ekterya.com

एक अच्छे वकील को कैसे खोजें

कानूनी वकील जीतने पर एक अच्छा वकील ढूँढना निर्णायक कदम हो सकता है, और यह एक जटिल काम नहीं है। हालांकि, आपको इसे देखने के लिए अपना समय लेना होगा। एक ऐसे वकील को ढूंढने के अपने प्रयासों को ध्यान में रखें जो कानूनी मुद्दे में पिछले अनुभव से सीधे जुड़े हुए मुद्दे से संबंधित हैं जिनके साथ आप निपटने की जरूरत है, और आप व्यक्तिगत तौर पर किसके साथ मिलते हैं सही वकील खोजने के लिए समर्पित समय, इसके लायक होगा, क्योंकि यदि आप उसे ढूंढते हैं, तो आपको मामले को जीतने के लिए आवश्यक सहायता प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।

चरणों

भाग 1
संभावित योग्य वकीलों के लिए देखो

एक अच्छा अटार्नी चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
आपको वकील के प्रकार का निर्धारण करना चाहिए आपके मामले से संबंधित कानूनी क्षेत्र में विशेष वकील का पता लगाने के लिए हमेशा बेहतर होता है (उदाहरण के लिए: पेशेवर लापरवाही, दिवाला, आदि)। अदालत से परिचित वकील और उस क्षेत्र के कानूनों का पता लगाना भी एक अच्छा विचार है जिसमें आप रहते हैं ताकि वह आपकी रुचियों को बेहतर प्रतिनिधित्व दे सके। वकालत विशेषज्ञों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • दिवालियापन। यदि आप वित्तीय समस्याओं से निपटते हैं तो यह उपयोगी होगा।
  • अपराध। यदि आपका मामला अपराध से संबंधित है या संभावित रूप से अवैध गतिविधि है, तो आपराधिक कानून में विशिष्ट वकील की सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है
  • विकलांगता। विकलांगता में विशेषज्ञता वाले वकीलों में सामाजिक सुरक्षा की मांगों का प्रतिनिधित्व करने और विकलांग लोगों के युद्ध दिग्गजों के मामलों का अनुभव है।
  • ट्रस्ट और उत्तराधिकार इस क्षेत्र में वकील ऐसे वारदात योजनाओं, मृत्यु बीमा, उत्तराधिकार की वैधता और तीसरे युग के पिता या दादा-दादी के संरक्षकता प्राप्त करने जैसे मुद्दों से संबंधित हैं।
  • पारिवारिक कानून. विभक्त, तलाक, पूर्व-वैवाहिक समझौतों, अपनाने, संरक्षकता, कानूनी हिरासत और वंचित परिवारों के लिए सहायता प्राप्त करने जैसे मुद्दों के साथ परिवार कानून में विशेषज्ञता वकील।
  • व्यक्तिगत क्षति इस क्षेत्र में विशेष चिकित्सक चिकित्सा लापरवाही, कुत्ते के काटने, यातायात दुर्घटनाओं और किसी भी क्षति से संबंधित मामलों के साथ सौदा कर सकते हैं जो एक व्यक्ति से दूसरे के कारण हो सकता है।
  • रोजगार। श्रमिक क्षेत्र में विशेष वकील आपको अपने व्यवसाय या कंपनी की रोजगार नीति स्थापित करने में सहायता कर सकते हैं, ऐसे मामलों से निपटने के अलावा, या तो किसी कर्मचारी को किसी अनुबंध पर अवैध रूप से समाप्त करने के लिए एक कंपनी पर मुकदमा चलाने की ज़रूरत होती है, या किसी कंपनी को स्वयं का बचाव करने की आवश्यकता होती है कुछ मांग की
  • छोटी कंपनियों और निगमों यदि आप अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प है कि छोटी कंपनियों या निगमों में विशेष वकील मिल जाए।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 2 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने क्षेत्र में योग्य पेशेवरों को खोजने के लिए अपने स्थानीय बार एसोसिएशन से संपर्क करें। बार एसोसिएशन प्रत्येक राज्य या प्रांत में लाइसेंस प्राप्त और सक्रिय एंटर्नी के खिलाफ शिकायत और अनुशासनात्मक उपायों का एक सार्वजनिक रजिस्टर है। इसके अलावा, अधिकांश बार एसोसिएशन अपने वकील को आपके मामले की विशिष्ट जरूरतों के अनुसार खोजने में मदद करने के लिए नि: शुल्क परामर्श सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • इंटरनेट पर आप आसानी से अपने स्थानीय बार एसोसिएशन की वेबसाइट पा सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी ढूंढें

    Video: नींद का कोटा कम और नींद की क्वॉलिटी बेहतर कैसे करें? How to reduce Sleep Quota? Sadhguru Hindi

    3
    इंटरनेट पर वकीलों की सूची देखें कई वेबसाइटें हैं जो मुफ्त में व्यावसायिक समीक्षा प्रदान करती हैं।
  • कुछ वेबसाइटें कम आय वाले लोगों को वकीलों के लिए खोज करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।
  • विभिन्न वेबसाइटों पर समीक्षा खोजें इस तरीके से, आप जो अलग-अलग समीक्षा प्राप्त कर सकते हैं, उसमें दी गई जानकारी को अलग कर सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 4 खोजें शीर्षक वाला छवि
    4
    आपके परिवार और दोस्तों के संदर्भ और सुझावों के लिए पूछें उन मित्रों और परिवार से बात करें जिनके लिए अवसर पर कानूनी सहायता की आवश्यकता है। पता लगाएं कि उन्होंने किसने काम पर रखा है, किस प्रकार की सेवा के लिए, यदि वे संतुष्ट हैं या नहीं, तो प्राप्त हुई सहायता से और किस कारण के लिए? उनसे वकील की सिफारिश करने के लिए कहें जिनकी सेवा वे संतुष्ट थे।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने क्षेत्र में पाए जाने वाले संभावित वैध वकीलों की एक सूची बनाएं इसमें प्रत्येक वकील का नाम, पता, टेलीफोन नंबर, ईमेल और वेब पेज शामिल है। इस तरह से आप प्रगति के रूप में अपनी खोज और चयन विधि को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: ठप्प व्यापार को भी चला दे ये चमत्कारी उपाय/बंद व्यापार कैसे चलाए

    प्रत्येक वकील की वेबसाइट की जांच करें आप प्रत्येक वकील के अधिकार के प्रकार के बारे में जानकारी के लिए देखना चाहिए इसके अलावा, आपकी पृष्ठभूमि और अनुभव के बारे में जानकारी प्राप्त करना बेहद जरूरी है, जैसे कानून विद्यालय जिसमें आपने अध्ययन किया और कानूनी आधार जिसमें आप विशेष हैं
  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के अनुभाग को पढ़ने के लिए बिना किसी कानूनी मामले की सामान्य जानकारी प्राप्त करें, जिसमें आपको सहायता की आवश्यकता है, और विषय में संबंधित विषय से संबंधित ब्लॉगों से परामर्श करें। सर्वश्रेष्ठ वकील अच्छी तरह से विकसित वेबसाइटें हैं जो उनकी गतिविधि और अनुभव के बारे में प्रचुर मात्रा में जानकारी प्रदान करते हैं।
  • अधिकांश वकील वेबसाइट उन सभी पेशेवरों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं जो समान कानून फर्म के लिए काम करते हैं। शैक्षणिक इतिहास और प्रत्येक वकील के काम के अनुभव पर एक नज़र डालें।
  • सामान्य तौर पर, आपको उस वकील की तलाश करनी चाहिए जिसकी कानूनी क्षेत्र में कम से कम तीन से पांच वर्ष का अनुभव हो, जिसमें आपको सहायता चाहिए इसके अलावा, आपको उस वकील का चयन करना होगा जो वर्तमान में उस क्षेत्र में प्रथा है जहां आप रहते हैं या कानूनी सहायता की आवश्यकता है।
  • याद रखें कि कई वकील ट्विटर, लिंक्डइन या फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर भी हैं इन प्रोफाइल को भी देखें एक वकील जिस तरह से जनता को खुद को प्रस्तुत करता है, वह भी आपको यह समझने में मदद करेगा कि वह कैसे काम करता है और मूल्यांकन करता है कि क्या वह आपको आपकी आवश्यकता वाली सेवा प्रदान कर सकता है।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ध्यान रखें कि फर्म का आकार महत्वपूर्ण हो सकता है कानून फर्म एक एकल वकील या कई लोगों द्वारा बनाई जा सकती है, इसलिए आपको उस स्थिति का चयन करना होगा जो आपकी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त है। बड़े निगमों के लिए, एक प्रतिष्ठित फर्म की सेवा को किराये पर लेना बेहतर हो सकता है जो अत्यंत जटिल और कभी-कभी अंतरराष्ट्रीय कानूनी मुद्दों से निपटने में सक्षम है। हालांकि, यदि आप तलाक की कार्यवाही के साथ या आपकी इच्छा के साथ आपकी सहायता करने के लिए केवल पेशेवर ढूंढते हैं, तो आपके पास एक छोटे से कानूनी फर्म के वकील के पास पर्याप्त होगा
  • भाग 2
    एक वकील चुनें

    एक अच्छा अटार्नी चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1



    सूची में से प्रत्येक वकील के साथ एक नियुक्ति करें इस सूची में वकीलों के प्रत्येक से संपर्क करें और मामले पर परामर्श करने के लिए एक नियुक्ति करें। अधिकांश वकीलों मुफ्त परामर्श नियुक्तियों की पेशकश हालांकि, ऐसे कुछ ऐसे लोग हैं जो इस पहली परामर्श के लिए कम कीमत लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको भुगतान करना है या नहीं, और किसी भी वकील के साथ नियुक्ति नहीं करें जो स्पष्ट रूप से आपको इन विवरणों के बारे में सूचित नहीं करता है।
    • ज्यादातर वकीलों मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं पहले परामर्श के लिए शुल्क लेने वाले अन्य लोगों को जाने से पहले इन वकीलों के लिए अपनी खोज शुरू करें
    • यदि आप एक ही राज्य या उसी प्रांत में नहीं रहते हैं, जो कि वकील के तौर पर है, तो आप उसके साथ मिलकर एक टेलीफोन नियुक्ति की व्यवस्था कर सकते हैं। हालांकि, चूंकि वकील आपके साथ मुकदमे में उपस्थित होने के लिए आमतौर पर जरूरी होता है, इसलिए स्थानीय पेशेवर की तलाश करना उचित है जो आपको प्रतिनिधित्व कर सकता है।
  • एक अच्छा अटार्नी खोजें 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    वकील के कार्य अभ्यास के बारे में सवाल लिखें सामान्य तौर पर, आप इंटरनेट पर वकील की बुनियादी जानकारी पा सकते हैं, जैसे वह व्यायाम कर रहे थे, जहां उसे प्रशिक्षित किया गया था, आदि। जब व्यक्ति प्रश्न पूछने की बात आती है, तब उन मामलों के बारे में जानें जो आपके लिए आवश्यक विशिष्ट मामले के लिए महत्वपूर्ण हैं। वकील को आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, या संकोच न करें या असुरक्षित हो। जिन विषयों के बारे में आप पूछ सकते हैं उनमें निम्न शामिल हैं:
  • मूल्य। आपको वकील से पूछना चाहिए कि क्या वह घंटों के लिए शुल्क लेता है या यदि वह फ्लैट दर प्रदान करता है सामरिक दर से निपटने के लिए कई कानूनी क्षेत्रों में फ्लैट दर बहुत लोकप्रिय है, खासकर परिवार कानून से संबंधित।
  • कानूनी कार्य का अनुमानित समय आपको केस को हल करने के लिए अनुमान लगाए गए समय के बारे में पूछना चाहिए। यह संभव है कि वकील आपको सही जवाब न दे सके, लेकिन आपको ऐसे मामलों को हल करने के बारे में सूचित करना चाहिए जो आपने पहले की कोशिश की थी और अनुमानित तारीख के लिए जिसके बारे में आप अपने मामले के समाधान की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • सफलता की संभावना आप शायद यह जानना चाहते हैं कि वकील का रिकॉर्ड आपके जैसा ही मामलों को सुलझाने में है। वकीलों सकारात्मक परिणाम (नैतिक सिद्धांतों के कारण, उन्हें ऐसा करने के लिए मना कर दिया गया है) की गारंटी नहीं दे सकते हैं, लेकिन उन्हें आपको उस परिणाम को बताने में सक्षम होना चाहिए जो आप अपेक्षा कर सकते हैं, उचित और समझदार है। आप पिछले ग्राहकों से संदर्भ के लिए भी पूछ सकते हैं ध्यान रखें कि वकील को किसी भी पूर्व ग्राहक की सहमति मिलनी चाहिए, जो आपको जानकारी प्रदान करना चाहता है, इसलिए यह बहुत संभावना है कि वह आपको तुरंत संदर्भ देने में सक्षम नहीं होगा।
  • उपलब्धता। आपको तब पूछना चाहिए जब आप मामले को सुलझाना शुरू कर सकते हैं। आपको यह भी पूछना चाहिए कि मामले के दौरान आपका मुख्य संपर्क कौन होगा। क्या आप कम से कम अनुभव वाले सहायक या वकील के साथ मुख्य रूप से संवाद करेंगे? आपको इस बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि मामले के बारे में आपको संदेह होने पर आप किससे संपर्क कर सकते हैं।
  • खराब व्यवहार अगर वकील कदाचार दिखाता है या उसके रिकॉर्ड में उसके व्यवहार के बारे में शिकायतों की जानकारी है, तो आप कानून विद्यालय की वेबसाइट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, उसे बताएं कि क्या कारण है। कुछ मामलों में, अवरोध मामूली होगा, उदाहरण के लिए, बार एसोसिएशन के शुल्क के भुगतान में देरी। एक बार जब आप रिपोर्ट करते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि क्या इन्हें ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • एक अच्छा अटार्नी ढूँढें चरण 10 का शीर्षक चित्र

    Video: Origin - Ep 6 "Fire and Ice"

    3
    नियुक्ति के लिए दस्तावेज और जानकारी ले लीजिए शायद, वकील आपको कुछ दस्तावेजों को लाने के लिए कहता है, लेकिन आपको ऐसी कोई भी सूचना भी प्रदान करनी चाहिए जो आपको लगता है कि मामले के लिए प्रासंगिक है। उन दस्तावेजों को इकट्ठा करें जो आपको लगता है कि अग्रिम रूप से जरूरी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नियुक्ति के दिन आप उन्हें आसानी से ढूँढ सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी का चरण 11 ढूंढें चित्र का शीर्षक
    4
    अपनी नियुक्तियों पर जाएं प्रत्येक चयनित एटर्नीज़ से मिलो या बात करें स्वतंत्रता को नोट्स लेने के लिए उनसे बात करते रहें ताकि आप याद कर सकें कि प्रत्येक व्यक्ति क्या कहता है और आपकी पहली छाप क्या है।
  • याद रखें कि यह प्रत्येक वकील को नौकरी साक्षात्कार करने के बारे में है। नौकरी की साक्षात्कार के रूप में नियुक्ति को संबोधित करें अगर आपको लगता है कि वकील ध्यान से नहीं सुनता या अपने सभी सवालों का जवाब नहीं देता है, तो उसे त्यागें।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 12 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक वकील चुनें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं वकील के अनुभव और कानूनी अधिकारों के प्रबंधन के बारे में ध्यान देने के अलावा, यह आकलन करें कि क्या वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप एक अच्छे संबंध रख सकते हैं और जिसके साथ आप आराम से काम कर सकते हैं।
  • अगर वकील आपको किसी भी तरह असहज महसूस कर लेता है, तो आपको अपने प्रतिनिधित्व करने के लिए एक और योग्य व्यक्ति का चयन करना होगा।
  • इसके अलावा, स्पष्टता और सटीकता को ध्यान में रखें, जिसके साथ प्रत्येक वकील आपके सवालों का जवाब देते हैं। यदि कोई वकील जवाब देने के लिए झिझकता है, तो एक शब्दजाल का भी कानूनी उपयोग करता है और न तो बंद या आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता, एक और पेशेवर का चयन करें
  • यदि आप एक से अधिक वकील पाते हैं जो आपके द्वारा खोज रहे प्रोफाइल को फिट बैठता है, तो आपको उस व्यक्ति को चुनना चाहिए जिसके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं
  • भाग 3
    लागतों पर विचार करें

    एक अच्छा अटार्नी चरण 13 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता करें कि एक वकील अपनी दरों को कैसे निर्धारित करता है आम तौर पर, वकालत सेवाओं के लिए तीन सामान्य प्रकार की फीस होती हैं: फ्लैट दर, सशर्त शुल्क या प्रति घंटा की दर
    • अगर कोई वकील भुगतान के रूप में फ्लैट रेट स्थापित करता है, तो आपको प्रत्येक मामले के लिए केवल एक शुल्क (कभी-कभी अग्रिम) का भुगतान करना पड़ता है, जब तक कि समाधान तक पहुंचने तक आवश्यक नहीं हो। ऐसे मामलों में जो आम तौर पर फ्लैट दर के लिए भुगतान किया जाता है वे अपराधी होते हैं, दिवालिया होने वाले, तलाक या बच्चे की हिरासत जैसे घरेलू मामले, और दस्तावेजों के दस्तावेजों जैसे ड्रामा या विरासत जैसे ड्राफ्ट
    • अगर कोई वकील सशर्त शुल्क को भुगतान के रूप में स्थापित करता है, तो वह ग्राहक के भुगतान को तब तक प्राप्त नहीं करेगा जब तक कि वह ग्राहक से खो गए धन को ठीक नहीं कर ले, या तो एक अनुबंध या परीक्षण के माध्यम से। वकील सहमत राशि का प्रतिशत प्राप्त करेंगे, आमतौर पर 30 और 40% के बीच। ऐसे मामलों में जो आमतौर पर सशर्त फीस द्वारा भुगतान किया जाता है, वे व्यक्तिगत चोट, श्रम भेदभाव और अन्य मामलों में होते हैं जिनमें एक निगम या कंपनी द्वारा एक बड़ा मुआवजा होने की उम्मीद होती है
    • जो वकील प्रत्येक ग्राहक के मामले में कार्यरत घंटे की संख्या के अनुसार प्रति घंटा दर शुल्क निर्धारित करते हैं आम तौर पर, मुकदमेबाजी के मामलों में शामिल कंपनियों और निगमों प्रति घंटा की दर का चयन जटिल धीमी गति के मुकदमों के अन्य मामलों में प्रति घंटा की दर का चयन करना भी प्रथा है
  • Video: छोटू कुली | CHOTU COOLIE | Khandesh Hindi Comedy

    एक अच्छा अटार्नी चरण 14 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दर की बातचीत उस बजट को सेट करें जिसे आप खरीद सकते हैं और वकील से पूछ सकते हैं कि क्या वह उस राशि के लिए आपके मामले की देखभाल करेगा इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वकील को उस केस के समाधान के दौरान कुछ भी करने से पहले आपको सूचित करना चाहिए जो उस बजट से अधिक की आवश्यकता हो।
  • ध्यान रखें कि यदि आप सख्त बजट सेट करते हैं, तो यदि मामला काफी अधिक जटिल हो जाता है या अपेक्षा से अधिक समय तक रहता है, तो आप कानूनी दर बढ़ा सकते हैं
  • अगर आप वकील के शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते अग्रिम में, संभव किस्त भुगतान योजनाओं के बारे में पता करें। कई वकील आपकी वित्तीय संभावनाओं के अनुकूलन करने के लिए तैयार होंगे।
  • वकीलों को कम या मध्यम आय वाले लोगों की मदद करने के लिए कई तरीके कानूनी समर्थन मिलते हैं। कई कंपनियां आपकी आय के आधार पर लचीला दरों की पेशकश करती हैं, ताकि आप अपनी क्रय शक्ति की अनुमति दे सकें। कुछ कानून में आप भुगतान के रूप में भी वस्तु विनिमय का उपयोग कर सकते, माल उपलब्ध कराने के या इस तरह के वस्तु विनिमय के लिए वेब डिजाइन या बागवानी सलाह legal.Aceptar विनिमय के रूप में सेवाओं की पेशकश भुगतान के रूप में प्रत्येक वकील की एक व्यक्तिगत निर्णय है।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 15 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक कस्टम पत्र लिखें या अग्रिम भुगतान करें वकील आपको एक कस्टम पत्र प्रदान करेगा या संकेत के रूप में एक अग्रिम शुल्क स्थापित करेगा। इस तरह, एक अनुबंध वकील के बीच स्थापित किया जाएगा और आप कानूनी प्रतिबद्धता की प्रकृति को परिभाषित करने के लिए दोनों में शामिल हैं, और शर्तों और नियमों की सहमति के अनुसार करार किया गया है।
  • इन शर्तों में उन खर्चों को शामिल करना आवश्यक है जिनके लिए आप जिम्मेदार हैं, वकील द्वारा निर्धारित शुल्क और न्यूनतम बिल योग्य वृद्धि नोट: न्यूनतम बिल योग्य वृद्धि छह मिनट की होनी चाहिए, पन्द्रह नहीं।
  • युक्तियाँ

    • एक अदालत की तारीख या एक बयान याद आ रही, अपने मामले की जानकारी की स्थिति फोन कॉल या ई का जवाब नहीं पर एक अद्यतन देने के लिए मना कर: अपने वकील आग वह निम्न त्रुटियों में से किसी के लिए प्रतिबद्ध है, तो विचार करें आपके प्रश्नों का उत्तर देते समय इलेक्ट्रॉनिक, या ईमानदार और स्पष्ट नहीं।
    • इस मामले में सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने वकील के साथ सहयोग करें। हमेशा सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें और किसी भी दर्शक को याद मत करो। एक अच्छा वकील, निश्चित रूप से इस मामले में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन अगर आप उसके साथ सहयोग नहीं करते हैं, तो वह आपके लिए बहुत कुछ नहीं कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com