरफ बोरी की ओर इंगित करें, और अपने दाहिने पैर की एड़ी उठाएं अगर आप बाएं हाथ वाले हैं, तो अपने शरीर के दाहिनी ओर आगे की तरफ बोरे की तरफ लें और अपने बाएं पैर की एड़ी को उठाएं। अपने घुटनों को थोड़े झुकाव रखें अपने हाथों को अपने चेहरे पर उठाएं और अपने कंधे और कोहनी को नीचे रखें।
  • छिद्रण बैग चरण 14 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    चलना सीखें जब आप अभ्यास करते हैं, तो आप अपनी प्रारंभिक स्थिति में स्थिर नहीं रहेंगे, लेकिन आप बोरी के चारों ओर जायेंगे चारों ओर चलो, कूद या अपने पैरों को पार मत करो। अपने घुटनों को थोड़ा मुड़े और अपने हाथों से ऊपर रखें, आपके चेहरे के करीब।
  • छिद्रण बैग चरण 15 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि



    3
    बोरी को ठीक से मारो बैग के साथ सुरक्षित और प्रभावशाली ढंग से व्यायाम करने की चाबी यह हिट करने के लिए है, इसे आगे बढ़ाने के लिए नहीं। प्रशिक्षण के समय, धक्का देने के बजाय, यह है कि आपके हाथ लक्ष्य तक पहुंचने के इरादे से आपको अचानक घूंसे देना चाहिए ये आपको अपनी ऊर्जा को संरक्षित करने की अनुमति देगा, और एक ही समय में, मुश्किल से मारा और तेज़ी से आगे बढ़ें। जब आप इस तरह के झटके मारते हैं, तो आपकी कलाई वापस आने पर प्रभाव के साथ वापस आ जाएगी।
  • छिद्रण बैग चरण 16 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    4
    जबब का अभ्यास करें अपने आप को प्रारंभिक स्थिति में रखें अपने हाथ के बाहर अपने अंगूठे के साथ एक मुट्ठी बनाओ यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपना बाएं हाथ आगे बढ़ाएं और यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो सही है। हाथ को खींचते समय, कलाई को सीधे रखें और कोहनी को थोड़ा मोटा होना चाहिए। फिर, शुरू की स्थिति में हाथ वापस आओ
  • छिद्रण बैग चरण 17 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्रॉस हिट की कोशिश करो यह झटका मजबूत हाथ से किया जाता है, जो कि एक प्रमुख व्यक्ति है। प्रारंभिक स्थिति को अपनाना अपने प्रमुख पैर की एड़ी के साथ धुरी, और पैर और कूल्हे को घुमाएं जब आप घुमाने के लिए, प्रमुख हाथ का विस्तार करें, जिसमें कोहनी में थोड़ा मोड़ होना चाहिए। आप की रक्षा के लिए चेहरे के सामने विपरीत हाथ रखें फिर, शुरू की स्थिति में हाथ, कूल्हे, पैर और एड़ी वापस लौटें।
  • छिद्रण बैग चरण 18 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि

    Video: 30 मिनट मुक्केबाजी भारी बैग HIIT कसरत

    6
    हुक मास्टर प्रारंभिक स्थिति को अपनाना पैर की एड़ी के साथ धुरी है जो प्रभावी नहीं है यह पैर और हिप के साथ घूमता है। जब आप धुरी, हाथ का विस्तार करें जो कि आपके शरीर के सामने क्षैतिज रूप से प्रभावी नहीं है और आपकी कोहनी को थोड़ी सी बढ़ाएं। तुम्हारी रक्षा करने के लिए आपके मुखिया हाथ आपके चेहरे के करीब रखें आरंभिक स्थिति में हाथ लौटाएं
  • छिद्रण बैग चरण 19 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्ट्रोक 1-2 के संयोजन का प्रयास करें यह दो जुड़े स्ट्रोक की एक श्रृंखला है। सबसे पहले, एक जेब बनाओ प्रारंभिक स्थिति में लौटने के तुरंत बाद, क्रॉस स्ट्रोक करें। आरंभिक स्थिति में हाथ लौटाएं
  • छिद्रण बैग चरण 20 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्ट्रोक 1-2-3 का संयोजन जानें यह तीन कनेक्टेड घूंसे की एक श्रृंखला है पिछले संयोजन के रूप में, आप सबसे पहले एक जेब करेंगे फिर, आप एक हुक ले जाएंगे और श्रृंखला का अंतिम झटका एक पार हो जाएगा।
  • भाग 5
    अभ्यास अभ्यास के साथ अपने कौशल को सही

    छिद्रण बैग चरण 21 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: बॉक्सिंग वसा हानि कसरत | शुरुआत 3 पंच कॉम्बो | भारी बैग (। पं 2) | लेक्स स्वास्थ्य

    अपने पैर खेल अभ्यास समयबद्ध राउंड की एक श्रृंखला बनाओ (प्रत्येक में से 8 मिनट के बीच में से 8 मिनट) और अपने पैर गेम पर ध्यान केंद्रित करें। पहले और दूसरे दौर में, बोरी को दायीं ओर घेरकर और एक या दो चरणों में घूमना। तीसरे और चौथे दौर में, बोरी को बायीं ओर घुमाकर पार किया हुआ पंच, यानी प्रमुख हाथ से सीधे पंच, प्रत्येक या दो चरणों। पांचवें और छठे दौर में, बोरी को दायीं तरफ चारों ओर घेरे और स्ट्रोक 1-2 या दो चरणों का संयोजन करें। अंत में, सातवीं और आठवें दौर में, बोरी को बाईं तरफ चारों ओर और 1-2-3 प्रत्येक या दो चरणों का संयोजन करते हैं।
    • लेग खेल अभ्यास का लक्ष्य आपको वापस करने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय बैग के साथ स्थानांतरित करना है
    • बोरी के साथ चलना उसके साथ चलिए और चंचल रहें, ताकि कठोर स्थिति में उसके आसपास कूद न सकें।
    • बैग एक हाथ आप से दूर रखें
  • छिद्रण बैग चरण 22 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने हिट की गति पर काम करें समयबद्ध राउंड की श्रृंखला पूरी करें (6 मिनट में 3 मिनट, प्रत्येक के बीच आराम का 1 मिनट) और अपनी गति को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें बैग से लगभग 60 से 90 सेमी (2 से 3 फीट) दूर खड़े रहें। 15 सेकंड अंतरालों में प्रत्येक दौर को विभाजित करें। पहले और दूसरे दौर में, एक लंग के साथ बैग की ओर आगे झुका और 15 सेकंड के लिए कई जेब बनाएं। एक और 15 सेकंड शेष रखें और अनुक्रम दोहराएं जब तक कि आप गोल पूरा नहीं करते। तीसरे और चौथे दौर में, वह एक ही अभ्यास करता है लेकिन जेब को 1-2 स्ट्रोक के संयोजन के साथ बदल देता है। पांचवें और छठे दौर में, एक हुक के साथ एक ही स्थान पर 1-2 संयोजन विकल्प दें।
  • गति अभ्यास के दौरान, तकनीक पर ध्यान केंद्रित न करें। आकार को पूर्ण करने के बजाय जल्दी मांसपेशियों को अनुबंधित करने पर काम करते हैं।
  • अभ्यास अभ्यास में घुटनों फ्लेक्स करें ताकि आपके जोड़ों को अवरुद्ध न हो।
  • अपनी सांस लेने पर ध्यान दें लघु इनहेलेशन और साँस छोड़ने से आपको अपने हाथों की गति में वृद्धि करने में मदद मिलेगी।
  • छिद्रण बैग चरण 23 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    मुक्केबाजी के पेड़ का उपयोग करें अपनी गति को सुधारने का दूसरा तरीका मुक्केबाजी के पेअर का उपयोग करना है, जो हिट करने के लिए एक छोटा सा बैग है अपने कंधों के साथ गठबंधन से हाथ की तुलना में किसी हाथ से कम खड़े हो जाओ अपनी ऊँचाई को समायोजित करें जब तक कि आपके आँखों के समान तल के समान न हो। दोनों हाथ नाशपाती के करीब रखें उसे खुले हाथों से मारो, जिससे आप उसे अधिक नियंत्रण कर सकते हैं, और उन्हें छोटे हलकों में ले जा सकते हैं। पीअर को दो बार दाहिने हाथ से और दो बाईं ओर (दाएं-दाएं-बाएं-बाएं) के साथ मारा। एक पूर्ण दौर के लिए इस अनुक्रम का पालन करें।
  • उन्हें मारने के बाद बॉक्सिंग नाशपाती उछाल उसे फिर से मारने से पहले, उसे तीन बार उछाल दें: अग्रेषित बैक-फ़ॉरवर्ड
  • छिद्रण बैग चरण 24 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने झटके की ताकत और शक्ति में सुधार करें एक अच्छी तकनीक आपके झटके की शक्ति के पीछे कारण है समयबद्ध राउंड की एक श्रृंखला बनाएं (3 मिनट प्रत्येक के बीच में आराम के 1 मिनट के साथ) और बल के साथ बोरी मारने पर ध्यान दें। इसे चारों ओर से घेरना और चलने वाले संयोजनों (1-2 और 1-2-3) को अंजाम देना। 85 से 90% बिजली उत्पादन के साथ इसे मारने की कोशिश करें निष्पादन की ताकत पर शक्ति को ध्यान में रखकर, और इसे आप सबसे बड़ा आवेग और वजन के साथ मजबूत कर सकते हैं। व्यायाम को कई बार दोहराएं क्योंकि आपको लगता है कि सुविधाजनक है
  • छिद्रण बैग चरण 25 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने प्रतिरोध में सुधार एक समयबद्ध राउंड की श्रृंखला करें (प्रत्येक में से 1 मिनट के बीच में से 15 मिनट) जिसमें आप अपने प्रतिरोध को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते हैं। किसी को ढूँढें जो आपके लिए बोरी पकड़ सकता है पहले से पांचवें दौर तक, बैग से लगभग 30 से 60 सेमी (1 से 2 फुट) दूर खड़े हो जाओ जेब के संयोजन के साथ उसके खिलाफ झुकाव का पालन किया। छठे से दसवें दौर तक, व्यायाम को दोहराएं, लेकिन क्रैबल स्ट्रोक के साथ जेब को बदलें। ग्यारहवें और पंद्रहवीं दौर के बीच, व्यायाम को दोहराएं, लेकिन 1-2 संयोजनों के साथ क्रॉस स्ट्रोक की जगह दें।
  • बहुत बल के साथ मत मारो आपको कितना मुश्किल मारा जा सकता है पर काम करने के बजाय, एक गोल में जो स्ट्रोक को आप हिट कर सकते हैं की संख्या बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • हर झटका के साथ साँसें
  • घुटनों के झुकाव और कंधों को गठबंधन रखें।
  • भाग 6
    शीतलन करना

    पिचिंग बैग चरण 26 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाला चित्र
    1
    जोड़ों को घुमाएं हथियारों के साथ मंडल बनाने के लिए 5 मिनट का समय लें ताकि परिसंचरण लैक्टिक एसिड से अधिक को समाप्त कर सके जो कि मांसपेशियों में गठन और जमा हो सके। ऐसा करने से उन्हें तेज़ी से पुनर्प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हीटिंग रोटेशन अभ्यास दोहराएँ
  • छिद्रण बैग चरण 27 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    मांसपेशियों को। धीरे-धीरे पीठ, कंधों, बायां और पेट की मांसपेशियों को खिंचाव ऐसा करने से आपको दर्द कम करने में मदद मिलेगी जो प्रशिक्षण का कारण बनती है और वसूली को तेज करती है।
  • छिद्रण बैग चरण 28 के साथ एक अच्छा काम आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    Jogs। धीरे-धीरे 5 मिनट तक चलें इस अभ्यास से आपको लैक्टिक एसिड को समाप्त करने में मदद मिलेगी, जो पैरों में जमा हो गई है। एक मांग व्यायाम के बाद जॉगिंग आपकी वसूली प्रक्रिया को तेज कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक हिट आपको उसी रास्ते का पालन करना चाहिए जो कि प्रारंभिक स्थिति में है। आलसी वारें न दें जो "बोरी में मर जाएं"
    • अपनी स्थिति कभी भी बंद न करें (अपने पैरों को एक साथ रखें) क्योंकि आप नीचे गिराए जाने के लिए कमजोर होंगे। एक फर्म की स्थिति बनाए रखने का अभ्यास करें
    • ये प्रथाएं उन लोगों के लिए नहीं हैं जिनकी कमजोर दिल है! थोड़ी कम करके उन पर काम करें छोटी अवधि के साथ शुरू करो और उत्तरोत्तर बढ़ो।
    • यदि आपके पास एक बैग नहीं है या कोई खरीद नहीं सकता है, तो आप दीवार के खिलाफ गद्दे का समर्थन कर सकते हैं (हालांकि यह थोड़ा शोर विकल्प है)।

    चेतावनी

    • सबसे पहले इसे आसान लेते हैं और थोड़ी कम तीव्रता में वृद्धि करते हैं।
    • हमेशा सही उपकरण का उपयोग करें दस्ताने के बिना बैग को कभी नहीं दबाएं क्योंकि आप अपनी त्वचा पर घाव पा सकते हैं और आप निश्चित रूप से दूसरों के रोगाणुओं को पकड़ना नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com