ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि एक सैल्मन खराब स्थिति में है

सल्मन एक स्वादिष्ट और स्वस्थ मछली है, जब तक यह पकाया जाता है और ठीक से संग्रहीत होता है। भोजन तैयार करने में समय का निवेश करने से पहले हमेशा खराब होने के संकेतों के लिए कच्चा सैल्मन की जांच करें। बचे हुए सैल्मन को छोड़ दें, जो ठीक से प्रशीतित नहीं किया गया है या यह 2 दिन से अधिक पुराना है। सुनिश्चित करें कि भोजन का आनंद लेने से पहले मछली को पकाया जाता है।

चरणों

विधि 1

कच्चा सैल्मन की जांच करें
छवि शीर्षक से पता है कि सैलमॉन खराब चरण 1 है
1
सुनिश्चित करें कि मछली में एक मजबूत अमोनिया गंध नहीं है यह निर्धारित करने के लिए कच्चा सैल्मन को गंध लें कि उसे खराब गंध है या नहीं। यदि मछली की गंध या अमोनिया मजबूत होती है, तो शायद यह खराब स्थिति में है। ताजा सैल्मन में बहुत हल्का सुगंध होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है कि सेलॉन इज़ बैस्ट स्टेप 2 के बारे में जानें
    2
    एक सफेद परत देखें जो इंगित करता है कि मछली खराब स्थिति में है। एक संकेत है कि कच्ची मछली खराब स्थिति में है, शीर्ष पर एक सफेद और पारदर्शी परत की उपस्थिति है खाना पकाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए सैलमन की जांच करें कि इसकी सतह पर एक सफेद कोटिंग नहीं है। यदि आप मछली पर कुछ प्रकार की अपारदर्शी परत विकसित करते हैं, तो उसे छोड़ दें
  • छवि शीर्षक है कि सेलॉन इज़ बैस्ट चरण 3 के बारे में जानें
    3
    जांचें कि क्या सैल्मन की कमजोर स्थिरता है। खाना पकाने से पहले, कच्चा सैल्मन की स्थिरता की जांच करें अगर आपको लगता है कि इसे संभालने के दौरान मछली अलग हो रही है, तो इसे फेंक दो। ताजा सैल्मन हमेशा दृढ़ रहना चाहिए और इसे अलग नहीं किया जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक से पता है कि सैलमॉन बुरा चरण 4 है
    4

    Video: Life Hacks To Improve Your Health

    मलिनकिरण के लिए मछली की आंखों की जाँच करें यदि आप पूरे सैल्मन खरीदते हैं, तो यह है कि आपके सिर के साथ, अपनी आँखों के स्वरूप की जांच करें। ताजा सैल्मन में उज्ज्वल, स्पष्ट आंखें होती हैं, जो कि एक अंधेरे छात्र होती हैं। यदि मछली खराब स्थिति में है, तो आपकी आंखें फीका पड़ जाएंगी।
  • सैल्मन की आंखें भी थोड़ा उभड़ा जाना चाहिए यदि वे धब्बेदार लगते हैं, तो यह संभावना है कि मछली खराब स्थिति में है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट चरण 5
    5
    जांचें कि क्या सैल्मन में एक अपारदर्शी और पीला रंग है। यह देखने के लिए कि क्या यह अभी भी अच्छी स्थिति में है, सैमन के रंग की जांच करें। ताजा सामन का गुलाबी या हल्का नारंगी रंग होना चाहिए। अगर यह एक पीला और नीरस रंग है, तो यह खराब स्थिति में होने की संभावना है।
  • सैलमन में अपने शरीर के साथ अच्छी सफेद लाइनें होनी चाहिए, जो ताजगी दर्शाती है
  • छवि शीर्षक है कि सेलॉन इज़ बैस्ट चरण 6 को जानते हैं
    6
    पसंदीदा उपयोग की तारीख और समाप्ति तिथि जांचें। यदि आपको सैल्मन की गुणवत्ता के बारे में संदेह है, तो पैकेज पर दिखाई देने वाले पसंदीदा खपत की तारीख को जांचें। यह तारीख, जब मछली जीर्णता में होगी, की एक निश्चित भविष्यवाणी नहीं है, लेकिन यह आपको जब यह हो सकता है का एक अच्छा विचार देगा। इसके अलावा, समाप्ति की तारीख को सत्यापित करें, जो पैकेज पर प्रकट होना चाहिए।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, प्रशीतित ताजा सैल्मन की समाप्ति तिथि के 1 या 2 दिनों के बाद अच्छी स्थिति में रहेगा।
  • विधि 2

    जांच लें कि सैल्मन के बचे हुए हिस्से अच्छी स्थिति में हैं
    छवि शीर्षक से पता है कि सैलमॉन बुरा चरण 7 है
    1



    एक अप्रिय और खट्टा गंध के लिए देखो यदि पके हुए सैल्मन की गंध खराब हो जाती है, तो उसे तुरंत त्याग दें एक मजबूत खट्टा गंध एक स्पष्ट संकेत है कि बचे हुए मछली खराब स्थिति में हैं। अगर सैल्मन में हल्का और स्वादिष्ट गंध नहीं होता है, तो इसे खाएं नहीं।
  • छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट चरण 8
    2
    एक गंदी बनावट के लिए देखो एक स्पष्ट संकेत है कि शेष पकाया सैल्मन खराब स्थिति में है एक चिपचिपा स्थिरता है। अगर सैल्मन ने अपनी मोटी और स्कैले बनावट खो दिया है, तो यह खाने योग्य नहीं है। इसे फेंक दें यदि उसे एक गंदा बनावट है
  • इमेज शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट चरण 9 है
    3
    2 घंटे से अधिक के लिए कमरे के तापमान पर पकाया सामन छोड़ने से बचें खाना पकाने के बाद खाने के 2 घंटे से अधिक समय के लिए कमरे के तापमान पर छोड़ दिया अगर पकाया सामन दूर फेंक दिया जाना चाहिए। बैक्टीरिया बढ़ने लगेगा यदि मछली उस बिंदु से पहले प्रशीतित नहीं है। हमेशा उस समय का ध्यान रखें जब आप सैलमन पकाना, या जब आप एक रेस्तरां में इसकी मांग करते हैं, और जब आप इसे रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट चरण 10 है
    4
    2 या 3 दिन से अधिक उम्र के किसी भी अंतिम भाग को फेंक दें। यदि सैलमन को खाना खाने के बाद 3 दिन बीत चुके हैं, तो उनकी हालत के बावजूद, बचा हुआ बचाओ फेंक दो। यदि आप 2 दिनों के बाद सैल्मन की स्थिति के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे फेंक दो। बैक्टीरिया और रोगों के विकास की संभावना जोखिम का औचित्य नहीं है।
  • विधि 3

    सुनिश्चित करें कि सैल्मन ने ठीक से पकाया है
    छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट स्टेप 11
    1
    यह देखने के लिए एक कांटा का उपयोग करें कि मछली काटता है या नहीं। नरम पट्टिका को नरम करने के लिए एक कांटा का उपयोग करें। जब मछली को ठीक से पकाया जाता है, तो कांटा गुजरने पर इसे खत्म करना चाहिए। यदि इसकी घनी या रबर की स्थिरता है, तो इसे ठीक से नहीं बनाया गया है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट स्टेप 12
    2
    जांचें कि सैल्मन अपारदर्शी है या नहीं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सैलमन पूरी तरह से पकाया जाता है, अपने सबसे बड़े बिंदु पर एक कट कर और उसका रंग निरीक्षण करें। पूरी तरह से पकाया मछली अपारदर्शी होना चाहिए। अगर सैल्मन में एक पारभासी उपस्थिति होती है, तो इसे अधिक समय तक पकाया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता है कि सलोन इज़ बैस्ट चरण 13
    3
    मछली के तापमान की जांच करें यदि आपके पास मांस थर्मामीटर तक पहुंच है, तो इसका उपयोग सैल्मन के तापमान का परीक्षण करने के लिए करें। सैल्मन के मोटे हिस्से में थर्मामीटर रखें और एक मिनट के लिए एक सटीक पढ़ने के लिए आराम करो। अच्छी तरह से पकाया सैल्मन का एक टुकड़ा 63 डिग्री सेल्सियस (145 डिग्री फेरनहाइट) तक पहुंचने चाहिए।
  • अधिक सटीक पढ़ने के लिए एक डिजिटल मांस थर्मामीटर का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि कभी-कभी यह माना जाता है कि जंगली सैल्मन कैप्टिव सैल्मन से बेहतर है, यह सच नहीं है। सभी प्रकार के सामन विटामिन और पोषक तत्वों जैसे ओमेगा 3 वसा और विटामिन ए में समृद्ध होते हैं।
    • सैल्मन अपने मूल पैकेज में या एक कसकर बंद कंटेनर में इसे ताजा रखने के लिए स्टोर करें।
    • रेफ्रिजरेटर में कच्चा सैल्मन को बचाने से 2 या 3 महीनों में अपनी शेल्फ लाइफ बढ़ सकता है।
    • सैलमन ठीक हो और स्मोक्ड वे अपने समय सीमा का विस्तार करने के लिए भी अच्छे तरीके हैं
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com