ekterya.com

कैसे ग्रिल पर मछली पकाने के लिए

मछली का सर्वश्रेष्ठ स्वाद और बनावट प्राप्त करने का एक बेहतरीन तरीका यह है कि यह ग्रिल पर पकाना है। यह एक त्वरित प्रक्रिया भी है, क्योंकि आपको केवल कुछ मिनट के लिए उच्च तापमान पर मछली फिलेट के प्रत्येक पक्ष को खाना बनाना है। यदि आप पूरी मछली भुना चाहते हैं, तो यह जरूरी है कि आप थोड़ा और समय व्यतीत करें और सुनिश्चित करें कि पकवान पूरी तरह से पकाया जाता है।

चरणों

भाग 1

ग्रिल तैयार करें
कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 1 छवि का चित्र
1
भट्ठी साफ़ करें एक ग्रील्ड मछली खाना पकाने के सबसे कठिन भागों में से एक यह सुनिश्चित करता है कि यह छड़ी नहीं करता है यदि ग्रिल पर भट्ठी में आपके द्वारा पकाया गया अंतिम भोजन की मात्रा होती है तो मछली की त्वचा और नाजुक मांस एक साथ रहेंगे, जो मछली को नष्ट कर देगा। पूरी तरह से भट्ठी को कड़ा हुआ ब्रिकेट के साथ ग्रिल ब्रश के साथ साफ़ करें। आप सभी बड़े मलबे से छुटकारा पाने के बाद, एक नम कागज तौलिया के साथ धूल को खत्म कर दें।
  • आप एक तार ब्रश के साथ किसी भी अवशेषों को साफ नहीं कर सकते हैं, इस चाल परीक्षण:, पन्नी की एक चादर के साथ ग्रिड को शामिल किया गया ग्रिल और अधिकतम करने के लिए तापमान बढ़ता है (287 डिग्री सेल्सियस या 550 ° एफ) igniting। जैसा कि ग्रिल पर मलबे गर्म होता है, यह विघटित और भंग होगा।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्रिल भट्ठी के लिए तेल जोड़ें। यह जरूरी है कि आप इस कदम का पालन करें ताकि मछली को ग्रिल से चिपकाने में रोक सकें। तेल का उपयोग करने के लिए भट्ठी को चिकनाई करने से मछली को फ्लिप करने या इसे प्लेट पर डालते समय एक बड़ा फर्क पड़ता है एक वर्ग में एक कागज तौलिया को मोड़ो, इसे एक खाना पकाने के तेल में भिगो दें और ग्रिड पर स्नेहक की एक परत को लागू करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • तेल को रैक पर लागू करें जब तक कि इसमें चमकदार उपस्थिति न हो। तेल की मात्रा पर न छलनी, क्योंकि यह सबसे अच्छा पदार्थ है जिसे आप मछली से ग्रिल से चिपकाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 3 चित्रित छवि
    3
    उच्च गर्मी पर ग्रिल गर्मी। यदि ग्रिल बहुत गर्म नहीं है, तो मछली छड़ी होगी, इसलिए यह तापमान बढ़ाने के लिए सुविधाजनक है। भले ही आप एक गैस या लकड़ी का कोयला ग्रिल का उपयोग करते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप मछली खाना शुरू करने से पहले पूरी तरह से गर्म नहीं हो जाते यदि आप कोयले का उपयोग करते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि यह धूसर न हो जाए, जो इंगित करता है कि यह गर्म है और आदर्श तापमान पर है।
  • भाग 2

    स्टेक्स कुक करें
    कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ग्रिल को लगाने के लिए स्टेक चुनें इनमें मांस से भरपूर मछली प्रजातियों, ग्रिल पर खाना पकाने के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं के रूप में वे उच्च तापमान का सामना और अलग गिर नहीं है, जब वे हटा लिए जाते हैं वह मछली का एक मोटी, स्टेक बनावट के समान है, और ग्रिल नाजुक मछली पर डाल नहीं है और नाजुक है कि शायद आंसू जब घूंसे ग्रिल पर खाना पकाने के लिए ये कुछ उत्कृष्ट मछली प्रजातियां हैं।
    • सामन
    • टूना
    • हलिबेट
    • स्वोर्डफ़िश
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मछली और मसालों के साथ मछली तैयार करें मछली के दोनों तरफ जैतून का तेल या किसी अन्य प्रकार के रसोई के स्नेहक को चिपकाने से ग्रिल को रोकने के लिए लागू करें। यह आवश्यक नहीं है कि आप एक अच्छी ताजी मछली का स्वाद बढ़ाएं, हालांकि आप अपनी प्राकृतिक गुणों को बेहतर बनाने के लिए नमक और काली मिर्च की एक चुटकी डाल सकते हैं।
  • शर्करा के आधार पर marinades का उपयोग न करें, क्योंकि यह घटक ग्रिल को छूटेगा और मछली को निकालने से रोकना होगा।
  • यदि आप मसाले और अतिरिक्त सामग्री के साथ मछली को मसाला बनाना चाहते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप सीधे ग्रील पर डालने के बजाय एल्यूमीनियम पन्नी की शीट के अंदर मछली को गोली मार दें।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: सुंदर लड़की ग्रिल मछली व्यंजनों कैसे मछली ग्रिल करने के लिए स्थानीय मछली बीबीक्यू कैनबोडिया में खान

    3
    नीचे की तरफ मुंह से मछली के साथ भट्ठियां डालें। यदि आप पहली बार त्वचा को पकाना चाहते हैं, तो आप मछली को फाड़ से रोकेंगे। यदि आप जिस मछली को पकाने जा रहे हैं उसे त्वचा नहीं है, बस इसे ग्रिल पर रखें
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: WOOW! बहादुर विकलांगता ग्रिल मछली चावल के खेतों पर | सिएम में मछली की तैयारी कैसे करें कंबोडिया काटन

    मछली की पहली तरफ तीन से पांच मिनट तक कुक लें। ग्रिल 2.54 सेमी (एक इंच) मछली, जिसका अर्थ है कि स्टेक के सबसे तीन से पांच मिनट के बीच प्रत्येक पक्ष पर पकाने के लिए की जरूरत है के माध्यम से पकाने के लिए आठ मिनट का समय लगता। ध्यान दें कि मछली की त्वचा अपारदर्शी हो जाती है क्योंकि ग्रिल इसे नीचे से गुज़रता है।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    मछली को खत्म करें और तीन से पांच मिनट के लिए खाना पकाना समाप्त करें। पट्टिका बारी करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण मछली के लिए एक रंग है, हालांकि आप किसी भी अन्य प्रकार के रंग का उपयोग कर सकते हैं। ध्यान से मछली को मोड़ो और इसे दूसरी तरफ ग्रिल पर रखें।



  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू का शीर्षक चित्र 9
    6
    जब मछली तैयार हो जाती है, तो उसे एक प्लेट पर रखिये। जब आप एक कांटा के साथ इसे छिड़कते हैं और केंद्र के पास एक अपारदर्शी रंग होता है तो मछली को आसानी से खुली हुई होनी चाहिए।
  • भाग 3

    ग्रिल पर एक पूरी मछली पकाना
    कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    एक पूरी ताजी मछली खरीदें आप ग्रिल पर किसी भी पूरी मछली पकाना कर सकते हैं चूंकि यह खाना पकाने से पहले एल्यूमीनियम पन्नी में मछली को लपेटना जरूरी है, इसलिए आपको फर्म मांस की प्रजाति के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। पारदर्शी आंखों और उज्ज्वल तराजू के साथ ताजी मछलियों की तलाश करें जिन पर कोई घाव या विचलित नहीं है।
    • मछली को साफ करने और तराजू को हटाने के लिए स्टोर क्लर्क से पूछें। यह आवश्यक है कि किसी व्यक्ति को मछली से आंतों और तराजू को निकालना जरूरी हो, ताकि जब आप इसे घर ले जाए तो तैयार हो जाए।
    • यह सुविधाजनक है कि आप उस पल में योजना बना लें, जिसमें आप पूरी मछली पकाने जा रहे हैं। एक मछली की पट्टिका की पूरी मछली को तीन बार खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू का शीर्षक चित्र 11
    2
    सजा मछली इस तरीके से आप मछली को अतिरिक्त गर्मी प्राप्त कर लेंगे और समान रूप से खाना पकानांगे। मछलियों के दोनों किनारों पर रीढ़ की हड्डी में कुछ कटौती करने के लिए एक तेज रसोई चाकू का प्रयोग करें।
  • जब आप सिर के करीब आते हैं तो गहरा और अधिक कटौती करें, क्योंकि इस हिस्से में अधिक मांस होता है और मछली को पकाने के लिए अधिक समय लगेगा। पूंछ क्षेत्र अधिक पकाया जाता है।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 12 का शीर्षक चित्र
    3
    अंदर और बाहर के मौसम का मौसम सभी मछली से अधिक जैतून का तेल रगड़ें और अंदर और बाहर एक छोटे से नमक और काली मिर्च जोड़ने .. अगर आप चाहें तो आप मसाला और अतिरिक्त जड़ी बूटियों के साथ मछली के अंदर भर सकते हैं। यहां मसालों के कुछ लोकप्रिय संयोजन हैं जिन्हें आप कोशिश कर सकते हैं:
  • अजवायन के फूल शाखाओं और कुछ नींबू स्लाइस
  • दौनी के साथ लहसुन काट लिया
  • कटा हुआ लाल प्याज और मक्खन
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू 13 कदम शीर्षक छवि
    4
    अप्रत्यक्ष गर्मी में मछली रखो। मछली को सीधे आग या गर्म कोयलों ​​पर डालने के बजाय, इसे उस स्थान पर रखें जो अप्रत्यक्ष गर्मी प्राप्त करें। इस तरह आप मछली को जलाने से बचेंगे तापमान मध्यम होना चाहिए और मांस तैयार होने से पहले मछली की त्वचा को जलाने से रोकने के लिए स्थिर रहना चाहिए। इस तरह मछली रखें ताकि उसकी पूंछ अग्नि से दूर हो।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    आठ या दस मिनट के लिए ग्रिल पर मछली के प्रत्येक पक्ष को कुक। आपको 2.54 सेंटीमीटर (एक इंच) मोटी प्रति आठ से दस मिनट के लिए मछली पकाने की ज़रूरत है। आप जब आप एक कांटा के साथ इसे फाड़ कर सकते हैं मछली बारी कर सकते हैं जब मछली एक तरफ तैयार हो जाती है तो मछली को फ्लिप करें और इसे आठ या दस मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें।
  • मछली का एक तरफ तैयार होने का परीक्षण करने का दूसरा तरीका एक रंग के माध्यम से होता है। स्वादु के साथ मछली को थोड़ी चक्कर लगाने का प्रयास करें। यदि आपकी त्वचा छड़ी नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप तैयार हैं।
  • यदि मछली की त्वचा चिपक जाती है, तो इसे एक तरफ पूरी तरह से पकाया नहीं जा सकता है। कुछ और मिनटों के लिए ग्रिल पर मछली छोड़ दें और फिर इसे ध्यान से फ़्लिप करने का प्रयास करें।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक ट्रे में मछली रखो मछली को सावधानी से उठाएं और इसे ट्रे पर रख दें और फिर नींबू और जड़ी-बूटियों के स्लाइस के साथ गार्निश करें। सेवा करने के लिए, हड्डियों से मछली को फाड़ दें और इसे छोटे भागों में विभाजित करें या मेहमानों को स्वयं की सेवा दें।
  • युक्तियाँ

    • पूरी मछली खाना पकाने का तरीका थोड़ा अलग है। खाना पकाने से पहले सिर्फ ग्रिल और मछली का तेल सुनिश्चित करें यह जानने के लिए सामान्य नियम है कि पूरी मछली तैयार करना बहुत सरल है, क्योंकि आपको खाना पकाने के समय पर अधिक ध्यान देना होगा।
    • आप जान सकते हैं कि यदि आप इसे थोड़ा काटा और केंद्र को देखें तो एक मछली पट्टिका तैयार है या नहीं। यदि एक पारभासी स्वर से एक अपारदर्शी रंग में रंग बदल जाता है, तो इसका मतलब है कि यह अच्छी तरह से पकाया जाता है यदि आप मछली को काटने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप मांस की मजबूती को भी ध्यान में रख सकते हैं जब मछली तैयार हो जाती है, यह फर्म महसूस करेगा, हालांकि थोड़ा लोचदार।

    चेतावनी

    • एक ग्रिल का उपयोग करते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि पास में कोई भी बच्चे न हो और पर्यवेक्षण के बिना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com