ekterya.com

हिंसक रिश्ते के पीछे कैसे चले जाते हैं

आपने अपमानजनक रिश्ते को छोड़ने का फैसला किया है, और आपने इसे हासिल किया है। बधाई! अब आप आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं कि आप ठीक हो जाएं और मजबूत हो जाएं जानें कि आपकी सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करें, अपने बारे में जानें, व्यावहारिक मामलों की देखभाल करें और नए रिश्ते स्थापित करें।

चरणों

भाग 1
आपकी सुरक्षा की गारंटी दें

मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अगर आपको लगता है कि आप खतरे में हैं तो सहायता प्राप्त करें। अपमानजनक रिश्ते को छोड़ते समय आप खतरे में पड़ सकते हैं रिश्ते को छोड़ने के बाद भी आपकी सुरक्षा एक समस्या है। अगर आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो तुरंत मदद करें
  • 911 पर कॉल करें। यदि आपका साथी आपको धमकी या परेशान करता है, तो आप सहायता के लिए 911 पर कॉल कर सकते हैं। 911 पर कॉल करके, आप गारंटी ले सकते हैं कि आप और आपके बच्चे सुरक्षित हो सकते हैं पुलिस आपके साथी को गिरफ्तार कर सकती है।
  • एक सुरक्षित शरण खोजें उन जगहों को जानें जिन्हें आप सुरक्षित रहने के लिए जा सकते हैं उन सभी स्थानों की एक सूची बनाएं जिन पर आप जा सकते हैं। अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के बारे में सोचें जो आपके साथी को नहीं जानते हैं यदि आप यूएस में रहते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक सुरक्षित घर की तलाश करें गैर-लाभकारी अक्सर इन घरों को बनाए रखते हैं इनमें एक गुप्त स्थान है और आमतौर पर दिन में 24 घंटे पहुंच जाते हैं, इसलिए यदि आप अपने साथी की नींद लेते हैं, तो आप उनसे बच सकते हैं। ये आपको लाभ पाने के लिए सरकार की सामाजिक सेवाओं के साथ समन्वय कर सकते हैं और इस तरह से शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, वे आपको अदालत के निरोधक आदेश का प्रबंधन करने और अभियोग दर्ज करने में सहायता कर सकते हैं और कई प्रस्ताव परामर्श सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • मूव अटेंड ए अप्सिव रिलेशनशिप 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: Detroit: Become Human #7 - WE FINALLY HOOK UP (EPIC)

    दुर्व्यवहार के साथ सभी संपर्क को समाप्त करें अपने फोन से अपने साथी की संख्या निकालें, और उसे सामाजिक नेटवर्क से निकालें यह संभावना है कि आपको किसी भी दुर्घटना के संपर्क से बचने के लिए आम में कुछ दोस्तों को खत्म करना होगा।
  • आपको अपना फ़ोन नंबर बदलना पड़ सकता है ताकि आप कॉल न कर सकें।
  • मूव विद ए विद ए अपोलिव रिलेशनशिप पायथ 3
    3
    अपने दिनचर्या और अपने दैनिक स्थानों को संशोधित करें दुर्व्यवहार को आपके सामान्य दिनचर्या और उन स्थानों को पता चल जाएगा जिन्हें आप अक्सर देखते हैं। काम पर जाने के लिए या अपने शौक का अभ्यास करने के लिए नए स्थानों पर जाने के लिए विभिन्न मार्गों से यात्रा करके अपने रूटीन को संशोधित करें
  • यदि दुर्व्यवहार बहुत करीब है, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपको किसी दूसरे घर या शहर में जाने की आवश्यकता है।
  • यदि आपको लगता है कि आपके बच्चे खतरे में हैं, तो आप उन्हें किसी अन्य स्कूल में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    एक हो जाओ व्यक्तिगत निरोधक आदेश, यदि आवश्यक हो यह आदेश उस व्यक्ति से स्वयं को बचाने का एक कानूनी तरीका है यह आपको परेशान, धमकी या परेशान होने से बचाता है। इसके अलावा, व्यक्तिगत निरोधक आदेश आपके घर में प्रवेश करने या आपके कार्यस्थल में परेशान करने से शिकारी को प्रतिबंधित करेगा। यदि आप मानते हैं कि दुर्व्यवहार आपसे संपर्क करने या आपको परेशान करने का प्रयास जारी रख सकता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनी प्रणाली का उपयोग करना चाहिए कि वह आपको परेशान नहीं कर सके
  • हर समय आपके साथ अपना आदेश लें
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप चरण 5
    5
    दुर्व्यवहार के साथ वापस जाने से इनकार करते हैं आप अपने गोलमाल के लिए अपराध, अकेलापन, अवसाद, शर्म और अन्य भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ एक लंबे समय तक संबंध है, और आप जो परिचित हैं उसे छोड़ने में आपको मुश्किल हो सकती है। हालांकि, दुर्व्यवहारकर्ता के साथ वापस जाने से मना कर दिया, क्योंकि चीजें सुधार नहीं होंगी। आपको अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता देना होगा मजबूत और मरीज बनो, और कुछ समय ले लो। जैसा कि कहा जाता है, समय सभी घावों को भर देता है
  • भाग 2
    अपने पिछले रिश्ते में दुरुपयोग की पहचान करें

    मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप चरण 6
    1
    स्वीकार करें कि आपने दुर्व्यवहार का सामना किया है कुछ पीड़ितों को यह स्वीकार करना पसंद नहीं है कि वे अपमानजनक संबंध में हैं। वे महसूस कर सकते हैं कि उन्हें न्याय या कलंकित किया जाएगा। भावनात्मक दुरुपयोग के कई शिकार यकीन नहीं करते हैं कि वे यह मानते हैं कि उनका रिश्ते अपमानजनक है। यदि रिश्ते में स्पष्ट यौन या शारीरिक दुरुपयोग नहीं होता है, तो कुछ पीड़ितों ने उन भावनाओं को कम करने की संभावना को कम कर दिया है जो वे पीड़ित हैं।
  • मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप चरण 7
    2
    आपको दुर्व्यवहार के बारे में भावनाओं का अनुभव करने की अनुमति देनी चाहिए यहां तक ​​कि अगर आपके रिश्ते को अपमानजनक था, तो आप सबसे ज़्यादा दुर्व्यवहार से प्यार करना जारी रखेंगे। अब आप विभिन्न प्रकार की भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं, जैसे डर, अपराध, उदासी, या अनिच्छा आपके रिश्ते के लिए ये भावनात्मक प्रतिक्रियाएं सामान्य हैं इन भावनाओं को हल करने के लिए खुद को कुछ समय दें
  • इसके अलावा, आप शारीरिक लक्षण, जैसे अनिद्रा, बुरे सपने और थकान महसूस कर सकते हैं
  • यह एक डायरी लिखने में उपयोगी हो सकती है जिसमें इन भावनाओं को लिखना है।
  • रिश्तों और संभावनाओं के लिए रियाज जो कभी भी भौतिक नहीं होती
  • Video: विवाह री बात पक्की है आज: बिलकुल नई राजस्थानी कॉमेडी | Chhotu Aashiq Comedy Show | Rajasthani Comedy

    मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप चरण 8
    3
    अपने आप को याद दिलाएं कि आपने रिश्ते को क्यों छोड़ दिया है रिश्ते को छोड़ने के बाद आप अपने जीवन को जारी रखते हैं, तो आप अपने साथी के बारे में बहुत अच्छी चीजें और उन क्षणों को याद कर सकते हैं जो उन्होंने बिताए हैं। यह नकारात्मक चीजों की याद दिलाने के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है और इस कारण से आपने रिश्ते को छोड़ दिया है।
  • यदि आप इन कारणों को एक डायरी में लिखते हैं, तो यह याद रखना उपयोगी हो सकता है कि जब आप रिश्ते की अवधि पर फिर से प्रतिबिंबित करते हैं
  • मूव विद ए विद ए अपोलिव रिलेशनशिप चरण 9
    4

    Video: Samadhi Movie, 2017 - Part 1 - "Maya, the Illusion of the Self"

    अपने ट्रिगर्स को पहचानें अपमानजनक रिश्ते के दौरान, आपको कुछ तरीके से महसूस करना और व्यवहार करना सीखना होगा। आपके पास संभवतः पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (PTSD) का एक स्तर है। यह जरूरी है कि आप समझते हैं कि आपका व्यवहार और आपकी भावनाएं वर्तमान या अतीत के उत्तर हैं यदि आप PTSD से पीड़ित हैं, तो आप एक अंतर्निहित भय है जो अप्रत्याशित रूप से उत्पन्न हो सकता है
  • अपनी भावनाओं को एक डायरी में रिकॉर्ड करें अपनी भावनाओं को नीचे लिखें, खासकर यदि आप कुछ गहन लोगों का अनुभव करते हैं रिकॉर्ड करें कि इससे पहले कि आप इस तरह से महसूस किया, साथ ही साथ जिस तरह से आपने प्रतिक्रिया व्यक्त की है, उसके बारे में क्या हुआ।
  • ट्रिगर किसी चीज़ से कुछ भी हो सकता है जो किसी मित्र ने आपके द्वारा देखी गई जगह पर कहा है। एक बार जब आप उन्हें जानते हैं तो आप अपने ट्रिगर्स का ध्यान रख सकते हैं।
  • भाग 3
    एक समर्थन नेटवर्क विकसित करना

    छवि का शीर्षक एक पिछला एक अपमानजनक संबंध चरण 10
    1
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर जाओ एक अपमानजनक रिश्ते में होने के बाद ही उपचार पुनर्प्राप्ति का एक लाभकारी हिस्सा है। यह व्यक्ति आपकी भावनाओं और भावनाओं के बारे में बात करने में आपकी सहायता कर सकता है यह तनाव, रिश्तों और अन्य जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए टूल विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • किसी ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो दुरुपयोग या मानसिक आघात से निपटने में माहिर हैं चिंता और अन्य भावनाओं को दूर करने में आपकी सहायता करने के लिए इस व्यक्ति के पास आवश्यक कौशल होंगे।
    • आप एक पुजारी या पादरी, एक सामाजिक कार्यकर्ता या किसी अन्य व्यक्ति के पास भी जा सकते हैं जो आपको सुन सकते हैं और उद्देश्य सलाह दे सकते हैं।
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 11
    2
    परिवार और दोस्तों के समर्थन प्राप्त करें आपको अपने रोज़मर्रा के जीवन पर निर्भर होने की आवश्यकता होगी। उन लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें जो आपको अपना समर्थन देते हैं और दयालु हैं। अपने दोस्तों या परिवार से फिर से संबंधित, खासकर यदि आप अपने अपमानजनक रिश्ते के दौरान पृथक हुए हैं। शर्मीली मत बनो, अगर आप उन्हें कुछ मांगना चाहते हैं आपका दोस्त आपको अपने पूर्व में संदेश भेजने से रोक सकता है या वह आपकी भावनाओं के बारे में भी बात कर सकता है।
  • मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप स्टेप 12
    3
    सहायता समूह में शामिल हों घरेलू हिंसा के शिकार लोगों के लिए कई अलग-अलग समर्थन समूह हैं। कुछ व्यक्ति में मिलते हैं, लेकिन अन्य ऑनलाइन सहायता समूह हैं। ये उन लोगों के साथ जुड़ने के लिए अच्छे स्थान हैं जिनके पास आपके समान अनुभव हैं।
  • मूव विद ए विद ए अपोलिव रिलेशनशिप पायथ 13
    4
    मदद के लिए एक घरेलू हिंसा की रेखा से संपर्क करें घरेलू हिंसा के खिलाफ लाइनों में सहायता विभिन्न संसाधन हैं, रक्षक के रूप में, जो आपको अपमानजनक रिश्ते से पुनर्प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। इसके अलावा, हेल्पलाइन आपको पुस्तकों और अन्य प्रकाशनों की सूची के साथ दुर्व्यवहार, साथ ही स्थानीय संगठनों की फोन सूचियों के साथ प्रदान कर सकती हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • इन हेल्पलाइनों में अक्सर वेब पेज होते हैं, जैसे राष्ट्रीय घरेलू हिंसा हॉटलाइन वेबसाइट (thehotline.org)।
  • भाग 4
    व्यावहारिक मुद्दों का प्रभार ले लो

    मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप चरण 14
    1



    अपने बच्चों की हिरासत का अनुरोध घरेलू हिंसा वाले घरों में रहने वाले बच्चे दुरुपयोग से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे दुर्व्यवहार से पीड़ित नहीं है, वे भावनात्मक और व्यवहार समस्याओं को पेश कर सकता है इसके अलावा, अपमानजनक माता-पिता अपने साथी के और भी अधिक प्राप्त करने और इसे नियंत्रित करने के लिए एक तरह से हिरासत लेना चाहते हैं।
    • अदालत को ध्यान में रखना होगा कि जब बच्चे को हिरासत दे न्यायाधीश घर में हिंसा, घर के माहौल और अन्य कारकों पर विचार करेगा।
    • स्थिति के बारे में जागरूक करने के लिए स्कूल कर्मचारियों या आपके बच्चे की डेकेयर से बात करें। उन्हें बताएं कि स्कूल से अपने बच्चों को लेने की अनुमति किसके पास है
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 15
    2
    एक तलाक के लिए पूछें यदि आपने दुर्व्यवहार से शादी की है, तो आपको तलाक के लिए फाइल करना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके पास इस व्यक्ति के कानूनी संबंध नहीं हैं। अपने देश में परिवार अदालत के साथ तलाक की याचिका दर्ज करें।
  • आपको अपने राज्य या क्षेत्र के तलाक के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए अमेरिका में, ज्यादातर राज्यों में एक समान प्रक्रिया है - हालांकि, आपके स्थान के आधार पर अंतर हो सकता है
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 16
    3
    इसमें सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां हैं इसमें सामाजिक सुरक्षा संख्या, हिरासत दस्तावेजों, जन्म प्रमाण पत्र, बैंक विवरण आदि शामिल हैं। यदि आपने इन दस्तावेज़ों को छोड़ने से पहले नहीं लिया है, या यदि यह घर वापस जाने के लिए सुरक्षित नहीं है, तो आप उनमें से अधिकतर प्रासंगिक एजेंसियों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अपने सामाजिक सुरक्षा कार्ड की नई प्रतियां प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय सोशल सिक्योरिटी ऑफिस पर जाएं। जन्म प्रमाणपत्रों की प्रतियां प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग में जाएं। अपने बैंक से आपको खाता बयान की प्रतियां देने के लिए कहें
  • छवि का शीर्षक एक पिछला एक अपमानजनक संबंध चरण 17 को दर्शाता है
    4
    सभी वित्तीय लिंक कट करें यह जरूरी है कि आप अपने आप को पूरी तरह से दुर्व्यवहार से अलग करें, और इसमें आपके बैंक खाते, आपके क्रेडिट कार्ड, आपका बीमा, आपके बंधक आदि शामिल हैं। इस प्रक्रिया को कुछ समय लग सकता है, लेकिन इससे अधिक उत्पीड़न और वित्तीय दुर्व्यवहार को रोक दिया जाएगा।
  • अपना बैंक खाता बंद करें दूसरे बैंक में एक नया खाता बनाएं अगर आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, तो आपको अपनी बचत और अन्य संपत्तियों को इस नए खाते में स्थानांतरित करना होगा। यदि आपके पास एक संयुक्त बैंक खाता है, तो उपलब्ध धन का आधा हिस्सा निकालें। कानून के अनुसार, यह राशि तुम्हारी होगी यदि आप अब पैसे वापस नहीं लेते हैं, तो दुर्व्यवहार धीरे-धीरे धन वापस ले सकता है और आपको कुछ भी नहीं छोड़ सकता है
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप स्टेप 18
    5
    अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर को सुरक्षित रखें अक्सर, एक अभियोजक आपके नाम का क्रेडिट कार्ड लेकर और अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर का उपयोग करके अपने साथी के क्रेडिट को बर्बाद करने की कोशिश कर सकता है। यह एक धोखाधड़ी है, भले ही आप इस व्यक्ति से शादी कर रहे हों या हो सुनिश्चित करें कि कोई भी आपकी व्यक्तिगत जानकारी का अयोग्य उपयोग नहीं कर सकता
  • यदि आप अमेरिका में हैं, तो विरोधी धोखाधड़ी विभागों से बात करें प्रमुख क्रेडिट एजेंसियां वे आपके खाते में एक चेतावनी संकेत (लाल झंडा) डाल करने के लिए पूछो, और जब भी कोई आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के साथ क्रेडिट के लिए आवेदन करने की कोशिश करता है आपको सूचित करेंगे।
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने क्रेडिट रेटिंग को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करें दुर्व्यवहार वित्तीय दुर्व्यवहार के माध्यम से आपके क्रेडिट को बर्बाद कर सकता था यह आपको अपनी क्रेडिट रेटिंग विकसित करने से रोक सकता था। यदि आपको अब एक क्रेडिट कार्ड मिलता है, तो आप अपने क्रेडिट रेटिंग को सुधारना शुरू कर सकते हैं।
  • अभियोजक आपके आंदोलनों को रिकॉर्ड करने के लिए आपके क्रेडिट कार्ड के बयानों का उपयोग कर सकता है, इसलिए आपको किसी भी कार्ड को रद्द करना होगा। फिर आप किसी अन्य कंपनी के साथ एक नया प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 5
    अपने व्यक्ति से पुन: कनेक्ट करें

    छवि का शीर्षक, पिछला एक अपमानजनक संबंध 20 कदम
    1
    पहचानें कि गतिविधियों में क्या आराम है ऐसा होने की संभावना है कि आप इस संबंध को दूर करते हुए आपके पास बहुत तनाव और अन्य प्रकार की भावनाएं हैं। यदि आपके पास खुद को राहत देने का एक साधन है जो आपको शांत करता है और आपको आराम देता है, तो यह वसूली के लिए आपकी क्षमता में सुधार करेगा। आप निम्न कर सकते हैं:
    • गर्म स्नान ले लो
    • एक गहरी सांस लें
    • कोशिश करो ध्यान या योग
    • एक किताब पढ़ें या एक फिल्म देखें
    • एक मालिश प्राप्त करें
    • व्यायाम करें।
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 21
    2
    अपने गुणों के साथ एक सूची बनाएं आपके सभी गुणों पर फिर से प्रतिबिंबित करें। उनके साथ एक सूची बनाएं और इसे अपने दर्पण में रखें। सभी प्रशंसाएं जो आपने प्राप्त की हैं, ताकि आप याद कर सकें कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं।
  • इसके अलावा, जब आप नए रिश्तों में संलग्न होते हैं, तो यह मूल्यवान होने पर लौटने के लिए उपयोगी होगा।
  • छवि का शीर्षक, पिछला एक अपमानजनक संबंध, चरण 22
    3
    अपने लिए कुछ समय निकालें आप जो भी आनंद लेते हैं, उसके लिए कुछ समय लें। आप जो शौक का आनंद लेते हैं या जो आप आनंद लेते हैं, उस पर ज़ाहिर करते हैं।
  • छोटे उपहार या व्यवहार करके आपको अच्छा लगा
  • आप में विश्वास करो आप हर दिन मजबूत और सुरक्षित हो जाएगा
  • भाग 6
    एक नया रिश्ता शुरू करें

    मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप 23 शीर्षक
    1
    पहचानें कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं। उन गुणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप एक जोड़े में और रिश्ते में महत्वपूर्ण मानते हैं। यह पहचानने के लिए उपयोगी होगा कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है इसके अलावा, यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि वह क्या है जो आपको सुरक्षित और प्यार महसूस करेगी।
  • मूव विद ए विद ए अपुसिव रिलेशनशिप स्टेप 24
    2

    Video: ईस भजन में प्रकाश माली ने ऐसा किया गाया जो हजारों लोगों की आँखों में आंसु आ गय़े - विडियो जरुर देखे

    धीरे-धीरे और सावधानी से आगे बढ़ें आपके नए रिश्ते में आपको सतर्क रहने की संभावना है आपको सबसे अच्छे परिस्थितियों में किसी अन्य व्यक्ति पर भरोसा करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है, और अगर आपको दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है, तो यह प्रक्रिया एक लंबा समय ले सकती है हालांकि, यह जरूरी है कि आप रिश्ते को बहुत जल्दी से शुरू न करें आपको रिश्ते को स्वस्थ तरीके से विकसित करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • मूवी का शीर्षक, पिछला एक अपमानजनक रिश्ते, 25 कदम
    3
    अपने नए सहयोगी से अपने ट्रिगर के बारे में बात करें आपको अपनी आवश्यकताओं को अपने साथी के साथ संवाद करना चाहिए। इसमें आपके ट्रिगर्स के बारे में उससे बात करना शामिल है तब वे एक ऐसे संबंध स्थापित करने के लिए प्रयास कर सकते हैं, जिसमें वे सुरक्षित और प्यार करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, चीखने से आपकी चिंता बढ़ सकती है इस मामले में, आप अपने साथी से पूछ सकते हैं कि जब टीवी पर बास्केटबॉल खेल देख रहे हों तो चिल्लाने न दें
  • मूवी का शीर्षक, पिछला एक अपमानजनक रिश्ते में कदम 26
    4
    रिश्ते को तोड़ने की कोशिश न करें अपमानजनक संबंध में होने के बाद नए रिश्ते को शुरू करते समय, दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है आप बहुत ज्यादा आलोचना शुरू कर सकते हैं और समाप्त करने के कारणों का निर्माण शुरू कर सकते हैं।
  • आप कुछ भी ऐसा करना चाह सकते हैं जो दूसरे व्यक्ति को आपको छोड़ने के लिए मजबूर करता है, जैसे किसी और को धोखा दे रहा है यह क्रिया आपके साथी को यह बताने का अपना तरीका होगा कि यह आपके साथ होने योग्य नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है। आपके पास रिश्ते की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 27
    5
    दुर्व्यवहार के साथ किसी भी तरह से संवाद न करें एक नए रिश्ते में प्रवेश करके, आप इंटरैक्टिंग के तरीकों को रिलीज करेंगे। ऐसा होने की संभावना है कि आपको एक तरह का और नाजुक व्यक्ति मिल गया है जिसके साथ जाने के लिए हालांकि, यदि आपके पास दुर्व्यवहारकर्ता के साथ कोई प्रकार का संपर्क है, तो आप याद रखेंगे कि रिश्ते कैसे हो सकते हैं।
  • स्वस्थ और प्रेमपूर्ण संबंधों में शामिल हों ये आपके नए अंतरंग रिश्ते को विकसित करने के लिए अच्छे उदाहरण होंगे।
  • मूव विद ए विद ए अप्सिव रिलेशनशिप पायथ 28
    6
    रिश्ते को छोड़ दें यदि आप दुरुपयोग की चेतावनी के संकेतों को पहचानते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका नया पार्टनर दुर्व्यवहार की इच्छा के संकेत दिखा रहा है, तो आपको तुरंत रिश्ते छोड़ना चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए, कि आपने पहले ही अनुभव किया है, यह संदेह का लाभ देने के लिए बेहतर नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com