ekterya.com

हर रोज अपने बच्चों के लिए स्वस्थ नाश्ता कैसे तैयार करें

बच्चे नाश्ते से प्यार करते हैं यदि आप उन्हें फ्रिज पर हमला करने की अनुमति देते हैं, तो वे अस्वस्थ विकल्पों से भर सकते हैं और नियमित भोजन के लिए अपनी भूख को बर्बाद कर सकते हैं। इस कारण से, आपको उपलब्ध स्नैक विकल्प, सेवा की जाने वाली राशि और जब पेशकश की जाती है, का नियंत्रण लेना चाहिए। यदि आप रोजाना अपने बच्चों के लिए स्वस्थ नाश्ता तैयार करने के तरीके सीखना चाहते हैं, तो निम्न कदमों पर विचार करें।

चरणों

अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ स्नैक्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
खाना पिरामिड को देखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने बच्चे को आवश्यक खाद्य समूह प्रदान करें। आपको कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा को संतुलित करना होगा।
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ स्नैक्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एहसास है कि बच्चों के लिए स्वस्थ नाश्ता तैयार करने के लिए एक घर का काम नहीं होना चाहिए दही के साथ ranchera सॉस या मूंगफली का मक्खन या फलों का काट के साथ कट सब्जियों की सेवा सरल है, लेकिन पौष्टिक विकल्प।
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ नाश्ते तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    हमेशा अपने बच्चों को स्वस्थ नाश्ता तैयार करने की प्रक्रिया में भाग लेना हम किराने की दुकान में सैंडविच चुनने जा रहे हैं। यह एक बेहतरीन सबक है जो आपके बच्चे को स्वस्थ विकल्प बनाने और स्वतंत्र होने के लिए सिखाता है।
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ स्नैक्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आपके पास स्वस्थ नाश्ते हैं जो आसानी से सुलभ और सुविधाजनक हैं नाश्ता में केले, सेब और अंगूर जैसे फल शामिल हैं आप पहले से ही नाश्ते तैयार कर सकते हैं, जैसे गाजर या अजवाइन को काटने के लिए
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ स्नैक्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5

    Video: बच्चों का टिफिन हो या सुबह का नाश्ता बनाये ये झटपट बेसन टोस्ट Besan Toast Kids Lunch Box Recipe

    चिप्स और सोडा जैसी अस्वास्थ्यकर स्नैक्स को सीमित करें या उन्हें खरीदने से बचाओ। उन्हें पूरी तरह से कट मत करो स्वस्थ बच्चों के लिए आसान क्षुधावर्धक की तैयारी के विपरीत, अस्वास्थ्यकर नमकीन उपलब्ध नहीं है, बल्कि कब और कितनी सेवा की जाती है इसका नियंत्रण रखना है। अपने बच्चों को जंक फूड से वंचित न करें, क्योंकि इससे अस्वस्थ नाश्ता अधिक वांछनीय होगा। अपने बच्चे को संयम के बारे में सिखाने के लिए सप्ताह में कम से कम एक स्वस्थ स्नैक को चयन में शामिल किया जा सकता है।
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ स्नैक्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    प्रत्येक दिन विभिन्न नाश्ते की पेशकश के द्वारा विविधताएं जोड़ें। आप एक 3-सप्ताह का चक्र बना सकते हैं ताकि आपको पहले से ही पता चल जाए कि खरीदना और सेवा करना है। जब एक दिन आप अंगूर के साथ पनीर की पेशकश कर सकते हैं, एक और मूंगफली का मक्खन के साथ कुकीज़ की सेवा कर सकते हैं। अन्य सुझाव nutela सैंडविच के साथ hummus साथ गाजर, किशमिश, नट और अनाज के साथ मिश्रित, केले कम वसा दही के साथ कटौती और बिस्कुट शामिल हैं।
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ नाश्ते तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    पौष्टिक स्नैक्स बनाने मज़े करो मज़ा आकार में सब्जियों कट, कुकी कटर, कटौती सीख पर सेवा के साथ सैंडविच कट या फल के साथ एक अजीब चेहरा स्नैक्स का आयोजन। ये युक्तियां स्वस्थ मज़ा खाएगी
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ नाश्ता तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 8

    Video: सब्जी पनीर सैंडविच | Baccho का टिफिन हो हां शुभा का Nashta | Sirf 5 मिन माई tayar करे

    Video: Breakfast Recipes - Suji Rolls - Easy Nasta | breakfast recipes | quick and easy breakfast recipes

    8
    नाश्ते के समय अपने बच्चों से जुड़ें न केवल यह आपके बच्चों के साथ बंधन के लिए एक बहाना है, यह आप को उपदेश क्या अभ्यास करने का अवसर है आप अपने बच्चों को दिखा सकते हैं कि स्वस्थ नाश्ता खाना जीवन का एक तरीका है
  • अपने बच्चों के लिए स्वस्थ हर रोज़ नाश्ते तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 9
    9
    अपने बच्चे को नाश्ते के लिए सिखाने के लिए डरो मत। पोषण विशेषज्ञ अक्सर नाश्ता और दोपहर के भोजन और दोपहर और रात के भोजन के बीच एक नाश्ते के बीच एक दिन में पांच बार खाने की सलाह देते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात के भोजन के लिए अंश छोटा होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com