ekterya.com

दिनचर्या से बाहर निकलने का तरीका

क्या आपको लगता है कि आपका जीवन नीरस हो गया है? कई कारण हैं कि आप एक भावनात्मक दिनचर्या में फंसे क्यों हो सकते हैं और कभी-कभी आपसे बाहर निकलना मुश्किल होगा। सौभाग्य से आप के लिए, बहुत से लोग इससे पहले ही चले गए और कुछ चीजें हैं जो आप अपनी स्थिति और बेहतर के लिए अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए कर सकते हैं। आपको गिरते लबादा के साथ अपनी बाकी ज़िंदगी जीने की ज़रूरत नहीं है!

चरणों

भाग 1

निर्धारित करें कि बदलने के लिए क्या आवश्यक है
एक राट चरण 1 से बाहर निकलें छवि का शीर्षक
1
सबसे पहले, याद रखें कि आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जिसने इस तरह महसूस किया है। जब आप उदास और अनमोटित महसूस करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप सब कुछ आगे बढ़ रहे हैं और आप बड़े काम कर रहे हैं, जबकि आप किनारे पर रहते हैं अपने आप को कभी-कभी प्रेरित करना मानव स्वभाव का हिस्सा है - हम रोबोट नहीं हैं कुछ सामान्य रूटीनें जो लोग में फंस गए हैं उनमें निम्न शामिल हैं:
  • काम पर ऊब या फंसे लग रहा है कई नौकरियां, खासकर यदि आपने लंबे समय तक एक स्थान पर काम किया है, तो आपको थकाऊ महसूस करना शुरू हो सकता है
  • एक रिश्ते में चिंगारी खोना रिश्ते, विशेष रूप से लंबी अवधि वाले, नियमित रूप से गिरने की संभावना हो सकती हैं जो सभी उत्तेजनाओं को दूर ले जाती है। यह प्लेटोनिक रिश्तों पर भी लागू होता है कभी-कभी, आपके मित्र आपको एकरसता के पैटर्न में रख सकते हैं
  • खराब खाने की आदतों का विकास यदि आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है या यदि आप सिर्फ खाने के लिए प्यार करते हैं, तो आपके लिए खाने का समय पर बुरा चुनाव करना मुश्किल नहीं होगा एक बार जब आप एक अस्वास्थ्यकर आहार की आदत में पड़ जाते हैं, तो इसे तोड़ना लगभग असंभव लग सकता है
  • सभी उपरोक्त अक्सर, कई कारक हैं जो आपको नियमित रूप से रखेंगे। ये सब चीजें एक ही समय में संकट पैदा कर सकती हैं, तनाव की स्थिति पैदा कर सकती है, आपको यह भी नहीं पता कि हल कैसे करना है।
  • छवि का शीर्षक, एक रूट चरण 2 से बाहर निकलें
    2
    कुछ दिन व्यतीत करें जो वास्तव में आप को निराश करता है। सबसे अधिक संभावना है, आप पहले से ही पता है कि आपके साथ क्या होता है स्वयं के साथ ईमानदार रहें एक बार जब आप अपनी असंतोष के स्रोत की पहचान करें, तो आप इसे बदलने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।
  • अगर ऐसा लगता है कि आपको पता नहीं लग सकता है कि आपको दुखी क्यों है, तो एक डायरी को रखने की संभावना पर विचार करें। यह बहुत विस्तृत होना चाहिए या बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए प्रत्येक दिन के अंत में, अपने विचारों को लिखें कि क्या हुआ और आप क्या महसूस करते हैं कुछ समय बाद, आपके लिए नकारात्मक पैटर्न की पहचान करना मुश्किल नहीं होगा यह साबित हुआ है कि एक डायरी रखने से लोगों को उनकी बुरी आदतों का पता लगाने और उन्हें पूरी तरह से सुधारने में मदद मिलती है।
  • छवि का शीर्षक, एक रूट चरण 3 से बाहर निकलें
    3
    समझें कि अतीत के बारे में सोचकर आप वास्तव में अवधारणा कर सकते हैं चीजों के बारे में शिकायत करने के बजाय, एक सकारात्मक बदलाव करने की शक्ति दे। यह बकवास लग रहा है, लेकिन एक सकारात्मक भविष्य की कल्पना करना वास्तव में आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • भाग 2

    अपना रूटीन बदलें
    एक राट चरण 4 से बाहर निकलें छवि का शीर्षक
    1
    यह थोड़ा कम शुरू होता है यदि आप एक लीक में हैं, तो आप संभवतः काफी समय के लिए उसी तरह बातें कर रहे हैं। रात से सुबह तक आपके जीवन के हर पहलू को बदलने की कोशिश करना बहुत अवास्तविक है, यह नहीं कहने के लिए कि यह अविश्वसनीय रूप से भारी है आपको पता चल जाएगा कि सफलता बहुत आसान है, अगर शुरू हो, तो आप को प्राप्त करने के लिए एक आसान लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
    • यदि आपने अपने जीवन में बड़े बदलाव करने का फैसला किया है, तो उन्हें छोटे लक्ष्यों की एक श्रृंखला में विभाजित करें। अगर आप अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित कर सकते हैं तो आप सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप कॉलेज में वापस जाना चाहते हैं, तो आपका पहला लक्ष्य ऐसे अनुसंधान संस्थानों के लिए हो सकता है, जो आपको इस कार्यक्रम को पेश करना चाहते हैं, जो आप पढ़ना चाहते हैं। यह हासिल करने के लिए एक आसान कदम है, लेकिन सफलता के लिए आपकी सड़क पर महत्वपूर्ण है
  • एक राट चरण 5 से बाहर निकलें छवि का शीर्षक
    2
    अपनी प्रगति का ट्रैक रखें ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास स्मार्टफोन है किसी उपयोगी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने या स्टेशनरी स्टोर पर बंद करने और एक पता पुस्तिका और कुछ स्टार स्टिकर खरीदने के लिए कुछ मिनट लगें। अपनी प्रगति की समीक्षा से आप वास्तव में एक बड़ा बढ़ावा दे सकते हैं!
  • यह सामान्य ज्ञान के खिलाफ जाने लगता है, लेकिन वास्तव में कुछ हासिल करने से पहले अपनी भव्य योजनाओं के बारे में बगैर न करें। जांच के अनुसार, अपने बारे में बात करें इरादा कुछ हासिल करना इससे कम संभावना है कि आप सफल होंगे।
  • उपरोक्त विचार के साथ, जब आप लक्ष्य प्राप्त करते हैं, तो अपने आप को बधाई देने के लिए मत भूलना। अगर आपका मुख्य लक्ष्य 7 किलोग्राम (15 पाउंड) खोना है, तो आप अपने कंधे पर 2.2 किलो (5 पौंड) की गिरावट कर चुके हैं।
  • छवि के शीर्षक से बाहर निकलना चरण 6



    3

    Video: कफ से तुरंत छुटकारा पाने के लिए करे ये उपाय - The Best Natural Home Remedy For Cough

    उन लेखों या पुस्तकों के बारे में पढ़िए, जो आपने पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। चाहे आप बड़े बदलाव करने की कोशिश कर रहे हों या बस एक उत्तेजना की आवश्यकता हो, निश्चित रूप से किसी को भी एक ही बात से भी निकल गया है। दूसरों के अनुभवों के बारे में पता लगाने से आपको कुछ परिप्रेक्ष्य और प्रेरणा मिल सकती है।
  • आपकी स्थिति पर निर्भर करता है, यह आपको ऐसे अन्य लोगों के साथ किसी तरह के समुदाय में शामिल होने में मदद कर सकता है जिनके समान लक्ष्य आपके पास हैं यह एक पारंपरिक "समर्थन समूह" या एक ऑनलाइन मंच भी हो सकता है तनाव से बचने के लिए ठोस समर्थन प्रणाली रखना महत्वपूर्ण हो सकता है
  • एक राट चरण 7 से बाहर निकलें छवि का शीर्षक
    4
    हार न दें अपनी दिनचर्या बदलना, खासकर यदि आपने इसे लंबे समय तक स्थापित किया है, तो क्या कठिन. सबसे पहले, कोशिश करने के लिए खुद को श्रेय दें जो कुछ भी आपने उन्नत किया है उसे याद रखें और रुकावट को रोकें नहीं।
  • भाग 3

    गति रखें

    Video: गोरा करने का घरेलू -- नुस्खा आसानी तरीके से

    छवि का शीर्षक एक रूट चरण 8 से बाहर निकलें
    1

    Video: जमा हुआ बलगम तुरंत करें बाहर | get rid of chronic coughing faster

    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यह बहुत संभावना नहीं है कि आप तुरंत अपना लक्ष्य प्राप्त करें, आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें सबसे सकारात्मक चीजें समय लेती हैं और दर्द महसूस कर लेते हैं, आप अपने कदमों पर पीछे हट सकते हैं। ध्यान दें कि आपने पहले से ही पूरा कर लिया है और अपने आप को बधाई दी है, सब के बाद, आप उन सभी कदम को अपने मिशन को प्राप्त करने के करीब हैं।
  • एक रट चरण 9 से बाहर निकलें छवि
    2
    अपना नया दिनचर्या लें पुराने और आरामदायक आदतों में वापस आना पूरी तरह से सामान्य है, हालांकि ये आपको नाखुश बनाते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि उस पल की पहचान करना है जिसमें आपने भटकाया है और तुरंत अपना रास्ता फिर से शुरू करें। एक अपूर्ण दिन पूरी योजना को बर्बाद न होने दें।
  • अवसर पर, आप समय की लंबी अवधि के लिए भ्रमित हो सकते हैं शायद कुछ अप्रत्याशित हुआ या आपने अपनी प्रेरणा खो दी। पहली बार याद करने की कोशिश करें कि आपने बदलाव करने का फैसला किया और याद रखें कि यदि आप एक बार ऐसा कर सकते हैं, तो आप उसे अनंत काल कर सकते हैं। फिर से शुरू करने के लिए विफल नहीं है, लेकिन देने के लिए हाँ है
  • छवि का शीर्षक एक रूट चरण 10 से बाहर निकलें
    3
    पूर्ण चेतना का अभ्यास करें या वर्तमान में रहें। कभी-कभी, हम बाधाओं के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं, जब हमने पहले ही एक खंड बढ़ा दिया हो। किसी भी प्रगति को न करें, शुरुआत में वापस जाने के लिए आपका बहाना हो। हमेशा अपने लक्ष्य के बारे में जागरूक रहें और आप इसे प्राप्त करने से कितनी दूर हैं
  • यह एक और परिदृश्य है जिसमें एक पत्रिका को उपयोगी रखना उपयोगी हो सकता है। जागरूकता बनाए रखने के लिए अपने विचारों को ट्रैक करना एक महान समर्थन है, खासकर अगर आपको लगता है कि प्रेरणा खो रहे हैं। पूरी ज़िंदगी एक बड़ी तकनीक है जो आपके जीवन में होने वाली बड़ी संख्या में होने वाले तनाव के कारण तनाव को कम कर सकती है।
  • दूसरी तरफ, उन परिस्थितियों से अवगत रहें जो आपको अतीत के लिए शोक करते हैं और अपनी ऊर्जा को आगे बढ़ने पर केंद्रित करते हैं। यदि आप काम पर एक प्रस्तुति में खराब कर देते हैं, तो उन सभी चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप अगली बार याद रखना चाहते हैं
  • याद रखें कि दिनचर्या से परहेज करना निरंतर प्रक्रिया है एक अभिनेता जो एक बुरी फिल्म बनाता है, वह एक बुरा अभिनेता नहीं है, उसी तरह कि जिस व्यक्ति को बुरे सप्ताह का समय था वह जरूरी नहीं कि एक बुरी ज़िंदगी हो।
  • युक्तियाँ

    • रात में अच्छी तरह नींद के महत्व को कम मत समझो यदि आपके पास बुरे दिन था, सोते समय पर खुद को सुधारने और अगले दिन शुरू करने का अवसर के रूप में सोचना।
    • संगीत को सुनो जो आपको एक अच्छे मूड में डालता है बस आपके द्वारा सुना जाने वाले संगीत का प्रकार बदलना वास्तव में आपके दिन को प्रभावित कर सकता है
    • खुद को दूसरों के साथ तुलना करने से बचें एकमात्र व्यक्ति जो आपके जीवन में रहता है वह आप है
    • याद रखें, आप कितनी देर तक एक नियमित रूप से रहे हैं, आप और केवल आप इसे छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com