ekterya.com

सेंकना कैसे करें

बेकिंग मूलभूत रूप से सरल प्रक्रिया है, जो 4,000 साल पहले प्राचीन काल के बेकरी थे, केवल गर्म चट्टानों के साथ ही थे। लेकिन, जैसा कि यह एक विशाल पाक जटिलता के लिए अनुमति देता है, बेक किया हुआ सामान बनाकर आज भी आज के उत्सुक शेफ के लिए प्रयोग का क्षेत्र है। यदि आपने पहले कभी ओवन में पकाया नहीं है, तो यह गाइड इस प्रक्रिया की मूल बातें बताएगा, अलग-अलग खाद्य समूहों के लिए विशिष्ट सलाह देगा और प्रयोग शुरू करने के लिए व्यंजनों का सुझाव देगा। चिंता मत करो, यदि प्राचीन मिस्रियों ने ऐसा किया हो, तो आप भी कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1

ओवन में खाना पकाने के आधार
बैकअप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गर्मी का एक स्रोत खोजें जब आप भोजन तैयार करते हैं, तो इसे केंद्र के बाहर से गरम किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप भुना हुआ और खस्ता बाहरी और एक नरम इंटीरियर होता है। सेंकना करने के लिए आपको गर्मी स्रोत की ज़रूरत होती है जो खाना को इस तरह से गर्म कर सकती है कि यह पूरी तरह से रसोइए (मांस व्यंजन के लिए, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि पूरी तरह से पकाया जाने वाला मांस रोगजनकों के कारण बीमारियों को ले सकता है)। इस तरह से पकाने के लिए सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली कलाकृतियों में से एक ओवन है। आधुनिक ओवन आप खाना पकाने के लिए सटीक और नियंत्रित तापमान सेट करने की अनुमति देते हैं और आप आस-पास के वातावरण की गर्मी को खोने के बिना आसानी से भोजन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि कम आम है, विभिन्न वैकल्पिक उपकरणों में सेंकना संभव है:
  • तंदूर जैसे पारंपरिक आउटडोर ओवन
  • डच ओवन
  • माइक्रोवेव (तकनीकी रूप से वे बेक नहीं, माइक्रोवेव विकिरण से भोजन करने के लिए कैलेंडर के लिए प्रयोग किया जाता है। लेकिन वहाँ इस तरह के बिस्कुट के रूप में के लिए व्यंजनों "माइक्रोवेव में पाक," जो खाद्य पदार्थ है कि वास्तव में पकाया जाता है पके हुए की नकल कर रहे हैं माइक्रोवेव में चॉकलेट)।
  • बैकअप चरण 2 नामक छवि
    2
    एक समझदार नुस्खा के लिए देखो ओवन में खाना पकाने परियोजनाओं और अधिक जटिल (रोटी और चिकन स्तनों की तरह आवश्यक व्यंजन) (विपुल सजावट `केक बॉस "कार्यक्रमों की तरह विशेष में देखा जा सकता है कि साथ डेसर्ट के रूप में करने के लिए सरल से लेकर कर सकते हैं। यदि आप एक कर रहे हैं शुरुआत में, यह एक आसान कुकी नुस्खा या चिकन पैर की तरह साधारण चीजों को करने के लिए बेहतर है। सुनिश्चित करें कि आप सभी सामग्री है इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, यह जब तुम कर रहे हैं cocinando- भी खराब कर सकते हैं व्यंजनों समय दुकान में चलाने के लिए होने उत्तेजक है बनाना विशिष्ट खाना पकाने।
  • यदि आप शुरू कर सकते हैं, तो आप सामग्री को माप सकते हैं। यह जरूरी नहीं है, लेकिन यह प्रक्रिया को तेज़ बनाता है
    बैकअप चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पकाना शुरू करने से पहले अपने हाथों को धो लें और फिर कच्ची सामग्री को स्पर्श करें जो बैक्टीरिया (विशेषकर मांस, मुर्गी और अंडे) के कारण रोग पैदा कर सकता है।
    बैकअप चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • कपड़े पहनाओ, जिसे आप भिगोना नहीं मानते हैं "या" एक एप्रन
    बैकअप चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • बैकअप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पूर्व गर्मी ओवन इसकी प्रकृति से, सभी व्यंजनों जो पके हुए हैं उन्हें बहुत गर्मी की आवश्यकता होती है नुस्खा क्या इंगित करता है के अनुसार सेंकना कार्यक्रम फिर, अगले चरणों के साथ जारी रखें! ओवन छोड़ दें, खाना पकाने के लिए आवश्यक तापमान तक पहुंचने में समय लगता है। जब आप गर्म हो जाते हैं, तो आप नुस्खा के निम्नलिखित चरणों को पूरा कर सकते हैं। जब तक आप इसे भोजन में डालते हैं, तब तक उसे सही तापमान (या लगभग) तक पहुंच जाना चाहिए था।
  • यहां तक ​​कि अगर आप परीक्षा लेते हैं, तो इससे पहले कि आप भोजन को अंदर रखने के लिए तैयार हो जाएं, ओवन के दरवाज़े को नहीं खोलें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप गर्मी से बचने के लिए, तापमान कम करने और इंतजार का समय बढ़ाने के लिए, ताकि वह सही एक तक पहुंच जाए
  • 4
    नुस्खा का पालन करें प्रत्येक नुस्खा अलग है, इस प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए कोई नियम नहीं हैं, जो सही हैं। उनमें से ज्यादातर, निम्न में से कुछ या सभी चरणों में शामिल हैं:
  • भोजन (मांस, मुर्गी और सब्जियों) तैयार करें तैयारी के बिना ओवन में डाल दिया जाने वाला भोजन सूखा और नरम हो जाएगा और खराब स्थिति में खराब खाएगा। मांस, जैसे चिकन स्तन, आम तौर पर मसालेदार, भरे हुए और / या पैन में सील करने से पहले ओवन में डालें। आलू जैसे सब्जियों के लिए, आपको नमी से बचने की अनुमति देने के लिए उन्हें खाना पकाने से पहले उन्हें एक कांटा के साथ चुभना चाहिए। लगभग सभी व्यंजनों में कुछ प्री-तैयारी प्रक्रिया होती है
    बैकअप चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सामग्री (केक, डेसर्ट, आदि) के लिए मिलाएं। आम तौर पर सूखी और नम सामग्री को अलग कंटेनर में जोड़ा जाता है, और आटा या पास्ता बनाने के लिए एक साथ जुड़ा हुआ है।
    बैकअप चरण 4 बुलेट शीर्षक वाला छवि
  • खाना पकाने के बर्तन तैयार करें बर्तन और धूपदान हमेशा उपयोग करने के लिए तैयार नहीं होते हैं कभी-कभी आपको खाना पकाने शुरू करने से पहले उन्हें तैयार करना पड़ता है - कई व्यंजनों, उदाहरण के लिए, आप जिस कंटेनर का उपयोग करने जा रहे हैं, उसे उकसाने के लिए कहेंगे।
    बैकअप चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • खाना पकाना, या पर, एक बेकिंग डिश रखें। पास्ता या तैयार मांस या सब्जियां अच्छी तरह से नहीं खाती हैं यदि आप उन्हें ओवन के तल पर डाल देते हैं। आमतौर पर कच्चे भोजन को धातु, गिलास या सिरेमिक कंटेनर में डाल दिया जाता है, गर्मी के प्रतिरोधी, जिसे ओवन से आसानी से हटाया जा सकता है (रसोई मिट्टियों का उपयोग करके)।
    बैकअप चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • उच्च तापमान पर ओवन में कुक। यही वह है जो ओवन में खाना पकाने को परिभाषित करता है। इस प्रकार के सभी व्यंजनों को ओवन में पकाया जाना चाहिए (या एक समान वैकल्पिक जगह में)। गर्मी स्रोत से भोजन कितना दूर होना चाहिए, इसके निर्देशों पर ध्यान दें।
    बैकअप चरण 4 बुलेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • बैकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ओवन में भोजन रखें। एक बार जब आप नुस्खा में दिए गए निर्देशों के अनुसार भोजन तैयार कर लेते हैं और आपने सुनिश्चित किया है कि ओवन गर्म है, तो उसमें खाना पकाना (पकाना डिश में)। दरवाजा बंद करो और व्यंजन में अनुशंसित समय के अनुसार घड़ी सेट करें। अब, भोजन तैयार होने के लिए इंतजार करें और अरोमा का आनंद लें, उम्मीद है कि आपकी रसोई भर जाएगी।
  • खाना तैयार करने के लिए उपयोग किए गए बर्तन को साफ करने का अवसर लें।
  • खाना पकाने के दौरान भोजन पर नियंत्रण करना ठीक है - आप ओवन रोशनी का उपयोग कर सकते हैं या दरवाजा खोल सकते हैं। यदि आप दरवाजा खोलते हैं, तो इसे जल्द से जल्द बंद कर दें ताकि ओवन गर्मी न खो सकें। यदि आप चिंतित हैं कि पकवान जला देगा, तो इसे प्रक्रिया के मध्य में और थोड़ी देर बाद, आवश्यक रूप में देखें।
  • बैकअप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    भोजन को ओवन से बाहर निकालें जब खाना पकाने का समय बीत चुका है और आपने यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की है कि भोजन तैयार है, तो उसे ओवन से हटा दें। सुनिश्चित करें कि आप कुछ हाथ संरक्षण का उपयोग करते हैं, रसोई mitts व्यावहारिक होते हैं और भोजन को संभालने के दौरान हाथ गतिशीलता बनाए रखने की अनुमति देते हैं, लेकिन आप अपने हाथों और कंटेनर के बीच सावधानीपूर्वक मुहैया टॉवेल का उपयोग कर सकते हैं।
  • सावधान रहें! जब आप ओवन से बाहर ले जाते हैं, तब भोजन पर ध्यान दें, सावधान रहें कि गर्म तरल पदार्थ को उलट नहीं करें। बेकिंग एक मजेदार और आराम की प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन अगर आप इस कदम के दौरान आवश्यक सावधानी बरतते हैं, तो यह एक दर्दनाक चोट बन सकता है।
  • किसी भी जगह पर अपनी रचना रखो जहां सतह या आस-पास की चीजें जलाएं नहीं। अपने काउंटरटॉप की सतहों की सुरक्षा के लिए एक मजबूत तौलिया, रसोई मिट या कूलिंग रैक का उपयोग करें।
  • बैकअप चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: आटे के बिस्किट जिन्हें बेक करने की जरूरत नहीं है/how to make aata biscuit at home/breakfast recipe

    7
    भोजन को शांत करने दें आम तौर पर, जो भोजन ताजा ओवन से लिया जाता है वह खाने के लिए बहुत गर्म है इसमें "अंतिम" बनावट भी नहीं हो सकती है, जब वे ओवन से बाहर आते हैं, तो कुकीज़ बहुत नरम होते हैं अंत में, कुछ व्यंजनों आपको ओवन से बाहर ले जाने के बाद भोजन के खाना पकाने के साथ कंटेनर की गर्मी का उपयोग करते हैं खाने से पहले भोजन को शांत करने दें, अगर नुस्खा कहते हैं, तो सब कुछ एक ठंडा ग्रिड में ट्रांसफर कर दें, जिससे हवा को पकवान की सतह में फैलाना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक सेम चरण 8
    8
    खाना सजाना या सजाने कुछ भोजन में, बाहरी सजावट का उपयोग व्यंजनों की दृश्य प्रस्तुति में सुधार के लिए किया जा सकता है, दूसरों के लिए, वे स्वाद का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उदाहरण के लिए, बेक किए गए पास्ता के डिश के लिए अजमोद के साथ आभूषण आवश्यक नहीं है, लेकिन, एक सरल और सूखी केक के लिए नुस्खा भी सजावटी तत्वों के साथ सामग्री की एक सूची है (अक्सर टॉपिंग और सॉस के साथ होता है) । अपनी प्लेट को इसे खत्म करने के लिए कुछ छूएं, इसकी सेवा करें और आनंद लें!
  • भाग 2

    भोजन समूह द्वारा सेंकना
    बैकअप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुक ब्रेड, केक और डेसर्ट। जब ज्यादातर लोग "बेक किए गए सामान" के बारे में सोचते हैं, तो ब्रेड और केक के बारे में सोचना, जो आप बेकरी में खरीदते हैं। इस प्रकार के भोजन में आम तौर पर आटा, मक्खन, अंडे, चीनी, बेकिंग सोडा, नमक, तेल, दूध, स्टार्च, पनीर और / या आटा या पास्ता बनाने के लिए खमीर होते हैं, जिन्हें भागों या पूरे में पकाया जा सकता है । ब्रेड और केक आमतौर पर जड़ी-बूटियों, सिरप और अन्य एडिटिव्स के साथ स्वाद देते हैं ताकि उन्हें मिठाई या नमकीन स्वाद मिल सके। रोटी या केक बनाने में याद रखने के लिए यहां कुछ बुनियादी बिंदु दिए गए हैं:
    • आप जो कर रहे हैं उसका अंतिम आकार आपको खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए गए कंटेनर द्वारा दिया गया है। उदाहरण के लिए, रोटी, यदि आप इसे एक फ्लैट ट्रे पर पकाने के लिए गेंद का आकार ले लेंगे।

    Video: Eggless Less Calorie Biscuit Cake In Cooker | टेस्टी बिस्कीट केक कुकर में कैसे तैयार करें |




    बैकअप चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • बेक्ड माल की विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, इसलिए वे उस कंटेनर पर चिपक न दें जिसमें उन्हें रखा जाता है मक्खन, तेल या भोजन स्प्रे आमतौर पर इन कंटेनरों को फिसलन रखने के लिए उपयोग किया जाता है
    बैकअप चरण 9 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • कुछ बेकरी उत्पादों में खमीर (विशेष रूप से ब्रेड) होते हैं और "हल्के" के लिए समय की आवश्यकता होती है खमीर एक जीवित सूक्ष्म कवक है जो आटा से चीनी खाती है, कार्बन डाइऑक्साइड को गैस में जारी करता है (जो कि आटा "प्रकाश" बनाता है) और अन्य घटकों जो पके हुए माल के स्वाद को प्रभावित करते हैं
    बैकअप चरण 9 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • आम तौर पर, एक नुस्खा में, गीले लोगों (अंडे, तेल, दूध, आदि) के संबंध में सूखे सामग्री (आटा, आदि) के अनुपात में जितना बड़ा होता है उतना अधिक टुकड़ियां आटा बनाती हैं। इस प्रकार की आटा के साथ काम करने के लिए एक आम चाल, उन्हें फ्रिज या रेफ्रिजरेटर में ठंडा करने के लिए डाल दिया जाता है-जिस तरह से आटा अधिक मोटा होता है, जिससे यह कवच के बिना हेरफेर करना और आकार आसान हो जाता है।
    बैकअप चरण 9 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • बैकअप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बेक मांस और मुर्गी फ्राइंग, ग्रिलिंग और ग्रील्डिंग मांस और मुर्गी के अतिरिक्त, आप उन्हें सेंकना कर सकते हैं। इस पद्धति में इस्तेमाल किया जाने वाला सूखा, गर्म हवा पक्षी को कुरकुरा, भूरे रंग के बाहरी हिस्सों में कटौती कर सकता है जबकि आंतरिक गीला और रसदार रखता है। घंटों के लिए कम तापमान पर मांस या मेमने की एक बड़ी कटौती खाना बनाना यह सुनिश्चित करने का एक सही तरीका है कि आपका डिश नम और स्वादिष्ट है जब आप मांस और मुर्गी सेंकना याद करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • जब आप मांस के बड़े कटौती कर लेते हैं, तो अलग-अलग कटौती के लिए सही तापमान की सूची के साथ हाथ पर मांस थर्मामीटर रखें। यह जानने के लिए कि थैमामीटर का उपयोग मांस को बनाया जाता है, इसे ओवन से बाहर निकालने के लिए, इसे काटकर ओवन पर लौटना आसान नहीं है, यदि ऐसा नहीं है।

    Video: बिना ओवन कढ़ाई में कैसे बनाएं नान खटाई बिस्कुट | NanKhatai-Eggless Naan Khatai Biscuit without Oven.

    बैकअप चरण 10 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कुछ लोग पक्षियों के टुकड़ों की त्वचा को निकालना पसंद करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। जब अनुभवी और पकाया जाता है, त्वचा में एक स्वादिष्ट कुरकुरे बनावट है, लेकिन यह पकवान की वसा और कैलोरी सामग्री को थोड़ा बढ़ा सकता है।
    बैकअप चरण 10 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • इसमें पेशेवरों और विपक्ष हैं कि आप मांस के कटौती में हड्डियों को कितना छोड़ देते हैं (या उन्हें हटा सकते हैं) हड्डियों के साथ मांस में कटौती कुछ सूत्रों, स्वादिष्ट, (हालांकि यह सबूत द्वारा समर्थित नहीं है) के अनुसार आमतौर पर सस्ता है और,। कभी कभी, वे खाना पकाने के लिए अतिरिक्त विकल्प (लहसुन या अन्य जड़ी बूटियों क्षेत्र पसलियों जो पक्षियों के स्तन मिलती है साथ भरने की कोशिश) प्रदान करते हैं। दूसरी ओर, हड्डियों के आसपास के मांस खाने से परेशान हो सकता है।
    बैकअप चरण 10 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • हमेशा मांस और पक्षियों को पूरी तरह से पकाना। 2011 के एक अध्ययन में पाया गया मांस और पोल्ट्री नमूनों के लगभग आधा में स्टेफेलोोकोकस बैक्टीरिया की समीक्षा की गई। जोखिमों को ग्रहण, नहीं गुलाबी डॉट्स और रस साफ चलाने यकीन है कि मांस के केंद्र पकाया जाता है बनाने के लिए, मत करो। हड्डियों के साथ मांस के लिए, हड्डी में एक कांटा डालें, fijándote यदि आपको लगता है प्रतिरोध-कांटा आसानी से मांस का एक टुकड़ा से हड्डी पंचर जाएगा पकाया जाता है।
    बैकअप चरण 10 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • बैकअप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    सेंकना सब्जियां किसी भी भोजन के लिए बेक्ड या भुना हुआ सब्जी व्यंजन एक पौष्टिक अतिरिक्त होते हैं। कुछ, बेक्ड आलू की तरह, मुख्य पाठ्यक्रमों में स्वादिष्ट संगत के रूप में खड़े होते हैं। फ्राइज़ की तुलना में, बेक्ड सब्जियां लगभग हमेशा कम कैलोरी होती हैं और अधिक पोषक विकल्प होते हैं। यदि आप उन्हें कुछ तेल निकालते हैं और नमक और काली मिर्च के साथ छिड़कते हैं, तो आप उन्हें कटाई कर सकते हैं जब तक कि उन्हें एक खस्ता परत न हो जो संतुष्ट हो। बेक्ड सब्जियां बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • आम तौर पर सब्जियों को "पकाया जाता है" जब निविदा। लेकिन सब्जियों पूरे तोरी, उदाहरण के लिए, एक घंटे के अलग अलग गति करने के लिए निविदा प्राप्त करने के लिए, गाजर उन्हें आधा है कि समय लगता है समय लग सकता है। उन्हें खाना बनाने की कोशिश करने से पहले, अपने खाना पकाने के समय देखें
    बैकअप चरण 11 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कुछ सब्जी व्यंजन (सबसे ज्यादा आलू के साथ) की आवश्यकता होती है कि सब्जियां उन्हें पकाने से पहले एक कांटा या चाकू से चूसें। जैसे ही वे पानी में खाना खाते हैं, वे अंदर आ जाएंगे और भाप में घूमेंगे। यदि आप छेद से बच नहीं सकते, दबाव बढ़ जाएगा और आप सब्जी को विस्फोट कर देंगे!
    बैकअप चरण 11 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • बैकअप चरण 12 नाम की छवि
    4
    सेंकना स्टॉज कुछ बेकिंग व्यंजनों में स्टू में कई प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल होते हैं, (कुछ भी अन्य सामग्री से अलग से पकाये जाते हैं)। अक्सर ये व्यंजन कार्बोहाइड्रेट से बने होते हैं, जैसे चावल, पास्ता या स्टार्च एक केंद्रीय घटक के रूप में। आम तौर पर इन व्यंजन परतों में होते हैं या स्वतंत्र रूप से संयुक्त होते हैं स्टूज़ आमतौर पर पैन से सीधे सेवा की जाती हैं जिसमें वे पकाए जाते थे। इन व्यंजनों को भरना, वे सेवा करने के लिए आसान और बहुत अमीर हैं। यहां बेक्ड स्टॉप्स के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • लज़ान्या
  • ziti
  • ग्रेटिन आलू
  • मकारोनी स्टू
  • moussaka
  • भाग 3

    अपने पाक कौशल का उपयोग करें
    सेंकना छवि ब्लेक चरण 13
    1
    चीनी कुकीज़ बनाओ ये सरल (लेकिन सुरुचिपूर्ण) चीनी कुकीज़ हैं जो दूध, आइसक्रीम या अकेले खाने से स्वादिष्ट हैं। वे शुरुआती लोगों के लिए महान हैं, वे आसानी से खा सकते हैं और खा सकते हैं!
  • सेंकना छवि ब्लेक चरण 14
    2
    स्वादिष्ट मीठे आलू बनाओ वे स्वादिष्ट और पौष्टिक स्टार्च हैं। वे फाइबर में समृद्ध कर रहे हैं, महान स्वाद और आश्चर्यजनक रूप से बहुमुखी हैं, तो आप मक्खन के साथ मौसम करने में सक्षम हैं और कुछ सरल मसाले एक थाली अकेला रहना पसंद करते हैं या सेम, पनीर, बेकन और अन्य चीजों का आनंद लेने के साथ साथ कर सकते हैं अवनति दावत।
  • बैकअप चरण 15 नाम की छवि
    3
    कुरकुरे चिकन जांघों बनाओ। जांघों पक्षियों, सस्ते के underrated भागों में से एक रहे हैं, स्वादिष्ट होते हैं और बेक किया हुआ माल, तुम सब अपनी उंगलियों से खा सकते हैं। एक अच्छा स्वाद है या उन्हें एक सूखी मिश्रण या घुटा हुआ साथ रगड़ उन्हें एक काले और खस्ता बनावट देने के लिए करने के लिए पाक से पहले Marínalos।
  • बैकअप चरण 16 नाम की छवि
    4
    एक चमकदार हैम सेंकना चाहे वह परिवार के लिए एक ईस्टर रात्रिभोज के लिए हो या सिर्फ एक मिठाई शीशे का आवरण के साथ बनाया हेम की तरह, यह एक अच्छा मुख्य कोर्स है। आप सप्ताह के लिए बचे हुए सैंडविच भी बना सकते हैं
  • बैकअप चरण 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: Bakery Biscuit Business : कैसे शुरू करें बेकरी बिस्कुट का बिजनेस? : Business Mantra

    5
    जन्मदिन का केक बनाएं केक व्यंजनों मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर एक अच्छी तरह से चला जाता है, तो आप एक पार्टी में सेलिब्रिटी स्नैपशॉट बनेंगे। जन्मदिन की केक के लिए आप अनन्त सजावट कर सकते हैं - अभ्यास के साथ, अंततः आप कला के कामों को आकर्षक बना सकते हैं और कवर कर सकते हैं!
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com