ekterya.com

कैसे प्रोटीन पाउडर अच्छा स्वाद बनाने के लिए

मांसपेशियों के विकास में सुधार के लिए प्रोटीन पाउडर की खपत उपयोगी हो सकती है, ज़्यादा ऊर्जा होती है और कड़ी मेहनत करने के बाद वसूली प्रक्रिया के लिए। दुर्भाग्य से, कई प्रोटीन पाउडर के पास ऐसे खराब स्वाद हैं जिन्हें आपको घृणा से ले जाना चाहिए। हालांकि, यह आपके आहार में प्रोटीन पाउडर को शामिल करने के लिए केवल थोड़े प्रयास करता है, जिस तरह से आप आनंद ले सकते हैं आप अपनी खुद की सुगंध तैयार कर सकते हैं या भोजन में पाउडर छुप सकते हैं - किसी भी मामले में, प्रोटीन पाउडर को अच्छा बनाने के कई तरीके हैं

चरणों

विधि 1
अपनी प्रोटीन हिलाएं तैयार करें

Video: six pack घर पर प्रोटीन पाउडर बनाने के उपाय .

प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 1 बनाओ शीर्षक छवि
1
एक तरल चुनें कुछ पानी और पतला पेय पसंद करते हैं जिन्हें जल्दी से निगल लिया जा सकता है अन्य लोगों का मानना ​​है कि यदि तरल मोटा है, तो यह स्वाद छिपाने के लिए उपयोगी हो सकता है। यह निर्धारित करने के लिए कि आप जिस सुसंगतता को पसंद करते हैं, यह संभव है कि आपको एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया करना होगा। अधिकांश लोगों को चम्मच धूल प्रति तरल के लगभग 236 मिलीलीटर (8 ऑउंस) जोड़ने अगर आप एक अधिक पतला या उससे कम अगर आप मोटा पेय होना चाहता हूँ चाहते हैं तथापि, अधिक जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने शेक के लिए एक और बेस तरल का उपयोग कर सकते हैं:
  • वजन कम करने का पानी एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह किसी भी कैलोरी प्रदान नहीं करता है। हालांकि, यह धूल का स्वाद बिल्कुल नहीं छिपाता है। इसके बजाय, आप विभिन्न बेर चाय का उपयोग कर सकते हैं, जो ऊर्जा को बेहतर बनाने के लिए जाना जाता है और वजन घटाने के लिए उपयोगी हैं। उदाहरण के लिए, एक ठंड रास्पबेरी या acai चाय आपके smoothie अधिक स्वादिष्ट बना सकता है और, एक ही समय में, वजन घटाने को प्रोत्साहित।
  • यदि आप थोड़ा मोटा शेक चाहते हैं, तो वसा या दूध के विकल्प के बिना दूध की कोशिश करें, जैसे कि बादाम के दूध या सोया। कई लोग मानते हैं कि बादाम के दूध, विशेष रूप से, थोड़ा मधुर और सुखद स्वाद है।
  • यदि आप वजन कम करना चाहते हैं या यदि आप एक मोटा शेक पसंद करते हैं तो आप पूरे दूध पी सकते हैं ध्यान रखें कि यदि आप पूरे दूध और प्रोटीन पाउडर मिश्रण करते हैं, तो आपको मिश्रण को पचाने में कठिनाई हो सकती है। कम वसा वाले दूध का सेवन करना और अधिक पतला अगर आपके शरीर इस मिश्रण के लिए अनुकूल नहीं कर सकते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 2 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    एक स्वीटनर जोड़ें चीनी का मस्तिष्क पर एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है। अनुसंधान बताता है कि चीनी ने डोपामिन को रिलीज किया है, जो मस्तिष्क के प्रतिफल और नियंत्रण प्रतिक्रिया को नियंत्रित करता है। डोपामाइन में वृद्धि से हम स्पष्ट रूप से पुरस्कार की पहचान कर सकते हैं, और अल्पकालिक प्रेरणा बढ़ा सकते हैं। हालांकि, व्यायाम में इन लाभों के अलावा, चीनी अप्रिय स्वादों को छिपाने के लिए उत्कृष्ट है। शक्कर में चीनी, शहद, चॉकलेट सिरप, डेक्सट्रोज़ या माल्टोडेक्सट्रिन के कुछ चम्मच जोड़े जोड़ें। दूसरी तरफ, यदि आप अपने शर्करा के सेवन को सीमित करने जा रहे हैं, स्वस्थ विकल्पों की कोशिश करें, जैसे निम्नलिखित:
  • मूंगफली का मक्खन चिकनी और मोटी चिकन बनाता है
  • ताजे फल और फलों के रस के टुकड़े विटामिन, फाइबर और एक मीठे स्वाद प्रदान करते हैं। केले लोकप्रिय विकल्प हैं क्योंकि उनके पास एक मजबूत स्वाद है और मोटी हैं। यदि आप डेयरी उत्पादों पर आधारित प्रोटीन पाउडर लेने जा रहे हैं, तो खट्टे फलों को न जोड़ें, क्योंकि उन्हें काटा जा सकता है
  • यदि आप एक मीठा स्वाद जोड़ना चाहते हैं जो किसी अन्य स्वाद को नहीं जोड़ता है, कृत्रिम स्वीटनर का प्रयास करें स्प्मेंडा और स्टेविया लोकप्रिय उत्पाद हैं जो कैलोरी को जोड़ने के बिना मिठाई स्वाद प्रदान करते हैं।
  • Video: #इस प्रोटीन पाउडर और डाईट प्लान से बॉडी बनेगी सिर्फ 7 दिन में (100% guaranteed )

    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 3 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    आप खराब स्वाद को छिपाने के लिए मजबूत स्वादों को जोड़ सकते हैं अगर चॉकलेट को स्वादिष्ट बनाने के लिए चाय और चीनी पर्याप्त नहीं हैं, तो आपके पास अन्य विकल्प हैं आप चिकन के लिए कोको या वेनिला पाउडर के कुछ बड़े चम्मच जोड़ सकते हैं। यह भी एक मसाला तीव्र स्वाद का आधा एक चम्मच जोड़ने के लिए, दालचीनी या जायफल की तरह उपयोगी हो सकता है। घर से बने सोडा या कॉफ़ी के स्वाद के लिए शुगर-फ्री सिराप्स आपके धूमिल को एक उच्च धूल बनावट के बिना स्वाद जोड़ने का एक आसान तरीका है।
  • यदि आप स्वादों को जोड़ते हैं, तो आप प्रोटीन पाउडर के स्वाद को और अधिक प्रभावी ढंग से छिपा सकते हैं। आप एक से अधिक प्रकार के फल जोड़ सकते हैं, जैसे स्ट्रॉबेरी और केला कुछ एस्प्रेसो कॉफी और थोड़ा वेनिला स्वाद जोड़ें
  • उन संयोजनों के साथ प्रयोग जो आपके लिए सही हैं
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 4 बनाओ शीर्षक छवि
    4
    दही का उपयोग गोंद और चिकना करने के लिए चिकना। कुछ प्यार दही से बना हिलाता है, लेकिन दूसरों को उन्हें अप्रिय लगता है यह निर्धारित करने के लिए दो बार कोशिश करें कि आप इसे क्रीमयुक्त और स्वादिष्ट समझते हैं या यदि आप इसे घृणा से बिताते हैं। सिर्फ एक चम्मच दही, या जमे हुए दही जोड़ें, अगर आप आइसक्रीम टॉपिंग के साथ एक धूमिल चाहते हैं।
  • ग्रीक दही में खट्टे और मजबूत स्वाद है, और अधिक प्रोटीन प्रदान करने का अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 5 बनाओ शीर्षक छवि
    5
    ब्लेंडर में बर्फ के साथ एक ठग तैयार करें। कुछ संकेत देते हैं कि एक बर्फ के ठंडे पेय में सेवन करने पर प्रोटीन पाउडर का स्वाद कम ध्यान देने योग्य है। आप बर्फ और अपने प्रोटीन शेक के साथ एक स्मूथी शेक योजना बना रहे हैं, यह एक छोटे से, लेकिन जब दही या मूंगफली का मक्खन का उपयोग कर के रूप में के रूप में ज्यादा नहीं गाढ़ा होगा।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 6 बनाओ शीर्षक छवि
    6
    एक स्वादिष्ट स्वाद के लिए एक सब्जी शेक तैयार करें कुछ के लिए, एक काले शेक एक दुःस्वप्न का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन आप इसे प्यार कर सकते हैं अगर आप अक्सर रस का उपभोग करते हैं पाउडर प्रोटीन बहुत अच्छी तरह से हरी सब्जियों के साथ, पालक और spirulina पाउडर से, zucchini करने के लिए कर रहे हैं। आप एक चम्मच नट और बीज के साथ एक और स्वादिष्ट स्वाद जोड़ सकते हैं, जो कि मोटी मोटी बनाने के लिए भी उपयोगी है आप मिठास के साथ स्वाद को संतुलित कर सकते हैं, फलों के टुकड़ों को जोड़ने जैसे कि केला या स्ट्रॉबेरी।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 7 बनाओ शीर्षक छवि
    7
    एक अच्छा ब्लेंडर प्राप्त करें प्रोटीन शेक का सबसे बुरी प्रकार है जो प्रोटीन पाउडर में सूखे लंपों को भंग नहीं करता है। यदि आपको अन्य प्रयोजनों के लिए ब्लेंडर की आवश्यकता नहीं है, तो आप अलग-अलग सर्विंग्स के लिए एक छोटे से एक खरीद सकते हैं, जिस पर बहुत पैसा खर्च नहीं होता है।
  • ब्लेंडर में सभी अवयवों को रखें और उन्हें उच्च तीव्रता में मिश्रण करें, जब तक कि मिश्रण में एक समान संरचना नहीं होती है और कोई गांठ नहीं होता है।
  • यदि आप कई ठोस अवयवों के साथ सुगंध तैयार करने जा रहे हैं, तो "क्रश" विकल्प का उपयोग करें, यदि ब्लेंडर में एक है
  • यदि आप किसी ब्लेंडर को किसी भी तरह से नहीं प्राप्त कर सकते हैं, सामग्री को एक सील कंटेनर में रखें और उसे लंबे समय तक हिलाएं। यदि आप माइक्रोवेव या रसोई में गर्मी करते हैं तो आप तरल को अधिक आसानी से मिला सकते हैं।
  • आप धूल के झुंड को खत्म करने और एक समान संरचना प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन एक "मिश्रण ग्लास" भी खरीद सकते हैं। आपका हिला हिला इन उत्पादों के लिए काफी धन्यवाद में सुधार कर सकता है, जिसे आप एक अच्छे ब्लेंडर की लागत का एक अंश प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 8 नामक छवि
    8
    कुछ क्लासिक पसंदीदा सैंड्रीज़ की कोशिश करें बहुत से लोग सामग्री और जायके के अपने संयोजन के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं। यदि आप इस समय एक स्वादिष्ट प्रोटीन शेक तैयार करना चाहते हैं, तो आप इन क्लासिक सुगंधों की कोशिश कर सकते हैं:
  • शेक मूंगफली का मक्खन शहद चम्मच प्रोटीन पाउडर, बर्फ का एक कप दूध या दूध replacer, 1/8 कप मूंगफली का मक्खन और 1/8 कप शहद का एक कप liquefies। वैकल्पिक रूप से, आप आधा पके केले या डार्क चॉकलेट का एक वर्ग जोड़ सकते हैं।
  • फल ठग: एक चम्मच प्रोटीन पाउडर, एक कप वेनिला दही, 3 या 4 स्ट्रॉबेरी, एक परिपक्व केले, आधा दूध या दूध replacer और कुछ बर्फ के टुकड़े के कप liquefies। ध्यान रखें कि खट्टे फल डेयरी उत्पादों से बने पाउडर प्रोटीनों की प्रभावशीलता को कम करते हैं।
  • नट और मसाले के साथ सेवन करें: liquefies चम्मच प्रोटीन पाउडर, आधा कप जामुन, ⅓ कप कटा हुआ पागल, एक चम्मच कोको पाउडर ¼ चम्मच जमीन दालचीनी और दूध या दूध replacer की 1 या 2 कप । वैकल्पिक रूप से, आप अधिक स्वाद और बनावट के लिए कच्चे दलिया के आधा कप जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    भोजन में प्रोटीन पाउडर जोड़ें

    Video: how to use mussel blaz प्रोटीन पाउडर क्‍यों, कब, कैसे और कितना खाना है ज़रूरी benefit side effects

    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 11 बनाओ शीर्षक छवि



    1
    मीठे व्यवहार के लिए स्वाद के साथ प्रोटीन पाउडर जोड़ें। आप समय-समय पर एक पुरस्कार के योग्य हैं यदि आप ज़ोरदार अभ्यास अक्सर करते हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि आप अपने कुकीज़, चॉकलेट केक या पेनकेक्स को कोई अतिरिक्त प्रोटीन नहीं जोड़ सकते।
    • बेक किए गए सामान की तैयारी करते समय, कोको पाउडर के बजाय चॉकलेट-स्वादिष्ट पाउडर प्रोटीन का उपयोग करें। प्रोटीन पाउडर का एक चम्मच लगभग ¼ कप कोको पाउडर के बराबर है।
    • यदि नुस्खा कोको पाउडर की आवश्यकता नहीं होती है, तो आप आम तौर पर एक चम्मच प्रोटीन पाउडर जोड़ सकते हैं, क्योंकि यह स्वाद को नहीं बदलेगा। पहली बार जब आप इसे आज़माते हैं, तो आधा चम्मच को थोड़ी मात्रा में भोजन में जोड़ने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 13 बनाम छवि शीर्षक
    2
    बेक किए गए सामानों के लिए एक प्रोटीन शीशा लगाना तैयार करें। प्रोटीन शीशा लगाना जैसे कुछ लोग, लेकिन दूसरों को इसे नफरत है लेकिन आप इसे कोशिश कर कुछ भी नहीं खोना है! दही के साथ थोड़ा प्रोटीन पाउडर या पानी या दूध की बहुत छोटी मात्रा को पिटाई करके मोटी "फ्रॉस्टिंग" तैयार करें। यदि आप इसे अपने पेस्ट्री या अन्य बेक किए गए सामानों पर लागू करते हैं, तो आप प्रोटीन के लाभों का आनंद लेंगे, और साथ ही, आप अपने स्वाद को अपने स्वादिष्ट इलाज के साथ छिपाएंगे!
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 12 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    मोटी खाद्य पदार्थों में प्रोटीन पाउडर जोड़ें आप ओटमील, पुडिंग, दही या सेब के रूप में मोटी खाद्य पदार्थों के माध्यम से प्रोटीन पाउडर का स्वाद छिपा सकते हैं। वे खुद को धूल भरे और भंग कर देंगे, इसलिए आपको अपने ब्लेंडर का इस्तेमाल नहीं करना होगा। आपको सिर्फ अच्छी तरह से हरा देना है ताकि पाउडर पूरी तरह से घुल सके।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद सर्वश्रेष्ठ चरण 14 बनाम छवि
    4
    मूंगफली का मक्खन और प्रोटीन के साथ tartlets तैयार करें स्वादयुक्त प्रोटीन पाउडर के एक चम्मच को मिलाकर, वेनिला आइसक्रीम का एक स्कूप और मूंगफली का मक्खन का एक बड़ा चमचा मिलाएं। किसी प्रकार के ढालना में मिश्रण रखें। यदि आपके पास अधिक उचित नहीं है तो आप बर्फ क्यूब ट्रे का उपयोग कर सकते हैं कुछ घंटों के लिए मिश्रण को रुकें, जिससे यह तय हो जाए और मुश्किल हो जाए।
  • यह बेहतर परिणाम देता है अगर चॉकलेट-स्वाद वाले पाउडर प्रोटीन का उपयोग किया जाता है - हालांकि, आप दालचीनी जैसे मजबूत स्वादों का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक स्वादिष्ट प्रोटीन पाउडर ब्रांड की तलाश करें

    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 17 बनाओ शीर्षक छवि
    1
    समीक्षा करें कि वे विभिन्न ब्रांडों और जायके के लिए ऑनलाइन बनाते हैं। प्रोटीन पाउडर कई अलग-अलग पदार्थों जैसे कि डेयरी उत्पादों, अंडे का सफेद और शाकाहारी उत्पादों से निकाला जा सकता है। यही वजह है कि प्रोटीन पाउडर के विभिन्न ब्रांडों में बहुत ही अलग स्वाद मिल सकते हैं। इंटरनेट पर जानकारी पाने के लिए कुछ समय लें, पाउडर खरीदने से पहले, जो आपके पेट को हल कर सकता है। कई स्वास्थ्य मंचों, अभ्यास और शरीर सौष्ठव में, आप विचार विमर्श जहां उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा प्रोटीन पाउडर पर चर्चा मिलेगा और आप उन्हें कम पसंद है।
  • Video: ऐसे बनाये घर में बॉडी बनाने के लिए प्रोटीन पाउडर। घर पर प्रोटीन पाउडर बनाने के लिए

    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 16 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    छोटी मात्रा में कई प्रोटीन पाउडर का परीक्षण करें। यदि आप बेहतर स्वाद के साथ पाउडर की तलाश कर रहे हैं, तो विशाल कंटेनरों को खरीदना नहीं है, सबसे पहले सबसे छोटा हो। अपनी पसंद के नहीं हैं, तो आप यह से छुटकारा मिल सकता है या उपभोग यह जब तक यह पता चलता है, जो उम्मीद है कि तेजी से हो!
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 18 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    स्वादयुक्त पाउडर प्रोटीन की कोशिश करो समस्या यह हो सकती है कि आप बिना खुलने वाले प्रोटीन पाउडर के स्वाद को सहन नहीं कर सकते। सौभाग्य से, कई ब्रांड हैं जिनके उत्पाद पहले से ही चॉकलेट, वेनिला और दालचीनी जैसे स्वाद हैं। आप कुकीज़ और क्रीम जैसी अधिक असामान्य स्वाद भी पा सकते हैं!
  • अगर ये स्वाद केवल आपके लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आप उन्हें जोड़ सकते हैं। आपका नया पसंदीदा स्वाद दालचीनी का आधा चम्मच और चॉकलेट के आधा चम्मच हो सकता है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 19 बनाम छवि शीर्षक
    4
    पाउडर प्राप्त करें जिसमें चीनी या कृत्रिम मिठास होते हैं पाउडर प्रोटीन का उद्देश्य उन लोगों के लिए होता है जो अपने स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं - इसलिए, उनमें से ज्यादातर में चीनी या कॉर्न सिरप नहीं है। इसके अलावा, वे इसे बढ़ावा देने के लिए करते हैं कि वे स्वाद या मिठास वाले नहीं होते हैं बहरहाल, चीनी हमेशा पाउडर के स्वाद को छुपाता है, चाहे आप इसके साथ मिक्स करें। उन ब्रांडों की खोज करें जिनमें कुछ प्रकार के मधुर एजेंट होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रोटीन भाग को 2 या 3 भागों में विभाजित करने का प्रयास करें। एक हिस्सा कार्यरत एक छोटे से मिलाने को तैयार है, तो अगले संशोधित करने के लिए अपनी मिठास बदलना चाहते हैं, उसके स्वाद मोटी या अगर पहले एक आप प्रसन्न नहीं किया है।

    चेतावनी

    • प्रोटीन पाउडर के लेबल पर उपलब्ध खपत सिफारिशों का पालन करें। सामान्य तौर पर, प्रोटीन पाउडर को व्यायाम या थोड़ी मात्रा में लेने से पहले लिया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com