ekterya.com

कैसे जमे हुए चिकन को सुरक्षित रूप से पकाने के लिए

यदि आप जल्दी में हैं, तो आपके पास भोजन करने के लिए चिकन को ढंकने का समय नहीं है। सौभाग्य से, आप थोड़ी सी समय बचा सकते हैं और जमे हुए चिकन को सुरक्षित रूप से पका सकते हैं आप लोगों के बड़े समूह के लिए पूरे जमे हुए चिकन को भुना सकते हैं या आप छोटे स्तनों को तैयार करने के लिए कुछ स्तनों या जांघों को सेंकना कर सकते हैं। भले ही आपको चिकन की मात्रा में खाना पकाया जाए, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप खाना पकाने के लिए सुरक्षा निर्देशों का पालन करें और आप खाने-पीने की बीमारी से बचने के लिए मांस को अच्छी तरह से बना लें।

चरणों

विधि 1
ओवन में एक पूरी जमे हुए चिकन भुनाएं

जमे हुए चरण 1 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन का शीर्षक चित्र
1
सावधान रहें जब आप जमे हुए चिकन पकाना। यदि आप जमे हुए चिकन के किसी भी हिस्से को पकाने, भोजन संबंधी बीमारी का खतरा अधिक है। चिकन में पाए गए रोगजनकों को खत्म करने के लिए, इसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) के आंतरिक तापमान पर पकाने के लिए सुनिश्चित करें। हमेशा ओवन में या स्टोव पर जमे हुए चिकन को तैयार करें और, एक सामान्य नियम के रूप में, यह पका हुआ मांस से करीब 50% अधिक पकाना।
  • उदाहरण के लिए, ओवन में 177 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) पर 2.25 किलोग्राम (5 पौंड) वाला डिफ्रॉस्टेड मुर्गी भुना करने के लिए आपको लगभग दो घंटे लगेंगे। अगर यह जमी है, तो इसी आकार के चिकन को उसी तापमान पर पूरी तरह से पकाने के लिए लगभग तीन घंटे लगेंगे।
  • मांस के थर्मामीटर को स्तन के सबसे मोटे हिस्से में डालें और आंतरिक तापमान की जांच के लिए जांघ और पंख के सबसे गहरे हिस्से में डालें। यदि थर्मामीटर 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक नहीं पहुंचता है, तो खाना पकाने को जारी रखें।
  • धीमी कुकर में जमे हुए चिकन को पकाने की कोशिश न करें, क्योंकि यह मांस में पाया गया रोगजनकों को खत्म करने के लिए पर्याप्त गर्मी नहीं करेगा। इसके अलावा, मांस सुरक्षित रहने वाले तापमान पर लंबे समय तक रहेगा।
  • फ्रोजन स्टेप 2 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाली छवि
    2
    पहले से गरम ओवन ओवन चालू करें और इसे 177 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर गर्मी दें। हीटिंग करते समय, जमे हुए चिकन को एक बड़े भुना हुआ पैन में स्तन पक्ष के साथ रखें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि सबसे बड़ा हिस्सा कुक अच्छी तरह से
  • चिकन के आकार के आधार पर, आप भुना हुआ पैन के बजाय डच ओवन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • जमे हुए चरण 3 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाली छवि
    3
    सीजन चिकन यदि इसे बंद नहीं किया गया है, तो गिब्लेट को अंदर से निकालने का प्रयास करें। फिर, चिकन को आप जो तत्व पसंद करते हैं, उसे भरें, जैसे कि नींबू, प्याज, रोज़मिरी और अजवायन के फूल फिर, जैतून का तेल के साथ बाहर रगड़ो और नमक और काली मिर्च छिड़क।
  • यदि आप अंदर नहीं आ सकते हैं, तो इसे लगभग 45 मिनट के लिए खाना बनाना चाहिए और फिर गिनीज को चिमटे और एक रसोई के दस्ताने से हटा दें और आप चाहते हैं कि भरने दर्ज करें।
  • Video: WHAT IS KAYLA SO EXCITED ABOUT? | We Are The Davises

    जमे हुए चरण 4 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाली छवि
    4
    चिकन कुक। इसे कवर किए बिना ओवन में अनुभवी चिकन रखें और लगभग 90 मिनट के लिए इसे पास करें। फिर, ओवन के तापमान को 232 डिग्री सेल्सियस (450 डिग्री फॉरेनहाइट) तक बढ़ाएं और इसे 15 से 30 मिनट तक अधिक खाना पकाएं। यह त्वचा को भूरा होगा ओवन से मोल्ड लें, चिकन के कई हिस्सों पर एक मांस थर्मामीटर रखें और अगर यह 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) दिखाता है, तो इसका मतलब है कि यह तैयार है।
  • ये खाना पकाने के समय 1.8 किलो (4 पाउंड) के चिकन के लिए हैं। चिकन के वजन के अनुसार समय को समायोजित करना सुनिश्चित करें।
  • इसे काटने से पहले चिकन को 10 से 15 मिनट के लिए शांत कर दें।
  • यदि आप देखते हैं कि मांस का एक भाग गुलाबी या लाल है, तो पूरे चिकन या अर्द्ध-पका हुआ टुकड़े ओवन में रखें, जब तक कि वे सफेद न हों और जूस का लाल रंग न हो।
  • विधि 2
    जमे हुए ब्रेड किए हुए स्तनों को तैयार करें

    Video: What If Animals Went To World War With Humans?

    फ्रोजेन चरण 5 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला छवि
    1
    स्तनों को व्यक्तिगत रूप से रुकें। जब आप सुपरमार्केट से स्तनों को घर लेते हैं, तो उन्हें एक फ्रीजर बैग में एक परत में रखें। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक एक के बीच एक स्थान छोड़ देते हैं। यदि आप उन्हें एक साथ स्थिर करते हैं, तो उन्हें अलग करना बहुत कठिन होगा और आपको उन्हें पिघलना पड़ सकता है।
    • आप प्लेटों पर प्लेटों या ट्रे पर फ्लैट को फ्रीज कर सकते हैं और फिर उन्हें फ्रीज़र बैग में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • यह रणनीति चिकन के किसी भी व्यक्तिगत टुकड़े को फ्रीज करने के लिए उपयोगी है।
  • जमे हुए चरण 6 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन का शीर्षक चित्र



    2
    पहले से गरम ओवन पहले से गरम 218 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री एफ) जब गरम, हल्के से एक पका रही चादर तेल आप इसे जैतून का तेल, वनस्पति तेल या किसी भी अन्य खाना पकाने का तेल या ग्रीस के साथ ऐसा कर सकते हैं। फिर, ट्रे पर चार बेकार, त्वचा रहित स्तन रखें।
  • यदि आप बिना कड़े हुए जमे हुए स्तनों को बनाते हैं, तो ओवन को 177 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) के लिए पहले से गरम करें।
  • Video: Is Processed Frozen Chicken and Fish Safe? [HINDI SUBTITLES]

    फ्रोजेन चरण 7 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    3
    रोटी जोड़ें ओवन हीटिंग है, जबकि 1/3 कप (113 ग्राम) रोटी के टुकड़ों, 1/2 चम्मच (3 ग्राम) नमक, ¼ चम्मच (1.5 ग्राम) काली मिर्च, ¼ चम्मच (1,5 छ) लहसुन पाउडर और एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) खाना पकाने के तेल। जमे हुए स्तनों पर एक चम्मच (5 मिलीलीटर) सरसों के बारे में फैलाएं। फिर, स्तनों पर मिश्रण छिड़कें और सुनिश्चित करें कि यह सरसों का पालन करता है।
  • जमे हुए चरण 8 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्तनों को सेंकना ओवन में ट्रे रखें और स्तनों को लगभग 30 से 40 मिनट तक पकाना। एक मांस थर्मामीटर को स्तन के सबसे मोटे भाग में डालें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से पकाया गया है। यदि तापमान कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) या मांस के कुछ लाल या गुलाबी भाग रहता है, तो स्तनों को ओवन में जगह दें और उन्हें सफेद होने तक पकाने दें और रस स्पष्ट हो।
  • यदि आप रोटी के बिना 28 ग्राम (4 ऑउंस) के चार जमे हुए स्तनों को पकाने के लिए, आपको उन्हें 30 से 45 मिनट के लिए 177 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर खाना चाहिए। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि खाना पकाने का समय स्तन के आकार पर निर्भर करेगा।
  • विधि 3
    जमे हुए चिकन पैरों को सेंकना

    जमे हुए चरण 9 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें ठंड से पहले पैरों का मौसम। जमे हुए चिकन की त्वचा का पालन करने के लिए मसालों को प्राप्त करना बहुत मुश्किल है, इसलिए उन्हें ठंड से पहले अपनी जांघों को सीजन करना आसान हो सकता है। फ्रीजर में उन्हें रखने से पहले, उन्हें मसालों या अपनी पसंद के ड्रेसिंग के साथ कवर करें। इस तरह, मसालों त्वचा पर स्थिर हो जाएंगे और आप फ्रीजर से पैरों को हटा सकते हैं और उन्हें ओवन में डाल सकते हैं जब आप उन्हें खाना बनाना चाहते हैं।
    • यह ठंड से पहले सीजन के व्यक्तिगत टुकड़ों का एक शानदार तरीका है।
  • जमे हुए चरण 10 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन का शीर्षक चित्र
    2
    पहले से गरम ओवन 177 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) के लिए ओवन गरम करें जबकि ओवन हीटिंग है, फ्रीजर से पैरों को हटा दें और उन्हें ट्रे पर रखें। एक गार्निश के रूप में, आप कुछ सब्जियां टुकड़ों में ट्रे में जोड़ सकते हैं, जैसे कि गाजर और प्याज या आलू के कुछ स्लाइस
  • फ्रोजेन चरण 11 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाली छवि
    3
    पैरों को कुक ओवन में ट्रे रखें और लगभग 50 से 60 मिनट तक पकाना। समय समाप्त होने पर, जांघ के सबसे मोटी हिस्से में एक मांस थर्मामीटर डालें, ताकि यह पकाया जा सके। यदि यह तापमान 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे दिखाया गया है या यदि एक लाल या गुलाबी भाग मांस में रहता है, तो फिर ओवन में पैर रखो और उन्हें पकाए जब तक वे सफेद न हों और रस पारदर्शी हो।
  • जब आप जांघों का तापमान लेते हैं, तो थर्मामीटर से हड्डी को छूने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपको सटीक तापमान नहीं दिखाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com