ekterya.com

चिकन में चिकन को कैसे रखा जाए

खाना पकाने से पहले नमकीन में मांस डालकर इसकी नमी और कोमलता बढ़ाने के लिए एक प्रभावी तकनीक है। चिकन के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो आमतौर पर ओवन में सूख जाता है। नमक पानी में मांस को भिगोने की प्रक्रिया में चिकन को असमस द्वारा पानी के हिस्से को अवशोषित करने का कारण बनता है, जिससे पकाया जाता है जब यह अधिक नम हो जाता है। आप सूखी अचार बना सकते हैं, जो त्वचा को कुरकुरा छोड़ते हैं और तरल नमकीन के काम के बिना पक्षी की प्राकृतिक नमी को बनाए रखते हैं।

  • तैयारी का समय (गीला): 30 मिनट
  • खाना पकाने का समय: 8 से 12 घंटे तक (सक्रिय खाना पकाना: 10 मिनट)
  • कुल समय: 8 से 12 घंटे तक

चरणों

विधि 1

तरल नमकीन बनाना
ब्रेंट चिकन चरण 1 नामक छवि
1
एक बड़ी कटोरी में अधिकतम 4 लीटर (1 गैलन) पानी डालो। कटोरा बड़ी होनी चाहिए ताकि आप जिस चिकन को पकाने जा रहे हों, वह आता है, लेकिन यह आपके रेफ्रिजरेटर में भी जाना चाहिए। पूरी तरह से पक्षी को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ कटोरा भरें। आप गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि आपको समाधान में कुछ ठोस भंग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक है चिकन चिकन चरण 2
    2
    प्रत्येक 4 लीटर (1 गैलन) पानी के लिए ¾ कप नमक जोड़ें। सभी brines नमक होते हैं, चूंकि यह मांस के कोशिकाओं में प्रवेश करने के लिए पानी आवश्यक है। नमक की मात्रा बहुत भिन्न हो सकती है, लेकिन प्रत्येक गैलन पानी (या 50 लीटर प्रति लीटर पानी की नमक) के लिए ¾ कप कोषेर नमक के साथ शुरू कर सकते हैं। नमक को पानी में भंग करने के लिए हलचल दें।
  • छवि का शीर्षक ब्रैनी चिकन चरण 3
    3

    Video: मुर्गे की कलेजी खाने के फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    पानी में चीनी जोड़ें शर्करा, हालांकि नमकीन में अनिवार्य नहीं है, त्वचा को रंग देने के लिए एक उपयोगी घटक है। जली हुई शर्करा को जोड़ने से कार्मेमिलाइजेशन की मात्रा में वृद्धि होगी जब आप चिकन बना लेंगे, खाना पकाने की विधि जो भी हो चीनी की समान मात्रा को नमक के रूप में जोड़ने का प्रयास करें आप किसी भी प्रकार की चीनी का उपयोग कर सकते हैं जिसमें सफेद चीनी, गोरा, टर्बिनाडो या ब्राउन शुगर या शहद भी शामिल है। चीनी को भंग करने के लिए पानी जलाएं
  • ब्रेंट चिकन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    किसी भी अन्य मसाला को जोड़ने के लिए आप नमकीन पसंद करते हैं चिकन के स्वाद के लिए आप अन्य सामग्री को नमकीन तक जोड़ सकते हैं। वे काली मिर्च, ताजा जड़ी बूटियों या फलों के रस हो सकते हैं। कुछ सिफारिश की सामग्री इसे फेंकने के लिए है:
  • , 2 से 4 लहसुन लौंग (एक चाकू से कुचल), तेज पत्ते, अजवायन के फूल, ऋषि या मेंहदी की टहनियों, 2 से 3 बड़े चम्मच मिर्च unmilled, अजमोद का एक समूह: इस प्रकार खुशबूदार सामग्री जोड़ें करने के लिए 2 नींबू या 1 बड़ा नारंगी, तेज पत्ता, या 1 से 2 चम्मच सरसों के बीज, जीरा या धनिया का रस।
  • बीयर और थाइम नमकीन: मिक्स 4 बीयर के डिब्बे 350 मिलीलीटर (12 औंस) (बीर, Budweiser), 1 कप कोषेर नमक, ¾ कप भूरे चीनी, अजवायन के फूल की टहनियों के छोटे गुच्छा, 5 तेज पत्ते, 1 बड़ा चम्मच जमीन काली मिर्च और एक बड़े सॉस पैन में 6 कप बर्फ।
  • नींबू और एक प्रकार का पौधा नमकीन: 1 छोटा प्याज और पतली स्लाइस में काट लें, 4 लहसुन लौंग (एक चाकू ब्लेड के बिना पक्ष के साथ कुचल), वनस्पति तेल, 1 कप कोषेर नमक, 5 की 1 चम्मच या मेंहदी के 6 टहनियों, 1 लीटर पानी, 1 नींबू का रस
  • ब्रेंट चिकन चरण 5 नामक छवि
    5
    चिकन जोड़ने से पहले नमकीन मिश्रण को उबाल लें, यदि आप मसाला जोड़ते हैं। यदि नहीं, तो यह चिकन चिकन को घुसना नहीं देगा। सभी सामग्री (नमक, चीनी, पानी, मसाला, आदि) जोड़ें और नमकीन को लगभग 1 मिनट उबाल लें। आगे बढ़ने से पहले इसे पूरी तरह शांत कर दें।
  • ब्रेंट चिकन चरण 6 नामक छवि
    6
    चिकन को नमकीन में डाल दें सुनिश्चित करें कि चिकन पूरी तरह से नमकीन पानी में डूब गया है। आप या तो एक पूरी चिकन के लिए या चिकन शिकार के लिए नमकीन का उपयोग कर सकते हैं। प्रक्रिया दोनों ही मामलों में समान होगी।
  • ब्रेंट चिकन चरण 7 नामक छवि
    7
    नमकीन को रेफ्रिजरेटर में रख दें और इसे खड़े रखें। रेफ्रिजरेटर में पूरी कटोरी डालें, इसे प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें। चिकन को कई घंटों के समाधान में भिगो दें। छोटे शिकार के लिए, 1 या 2 घंटे पर्याप्त होंगे, जबकि पूरे चिकन के लिए 8 से 12 घंटे आदर्श हैं। यदि आपके पास इतना समय नहीं है, तो नमकीन स्वाद जोड़ देगा और मांस की कोमलता में सुधार करेगा भले ही आप इसे थोड़े समय के लिए उपयोग करें, उदाहरण के लिए, 2 घंटे
  • कभी भी कमरे के तापमान पर चिकन में चिकन न डालें, क्योंकि यह बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक ब्रैनी चिकन चरण 8
    8
    चिकन से बाहर चिकन लो। चिकन समाधान से चिकन निकालें और खाना पकाने से पहले अतिरिक्त पानी निकाल दें। सिंक नीचे नमकीन घोंसले फेंकें।
  • विधि 2

    सूखा नमकीन बनाना

    Video: Mutton korma ,मटन कोरमा ,बकरे का मटन बनाने की विधि ,मटन ,बकरे का मीट बनाने की विधि ,मटन मसाला,

    ब्रेंट चिकन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि सूखे ब्रिनें चिकन स्वादिष्ट और त्वचा को अतिरिक्त कुरकुरे छोड़ देते हैं। जबकि तरल brines एक भुना हुआ चिकन की तैयारी के पारंपरिक तरीके से कर रहे हैं, कई रसोइयों, शुष्क brines साथ अनुभव करने के लिए एक मजबूत बनावट के साथ मांस छोड़ने लगे हैं। साल्ट नमी है, जो नमक घुल जाता है और एक प्राकृतिक नमकीन तो चिकन reabsorbed हो जाता है अवशोषित कर लेता है।
    • यदि संभव हो तो, सूखा नम बनाने के लिए मोटे समुद्र या कोषेर नमक का उपयोग करें। सूक्ष्म नमक, जैसे टेबल नमक, चिकन को पार कर जाएगा, बहुत जल्दी भंग कर देगा और अंतिम भुना भी नमकीन छोड़ देगा।
  • छवि का शीर्षक चिकन चिकन 10
    2
    हल्का स्पर्श के साथ चिकन सूखी सबसे नमी को अवशोषित करने के लिए पेपर टॉवेल का उपयोग करें आपको पानी को हटाने के लिए इसे रगड़ने या निचोड़ने की ज़रूरत नहीं है, यह केवल कुछ हल्के स्पर्श को देने के लिए आवश्यक होगा।
  • छवि का शीर्षक है चिकन चिकन चरण 11

    Video: 2017 आगे पीछे चिकन कइले बानी सबसे हिट भोजपुरी गाना www.youtube. com

    3
    इसे लागू करने से पहले एक छोटी कटोरी में सूखे नमकीन को जोड़ें। सूखी brines केवल अपने हाथों से चिकन में लागू किया जा करने के लिए है और नमक के लगभग पूरी तरह से बना रहे हैं। लेकिन आप अन्य मसाले और फ्लेवर भी जोड़ सकते हैं प्रति आधा किलो लगभग 1 चम्मच कोषेर नमक (1 पौंड) चिकन की है (एक चिकन 2 किलो या 4 एलबीएस, 4 चम्मच नमक), तो निम्नलिखित मसाले आप चाहते हैं के किसी भी जोड़ने के साथ शुरू होता है:
  • 2 चम्मच काली मिर्च को कुचल दिया
  • 1 चम्मच पेपरिका, मिर्च पाउडर या लाल मिर्च का काली मिर्च
  • 1 चम्मच रोसमेरी या अजवायन के फूल
  • 1 से 2 चम्मच लहसुन पाउडर



  • ब्रेंट चिकन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथों से, चिकन के प्रत्येक तरफ नमक को समान रूप से रगड़ें। सूखे नमकीन के साथ चिकन के ऊपर, नीचे, अंदर और बाहर रगड़ें। मोटे हिस्से पर थोड़ी अधिक नमक डालें, जैसे पैरों और स्तन।
  • नमक परत समान और उदार होना चाहिए। पूरे चिकन को नमक में ढंकना नहीं पड़ता है, लेकिन पक्षी भर में पर्याप्त मात्रा में अनाज होना चाहिए।
  • नमकीन को पूरा करने के लिए आपको ½ चम्मच अधिक नमक की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि का शीर्षक ब्रैनी चिकन चरण 13
    5
    चिकन को कवर करें और इसे 2 और 24 घंटों के बीच प्रशीतन में छोड़ दें। लंबे समय तक आप इसे नमकीन में छोड़ देते हैं, बेहतर परिणाम होंगे। फिर भी, यदि आप जल्दी में हैं, तो आपको अभी भी 2 घंटे बाद कुछ परिणाम दिखाई देंगे।
  • कम से कम इसे नींद में सारी रात छोड़ने का प्रयास करें आप इसे 2 घंटे में कर सकते हैं, लेकिन यह अविश्वसनीय रूप से प्रभावी नहीं होगा अब आप चिकन में चिकन को छोड़ दें, बेहतर। हालांकि, 24 घंटे से अधिक न होने का प्रयास करें
  • ब्रेंट चिकन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    चिकन को बाहर निकालें और इसे नरम स्पर्श के साथ सूखा। चिकन अत्यधिक गीला नहीं होना चाहिए और सभी नमक भंग होना चाहिए। फिर भी, यदि आप इसे पता लगाते हैं, तो कागज तौलिया के साथ सतह से किसी भी अतिरिक्त नमी को सूखा। जब समाप्त हो जाए, तो आप चिकन को ओवन में डालकर तैयार करने के लिए तैयार रहेंगे और किसी अन्य स्वाद को जोड़ दें।
  • आप इसे नींबू की कील, लहसुन के लौंग, और जड़ी बूटियों के स्तनों की गुहा में पैरों और पंखों के बीच भर कर इसे बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं।
  • विधि 3

    चिकन को भुनाएं
    ब्रेंट चिकन चरण 15 नामक छवि
    1
    चिकन को खोलने पर विचार करें ताकि त्वचा अधिक खस्ता हो जाए और स्तन मांस अधिक नम हो जाए। भुना हुआ मुर्गियां उनकी नमी को बनाए रखने में मुश्किल होती है, विशेष रूप से स्तन मांस के क्षेत्र में। चिकन को खोलने के लिए, आपको इसे काटने और इसे विभाजित करना होगा, और इस प्रकार एक समान वर्दी खाना पकाने की सतह है ताकि यह एक इष्टतम कुरकुरा स्थिरता के साथ बाहर आ जाए। यह नमकीन में डालने से पहले इसे करना अच्छा है, लेकिन आप इसे बाद में भी कर सकते हैं। एक संपूर्ण चिकन खोलने के लिए:
    • चिकन की रीढ़ के माध्यम से काटने के लिए एक तेज चाकू या रसोई कैंची का उपयोग करें स्तंभ स्तन मांस के सामने चिकन के बीच में लंबी हड्डी है
    • चिकन को एक काट बोर्ड पर स्तन के ऊपर रखो।
    • उरोस्थि के केंद्र में सीधे दबाकर अपने हाथ का आधार प्रयोग करें। आप एक क्लिक सुनेंगे और चिकन को कुचल दिया जाएगा।
    • एक रसोई ब्रश के साथ पूरे शीर्ष सतह पर जैतून का तेल लागू करें।
  • छवि का शीर्षक है चिकन चिकन चरण 16
    2
    250 डिग्री सेल्सियस (500 डिग्री फारेनहाइट) के लिए ओवन को पहले से गरम करें और ओवन के बीच में रैक डालें। सुनिश्चित करें कि बीच में किसी अन्य ग्रिड नहीं हैं एक बेकिंग शीट या ब्रॉयलर पैन निकालें और चिकन को केंद्र में रखें।
  • छवि का शीर्षक ब्रैन चिकन चरण 17
    3
    चिकन में सभी सुगन्धित सामग्री जोड़ें सुगंधित सामग्री, जैसे कि जड़ी बूटियों और नींबू, रोस्ट्स में स्वाद जोड़ें। चिकन पर 1 बड़ा नींबू का रस निचोड़, पंख और पैरों के बीच मेंहदी या थाइम टहनियों जोड़ने के लिए, या स्तन से कुछ ज्यादा जमीन काली मिर्च ले लो।
  • यदि चिकन पूरी तरह से है, तो इसे नींबू के स्लाइस, लहसुन के लहसुन और चिकन के मध्य गुहा में जड़ी बूटियों को अपनी पसंद के हिसाब से भर दें।
  • ब्रेंट चिकन चरण 18 नामक छवि
    4
    ओवन में चिकन डालें, हर 10 से 12 मिनट में और अधिक रस छिड़कें। आपको पकाई ट्रे से तेल और गर्म जूस लेना होगा और उसे चिकन के ऊपर फेंक देना होगा। यह चिकन को नम रखने में मदद करता है और त्वचा को अमीर और कुरकुरा छोड़ देता है। आप ट्रे से एक रसोई ब्रोकेट के साथ चिकन को चिकन में वापस कर सकते हैं। ऐसा करते समय, ओवन के दरवाजे को बहुत लंबे समय तक नहीं छोड़ने की कोशिश करें, लेकिन गर्मी बहुत तेजी से गिर जाएगी और खाना पकाने का अब तक का समय समाप्त हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक ब्राइन चिकन चरण 1 9
    5
    45 मिनट के लिए चिकन को कुक या स्तन पर मांस थर्मामीटर तक 65 डिग्री सेल्सियस (150 डिग्री फारेनहाइट) का संकेत मिलता है। इस तापमान पर स्तन को सबसे बेहतर और पैर सुरक्षित रहने के लिए 75 डिग्री सेल्सियस (170 ° एफ) में रहना होगा। बाहर से पहले आंतरिक पकाया जाता है भूरे रंग के लिए शुरू होता है, तो तापमान 230 डिग्री सेल्सियस (450 ° F) चला जाता है।
  • ब्रेंट चिकन चरण 20 नामक छवि
    6
    इसे काटने से पहले चिकन आराम दें। आपको चिकन को आराम से छोड़ना पड़ता है, अन्यथा जब आप इसे काटते हैं तो सभी रस मांस से बाहर आ जाएगा। चिकन को चकती हुई ट्रे में रखो और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ ढीले ढकने के लिए इसे कवर करें। 5 से 6 मिनट के बाद, आप पन्नी को हटा सकते हैं, चिकन को काट कर इसे खा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • चिकन को पकाने के लिए समय की मात्रा उसके आकार पर निर्भर करेगी। संदर्भ के लिए, छोटे मुर्गियां (लगभग 2 किलो या 4 पाउंड) को लगभग 35 मिनट के लिए खाना बनाना पड़ता है

    चेतावनी

    • भोजन के विषम के जोखिम को रोकने के लिए मांस थर्मामीटर का उपयोग करना आवश्यक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बड़ा कटोरा
    • पानी
    • कोषेर नमक
    • लकड़ी के चम्मच
    • चीनी
    • चिकन
    • फिल्म पेपर (वैकल्पिक)
    • फ्रिज
    • कागज तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com