ekterya.com

कैसे अपने ग्रिल सावधानी से साफ करने के लिए

साबित तरीकों के साथ तेज और कुशल तरीके से अपने ग्रिल को साफ करने के लिए यह एक गाइड है।

चरणों

इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 1
1
एक बारबेक्यू के अंत में ग्रिल धो लें, जबकि यह अभी भी गर्म है और गंदगी में उसे सोख करने का समय नहीं है। यदि ऐसा है कि आप मनोरंजन कर रहे हैं और यह आपको उस समय ऐसा करने के लिए नहीं, या बस इसे भूल जाते हैं, तो आपके पास अभी भी संभावनाएं हैं। ढक्कन के साथ ग्रिल्स के लिए, गर्भवती गंदगी को नरम करने का एक उपयोगी तरीका है, पानी में भिगोने वाला समाचार पत्र डालकर या कुछ इसी तरह, ग्रिल के अंदर, और फिर लगभग 30 मिनट के लिए थोड़ी सी उबाल लें। यह क्या करेगा, जब आप अपने मेहमानों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे तो भाप के साथ गर्भवती गंदगी को साफ कर लेंगे। जाहिर है, यह गैस ग्रिल मॉडल के लिए आसान है - हालांकि, अगर यह एक लकड़ी का कोयला ग्रिल है, तो कुछ छोटे टुकड़े लकड़ी या कुछ अन्य आसानी से ज्वलनशील सामग्री का उपयोग करके कुछ गर्मी प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि आप पसंद करते हैं तो आप कोयला की एक जोड़ी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अख़बार की दृष्टि खोना न करें कि यह जल नहीं है या आपके पास बहुत अधिक काम करना होगा! चाहे आप भाप का उपयोग करें या गंदगी को साफ न करें, रासायनिक क्लीनर भी एक शानदार विकल्प हैं। ग्रिड को निकालें और इसे अखबार पर रखें, उस पर क्लीनर आप अपनी रसोई या कुछ अन्य एयरोसोल क्लीनर (जैसा कि आप अपनी रसोई सफाई करते समय करते हैं) में छिड़कते हैं और इसे लगभग एक घंटे तक बैठने के लिए दबाएं।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 2
    2
    विशेष चमकाने वाले पत्थरों या सैंडपैड का उपयोग करें जिसे आप ग्रिल से जिद्दी गंदगी पाने के लिए खरीद सकते हैं। आप किसी भी नरम कपड़े या स्पंज के साथ इतनी प्रतिरोधी नहीं गंदगी निकाल सकते हैं। Enameled ग्रिड के साथ सावधान रहना, क्योंकि पहले आप बहुत अच्छी तरह से गंदगी को दूर करना चाहिए और यदि संभव हो तो कुछ दबाव का उपयोग करें। बाद में, ग्रिल को अच्छी तरह धो लें और उसे सूखा दें।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 3

    Video: फेफड़ों की सफाई कैसे करे - How to clean lungs in hindi

    3
    यदि आपने ग्रिल वाष्प के अंदर को साफ करने का फैसला किया, तो चीजें बहुत आसान होनी चाहिए। सरल लकड़ी का कोयला grills के लिए, उठाओ या सभी लकड़ी का कोयला निकालें और फिर कुछ कागज तौलिया के साथ पिछले अवशेषों को साफ। अब, एक एरोसोल क्लीनर में भिगोए गए कपड़े से सतहों को सूखे रखें, धीरे से कुछ जगह स्क्रैप करें जहां गंदगी गर्भवती रहती है। ऐसी घटनाएं हैं जहां भोजन जला दिया जाता है और आप उन्हें हटा नहीं सकते हैं, आपको उन्हें अपनी रसोई को साफ करने के लिए स्प्रे डालना चाहिए और इसे एक पल के लिए बैठाना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए स्प्रे निर्देश पढ़ें कि इसका इस्तेमाल किया जा सकता है आवश्यक सतह पर (अर्थात, enameled, पेंट, धातु या कुछ अन्य) उस आधार के बारे में चिंता न करें, जिस पर गर्म कोयले बसाए जाते हैं, क्योंकि यह अच्छा दिखने की संभावना नहीं है क्योंकि पहनते हैं और जलते हैं। जब तक आप विनाशकारी कचरे से मुक्त रहते हैं, अगली बार बारबेक्यू के दौरान आपको कोई गंध नहीं होगा गैस ग्रिल थोड़ा और मुश्किल हो सकता है ग्रिल के कई क्षेत्रों को साफ किया जा सकता है जैसा कि पहले बताया गया है, लेकिन गैस आउटलेट, ज्वालामुखीय पत्थरों का आधार आदि, थोड़ा और काम जोड़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 4
    4



    किसी भी प्रकार के ज्वालामुखीय पत्थरों या सिरेमिक विटों से छुटकारा पाएं और उन्हें गर्म साबुन पानी की बाल्टी में डाल दें। यदि अब आप लाइटर के आसपास और आसानी से सलाखों को साफ कर सकते हैं, महान हालांकि, आपको कुछ हिस्सों को ठीक से साफ करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए अपने ग्रिल गाइड की जांच करें और याद रखें कि गैस कनेक्टर के किसी भी हिस्से को निकालना नहीं है। जब आप समाप्त होते हैं और बाल्टी में सिरेमिक ब्रिकेट या ज्वालामुखीय पत्थरों को धोते हैं तो सभी भागों को अपने स्थान पर लौटें। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें ताजे पानी में डाल दें। आप देख सकते हैं कि एक वर्ष के बाद आपको उन्हें बदलने की जरूरत है क्योंकि वे गंदगी भर रहे हैं। इसके बाद, गैस या चारकोल ग्रिल के अंदर कुल्ला या नली या पानी की बाल्टी जब तक यह अच्छा और चमकदार लग रहा है के साथ कुल्ला। ज्वालामुखीय पत्थरों को नए लोगों के साथ बदलें और इसी तरह। अपने काम की प्रशंसा करने के लिए अपनी जगह पर ग्रिल और वापस रखो।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 5
    5
    बाहरी को साफ करें ग्रिल के बाहर साफ करना आसान है केवल एक नम कपड़े से साफ करें, एक उपयुक्त समाधान जोड़कर। सामान्य तौर पर उपयोग किए जाने वाले तरल क्लीनर ठीक है, लेकिन आप विशिष्ट सामग्री के लिए एक स्टेनलेस पॉलिश स्प्रे या कुछ अन्य क्लीनर प्राप्त कर सकते हैं। गैस को नियंत्रित करने के लिए knobs आमतौर पर धोया जा सकता है, जो आवश्यक है क्योंकि आप गर्भ धारण करने के लिए गंदगी और कठोरता पैदा नहीं करना चाहते हैं। पॉलिश हटाने के साथ-साथ कुछ परतदार रंग के साथ सावधान रहें। आप हमेशा इन क्षेत्रों को सुधार सकते हैं, लेकिन एक मार्गदर्शिका से परामर्श करना सुनिश्चित करें या निर्माता से पूछें कि उसका क्या उपयोग करना है। साफ होने के बाद, सूखे कपड़े से बाहर पॉलिश करें और किसी भी प्रकार की संरक्षक परत जो आप चाहते हैं उसे जोड़ें। कुछ लोग स्टेनलेस स्टील के ग्रिल्स को तेल (यहां तक ​​कि बेबी ऑयल) से धोने की सलाह देते हैं ताकि उन्हें नए तरह दिखें, लेकिन इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें लकड़ी के ग्रिल्स के लिए विशेष उपचार के साथ किसी भी लकड़ी के क्षेत्र का ख्याल रखने का समय लेना एक अच्छा विचार है। कृपया किसी भी उत्पाद या रासायनिक उपचार से सावधान रहें, जो कि आप घर में कहीं भी उपयोग करते हैं। कुछ ज्वलनशील हो सकते हैं और उन्हें ग्रिल से दूर रखना बेहतर होता है!
  • Video: किचन कि सफाई अब नहीं नहीं है मुश्किल – टिप्स एंड ट्रिक्स/kitchen cleaning tips and tricks

    इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक है

    Video: दीवाली की सफाई शुरू करने के पहले , ये 8 चीजें जरूर निकल फेकें घर के बाहर

    6
    यदि आप काम के समय को कम करना चाहते हैं, तो तेल को ग्रिड के साथ स्प्रे करने का प्रयास करें, इससे पहले कि आप इसे कम चिपचिपा बनाने के लिए खाना पकाने शुरू करें। इसके अलावा, यदि आप जिस क्षेत्र में कोयले डालते हैं वह पहना जाता है, रेत की एक पतली परत को जोड़ती है जो इसकी रक्षा करेगी। अपने ग्रिल को कवर करने के लिए याद रखें या इसे गैरेज में रखें अगर आपके पास एक है हर बार जब आप इसे सभी चमकदार अगली बार देखते हैं, तो आप हमेशा कृतज्ञ रहेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, क्लीन अपस बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 7
    7
    ग्रिल तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक साधारण समाधान चाहते हैं, तो आप विशेष रूप से parrilas के लिए तैयार क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com