ekterya.com

कैसे तेज और मजबूत हिट करने के लिए

एक अच्छे सेनानी बनने के लिए तेजी से और शक्तिशाली झटका लगाना आवश्यक है। इस प्रक्रिया को प्रपत्र को पूरा करने और बल का निर्माण करने के लिए पूरे शरीर का उपयोग करने से, सिर्फ हाथ नहीं, के साथ शुरू होता है। सीखना कैसे सही ढंग से लक्ष्य करना और आपकी पहुंच में चोट लगने से आपके घंटों को अधिक गति मिलेगी और आप प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग कर ताकत बढ़ा सकते हैं जो आपकी मांसपेशी मात्रा को सही तरीके से बढ़ाएं। यदि आप अपने घूंसे को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, तो चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
रास्ते में काम करें

पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही आसन को अपनाना पैर और पैर की स्थिति एक अच्छा झटका शुरू करने के लिए आवश्यक है, क्योंकि मारने से पूरे शरीर शामिल है अपने कंधों की चौड़ाई से थोड़ा अधिक दूरी से अलग पैरों को रखें। अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें ताकि आप अपने लक्ष्य की ओर आसानी से बदल सकें और अपने घूंसे के साथ अपना वजन कम कर सकें।
  • यदि आप दाहिने हाथ से मारते हैं, तो ऊँची एड़ी के साथ दाएं पैर थोड़ी देर होनी चाहिए। यदि आप बायीं ओर से मारा, बाएं पैर की ऊँची एड़ी के साथ थोड़ा पीछे की ओर होनी चाहिए।
  • जैसा कि आप झटका फेंक, पैर झटका की दिशा में धुरी जाएगा जब आप एक मजबूत झटका फेंक देते हैं तो उन्हें जमीन नहीं छोड़नी चाहिए यदि आप अपने पैर उठाते हैं, तो आप समीकरण से अपने शरीर के वजन का एक छोटा सा हिस्सा निकाल देंगे और झटका उतना मजबूत नहीं होगा।
  • पंच हार्ड और तेज चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने उद्देश्य पर अपनी आँखें रखें आपको उद्देश्य की दृष्टि खोना नहीं चाहिए अपनी आँखें बंद न करें या दूर नज़रें- पूरी तरह से केंद्रित रहें, सही ढंग से लक्ष्य रखने के लिए और बल और परिशुद्धता के साथ झटका फेंकें अपनी ठोड़ी को थोड़ा चूसो, ताकि जब आप हिट हो जाए, तो वह हाथ जो हिट करता है उसे बचाता है।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कूल्हों और धड़ से शक्ति उत्पन्न करता है झटके की शुरुआत में, अपने कूल्हों को बारी और अपने उद्देश्य के लिए धड़ को बारी। अपने आप को ऐसी स्थिति में स्थापित करने की कोशिश करें जिससे आप संभवतः पूरी तरह से चालू कर सकें, भले ही आप अपने लक्ष्य के करीब हों यदि आप पूरी तरह से चालू कर सकते हैं, तो आपका झटका मजबूत हो जाएगा, छोटे मोड़ बनाने की बजाय आपको लगता है कि आपके शरीर का वजन झटका मारना चाहिए।
  • जैसा कि आप अपने स्ट्रोक अभ्यास, अपने कूल्हों पर ध्यान देना। उन्हें जल्दी और बलपूर्वक लक्ष्य की ओर मुड़ें, जैसे कि आप अपने मुट्ठी के बजाए अपने कूल्हों के साथ लक्ष्य को मार रहे थे। यह आपको एक मजबूत और तेज़ झटका पेश करने के लिए आवश्यक शक्ति उत्पन्न करने में मदद करेगा
  • जब आप बारी करते हैं, तो आपको आगे झुकना या फैलाना नहीं चाहिए यदि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं, तो आप ताकत खो देंगे।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हाथ आगे धक्का। जब तक आप हिट करने के लिए तैयार न हो जाएं तब तक कंधों को ढीला रखें, फिर अपने हाथ को आगे बढ़ाएं ताकि आप उस व्यक्ति तक आसानी से पहुंच सकें जिसे आप हिट करना चाहते हैं जब तक तुम्हारी बांह की चाल नहीं होती और फिर एक मुट्ठी बनाइये, तब तक अपना हाथ शांत रखें, ताकि आपके हिट का मजबूत प्रभाव हो।
  • जब आप मुट्ठी डालते हैं, तो सभी चार अंगुलियां डालते हैं और अपने अंगूठे को चारों ओर लपेटते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका अंगूठे पीछे छिपे हुए है, इसलिए यह आपके झटके में पकड़े नहीं है।
  • अपने हाथ बेचें इससे पहले कि आप इसे शुरू करने से आपको चोटों से बचने और अपने स्ट्रोक को अधिक शक्तिशाली बनाने में मदद मिलेगी
  • मारने से पहले अपनी मुट्ठी झुकना न दें, क्योंकि इससे पहले कि आप उसे मारने से पहले अपने प्रतिद्वंदी पर हमला कर सकते हैं इससे आप एक लड़ाई खो सकते हैं
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कनेक्ट और श्वास छोड़ें जब आप लक्ष्य के साथ संपर्क करते हैं, तो तेजी से श्वास छोड़ें श्वास के साथ थोड़ा अभ्यास कर सकते हैं, ताकि आप प्रत्येक स्ट्रोक के साथ साँस छोड़ सकें, लेकिन सही श्वसन दर प्राप्त करने के प्रयास के लायक है। झटका लगने से पहले श्वास लें और जैसे ही आप इसे फेंक देते हैं, अपने शरीर की सभी ऊर्जा को प्रभाव में डालते हैं।
  • झटका देने के बाद, अगले एक को देने के लिए प्रारंभिक स्थिति पर लौटें।
  • याद रखें कि आपको अपना सिर रखना चाहिए, ताकि आप काउंटरेटैक के लिए तैयार हो जाएं।
  • Video: लड़कों के लिए बाल बढ़ाने का सबसे तेज तरीका How To Grow Hair Faster for Boys

    Video: लिंग को कठोर और टाइट करने का घरेलु उपाय|| ling ko tight krnai ka gharelu upay

    विधि 2
    अपनी गति और शक्ति में सुधार करें

    Video: तेज गेंदबाजी कैसे करे| | क्या आप की बोलिंग की स्पीड कम है ? 200% increase bowling speed tricks

    पंक हार्डर और फास्ट चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    जब आप हिट करने जा रहे हैं तो उस सीमा को ध्यान में रखें जब आपकी पहुंच सही होती है तो आपको केवल झटका फेंकना पड़ेगा, ताकि आपके पास सबसे बड़ी ताकत संभव हो सके। इसका अर्थ है झुकने या खींचने के बिना हिट करने के लिए पर्याप्त करीब होना। आपको विस्तारित बांह के साथ झटका जोड़ने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना।
    • जब आपको हिट पूरा करने के लिए आगे झुकना पड़ता है, तो सत्ता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खो जाता है।
    • एक छिद्रण बैग का उपयोग कर अभ्यास करें जब तक कि आप स्पष्ट नहीं हैं कि जब आप हिट करने जा रहे हैं तो आपको अपने लक्ष्य से कितनी दूर होना चाहिए। दूरी आपके हाथ की लंबाई और गति की आपकी सीमा पर निर्भर करेगी।
  • पंक हार्डर और फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पूरे शरीर को ले जाएँ पूरे शरीर को झटका फेंकने के महत्व का महत्व और न केवल आपके हाथ कभी अतिशयोक्तिपूर्ण होता है। यद्यपि आप हाथ को तेजी से स्थानांतरित कर सकते हैं जब आपको शरीर को चालू नहीं करना पड़ता है, तो आप केवल हाथ का उपयोग करते हुए अपने झटके कम शक्तिशाली होंगे
  • अपने पैरों की मांसपेशियों का उपयोग करने से आपको ताकत और गति उत्पन्न करने की अनुमति मिलेगी। पैरों की मांसपेशियां आपके शरीर में सबसे बड़ी और सबसे मजबूत हैं और प्रत्येक स्ट्रोक का समर्थन करना चाहिए।
  • याद रखें कि जब आप मारते हैं तो आप जमीन से अपने पैरों को ऊपर उठाना नहीं चाहिए, क्योंकि इससे आप अपना संतुलन खो देते हैं और झटका से ताकत को दूर लेते हैं। जल्दी से अपने पैरों को स्थानांतरित करें, लेकिन उन्हें जमीन के करीब रखें
  • पंच हार्ड और तेज चरण 8 शीर्षक वाला चित्र



    3
    विभिन्न कोणों से मारो जब आप एक लड़ाई में होते हैं, तो हर समय उसी तरह मत मारो। यह निर्धारित करने के लिए जानें कि किस प्रकार की हिट किसी भी स्थिति में सबसे शक्तिशाली होगा एक लड़ाई में अपनी बाधाओं को सुधारने के लिए, निम्नलिखित बुनियादी कोणों को प्रभावित करने के लिए कार्य करें:
  • सही या बायां पार: यह सबसे शक्तिशाली हिट में से एक है। यदि आप दाहिने हाथ से मारते हैं, तो बाएं पैर फिर से गिरना चाहिए - यदि आप बाएं हाथ से मारते हैं तो विपरीत हो जाएगा शरीर को तेजी से मुड़ें, जबकि आप हड़ताल करते हैं
  • जबड़ा या सामने झटका: इस झटके देने के लिए, आगे के स्ट्रोक की तरफ पैर के साथ शुरू करो। यदि आप दाहिने हाथ से मारते हैं, तो दाएं पैर आगे होना चाहिए और यदि आप बाएं हाथ से मारा जाए तो इसके विपरीत करना चाहिए अपना वजन थोड़ी आगे बढ़ाएं और हाथ को थोड़ी सी तरफ घुमाएं, जबकि मारना सुनिश्चित करें कि आपको बहुत ज़्यादा फैलाना नहीं है
  • वाम या सही हुक: यदि आप एक बाएं हुक फेंक देते हैं, तो आपके पूरे शरीर को दायीं ओर घूमना होगा, जबकि आप हिट करेंगे आपकी सही एड़ी गिर जाएगी क्योंकि बाएं एड़ी बढ़ जाती है जब हाथ हटा दिया जाता है। विपरीत दिशा में यदि आप सही हुक फेंक देते हैं
  • काटना: जब आप हिट, मुट्ठी बारी बारी से इतना है कि हथेली ऊपर की तरफ है और कमर से ऊपर की ओर झटका देता है, जिससे एक विकर्ण आंदोलन होता है। यह अधिक शक्तिशाली है यदि आप इसे तिरछे फेंक देते हैं
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें क्योंकि जब आप अधिक शक्तिशाली शॉट फेंकना चाहते हैं तो दूरी बहुत महत्वपूर्ण है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि सभी शॉट्स सबसे मजबूत होने जा रहे हैं। जब आप अपनी गति के कुछ हिस्सों से बाहर हैं, तो आपको अधिक शक्तिशाली शॉट फेंकने के लिए सही स्थिति ढूंढने की कोशिश करते हुए आपको कुछ कम शक्तिशाली शॉट्स डालना पड़ सकता है। एक शक्तिशाली झटके की स्थिति में आने के लिए निम्नलिखित परिस्थितियां अच्छे समय हैं:
  • जब आपका प्रतिद्वंद्वी हिट हो जाता है, क्योंकि वह उस पर ज़्यादा ध्यान केंद्रित करेगा जो आप करते हैं।
  • जब आप इसे अपने गार्ड के साथ पकड़ो आप इस स्थिति को अनियमित ताल या अनपेक्षित कोणों के साथ मारकर इस स्थिति को बना सकते हैं।
  • जब वह पिछले हिट से दंग रह जाएंगे। आराम से पाने के लिए और एक शक्तिशाली क्रॉस दैट लॉन्च करने के लिए त्वरित हिट के साथ शुरू करने का प्रयास करें।
  • विधि 3
    एक बेहतर झटका हासिल करने के लिए ट्रेन

    पंच हार्ड और तेज चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    1
    धीमी गति से घूंसे फेंकने का अभ्यास सबसे शक्तिशाली वार सबसे तेज नहीं है। आपका हाथ आपके शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में तेज़ी से आगे बढ़ सकता है, इसलिए आपके शरीर को झटके तक पहुंचने के लिए प्रतीक्षा करने से हमला धीमा हो जाता है। हालांकि एक शक्तिशाली झटका धीमा है, ऐसे समय होंगे जब आपके पास धीमे, लेकिन बहुत मुश्किल हिट को चलाने के लिए पर्याप्त समय होगा। धीमी गति से घूंसे को फेंकने का अभ्यास करने के लिए उपयुक्त है ताकि आप अपनी मुट्ठी की ताकत में शामिल होने के लिए अपने शरीर का समय देते हुए सभी शक्ति महसूस कर सकें।
    • जब आप ट्रेन करते हैं तो आधा अपनी सामान्य गति को आज़माएं। ब्रेक करने के लिए बाधा डालना और अपनी शक्ति को अधिकतम करने के लिए पैरों और धड़ की मांसपेशियों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • याद रखें कि जब ताल लगी तब से बल आया था। यद्यपि आप किसी लड़ाई में आधे गति को कभी नहीं मारना चाहिए, आप जितना संभव हो उतना ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए अपने पैरों और धड़ का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गति बोरी के साथ अभ्यास करें गति शक्ति के रूप में महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप बहुत धीमी गति से अपने प्रतिद्वंद्वी को कई और शॉट्स फेंकने का समय होगा। एक गति बोरी के साथ ट्रेन और देखो कि कितनी तेजी से आपके हथियार उड़ सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप उचित रूप का उपयोग करते हैं और अपने अंगूठे को अपने पोर से दूर रखने के लिए याद रखें क्योंकि आप झटका फेंक देते हैं
  • स्पीड बैग का सबसे बड़ा हिस्सा, पेट, आपकी नाक की ऊंचाई पर लटका दिया जाना चाहिए। यदि आप इसे बहुत अधिक लटका देते हैं, तो आप प्रशिक्षण के समय गलत तरीके से उपयोग करेंगे।
  • बोरी को लगातार गति में रखने और हमेशा अपने नियंत्रण में रखने पर ध्यान लगाइए। धीरे धीरे शुरू करो, सही और बाएं हाथ के साथ स्ट्रोक्स बारी। जैसा कि आप नियंत्रण लेते हैं, आपके चलने की गति बढ़ जाती है।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    नियंत्रण में अपनी शक्ति प्रशिक्षण रखें। शक्ति प्रशिक्षण थोड़ा सा करना जिससे कि शरीर को सबसे अच्छी स्थिति में बनाए रखने का एक अच्छा तरीका हो सकता है - हालांकि, अकेले शक्ति प्रशिक्षण आपको एक मजबूत या तेज बॉक्सर नहीं बनाता है आपको करना होगा भार उठाने के बजाय, मांसपेशियों को हिट करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए मारा उस ने कहा, अधिकतम शक्ति हासिल करने के लिए, एक शक्ति प्रशिक्षण रूटीन है जो आपके पैरों को और आपके कोर को मजबूत करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • कसौटी मृत वजन करें अपने पैरों की कुल शक्ति, अपने धड़ और अपने हथियार को बढ़ाने के लिए
  • स्क्वाट्स, पुश-अप, और पुल-अप अच्छा ताकत अभ्यास है जो बेहतर स्ट्रोक में परिणाम है।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें सबसे अच्छा कार्डियोवास्कुलर अपने आप को शारीरिक स्थिति में डालने के लिए व्यायाम करता है, आपको एक अच्छा मुक्केबाज बनने की ज़रूरत है तैराकी और रस्सी कूद रही है। जब आपको नियमित प्रशिक्षण से ब्रेक की आवश्यकता होती है, तो ये कार्डियोवस्कुलर अभ्यास अच्छे विकल्प होंगे। रनिंग, बाइकिंग और अन्य कार्डियोवस्कुलर अभ्यास फायदेमंद होते हैं, लेकिन वे किसी ताकत का निर्माण नहीं करते हैं, जो मुक्केबाजी मैच के दौरान जब आप हार्ड हिट को फेंकना चाहते हैं तो आपके शरीर में विशेष रूप से मदद करता है।
  • पंच कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    आइसमेट्रिक प्रशिक्षण करना एक आइसोमेट्रिक मांसपेशी संकुचन तब होता है जब मांसपेशियों को बदलने की लंबाई के बिना अनुबंध आप इस तरह के संकुचन का अभ्यास कर सकते हैं कड़ी मेहनत के रूप में आप एक निश्चित वस्तु के खिलाफ कर सकते हैं, जैसे कि दीवार अपने हथियारों के इस्तेमाल के लिए आइसोमैट्रिक प्रशिक्षण का इस्तेमाल करना आपके शरीर को ताकत बचाने के लिए सिखाता है जो कि आपकी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने के लिए जल्दी से इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने हथियारों को प्रशिक्षित करने के लिए इस रूटीन की कोशिश करें:
  • एक मुट्ठी बनाओ और इसे दीवार के खिलाफ जितना मजबूत कर सकते हैं जितना तुम कर सकते हो। अपने मुट्ठी को 10 सेकंड के लिए पुश करने के लिए पूरे शरीर का उपयोग करें, फिर दूसरे हाथ से दोहराएं।
  • प्रति प्रशिक्षण प्रति प्रत्येक हाथ के साथ 15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने का प्रयास करें यह दो-दो दिनों से करना आपकी मांसपेशियों को मजबूत करेगा
  • युक्तियाँ

    • अपने स्ट्रोक से सबसे ज्यादा नुकसान कर सकते हैं, यह जानने के लिए शरीर रचना अध्ययन करें।
    • याद रखें कि संतुलन एक झटका के बाद अपनी मूल स्थिति में हाथ लौटने की कुंजी है।
    • बाएं और दायें हाथ से संयोजन बनाने की कोशिश करें
    • पारंपरिक जूते के साथ अभ्यास न करें सामान्य जूते आपके पैरों को नुकसान पहुंचाएंगे।

    चेतावनी

    • कभी लोगों के साथ अभ्यास मत करो क्योंकि आप किसी और को खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • दस्ताने के बिना एक पंचिंग बैग को मत मारो, क्योंकि आप अपनी कलाई और पोर को नुकसान पहुंचाने का जोखिम चलाते हैं। यदि आप अपने हाथों को चोट पहुँचाते हैं, तो आपको फिर से अभ्यास करने से पहले उन्हें ठीक करने की प्रतीक्षा करनी होगी।
    • आपको हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने अपने आकार और ऊंचाई को ध्यान में रखना चाहिए।
    • किसी कारण के लिए लोगों को मत मारो हिट किसी भी समस्या का उत्पादक समाधान नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com