ekterya.com

हड्डी पक्षियों (टर्की या चिकन) कैसे करें

क्या आप मेहमानों को टर्की या बेकार चिकन की सेवा से प्रभावित करना चाहते थे, लेकिन क्या आप इस प्रक्रिया से परेशान थे या ऐसा करने की कोशिश करने के डर से? यद्यपि यह थोड़ा अप्रिय प्रक्रिया हो सकती है, यह अपेक्षाकृत आसान है और आपको थोड़ी सी समय ज़रूरत है। नतीजतन, आपको पकाने के लिए एक तेज़ पक्षी मिलेगा, इसलिए यह इसके लायक हो सकता है।

चरणों

भाग 1

हड्डी के लिए तैयार
डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पहले सबसे पहले आओ, कपड़ों पर डाल दीजिए जो चिंता न करें। निस्संदेह, एक पक्षी को अच्छा बनाना एक सुखद या स्वच्छ प्रक्रिया नहीं है। एक शर्ट पहनें जो आपको गंदे होने पर बुरा न मानें। यह साफ होना चाहिए, क्योंकि आप भोजन को संभाल लेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम आस्तीन या आस्तीन होते हैं जिन्हें रोल किया जा सकता है ताकि वे रास्ते में न आएं।
  • इसके अलावा अपने बाल टाई जब तक आप स्वयं को पूरी तरह से खाने के लिए नहीं जा रहे हैं, अपने स्वयं के बालों को भराई का हिस्सा नहीं लेना चाहिए।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 2
    2
    काम की सतह तैयार करें यह प्रक्रिया मिट्टी और अटे हुए पक्षी को एक बड़े क्षेत्र पर कब्जा कर लिया जाएगा (विशेषकर यदि यह 9 किग्रा या 20 पौंड टर्की है) सुनिश्चित करें कि आपके पास पक्षियों को पैंतरेबाज़ी करने और स्थानांतरित करने के लिए स्थान है। आप सतह को कवर करने के लिए एक बड़े कचरा बैग का उपयोग कर सकते हैं, जो कि शीर्ष पर काटिंग बोर्ड के साथ होता है
  • कटौती बोर्ड का उपयोग करने से बचना मत पक्षी को नीचे उठाने के लिए आपको इसे कुछ ऊपर उठाने की ज़रूरत होगी और उसे आसानी से बदल देना होगा
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 3
    3
    पक्षी को खोल देना रसोई के सिंक में, प्लास्टिक की चादर को हटा दें जहां से पक्षी आ रहा है। उन ब्रा को भी हटा दें जो पैर को एक साथ पकड़ते हैं। फिर, शरीर के गुहा के अंदर देखो और वह कुछ भी निकाल दें जो वहां है। कई पक्षी प्रोसेसर शरीर के गुहा के भीतर एक कागज पैकेज में गिलेट्स डालें।
  • सब कुछ निकालें जो कि पक्षी का हिस्सा नहीं है, जिसमें धागे भी शामिल हैं। जब आप पक्षियों को फिर से बाँधते हैं तो आप नए यार्न का प्रयोग करेंगे।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पक्षी का स्तन रखें काटने बोर्ड पर नीचे आप स्तन को पीछे से अलग कर सकते हैं, क्योंकि स्तन का केंद्र में एक विभाजन होता है जो दाएं और बाएं आधे भाग को अलग करता है पीठ में, आप रीढ़ की हड्डी महसूस कर सकते हैं। जब स्तन ऊपर जाता है, पैर (जांघों) थोड़ा ऊपर की तरफ बढ़ जाता है जब स्तन खाली हो जाता है, तो यह दिखेगा कि आप कटिंग बोर्ड पर अपने घुटनों पर हैं
  • शायद, आप यह भी भेद कर सकते हैं कि आगे क्या है और जो पंखों और पैरों की स्थिति से ही पीछे है, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते, तो स्तन के विभाजन की तलाश करना बेहतर है।
  • भाग 2

    जोड़ों को अलग और काटें
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम वाली छवि चरण 5
    1
    यह रीढ़ की हड्डी के साथ त्वचा में कटौती करता है आप कई जगहों में त्वचा को काट सकते हैं और फिर चाकू के किनारे को बदल कर नीचे की त्वचा काट कर सकते हैं। यह रीढ़ की हड्डी के बाएं या दाएं को काटने के लिए आसान हो सकता है बोनिंग प्रक्रिया के बाकी हिस्सों के दौरान, त्वचा को काटने के लिए सावधान रहें।
    • यह बेहतर है कि आप एक स्वच्छ और तेज चाकू का उपयोग करें एक सुस्त चाकू अनियमित कटौती का उत्पादन करेगा और पैंतरेबाज़ी करने के लिए बहुत कठिन होगा। इसके लिए, सावधान रहें हो सकता है कि आप किसी क्षेत्र में फंसे हो जाएं और अधिक बल से झंकार हो और आप खतरे में हैं। सावधान रहें और अपना समय लें
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    रिब पिंजरे से मांस को हटाने शुरू करें एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और (ध्यान से!) मांस को हड्डी से हटा दें। आपके द्वारा सबसे दूर की रीढ़ की हड्डी में कटौती के आगे त्वचा को हथियाने से शुरू करें हड्डी के लिए संभव के करीब के रूप में कटौती
  • आपको यह पता लगाना होगा कि हड्डियों कहां हैं। शुरुआत की ओर, आप फ्यूज मिल जाएगा। बस के रूप में सबसे अच्छा आप कर सकते हैं चारों ओर कटौती। यदि आप चाहते हैं, तो आप हड्डी को मोड़ सकते हैं जब तक यह रिब पिंजरे से अलग नहीं होता है और इसे हटाने के लिए इसका काट कर लेता है। यह आसान हो सकता है
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    रिब पिंजरे से इसे हटाने के लिए मांस काटने रखें धीरे-धीरे, पीछे से, छाती की तरफ की तरफ, पीछे से पीछे चले जाओ। यह ठीक है अगर आप मांस के साथ हड्डी, उपास्थि या कण्डरा के टुकड़े को काटते हैं - आप इसे बाद में आसानी से ठीक कर सकते हैं। आप जो देख रहे हैं वह हड्डियों से यथासंभव अधिक मांस को दूर करना है। शुरुआत में धीरे-धीरे काम करें और छोटे कटौती करें जब तक कि आप इसे करने के लिए नहीं सीखते।
  • सावधान रहें कि गलती से अंदरूनी त्वचा काट न दें मांसपेशियों को रिब पिंजरे से अलग रखें जब तक कि यह पैरों और पंखों के जोड़ तक नहीं पहुंचता। छोटे कटौती के साथ, प्रत्येक संयुक्त के आसपास के क्षेत्र को साफ़ करें ताकि आप जोड़ के जितना संभव हो सके देख सकें
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    विंग संयुक्त निकालें चाकू कम करें और एक हाथ से पंख को समझो - दूसरी ओर, विंग संयुक्त के आसपास के शरीर के क्षेत्र को पकड़ो। पंख वापस लें और इसे संयुक्त छलांग तक थोड़ा मोड़ दें। आपको इसे काटने और हड्डियों को निकालने के लिए इसे करना होगा
  • एक बार जब आप विंग को हटा देते हैं, तो आप देखेंगे कि विंग ढीली है (चूंकि यह शरीर से जुड़ा नहीं है)।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 9
    5
    विंग संयुक्त कट करें चाकू की नोक के साथ, विंग की हड्डी और ग्लेन के बीच के अंतर को खोजने का प्रयास करें। आपने इस छेद को बनाया है जब आपने संयुक्त छलांग बनाई थी। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो देखते रहें और विंग को स्थानांतरित न करें जब तक कि आप इसे देख न सकें- यह सफेद हो जाएगा पंख और कण्डरा जोड़ों को काटें, त्वचा को कटौती न करने की देखभाल करें।
  • यदि आप त्वचा काटते हैं, चिंता न करें। आप पक्षी को बाँध सकते हैं और मांस अभी भी स्वादिष्ट रहेगा - यह सिर्फ इतना सुंदर नहीं लगेगा गाइड के अंत में, आपको बताया जाएगा कि ऐसा करने पर क्या करना चाहिए (जिसका अर्थ है कि आप बाद में उसका ध्यान रख सकते हैं)
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    पैर संयुक्त बाहर खींचो एक हाथ से पैर ले लो - दूसरी तरफ, शरीर के उस हिस्से को पकड़ो जो पैर के चारों ओर है। पैर वापस बेंड करें और इसे संयुक्त छलांग तक थोड़ी मोड़ें। यह वही है जो आपने पंख के संयुक्त साथ किया था क्या आप पहले से ही समझ रहे हैं?
  • फिर, यदि आप नहीं करते हैं, तो सभी कंकाल जुड़े हुए हैं, जो यह बहुत मुश्किल (यदि असंभव नहीं है) को हड्डी में बना देता है। संक्षेप में, आप एक दूसरे से हड्डियों को अलग कर रहे हैं ताकि वे अधिक आसानी से बाहर आ सकें।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    पैर संयुक्त कट चाकू की नोक के साथ, पैर की हड्डी और ग्लेन के बीच का अंतर खोजने का प्रयास करें। आपने इस छेद को बनाया है जब आपने संयुक्त छलांग बनाई थी। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो इसे देखकर देखिए और आगे बढ़ें, जब तक आप इसे नहीं देखते। पैर और रंध्र के जोड़ को काट लें, त्वचा को कटौती न करें।
  • जब आप संयुक्त दिखते हैं तो आपको कठिन सामग्री की एक सफेद गेंद दिखाई देगी - यह देखने के लिए काफी मुश्किल नहीं है
  • भाग 3

    अलग मांस और हड्डियां
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    मांस को काटने के लिए इसे हड्डियों से हटा दें। मांस को काटने के लिए हड्डियों से हटाने के लिए और उलटना (उरोस्थि के उपास्थि) के तहत बंद करो। यह वह जगह है जहां की हड्डी त्वचा के सबसे करीब आती है, इसलिए अब यहां पर रोकें।
    • हम यहां एक पल में वापस आएंगे। इस बीच में बिगड़ने के लिए पक्षी के अधिक हिस्से हैं। आप सब कुछ छुटकारा पाने के बाद यह आसान हो जाएगा



  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 13
    2
    हड्डी दूसरी तरफ पक्षी बारी और दूसरी तरफ काम करते हैं। आप पक्षी को बारी या बारी कर सकते हैं शीर्ष पर पक्षी के साथ काटने बोर्ड रीढ़ की हड्डी से शुरू करो और ऊपर के चरणों का पालन करें, पक्षी के दूसरी ओर की हड्डियों से मांस को हटा दें।
  • पंखों और पैरों के जोड़ों को पहले के रूप में निकालें और काट लें, जब तक आप सफेद जोड़ों और संयोजी रगों को नहीं देखते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Falling Out / The Football Game / Gildy Sponsors the Opera

    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    सावधानी से कील की त्वचा को अलग करें रिब पिंजरे को एक हाथ से ऊपर उठाना, कट करना कोमल से मांस को ध्यान से हटा दें इस बिंदु पर, त्वचा को काटने के लिए सावधान रहें यह वह जगह है जहां त्वचा कील हड्डी के करीब है। मांस से जुड़ी अंतिम हड्डी बिंदु को अलग करें और इसे हटा दें।
  • लेकिन क्या नहीं आप फेंक! आप इसे एक शोरबा बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। दादी गर्व होगा
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 15
    4
    हड्डी के छोटे टुकड़े ढूंढें और निकालें अब आपके सामने मांस का एक बहुत बड़ा फ्लैट टुकड़ा होना चाहिए। मांस की सतह के साथ अपना हाथ पास करें और हड्डी, उपास्थि, आदि के छोटे टुकड़े देखें। कि आप मांस के साथ कटौती कर सकता था
  • यह पूरी तरह से सामान्य है और अनुभवी शेफ भी होता है। उन्हें काटें और उन्हें हटा दें।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 16
    5
    पैरों की हड्डी यदि आप चाहें तो आप अपने पैरों की हड्डी भी कर सकते हैं, लेकिन आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। प्रस्तुति के कारण कुछ लोग हड्डियों से अपने पैरों को छोड़ना पसंद करते हैं। जांघ की हड्डी को निकालने के लिए, मांस को जांघ की हड्डी के ऊपर से और हड्डी के चारों ओर से काटें। पैर की हड्डियों के बीच संयुक्त निकालें, उपास्थि काट कर और जांघ से हड्डी हटा दें।
  • फिर, यह आपके पंखों के साथ क्या किया था, यह बहुत ही समान है। फर्क सिर्फ इतना है कि हड्डी की संरचना और जिस तरह से आप इसे पकड़ सकते हैं।
  • भाग 4

    इसे भरें, इसे ले लो और इसे खत्म करो
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 17
    1
    पक्षी को भरें और सीवे। आप दो चीजों में से एक कर सकते हैं: पक्षी को सीवे और फिर इसे भरें, या भराई का परिचय दें और फिर उसे सीवे किसी भी तरह से, पक्षी के दो किनारों को केंद्र में वापस गुना, एक मोटी रसोई के तार का उपयोग करके इसे सीवे। आप एक बड़ी क्लिप के साथ एक सुई बना सकते हैं और इसे पुल करने के लिए पियर का उपयोग कर सकते हैं और इसे पक्षी के माध्यम से खींच सकते हैं सुनिश्चित करें कि त्वचा और मांस के कुछ हिस्सों के माध्यम से सीना, जैसा कि त्वचा टूट जाएगा अगर आप केवल इसके माध्यम से सिलाई।
    • आप जिस जगह पर पहली कटौती की थी और रीढ़ की हड्डी की त्वचा के साथ आप उस पक्षी को "सिलाई" करेंगे। गर्दन (पंख) के अंत में शुरू करो और धागे को त्वचा और दोनों पक्षों के माध्यम से छेद दो और एक साथ दोनों पक्षों को एक साथ पकड़ने के लिए एक गाँठ बांधें फिर, कटौती से "सिलाई", दोनों तरफ से जुड़ना
    • यदि आप पहले से ही ऊपर भरने को सम्मिलित करते हैं, तो इसे बंद करने के लिए पक्षी को सिलाई करना जारी रखें। यदि आप इस बिंदु पर पक्षी को भरने जा रहे हैं, गुहा तक पहुंचने से पहले रोकें, धागा और सुई को छोड़कर एक तरफ। पक्षी को भरें (यदि आप इसे रसोई के सिंक में डालते हैं, लेकिन पहले सिंक को धोना आसान हो सकता है), इसे बंद करने के लिए गुहा को सिलाई और धागा बांधें।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    पैर बाँधें पक्षी को सीने के बाद, इसे ऊपर घुमाएं ताकि यह स्तन का सामना कर रहे हो। चूंकि यह अस्थिर है, पक्षी थोड़ा आराम से दिखेगा और पैर योगों के रूप में पैर की ओर गिर जाएगा। आप पैरों को टाई करने के लिए और स्थिति में उन्हें रखने के लिए अधिक रसोई धागा का उपयोग कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने पैर की हड्डियों को छोड़ दिया है, तो आप उन्हें बाँध सकते हैं। वे कंकाल की पूरी संरचना का समर्थन नहीं करेंगे और यदि वे बंधे नहीं हैं तो थोड़ी गिर सकती है।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 1 9
    3
    किसी भी आकस्मिक कटौती सीना यदि आप पक्षी को बदलते हैं और आपको पता चलता है कि हां ने स्तन की त्वचा को छेद दिया है, चिंता न करें। बस सुई और रसोई के धागे को बाहर निकालें और इसे जितनी अच्छी तरह आप कर सकते हैं उतनी ही लें। वैसे भी, यह भुना हुआ होगा और यह बहुत स्वादिष्ट होगा!
  • आप पंखों और पैरों को एक साथ बदल सकते हैं ताकि पक्षी पन में अलग न हो। दरअसल, ऐसा करने का कोई गलत तरीका नहीं है (जब तक कि संबंध दृढ़ हैं, तब तक)।
  • भाग 5

    इसे परोसें, इसे भरें और एक ग्रेवी की तरह सॉस करें
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    तदनुसार खाना पकाने के समय की योजना बनाएं। जाहिर है, जब आप पक्षी को दबो देते हैं, तो आप रिब पिंजरे को खत्म कर देंगे। हालांकि, व्यवहार में, इसका मतलब दो चीजें हैं: (1) हड्डियां जो फ्रिज से हटा दी जाती हैं, अब वहां नहीं रह जाती हैं, जिसका अर्थ है कि पक्षी तेजी से भुना जाएगा, और (2) अपने आप को खारिज करने की प्रक्रिया को कमरे के तापमान पर लाता है और यदि आप उस दिन ऐसा करते हैं जिसे आप पक्षी बनाते हैं, तो इसका मतलब यह है कि पक्षी तेजी से भुना देगा। खाना पकाने के समय की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखें।
    • जूलिया चाइल्ड ने दावा किया कि एक 6 किलो (15 एलबी।) कमजोर टर्की दो घंटों से कम समय में पकाया गया था - हालांकि, आपको लचीले रूप से योजना बनानी चाहिए, क्योंकि इसमें अधिक समय लग सकता है
  • दबीन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 21
    2
    भरने की योजना बनाएं एक कमजोर पक्षी को हड्डियों के साथ एक पक्षी की तुलना में अधिक भराई की आवश्यकता हो सकती है। न केवल वहाँ अधिक स्थान है क्योंकि पूरे रिब पिंजरे को हटा दिया गया है, लेकिन मांस और त्वचा को भी बढ़ाया जा सकता है। एक अटे हुए पक्षी को 2 या 3 गुना अधिक भरना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए: 9 किलो टर्की (20 पाउंड) भरने के लिए लगभग 2 रोटियां ब्रेड हैं। यह एक भोज के लिए है!
  • क्या आप कुछ अन्य विचार चाहते हैं? wikiHow स्वादिष्ट भरवां टर्की व्यंजनों, रोटी भरने और यहां तक ​​कि छाती की भांति भराई के कुछ आइटम हैं।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 22
    3
    गिब्लेट और गर्दन की हड्डियों के साथ एक ग्रेवी की तरह सॉस बनायें। आपने गेट्स और गले की हड्डियों को नहीं फेंक दिया, है ना? ये सॉस के लिए बहुत सी स्वाद जोड़ सकते हैं इसके अलावा, यह कचरे को खत्म करता है, जो पार्टियों पर कुल जीत है।
  • यह भी सस्ते है सचमुच, तुम्हारी ज़रूरत है आटा, पानी और गिबल्स। यह आप कभी भी बना चुके सबसे स्वादिष्ट और सरल ग्रेवी सॉस हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • आप रोटी से पहले रात को पक्षी हड्डी की हड्डी कर सकते हैं, लेकिन यह रात भर में फ़्रिफ़ी होना चाहिए।
    • यदि आपको पता है कि आप स्तन की त्वचा काटते हैं, चिंता न करें बस थोड़ा और रसोई धागा लें और "एक्स" में पैरों और पंखों को टाई दें, ताकि पूरे पक्षी को बांध दिया जाये और भरने को रोकने से रोक सकें। किसी भी तरह से, यह स्वादिष्ट होगा!

    चेतावनी

    • अपने आप को कटौती नहीं करने के लिए बहुत सावधान रहें जब आप पहली बार एक पक्षी को दबोचते हैं, तो आप के लिए क्या करना है पर ध्यान देना बहुत आसान है और भूल जाओ कि आपका हाथ चाकू के संबंध में कहां है!

    Video: मुर्गे की ये नस्ल बनाएगी आपको लाखपति ! कड़कनाथ | एक अंडे की कीमत पचास रुपये |

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: My Friend Irma: Psycholo / Newspaper Column / Dictation System

    • चाकू या अन्य बहुत तेज चाकू boning
    • काटना बोर्ड
    • साफ कूड़ेदान के लिए बैग (वैकल्पिक)
    • पाक कला धागा
    • बड़ी सुई या बड़ी क्लिप
    • plier
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com