ekterya.com

कच्चे टर्की को कैसे स्टोर करना है

कच्चे टर्की ठीक से संरक्षित नहीं होने पर रोगाणु और बीमारियों के विकास की संभावना बहुत अधिक है। एक कच्ची टर्की को संभालने पर गिरावट एक चिंता का विषय भी है। आप पूरी टर्की ताजा या जमे हुए खरीद सकते हैं और खाना पकाने के समय तक ठीक से संग्रहीत किया जाना चाहिए। एक कच्ची टर्की को ठीक से स्टोर करने के बारे में जानने से जो लोग इस पक्षी के साथ एक भोज का आनंद ले रहे हैं, वे प्रत्येक काटने में अपनी ताजगी बनाएंगे।

चरणों

एक अनकूकटेड तुर्की चरण 1 स्टोर करें छवि शीर्षक
1
टर्की को इसकी मूल पैकेजिंग में रखें। तुर्की पैकर्स एक प्रकार की पैकेजिंग चुनते हैं जो उन्हें बैक्टीरिया से बचाने और मांस की ताजगी बनाए रखने में सुरक्षित है। मूल पैकेजिंग को निकालें और पक्षी को खुला छोड़ दें, या इसे अपनी खुद की लपेट से बदलें मांस को बैक्टीरिया से उजागर करें और इसकी गिरावट की संभावना बढ़ जाती है। पैकेजिंग को ड्रिप सबूत होना चाहिए खरीदारी से पहले विक्रेता से पूछें
  • 2
    कच्ची टर्की रुकें अगर आप कुछ समय तक इसे पकाने की योजना नहीं करते तो पक्षी को बर्फ़ीली अपनी गुणवत्ता और ताजगी बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • पूरे टर्की को अपने रेफ्रिजरेटर के फ्रीज़र या फ्रीज़र में रखें। आदर्श तापमान -18 डिग्री सेल्सियस (0 डिग्री फ़ारेनहाइट) है यह तापमान सुनिश्चित करता है कि पक्षी पूरी तरह से स्थिर हो जाएगा।
    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 2 बुलेट 1 स्टोर नाम वाली छवि
  • पक्षी एक वर्ष तक फ्रीज़र में सुरक्षित रूप से रह सकता है। अगर आप टर्की को टुकड़ों से खरीदते हैं, तो इन्हें फ्रीजर में 9 महीने तक रखा जा सकता है। ग्राउंड टर्की को फ्रीजर में 3 से 4 महीनों तक रखा जा सकता है। इस मात्रा के बाद, मांस की गुणवत्ता कम हो जाएगी।

    Video: How to make email ID ईमेल आईडी कैसे बनाते है

    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 2 बुलेट 2 स्टोर नाम वाली छवि
  • 3
    जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार होते हैं, तो रेफ्रिजरेटर या ठंडे पानी में टर्की की रक्षा करें। अपने टर्की को कमरे के तापमान पर ढंकते हुए हवा में बैक्टीरिया को मांस का पर्दाफाश करता है प्रत्येक 2 से 2.5 किलोग्राम वजन के लिए एक दिन टर्की को बचाएं। (4 से 5 पाउंड)
  • यदि आपने टर्की को ठंडे पानी में पिघल दिया है, तो उसे अपने मूल पैकेजिंग में छोड़ दें और पानी को अक्सर बदल दें और सुनिश्चित करें कि यह ठंडा रहता है।
    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 3 बुलेट 1 स्टोर नाम वाली छवि
  • आप माइक्रोवेव में टर्की को पिघलना भी कर सकते हैं (यदि वह प्रवेश करती है)। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो तुर्की को पिघलना के तुरंत बाद पकाया जाना चाहिए क्योंकि माइक्रोवेव की प्रक्रिया कभी भी नहीं होती है और टर्की के कुछ हिस्सों को खाना पकाने शुरू हो जाती है।
    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 3 बुलेट 2 स्टोर नाम वाली छवि



  • 4
    रेफ्रिजरेटर में टर्की को तलना रखें आप फ्रिज में 2 दिन तक पूरे, कच्चे और ठंडा टर्की स्टोर कर सकते हैं। आप किसी दुकान में 5 दिनों तक खरीदी गई टर्की या समाप्ति की तारीख तक स्टोर कर सकते हैं यदि आप इसे अपने मूल पैकेजिंग में रखते हैं। रेफ्रिजरेटर 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फ़ारेनहाइट) के नीचे तापमान पर होना चाहिए।
  • पैकेज से ड्रिप करने वाले किसी भी रस को पकड़ने के लिए टर्की के नीचे एक ट्रे सुरक्षित करें। इससे जोखिम से बचना होगा कि रेफ्रिजरेटर और अंदर का भोजन कच्चे मांस के रस के बैक्टीरिया से दूषित हो जाएगा।
    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 4 बुलेट 1 स्टोर नाम वाली छवि
  • ट्री को रेफ्रिजरेटर के सबसे ठंडा हिस्से में रखें, जो सबसे कम ट्रे में नीचे का हिस्सा है।
    एक अनकूकटेड तुर्की चरण 4 बुलेट 2 स्टोर नाम वाली छवि
  • एक अनकूकटेड टर्की चरण 5 पर स्टोर करें
    5
    फ्रीजर में भरवां टर्की रखें। इन टर्कीयों को पिघलाने की ज़रूरत नहीं है, उन्हें पैकेज पर दिए गए निर्देशों के बाद फ्रीजर के ताजे बाहर पकाया जा सकता है।
  • Video: DON'T PLAY WITH YOUR FOOD! | HAPPY THANKSGIVING! | We Are The Davises

    युक्तियाँ

    • आप 3-4 दिनों के लिए फ्रिज में पकाए गए बचे हुए टर्की को स्टोर कर सकते हैं - इसे व्यंजनों में उपयोग करें जो बचे हुए या सैंडविच और ठंडे मांस वाले अन्य खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है। नोट: हड्डी के सबसे निकट वाला मांस तेजी से (2 से 3 दिन) खराब हो जाता है, इसलिए आपको कंकाल से मांस को निकालना होगा और इसे लपेटकर उसे पैक करने से पहले इसे अच्छी तरह से पैक करना होगा - कंकाल का इस्तेमाल 2 दिनों के अधिकतम समय के भीतर ब्रोथ बनाने के लिए करें। एक बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए
    • संभव के रूप में कम समय के लिए कच्ची टर्की को बचाएं। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके टर्की शीर्ष स्थिति में है, इसे पकाने और इसे जितना जल्दी आप इसे खरीदा है, उतना खाएं। कभी-कभी स्थानीय आपूर्तिकर्ता के साथ अपने टर्की को आरक्षित करना बेहतर होता है और इसे पकाने जाने से पहले इसे उठाइए। कई लोगों के लिए, पर्याप्त भंडारण स्थान की कमी से यह एक आवश्यकता बन जाता है।

    चेतावनी

    • ताजा या ठंडा टर्की को कभी भी रिफ्रेश करें जमे हुए टर्की को जरूरी तक जमे हुए रहना चाहिए, जबकि एक ठंडा टर्की तुरंत पकाया जाना चाहिए। एक ठंडा टर्की को इसे फिर से जमा करने से पहले पकाया जाना चाहिए। गुणवत्ता और सुरक्षा कारणों के लिए, आपके स्थानीय सप्लायर से एक ताजा टर्की आपके घर में जमे हुए नहीं होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कच्ची टर्की
    • ट्रे
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com