ekterya.com

स्कूल में स्वस्थ भोजन कैसे बनाए रखता है

स्कूल में स्वस्थ वजन बनाए रखने की आवश्यकता है एक स्वस्थ और संतुलित आहार

. यह लेख आपको अपने सामान्य वजन में शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए और ऊर्जा के खेल करते हैं, स्वस्थ हो सकता है और दूसरों के साथ बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि गिनती सुनिश्चित करने के लिए स्वस्थ सुझावों के एक समूह प्रदान करता है।

चरणों

खो वजन और प्रेरणा चरण 3 शीर्षक वाला छवि

Video: ठंड में जरूर खाएं ये 9 चीजें, इनसे मिलती है शरीर को गर्मी

1
एक आहार योजना बनाएं, सबसे पहले, और हर दिन इसका पालन करें। कुछ समय बाद, आप एक मस्तिष्क का आनंद ले सकते हैं, लेकिन मिठाई नियमित रूप से नहीं खाते।
  • लिटिल वेट विथ लिट ऑफ़ एक्सटॉर्ट चरण 5 नामक छवि
    2
    नाश्ता ले लो दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन नाश्ता है, शेष दिन के लिए अपना चयापचय शुरू करें सामान्य तौर पर, जो लोग नाश्ते खाते हैं, वे दिन के दौरान बेहतर भोजन पाठ करते हैं। नाश्ता में कई प्रोटीन और फाइबर शामिल होना चाहिए अच्छे सुझावों में शामिल हैं: पूरे गेहूं टोस्ट के एक टुकड़े पर अंडे, फल का एक टुकड़ा और ताजा निचोड़ा हुआ रस या दूध
  • एक सब्जी स्टीमर स्टेप 3 बुलेट 3 का प्रयोग करें
    3
    सुबह-शाम स्कूल में एक स्वस्थ नाश्ते खाएं पौष्टिक नाश्ता पानी की एक बोतल या गाजर, चेरी टमाटर और मूंगफली का मक्खन के साथ अजवाइन डंठल के रूप में एक सब्जी कटौती के साथ एक सेब शामिल हैं।



  • एक टूना एग सैंडविच चरण 4 को बनाएं
    4
    भोजन को सरल और पर्याप्त रखें सैंडविच मांस, पनीर, सलाद का एक टुकड़ा और सॉस की एक छोटी राशि, एक छोटी सी सैंडविच की तरह साथ, एक अच्छा विकल्प है: सब्जियां, फल, किशमिश, आदि मिठाई के लिए आप ग्रेनोला बार, सूखे फल और नट्स का वर्गीकरण और इतने पर भी खा सकते हैं।
  • Video: स्वादिष्ट खाना बनाने के 18 बेस्ट टिप्स जानकर हर कोई तारीफ करेगा- बेस्ट किचन टिप्स/ Useful tips

    स्कूल (किशोर) चरण 5 में एक स्वस्थ आहार बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप दोपहर में एक सैंडविच चाहते हैं, तो इसे सरल रखें पानी या रस की एक बोतल लें, वसा रहित कुकीज़ के साथ एक हल्का सलाद, और इसी तरह।
  • स्टीम असिपरागस इंट्रो नामक छवि
    6
    अपने माता-पिता से प्रकाश और स्वस्थ रात्रिभोज तैयार करने के लिए कहें। सब्जियां, अनाज और सेम के कम से कम तीन सर्विंग्स, शायद चिकन या टूना के साथ चावल होना चाहिए। यह भी एक अच्छा विचार है कि एक सलाद के साथ प्रत्येक भोजन के साथ है थोड़ा निचोड़ा नींबू के साथ पानी पीना
  • युक्तियाँ

    • जितना हो सके चिकना और मीठे खाद्य पदार्थों से बचें। इन खाद्य पदार्थों से आपको वजन बढ़ाना पड़ता है और लंबे समय तक आपके लिए स्वस्थ नहीं होता है।
    • हमेशा स्वस्थ भोजन सौंपने के लिए करता है, तो आप इस तरह के आदि किशमिश का एक पैकेज, सलाद और गाजर का एक कटोरा, कटा हुआ तरबूज, के रूप में, कुछ खाने के लिए आग्रह करता हूं महसूस करते हैं एक सामयिक मुट्ठी भर पागल भी उत्कृष्ट नाश्ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com