ekterya.com

जेल जाने वाले किसी प्रिय व्यक्ति से कैसे निपटें

जब कोई आपको प्यार करता है तो जेल जाता है, तो आपके जीवन पर इसका बहुत बड़ा असर हो सकता है। आपको अपने दैनिक जीवन में उस व्यक्ति की कमी का सामना करना पड़ता है, अपनी अनुपस्थिति के साथ आने वाली अतिरिक्त कठिनाइयों से निपटने के अलावा। इसके अलावा, आपको उसे जेल में आने की जटिलता को सहन करना सीखना होगा। यद्यपि यह मुश्किल है, आप अपने लिए एक नया जीवन स्थापित करना सीख सकते हैं, जबकि आपके प्रियजन वहां नहीं हैं

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 1
1
वर्तमान में रहें यदि आप सभी वर्षों के बारे में सोचने की कोशिश करते हैं तो आप अपने जीवन में जिस व्यक्ति के लिए प्यार करेंगे बिना खर्च करेंगे, आपको डर लगता है। इसके बजाय, इसे क्षण से पल लेना और हर दिन आपके द्वारा लाए गए कार्यों से निपटना
  • यदि आपको वर्तमान में रहना पड़ता है, तो आप एक देखभाल तकनीक की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप बौछार में होते हैं, तो वास्तव में आप पर ध्यान दें कि आप क्या करते हैं। दिन में बाद में क्या होगा इसके बारे में अपना मन भटकना न दें। इसके बजाय, ध्यान दें कि आप अपनी त्वचा पर साबुन कैसे महसूस करते हैं, कैसे गर्म पानी आपकी मांसपेशियों को आराम देता है, और हवा में साबुन का सुगंध। जो अनुभव आपको अनुभव है, उस पर अपना ध्यान केंद्रित करें, जो आपके दिमाग में नहीं जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 2
    2
    भविष्य की बातों के लिए तैयार रहें यह सलाह पिछले चरण के लिए विरोधाभासी लग सकता है। हालांकि, आप वर्तमान में रह सकते हैं, जब आप जानते हैं कि भविष्य में क्या हो सकता है मुश्किल हो सकता है उदाहरण के लिए, आप कुछ रिश्तों को खोना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपके प्रियजन जेल में हैं लोगों के रूप में दयालु नहीं हो सकता है क्योंकि आप उन्हें पसंद करेंगे।
  • बेशक, यह चोट लगी होगी, लेकिन यदि आप अपने दोस्तों को खो देते हैं, तो ध्यान रखें कि आप कुछ भी जीत सकते हैं जो एक ही बात के माध्यम से जाते हैं। इसके अलावा, आपको पता चल जाएगा कि आपके साथ रहने वाले लोग आपको अच्छे समय और बुरे समय में देख पाएंगे।
  • Video: Mustafa Arja - The Rewards of Patience

    छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 3
    3
    एक योजना बनाएं और एक बजट बनाएं यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसमें घरेलू आय का एक अंश शामिल है, तो आपको एक नई योजना भी करनी होगी। आपको दूसरी नौकरी मिलनी पड़ सकती है या किसी दूसरे घर पर जा सकती है। अपने बजट पर बारीकी से देखें ताकि आप यह जान सकें कि आपके बचने के लिए क्या आवश्यक है।
  • अपने प्रियजन को जेल में रखने के लिए अतिरिक्त लागतें शामिल करें जेल उन लोगों के लिए महंगा हो सकता है जो इसके अंदर नहीं हैं। आपके प्रियजन को पैसे की ज़रूरत होगी, जबकि वह कुछ फोन कॉल करने के लिए जेल में है और कॉमसारी में कुछ आइटम खरीद लेता है। हालांकि, ये लागत जल्दी ही जमा हो सकती है, जैसे कि किसी खाते में पैसा जमा करना, यह फीस की ओर जाता है इसलिए, आपको लगता है कि आप उस महीने एक महीने के लिए उचित रूप से खर्च कर सकते हैं और इसके लिए छड़ी कर सकते हैं, इसके बजट का एक बजट स्थापित करें यदि आपको नहीं लगता है कि यह पर्याप्त है, तो जांच लें कि परिवार में कोई और मदद करने के लिए तैयार है या नहीं।
  • उसी तरह, आपको घर पर अपना समर्थन नहीं मिलेगा, ताकि आप अतिरिक्त घर का काम कर सकें। अपने रिश्तेदारों को जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो समर्थन से पूछने से डरो मत।
  • डील विद ए ल्लोडेड वन गोइंग टू जेल स्टेप 4
    4
    अपना ख्याल रखना यह शोक की एक प्रक्रिया है आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण किसी को खो देते हैं, और उसके लिए बुरा महसूस करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, यह मत भूलो कि आपको अपने साथ काम करना जारी रखना है नियमित रूप से सोने की कोशिश करें और स्वस्थ भोजन खाने के लिए अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन गॉइंग टू जेल चरण 5
    5
    यह तय करें कि आप इसे कितनी बार देख सकते हैं अधिकांश जेलें आवृत्ति को सीमित करती हैं जिनके साथ आप विज़िट कर सकते हैं। इसके अलावा, वह स्थान जहां आपके प्रियजनों को आप जितना निकट चाहें उतना निकट न हो। इसलिए, आपको यह तय करना होगा कि आप कितनी बार इस पर जा सकते हैं ताकि दोनों जान सकें कि क्या उम्मीद है।
  • इसी तरह, उसे बताएं कि आप उसे ईमेल कैसे भेज सकते हैं या उसे लिख सकते हैं
  • डील विद ए ल लाइड वन गोइंग टू जेल स्टेप 6
    6
    एक योजना बनाएं कि आप लोगों को कैसे बताना चाहते हैं। लोगों को बताने के लिए कितना फैसला करना मुश्किल हो सकता है सबसे अच्छी बात यह सच बता सकती है क्योंकि कुछ लोगों को अखबार या पुलिस रिकॉर्ड के बारे में पता चल सकता है। हालांकि, यदि आप उस के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि वे अलग हो गए थे या फिर आगे बढ़ना पड़ा था। बस आप जो कहते हैं, उसके अनुरूप रहें।
  • इसी तरह, आप उनसे किस बारे में बताना चाहते हैं, इस बारे में फैसला करें आप इस जानकारी को परिवार के भीतर रख सकते हैं या आप महसूस कर सकते हैं कि आपको कुछ करीबी मित्रों को बताना चाहिए। अग्रिम में निर्णय करना बेहतर होगा जो सूचित किया जाएगा।
  • डील विद ए लड वन गॉइंग टू जेल स्टेप 7
    7
    इस बारे में सोचें कि आप अपने बच्चों को क्या कहना चाहते हैं। अपने बच्चों को सच्चाई बताते हुए महत्वपूर्ण है कि जब आपकी पत्नी जेल में जाती है तो आपका मामला है। यदि आप उन्हें सत्य नहीं बताते हैं और पता लगाते हैं, तो वे महसूस करेंगे कि आप उनके विश्वास को धोखा दिया है। प्रत्यक्ष रहें और आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करें। साथ ही, उन लोगों को एक स्क्रिप्ट दें, जो परिवार से संबंधित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, वे कह सकते हैं "वह दूर है" या "वह जेल में है" आप क्या फैसला के अनुसार
  • इसके अलावा, यदि आप तय करते हैं कि आप चाहते हैं कि आप अपने बच्चों को जेल में कपड़े पहने हों, तो सुनिश्चित करें कि आप उनके बिना पहले जाते हैं। इस तरह, आप उन्हें बता सकते हैं कि जब वे जाते हैं और उनके कुछ डर को शांत करते हैं तो क्या होगा।
  • भाग 2
    इसे देखें

    छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 8



    1
    पहले से नियमों का पता लगाएं जितना संभव हो, जेल के साथ संवाद करें ताकि आप जान सकें कि क्या उम्मीद है। उदाहरण के लिए, आप एक निरीक्षण के अधीन हो सकते हैं इसके अलावा, कुछ जेल केवल एक वीडियो सम्मेलन की अनुमति देते हैं, इसलिए आप वास्तव में अपने प्रियजन को गले नहीं कर सकते। अधिकांश जेलों ने शारीरिक संपर्क को सीमित कर दिया है, जो उनको अधिक से अधिक एक संक्षिप्त आलिंगन के लिए सीमित करता है। यात्रा से दूर कुछ तनाव दूर ले जा सकते हैं, यह जानने के लिए।
    • आप कुछ बेक किए जाने वाले सामान की तरह उसे कुछ नहीं दे पाएंगे, इसलिए बेहतर होगा कि आप इन खाद्य पदार्थों को नहीं ले लेंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन गॉइंग टू जेल चरण 9
    2
    आपको शांत करने के लिए कुछ तकनीकों का उपयोग करें जेल में किसी व्यक्ति की यात्रा करना तनावपूर्ण है यदि आप चिंता की सूचना देते हैं, तो कुछ शांत तकनीकों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप एक टिशू पेपर पर सुखदायक सुगंध लगाने की कोशिश कर सकते हैं ताकि इसे आपके साथ किया जा सके। आप इसे अपने साथ नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन आप इसे अपने नाक के पास रखकर और खुशबू में घुसने से पहले अपने प्रिय व्यक्ति को देखने से पहले या बाद में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि यह गंध इस अनुभव से संबंधित होगा, इसलिए किसी एक का उपयोग न करने की कोशिश करें जो आप हमेशा गंध करते हैं
  • इसी तरह, आप तकनीक की साँस लेने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को चिंतित पाते हैं, तो साँस लेने के लिए कुछ समय लें। अपनी आंखों को बंद करो और चार गिन लें इसी तरह, चारों ओर भरोसा करते हैं जबकि exhaling। जब तक आप शांत महसूस न करें तब तक अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 10
    3
    अगर यह क्रोध में टूट जाता है तो आश्चर्यचकित न हों जेल में होने के कारण सभी लोगों के लिए बहुत बुरा होता है, और आपका प्रियजन आपको भी खोने का डर कर सकता है इसके अलावा, उन्हें तनावपूर्ण स्थिति में खुद के लिए एक नया जीवन स्थापित करना होगा। समझने की कोशिश करें, लेकिन इसे अपने साथ बुरी तरह से व्यवहार न करने दें, खासकर जब भी आपको मुश्किल समय का सामना करना पड़ता है
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन गॉइंग टू जेल स्टेप 11
    4
    इसके बाद के लिए एक समर्थन है जेल में अपने प्रियजन को देखना मुश्किल होगा, और उसे देखने का पूरा अनुभव मज़ेदार नहीं होगा। इसलिए, उसे देखने के बाद किसी को देखने का प्रयास करें ताकि कोई ऐसा हो जो आपके साथ है जाओ एक कॉफी है और उस व्यक्ति के साथ बातचीत करने के लिए अपने तनाव शांत।
  • भाग 3
    समर्थन ढूंढें

    छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 12
    1
    एक समूह में शामिल हों बहुत से समुदायों में उन लोगों के लिए समर्थन समूह होते हैं जिन्होंने जेल में लोगों को प्यार किया है। आप एक न्यायिक प्रणाली के माध्यम से मिल सकता है उसी तरह, आप स्थानीय मनोवैज्ञानिकों के कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे इस तरह के समूह को जानते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 13
    2
    शोक सलाहकार की कोशिश करो यदि एक समर्थन समूह का वातावरण आपकी बात नहीं है, तो शोक काउंसलर के साथ कुछ व्यक्तिगत सत्रों का प्रयास करें यदि आपके पास बीमा नहीं है या यदि आपका चिकित्सा सत्र नहीं शामिल है, तो एक चर शुल्क क्लिनिक पर जाएं - जो भी आप भुगतान करते हैं उसके आधार पर उद्धृत किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 14
    3
    इसे एक तरफ दोष दें आप दोषी महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपका प्यार किसी जेल में है, जबकि आप नहीं हैं। याद रखें कि आपने ऐसा निर्णय नहीं लिया जैसा उसने जेल में खत्म किया था और अब जो आप कर सकते हैं उसे समर्थन देना है।
  • अपराध पर काबू पाने का पहला कदम यह समझना है कि आपने कुछ गलत नहीं किया है। यह आपकी गलती नहीं है कि वह व्यक्ति जेल में है और आप किसी की कार्रवाई नहीं बदल सकते।
  • दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि आपने कुछ किया है जो उस जेल में समाप्त होने वाले उस व्यक्ति के लिए योगदान करेगा, तो उस कार्रवाई की ज़िम्मेदारी स्वीकार करें। ऐसा करने का एक तरीका उसके लिए माफी मांगना है
  • जब आपने माफी मांगी है, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें। अपने मन से अपराध के विचार को हटा दें और इसके बारे में सोचना बंद करो। आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, आप केवल एक बेहतर भविष्य की ओर बढ़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 15
    4
    एक नया संस्करण फोर्ज करें "साधारण" आप में से कुछ समय के लिए, आपका जीवन महसूस होगा जैसे कि यह काम नहीं करता है। आप अपने दैनिक जीवन से कहीं ज्यादा प्यार करने वाले किसी को होने से थोड़ा-कुछ खो सकते हैं। हालांकि, यदि आप प्रयास कर सकते हैं, तो आप उस व्यक्ति के बिना जीवन के लिए अनुकूल होंगे, और यह जीवन अब इतने अजीब नहीं लगेगा
  • अपने आप में एक नया सामान्य संस्करण स्थापित करने का एक हिस्सा सामान्य सीजन के बराबर रखना है। इसका मतलब यह है कि आपको अपने प्रियजन के बिना अवकाश और जन्मदिन मनाने के लिए डर नहीं होना चाहिए। आपको अपने जीवन का त्याग करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह वहां नहीं है।
  • अपने परिवार के साथ नई परंपराओं को स्थापित करने की कोशिश करें ताकि वे कुछ चाहते हों। उसी तरह, आप अपने कुछ समय पर कब्जा करने के लिए एक नया शौक की कोशिश कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com