ekterya.com

कैसे acai रस का उपयोग करने के लिए

Acai रस सेंट्रल और दक्षिण अमेरिका में उत्पन्न होने वाली लाल बैंगनी बेरी से आता है यह एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है और कई लोग कैंसर, उच्च कोलेस्ट्रॉल और उम्र बढ़ने के प्रभाव से लड़ने के लिए इस बेरी से बने उत्पादों का उपभोग करते हैं। वे इसे इसका इस्तेमाल भी करते हैं और अपना वजन कम करते हैं। Acai रस काफी केंद्रित है और एक बहुत मजबूत स्वाद है कि कई लोगों के लिए इस्तेमाल करने के लिए मुश्किल है हालांकि, अगर यह अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिलाया जाता है, तो इसका कई उपयोग हो सकते हैं

चरणों

Acai Juice चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
कुछ नहीं के साथ रस पी लो यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं कि कितना acai रस सुरक्षित लाभकारी खुराक बनाता है, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक छोटी मात्रा से शुरू करें शुद्ध कारण हो सकता है बेचैनी पेट उपयोग नहीं किया जाता है, इस प्रकार एक छोटे से गिलास में रस 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) और पेय 1 औंस acai रस एक बार तीन या चार दिनों के लिए एक दिन मापने खपत करते हैं। यदि आप कोई नकारात्मक दुष्प्रभावों को नहीं देखते हैं तो प्रत्येक दिन सेवा में 6 tablespoons (9 0 मिलीलीटर) की मात्रा बढ़ाएं, दिन में एक बार या दो बार अपने आप को सीमित करें।
  • Acai Juice चरण 2 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    Acai रस का स्वाद पानी में इस्तेमाल करें। आपके स्वाद के कलियों और आपके पेट के लिए एक्सी का रस कम करना आसान हो सकता है। 8 औंस (250 मिलीलीटर) ठंडे पानी में 2 चम्मच (10 मिलीलीटर) का ताजा अराय रस मिलाएं। इसे फैलाने से रोकने के लिए मिश्रण को तुरंत पियो। आप अपने रस के आधार पर 6 बड़े चम्मच (9 0 मिलीलीटर) तक धीरे-धीरे अधिक रस जोड़ सकते हैं।
  • Acai Juice चरण 3 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    अन्य फलों के रस के साथ acai रस मिलाएं यह अन्य रस के साथ बहुत अच्छा स्वाद है ब्लैकबेरी रस या क्रैनबेरी रस के साथ 8-औंस कांच (250 मिलीलीटर) में 2 से 6 tablespoons (10 से 9 0 मिलीलीटर) में acai रस का मिक्स करें। अराई भी अनार या आम के रस के साथ उत्कृष्ट स्वाद है।
  • Acai Juice चरण 4 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    4
    सामान्य सोडा में स्वाद का स्पर्श जोड़ें जबकि acai रस अपने सोडा स्वस्थ नहीं होगा, आप अभी भी दो मिश्रणों द्वारा रस के लाभ मिल जाएगा। एक आम कोला में 2 tablespoons (10 मिलीलीटर) acai रस जोड़ें। कोला सोडा का काम नींबू-चूने सोडा या कृत्रिम स्वादों के साथ अन्य पेय से बेहतर होता है। कोला का मजबूत स्वाद यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं तो acai के स्वाद को छुपाता है और acai एक अधिक तीव्र स्वाद बनाने के लिए कोला से बेर से स्वाद का एक स्पर्श जोड़ देगा।
  • Acai Juice चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    गाय के दूध, सोया दूध या बादाम के दूध को स्वाद दें, जो कि अकाई रस का स्पर्श होता है। दूध अन्य जायके को काफी अच्छी तरह से अवशोषित करता है और एसी बेरी के चॉकलेट के विभिन्न जायके बनाता है यह चॉकलेट दूध के लिए एक स्वस्थ विकल्प बनाता है। Acai रस के 2 tablespoons (10 से 30 मिलीलीटर) जोड़ना एक मजबूत स्वाद बना सकते हैं। यदि आप दूध नहीं पी सकते हैं या आहार या स्वास्थ्य के कारणों के लिए डेयरी का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप सोया दूध या बादाम के दूध में एक ही राशि का रस जोड़ सकते हैं।
  • Acai Juice चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    अपने कॉफी में कुछ चम्मच मिलाएं। Acai रस की शक्ति कॉफी के मजबूत स्वाद के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, तो आपको केवल 1 से 2 चम्मच (15 से 30 मिलीलीटर) जोड़ने के लिए एक मजबूत प्रभाव प्राप्त करने की आवश्यकता है। बेरी का स्वाद एक अनूठा अनुभव बनाता है, जबकि चॉकलेट के अलग-अलग जायके इसे कॉफी के साथ संयोजित करने के लिए काफी परिचित हैं। यह रस क्रीम और नियमित चीनी से भी एक स्वस्थ विकल्प है।
  • Acai Juice चरण 7 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7

    Video: Giloy works like Sanjivani _Swami Ramdev

    गर्म या ठंडे चाय के लिए एक्सी के रस का स्पर्श जोड़ें। इस रस का केवल 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) अपनी पसंदीदा चाय के साथ 8 औंस कांच (250 मिलीलीटर) में पूरी तरह से आपके पेय को बदल देगा। आप इसे हरी चाय या काली चाय के साथ-साथ रास्पबेरी या नींबू चाय के साथ मिला सकते हैं। Acai रस सफेद चाय और फल हर्बल चाय, विशेष रूप से ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी या आम के आकाओं के साथ उन लोगों के साथ बहुत अच्छी तरह से जोड़ती है।
  • Acai Juice चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक



    8
    एक acai चिकनी या smoothie बनाओ टेस्ट हरा जबकि ¼ कप (60 मिलीलीटर) acai रस 1 कप (250 मिलीलीटर) दूध, 1 केला, ¼ जमे हुए स्ट्रॉबेरी के कप (56 ग्राम), 1 बड़ा चम्मच (14 ग्राम) मक्खन और बर्फ के चार से पांच क्यूब्स या आप बस 2 acai रस के 4 बड़े चम्मच (30 से 60 मिलीलीटर) के लिए अपने पसंदीदा ठग नुस्खा करने के लिए जोड़ सकते हैं, खासकर अगर वह आधारित है केला, सेब या नाशपाती या अन्य जायके जैसे ब्लूबेरी, रास्पबेरी, स्ट्रॉबेरी और ब्लैकबेरी
  • वैकल्पिक रूप से, आप वेनिला या चॉकलेट आइसक्रीम के साथ रस का 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) को हरा सकते हैं ताकि एक सरल अकाई चिकनी बना सके।
  • Acai Juice चरण 9 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    9
    थोड़ा आइसक्रीम के रस का एक स्पर्श जोड़ें। इसके बजाय कैंडी या चॉकलेट सिरप का उपयोग करने का, क्या एक अस्वास्थ्यकर नाश्ता है के पोषण मूल्य में वृद्धि करने के वनीला आइसक्रीम, चॉकलेट या स्ट्रॉबेरी से अधिक acai रस का 1 बड़ा चम्मच के लिए 1 चम्मच की सेवा की।
  • Acai Juice चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    10
    Acai आइसक्रीम के पट्टियाँ बनाओ बस पट्टियों के लिए एक मोल्ड में कुछ रस डालना और फ्रीज तक गर्म मौसम के लिए आसान और बहुत ही स्वस्थ इलाज बनाने में कठोर हो जाता है। केवल acai रस के साथ किए गए एक popsicle कुछ tastes- तथापि के लिए एक छोटे से मजबूत हो सकता है, यह भी बराबर भागों पानी के साथ रस की ¼ कप (60 मिलीलीटर) पतला या (जैसे संतरे के रूप में एक और रस के साथ यह मिश्रण कर सकते हैं, अंगूर या आम) इसे ठंड से पहले।
  • Acai Juice चरण 11 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    11
    मरीना चिकन या सूअर का मांस के साथ acai रस यह काफी अम्लीय मांस का प्रोटीन denature करने के लिए नहीं है, तो आप के साथ ¼ कप, नींबू का रस या एप्पल साइडर सिरका के बारे में 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) के साथ रस की ¼ कप (60 मिलीलीटर) मिश्रण की जरूरत है (60 मिलीलीटर) जैतून का तेल आप अन्य मसालों और मसालों को जोड़ सकते हैं, या आप इस तरह के अचार को छोड़ सकते हैं, क्योंकि रस मांस के स्वाद में घुसना होगा। सूबा या चिकन के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं, acai से बना Marinades
  • Acai Juice चरण 12 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    12
    हम्स के लिए शीशे का आवरण या वार्निश बनाएं हाम एक मांस है जो चमकदार या वार्निश के साथ बहुत अच्छा स्वाद लेता है। जबकि अनानास और नारंगी-आधारित घटनाएं सबसे लोकप्रिय हैं, अकई शीशा लगाना या वार्निश यह एक पौष्टिक स्पर्श देता है, जबकि एक ही समय में हैम को वास्तव में अनोखी स्वाद देता है। 1 कप (225 ग्राम) भूरे रंग की चीनी के साथ ¼ कप (60 मिलीलीटर) का एक्सी रस मिलाएं हैम पर मिश्रण डालो और इसे आप के रूप में सामान्य रूप से होता सेंकना।
  • Acai Juice चरण 13 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    13
    सलाद ड्रेसिंग बनाने के लिए एसी का रस का प्रयोग करें। 2/3 कप (167 मिलीलीटर) जैतून का तेल और 1/3 कप (83 मिलीलीटर) रेड वाईन सिरका या सेब साइडर सिरका के साथ एक साधारण वाइनिग्रीेट बनाएं। अपने ड्रेसिंग को एक अकाई बेरी वीनाइग्रीट में बदलने के लिए 2 से 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) का ऐरी रस और नमक और काली मिर्च का स्पर्श करें। एक साधारण ढीले पत्ती सलाद पर थोड़ा ड्रेसिंग जोड़ें।
  • Acai Juice चरण 14 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    14
    फलों से बने डेसर्ट के लिए एक्सी रस का स्पर्श जोड़ें। एक पाई, एक स्ट्रॉबेरी केक या आड़ू पाई के लिए एक क्रैनबेरी भरने की तैयारी करते समय, 2 चम्मच अकरियों के रस के 1 चम्मच (10 से 15 मिलीलीटर) रस बहुत अधिक स्थिरता को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन यह स्वाद के लिए एक अतिरिक्त जटिलता, साथ ही एक पौष्टिक स्पर्श भी देगा।
  • Video: रोज सुबह | आंवला- एलोवेरा जूस पीने का सही तरीका - दंग रह जाएंगे आप फायदे जानकर

    युक्तियाँ

    • यदि आप acai के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी अपने लाभों का उपयोग करना चाहते हैं, तो सौंदर्य उत्पादों को खोजने की कोशिश करें जो कि acai oil का उपयोग करते हैं संसाधित होने के बाद भी उनका एंटीऑक्सीडेंट स्तर उच्च रहता है। एक शैम्पू, बॉडी लोशन या एंटी-एजिंग फेस क्रीम की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • Acai बेरी रस के सभी प्रभावों के बारे में अभी तक पर्याप्त वैज्ञानिक अनुसंधान नहीं है इसलिए, बड़ी मात्रा में रस लेने से अनुशंसित नहीं होता है, क्योंकि यह अज्ञात साइड इफेक्ट पैदा कर सकता है। इसके संभावित दुष्प्रभावों से बचने के लिए मध्यम खुराक रखें।
    • यदि आप अन्य प्रकार के जामुन या कुछ फूलों के पराग से एलर्जी हो, तो यह बेहतर है कि आप अकई के रस से बचें, क्योंकि यदि यह है, तो आप इसके लिए एलर्जी विकसित करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com