ekterya.com

ग्राहक शिकायतों से निपटने के लिए

क्या आप नहीं जानते कि ग्राहक शिकायतों पर कैसे प्रतिक्रिया करें? ये युक्तियां आपकी समस्या से गुस्से में ग्राहक की मदद करने में आपकी मदद करेगी।

चरणों

छवि ग्राहक प्रतिमान के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
सुनना महत्वपूर्ण है: सबसे पहले, ग्राहक की बात सुनो और उनकी समस्या को समझें।
  • छवि शीर्षक वाला ग्राहक ग्राहक शिकायतों के साथ चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप स्थिति के लिए भावनाओं को नहीं दिखाते हैं। अगर वह गलत है तो ग्राहक उसे जो कुछ भी महसूस करता है, उसे व्यक्त करने दें।
  • Video: जादू टोने द्वारा बंधी दुकान खोलने का टोटका

    छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 6
    3
    उसे दिखाओ कि आप सुन रहे हैं अपने सिर की सीट करें या कुछ कहें ताकि आप जानते हो कि आप सुन रहे हैं। यह ग्राहक को आराम करने की अनुमति देता है
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 5
    4

    Video: Yandere Dev UPSET? (Watashi No Mono to OVERTHROW Yandere Simulator!)

    ईमानदारी दिखाएं: उसे दिखाएं कि आप वास्तव में उसकी समस्या को सुलझाने में उसकी मदद करना चाहते हैं। एक बार जब आप सब कुछ व्यक्त करते हैं, तो आप इस मामले के बारे में अपनी भावनाओं को दिखा सकते हैं। शायद स्टोर की असुविधा के लिए माफी मांगना अच्छा होगा। ऐसा करने से स्थिति में सुधार होगा और क्लाइंट को यह देखना होगा कि कोई ऐसी समस्या है जो समस्याओं के बारे में परवाह करता है।
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    स्थिति को समझें जहां ग्राहक सब कुछ व्यक्त किया है और लगता है कि आप समस्या, कार्य को हल करना चाहते है: यह पता लगाने की क्या ग्राहक परेशान और एक जवाब चाहता है की कोशिश कर रहा।



  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 7
    6
    सबसे खराब बात यह है कि आपको पता नहीं है कि इसके बारे में क्या करना है, भले ही हालात मुश्किल हो। चेहरे का भाव प्रमुख ग्राहक ज्यादातर समय मुस्कान की कोशिश करता है और भ्रम की स्थिति नहीं दिखा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ग्राहक ग्राहक शिकायतों के साथ कदम 7
    7
    समस्या का उत्तर दें समस्या के साथ क्या करना सबसे कठिन हिस्सा है शायद ग्राहक की मदद करने के लिए समाधान होते हैं, लेकिन हमेशा एक उत्तर होता है जो सब कुछ हल करता है। उस समाधान को खोजने के लिए अधिनियम और ग्राहक जल्द से जल्द खुश हैं यदि आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको और अधिक निराश महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक वाला ग्राहक ग्राहक शिकायतों के साथ चरण 8
    8
    यदि आपको नहीं पता है कि ग्राहक की शिकायत का जवाब क्या है, तो उस व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास करें जो समस्या को हल कर सकते हैं। आपके और क्लाइंट के बीच किसी भी भ्रम से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके इसे करें।
  • Video: Hands-on with the Google Cloud Vision and Natural Language APIs with Romin Irani (GDD India '17)

    एक असंगठित बॉस चरण 6 को व्यवस्थित करें
    9
    मदद करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति ऐसी प्रबंधक या सहयोगी, जिसने ऐसी ही स्थिति का सामना किया है आप किसी को भी नहीं मिल रहा है, तो अपनी समस्या के साथ मदद करने के लिए एक सा इंतजार करना सम्मान से ग्राहक बताओ।
  • Video: Latest banking updates RBI लगाएगा बैंको के बाहर सिक्का मेला।

    छवि इम्प्रेशर आपका बहुत पुराना बॉस चरण 9
    10
    नियंत्रण में स्थिति होने और हल करने के बाद, ग्राहक की वजह से परेशानी के लिए क्षमा चाहते हैं और कोई मुद्रण कंपनी पर प्रभावित करते हैं उम्मीद करते हैं। कहने का प्रयास करें कि "एक अच्छा दिन हो" ताकि ग्राहक मुस्कुराहट के साथ जवाब दे।
  • 11
    इसी तरह की समस्याओं को फिर से उठाने की कोशिश करने के लिए सेवा या उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com