ekterya.com

एक उभरती हुई कंपनी के लिए वित्तपोषण कैसे प्राप्त करें

एक नई कंपनी जिसकी पृष्ठभूमि नहीं है, वह पारम्परिक ऋणदाता के माध्यम से वित्तपोषण प्राप्त करना लगभग असंभव है। वास्तव में, अधिकांश बैंक ऋण प्राप्त करने के समय उभरते हुए कंपनियों को अयोग्य घोषित करते हैं। हालांकि यह सही नहीं लगता है, बैंक रूढ़िवादी संगठन हैं और उद्यमियों के समान जोखिमों को नहीं चलाने को पसंद करते हैं हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी उभरती हुई कंपनी के लिए वित्तपोषण प्राप्त करना संभव नहीं है, क्योंकि अगर आप एक दृष्टि और एक ठोस व्यवसाय योजना है, साथ ही करिश्मा और साहस के साथ आप ऐसा करने के तरीके पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
गैर-लाभकारी उधारदाताओं और माइक्रोफाइनेंस खोजें

स्टार्टअप व्यवसाय चरण 1 के लिए धन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने क्षेत्र में एक ऋणदाता खोजें उस जगह में सबसे बड़ा माइक्रोफाइनांस प्रोग्राम खोजें जहां आप रहते हैं। अधिकांश भाग के लिए, ये कार्यक्रम पूरे देश में कई मध्यस्थ उधारदाताओं के साथ काम करते हैं और उभरती कंपनियों सहित छोटे व्यवसायों के लिए माइक्रोोलोन प्रदान करते हैं। हालांकि, यह संभव है कि इनमें से ज्यादातर उधारकर्ता केवल कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में काम करेंगे।
  • आप स्थानीय मध्यस्थ ऋणदाताओं की सूची के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 2 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    व्यापार योजना लिखें यह एक दस्तावेज है जिसमें इच्छुक पार्टियों को सूचित किया गया है कि वे आपके व्यापार के लिए क्या योजनाएं हैं और आप उन्हें कैसे बाहर ले जाना चाहते हैं। व्यवसाय योजना लिखते समय, आप विश्वसनीयता की छाप दे देंगे और यह वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए उपयोगी होगा। जबकि व्यापार की योजनाएं लेखन एक कला है, ये मूल भागों हैं जिनके पास एक होना चाहिए:
  • सारांश यहां आप व्यापार का स्थान, मिशन विवरण, आपके द्वारा प्रदत्त उत्पाद और व्यवसाय योजना का उद्देश्य (इस मामले में, वित्तपोषण प्राप्त करना) का उल्लेख करते हैं।
  • कंपनी का विवरण जिसमें व्यापार का कानूनी रूप, इसकी पृष्ठभूमि, इसकी वृद्धि और उसके लघु और दीर्घकालिक उद्देश्यों को शामिल किया गया है।
  • आपके द्वारा अभी तक लॉन्च नहीं किए गए नए उत्पादों सहित उत्पादों और सेवाओं का एक विस्तृत सारांश।
  • बाजार का एक विश्लेषण यहां आपको बाजार के कुल आकार, आपके बाजार हिस्सेदारी और विकास की योजनाओं के बारे में जानकारी शामिल करनी होगी।
  • आपके सामान्य बाजार की रणनीति
  • आपकी वित्तीय योजना, जहां आपको वित्तपोषण के अनुरोध के साथ और बिना अनुमानों को शामिल करना चाहिए।
  • एक स्टार्टअप व्यवसाय चरण 3 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    ऋणदाता की आवश्यकताओं के साथ खुद को परिचित कराएं विभिन्न मध्यस्थों की स्वीकृति प्रक्रिया के डिजाइन में कुछ लचीलेपन हैं जब आप कई उधारदाताओं जो आपके क्षेत्र में काम मिल जाए, आप उन्हें फोन पर संपर्क करें या अपनी वेबसाइट पर जाने के लिए और ऋण की मंजूरी के लिए आवश्यकताओं के बारे में पता कर सकते हैं। ये कुछ सामान्य आवश्यकताएं हैं:
  • एक व्यवसाय योजना: यह उपयोगी है कि आपके पास पहले से ही एक है हालांकि, यदि नहीं, तो लगभग सभी मामलों में उधारकर्ता आपको इसे विस्तृत करने में मदद करेंगे। व्यवसाय की योजना केवल आपके व्यवसाय के उद्देश्यों को समझने के लिए ऋणदाता के लिए उपयोगी नहीं होगी बल्कि आपके व्यवसाय के भविष्य के बारे में यथार्थवादी उम्मीदों को विकसित करने के लिए भी होगा।
  • ऋण की गारंटी ज्यादातर मामलों में, जो लोग माइक्रोलोन प्राप्त करते हैं, उनके पास कोई व्यावसायिक पृष्ठभूमि, आय या क्रेडिट इतिहास नहीं होता है जो पारंपरिक ऋण का समर्थन करता है, इसलिए ऋणदाता को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उधारकर्ता अपने व्यवसाय की सफलता को गंभीरता से लेता है आप कारों, अचल संपत्ति, गहने या उपकरण जैसे संपार्श्विक चीजों के रूप में उपयोग कर सकते हैं जो कि आप ऋण से खरीदना चाहते हैं
  • आय का एक वैकल्पिक स्रोत लगभग सभी मामलों में, उधारदाताओं को यह अपेक्षा होती है कि डिफ़ॉल्ट के मामले में उधारकर्ता का आय का दूसरा स्रोत है।
  • Video: Deutschland muss raus aus dem Euro – sonst sind wir bald pleite

    स्टार्टअप व्यवसाय चरण 4 के लिए अनुदान प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने खाते से अद्यतित करें क्रेडिट रेटिंग्स के मामले में माइक्रोलोअंस की पेशकश करने वाली संस्थाओं को पारंपरिक उधारदाताओं की तुलना में अधिक सहनशीलता है, लेकिन किसी भी मामले में उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उधारकर्ता ऋण चुकाने में सक्षम हैं। आपके चेक अकाउंट्स के साथ देर हो रही छाप देने का सबसे आसान तरीका है कि आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • इसमें वापस कर शामिल हैं यदि आप करों का भुगतान करते हैं, तो आपको ऋण प्राप्त करने की कोशिश करने से पहले कम से कम भुगतान योजना के साथ-साथ अद्यतित होना चाहिए।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 5 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नियोक्ता पहचान संख्या प्राप्त करें या उस स्थान पर समतुल्य करें जहां आप रहते हैं। ऐसी संस्थाएं जो माइक्रोलोऑन की पेशकश करती हैं, वे पूरी तरह से अपने लिए पूरी तरह से करते हैं और प्रस्तावित व्यवसाय परियोजना को निर्देशित करने के लिए उनकी उपयुक्तता को ध्यान में रखते हैं। ऐसा करने के लिए ऋण लेने की प्रतिबद्धता को मापने का तरीका व्यापार स्वामित्व, है जिनमें से एक है, तो ऋण लेने वाले एक पहचान या स्थानीय इकाई के लिए नियोक्ता की संख्या इसके समकक्ष से अनुरोध किया है के साथ जुड़े विवरण की समीक्षा कर रहा है कर विनियम
  • यह संख्या सामाजिक सुरक्षा नंबर या किसी कंपनी के समान है। यह बहुत संभावना है कि आपके देश में कानूनी रूप से कार्यरत होने के लिए आपके पास एक नियोक्ता पहचान संख्या या इसके समतुल्य होना चाहिए। यदि आप एक गंभीर मालिक हैं, तो संभावना है कि आपको इस तरह जल्दी या बाद में ऐसा नंबर चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन शोध करें कि आप अपने निवास स्थान पर कैसे आवेदन कर सकते हैं।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 6 के लिए फंडिंग प्राप्त करें
    6
    अपनी कंपनी को पंजीकृत करें नियोक्ता पहचान संख्या के साथ, आपको अपनी कंपनी को पंजीकृत करने के लिए आवश्यक चरणों का पालन करना चाहिए। प्रत्येक व्यावसायिक प्रारूप में अपने स्वयं के पेशेवर और विपक्ष होते हैं, हालांकि सबसे खराब प्रारूप आम तौर पर एकमात्र मालिक है, जो कि डिफ़ॉल्ट प्रारूप है। यदि आपकी कंपनी को आपके साथ एकमात्र मालिक के रूप में संगठित किया गया है, तो इसका मतलब है कि कंपनी की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपके पास व्यक्तिगत दायित्व है।
  • इसके बजाय, निगम और सीमित देयता कंपनी प्रारूपों या उनके समकक्षों के बारे में अनुसंधान जहां आप रहते हैं। यह संभावना है कि यह अंतिम विकल्प एक छोटे व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, शायद आपके विशेष परिस्थितियों को अन्यथा इंगित करते हैं। यदि आप प्रत्येक प्रकार के प्रारूप के फायदे और नुकसान के बारे में अधिक विस्तृत गाइड की आवश्यकता है, तो आप अधिक जानने के लिए ऑनलाइन शोध कर सकते हैं।
  • आपको उस जगह में संबंधित इकाई के साथ पंजीकरण करना होगा जहां आप रहते हैं। ऐसा करने के लिए, कंपनियों के पंजीकरण की निगरानी करने वाली संस्था के लिए ऑनलाइन देखें
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 7 के लिए फंडिंग प्राप्त करें
    7
    कुछ छोटे से शुरू करें और अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करें। ध्यान रखें कि आप चाहते हैं कि आपके परिमाण के लिए ऋण नहीं मिल पाए, तो आपको अपनी योजना को चरणों में विभाजित करना चाहिए। उनमें से प्रत्येक को आपके व्यवसाय को ऐसे चरण तक पहुंचाना चाहिए जहां आप अपने द्वारा खर्च किए जाने से ज्यादा पैसा कमाते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं कि आप पैसे की राशि है जो आप चाहते हैं जीत पाओगे या यह आप या आपके परिवार रखने के लिए, लेकिन केवल स्थिरता के स्तर तक पहुँच that`ve संभव नहीं होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप $ 10,000 से केवल $ 10,000 का अनुरोध करते हैं, तो आपको एक योजना तैयार करनी होगी (जिसे " "चरण 1") जहां आप $ 5000 के साथ जाकर और स्थिरता की ओर जा सकते हैं
  • विधि 2
    अपनी कंपनी के लिए सामूहिक वित्तपोषण का उपयोग करें

    स्टार्टअप व्यवसाय चरण 8 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1



    एक दिलचस्प कहानी बनाएं एक सामूहिक वित्तपोषण अभियान में, एक उद्यमी का विचार जनता को दिखाया जाता है और योगदान इस दृष्टि को एक वास्तविकता बनने के लिए अनुरोध किया जाता है इसे एक प्रभावी तरीके से हासिल करने के लिए, जनता को यह आश्वस्त होना चाहिए कि उद्यमी के दृष्टिकोण पर इसका पालन करना उचित है।
    • आपको सिर्फ अपनी कहानी नहीं बताई जानी चाहिए, क्योंकि जनता को इसके साथ पहचानने में सक्षम होना चाहिए। अपने अच्छे विचार के साथ, आप उन्हें सुनेंगे और आपको अपना कुछ समय देंगे। हालांकि, आपकी कहानी आपको और किसी और के लिए दान करने के लिए उन्हें प्रेरित करती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप इराक में एक पैर खोने के बाद कृत्रिम अंग की बिक्री शुरू, आप कैसे आप अपने पैर खो की कहानी बता सकते हैं और आप बेहतर उत्पादों का निर्माण करना चाहते करने के लिए कि यह कैसे का नेतृत्व किया।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 9 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने विचार को अच्छी तरह से विकसित करें ध्यान रखें कि crowdfunding अभियान आपको निवेश पर प्रतिफल प्राप्त करने का वादा नहीं करते बल्कि इसके बजाय, एक परियोजना विकसित करने के लिए वित्तपोषण में सहायता करने का अवसर प्रदान करते हैं और दाता को उस कहानी का हिस्सा महसूस करते हैं जिसे आपने बताया था बहुत अच्छा हालांकि, लोग एक त्रासदी या प्रहसन का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, इसलिए आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आप अपने पैसे बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए, इससे बचने के लिए आपको अच्छी तरह से सूचित और सक्षम होने की छाप देना चाहिए।
  • अपने आप में आप अपनी परियोजना पर दुनिया में मुख्य अधिकार हैं, हालांकि आपको इसका एहसास नहीं हुआ है। हालांकि, किसी भी मामले में आपको इसके बारे में सोचने का तरीका व्यवस्थित करना होगा। इसे अच्छी तरह से जानें आप जान लेंगे कि जब आप इसे इतनी अच्छी तरह जानते हैं कि आप किसी भी व्यक्ति को तत्काल और आसानी से शुरू करने के बाद 6 महीने, एक वर्ष, 18 महीने और 2 साल के लिए अपने उद्देश्यों और अनुमानों को समझाते हैं, तो आप तैयार हैं। आपको एक व्यावसायिक योजना बननी चाहिए या इन्फॉमेर्शिक चलाना
  • Video: How to Build Innovative Technologies by Abby Fichtner

    स्टार्टअप व्यवसाय चरण 10 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रत्येक मील का पत्थर तक पहुंचने के लिए आपके पक्ष में संपर्कों के अपने नेटवर्क का उपयोग करें आपको अपने अभियान के बारे में उत्साह पैदा करना होगा, क्योंकि ये ऐसे अभियान हैं जो अधिक पैसा कमाते हैं। उत्साह बनाने के लिए, एक तरह से वित्तपोषण के उद्देश्यों को स्थापित करना और उन्हें पूरा करना है। 10%, 25%, 50%, आदि के अंतराल पर इन लक्ष्यों का निपटान करें, उदाहरण के लिए, और उन्हें रखने के लिए अपने निजी नेटवर्क (विशेष रूप से पहली बार में) का एक बहुत उपयोग करता है। हमेशा की तरह लोगों की मदद के लिए पूछें, जैसे आपके तत्काल परिवार और दोस्तों के अपने नियमित चक्र, लेकिन आपको आगे भी जाना चाहिए उदाहरण के लिए, आपके पास फेसबुक पर उस हाईस्कूल मित्र से जुड़ने का बेहतर समय नहीं था, जिसके साथ आपने 6 साल में बात नहीं की थी।
  • हर बार जब आप अपने मील के पत्थर में से एक तक पहुंचते हैं तो दाताओं के लिए कुछ विशेष करें। आप अपने मील के पत्थर तक तेजी से पहुंचने के साथ ही आपको एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा और इस प्रकार आप अधिक वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि रेस्तरां को खोलना आपके फ़ुटफ़ंडिंग के लिए लक्ष्य है, तो आप जब भी मील का पत्थर तक पहुंचते हैं, तब भी हर दाता को अपने रसोईघर से एक मिठाई उपहार भेज सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके दाताओं ज्यादातर आपके मित्र और रिश्तेदार हैं, क्योंकि आप अधिक पेशेवर होने की धारणा देंगे यदि आप उनका इलाज करते हैं जैसे कि वे क्लाइंट थे
  • एक स्टार्टअप व्यवसाय के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 11
    4
    अपने दर्शकों को बढ़ाना अधिकांश भाग के लिए, लोगों के संपर्कों के व्यक्तिगत नेटवर्क पर्याप्त रूप से बड़े नहीं होते हैं ताकि किसी को उनके वित्तपोषण लक्ष्यों तक पहुंच सकें। इसलिए, अपने व्यक्तिगत नेटवर्क का उपयोग करने के बाद, आपको थोड़ा और आगे जाना चाहिए आप वास्तव में सोशल नेटवर्क पर अपना अभियान शुरू कर सकते हैं अपने मील के पत्थर में से एक या दो तक पहुंचने के बाद, चूंकि सामूहिक वित्तपोषण अभियान के मुख पृष्ठ पर प्रवेश करने से कोई दुःख नहीं है और कोई भी अभी तक कुछ भी दान नहीं करता है।
  • आप सामाजिक नेटवर्क पर एक अभियान बना सकते हैं या ऐसा करने के लिए विक्रेता को सामाजिक नेटवर्क में भुगतान कर सकते हैं। यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जिसकी फेसबुक पर 3000 मित्र हैं, तो आप अपने द्वारा किए गए अभियान से बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास 300 मित्र हैं (जो औसत संख्या है, तो आपको बुरा नहीं लगेगा), आपकी मदद करने के लिए किसी को भुगतान करना आवश्यक हो सकता है
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 12 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने लक्ष्य के करीब पहुंचने के साथ अधिक परिशोधित अनुरोध करें। आपको और अधिक पेशेवर और सफलता के लिए तैयार दिखना चाहिए ताकि आप वित्तपोषण प्राप्त करने के करीब आ सकें। इसलिए, शायद शुरुआत में आप उत्पादन के मूल्यों पर बढ़ सकते हैं, लेकिन, जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आपको अपने अनुरोध को परिशोधित करने और उत्पादन मूल्य में वृद्धि करने के लिए कुछ धन आरक्षित करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आपका अभियान अब अधिक रहता है, उतना ही ज़रूरी है कि आप अपने मुखपृष्ठ पर लोगो के एकीकरण जैसे चीजों पर ध्यान दें और ईमेल और जो कि आप अपने वित्तपोषण भाषणों के वीडियो को पेशेवर रूप से संपादित करते हैं।
  • विधि 3
    ऋण प्राप्त करने के लिए अपरंपरागत विकल्प तलाशें

    स्टार्टअप व्यवसाय चरण 13 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मित्रों और रिश्तेदारों से बात करें कई मामलों में, जो लोग ख़ुशी से एक चचेरे भाई को अपने सामूहिक वित्त पोषण अभियान के लिए एक दान का अनुरोध करने वाले ईमेल भेजते हैं, वे व्यक्ति में ऐसा करने से हिचकते हैं। किसी और व्यक्ति से पूछने से पहले कई अन्य लोग अपने रिश्तेदारों से दान के लिए पूछेंगे
    • अपने परिवार से दान के लिए पूछने का फायदा यह है कि, जब आप पैसे उधार देने पर विचार कर रहे हैं, तो वे सामान्य रूप में आपके दृढ़ संकल्प और आपके चरित्र जैसे कारकों का वजन कर सकते हैं। इसके अलावा, वे आमतौर पर आपकी दिलचस्पी नहीं लेते। हालांकि, यह नुकसान यह है कि आप उन्हें लंबे समय तक जानते रहेंगे और आप परिवार की गतिशीलता में धन के ऋण को शामिल करके तनाव पैदा कर सकते हैं।
    • इस स्थिति में, किसी व्यक्ति को आप क्या कह सकते हैं पर कोई उपयोगी लिपि नहीं है। केवल आप ही अपने परिवार को जानते हैं और आप जानते हैं कि वे किस प्रकार के अनुरोध से बेहतर तरीके से सहानुभूति करेंगे। आपको बस थोड़ा सा योजना बनानी है, आपने जो काम किया है उसे समझाएं और कैसे एक निश्चित राशि आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सहायता करेगी।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 14 के लिए अनुदान प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    हाइब्रिड वित्तपोषण पर विचार करें संकर वित्तपोषण के प्रकारों में आप पर विचार कर सकते हैं पीयर लोन और सामूहिक इक्विटी वित्तपोषण, दोनों ही सामूहिक वित्तपोषण और ऋण का एक अन्य प्रकार शामिल है। वे उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं जिनके पास अन्य तरीकों से वित्तपोषण प्राप्त करने में कठिनाइयां हैं।
  • सामूहिक इक्विटी वित्तपोषण सामूहिक वित्तपोषण और परी निवेशकों की विशेषताओं को जोड़ती है। सामूहिक वित्तपोषण के रूप में, उधारकर्ता एक ऑनलाइन मंच के माध्यम से एक बड़े दर्शकों के लिए अनुरोध करता है और, स्वर्गदूत निवेशकों के साथ, वे कंपनी का हिस्सा पाने के आधार पर अपने पैसे का निवेश करते हैं। इसके लिए, कुछ लोकप्रिय प्लेटफार्म AngelList, निधि और इक्विटीनेट हैं
  • पीयर लोन व्यक्तिगत ऋण के साथ एक सामूहिक वित्तपोषण मंच के व्यापक जनता को जोड़ती है। इस प्रकार के ऋण के लिए मंच यह पुष्टि करता है कि उधारकर्ताओं के पास एक न्यूनतम स्तर की शोधन क्षमता है और यदि वे उन्हें स्वीकृति देते हैं, तो वे एक आवेदन करते हैं और निजी ऋण प्राप्त करते हैं अगर कोई परियोजना में दिलचस्पी लेता है। इसके लिए, कुछ लोकप्रिय प्लेटफार्म प्रोस्पर, पीरफॉर्म, उपस्टार्ट और किवा हैं।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 15 के लिए फंडिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना चाहते हैं आम तौर पर, एक व्यक्तिगत ऋण की शर्तें क्रेडिट कार्ड की तुलना में थोड़ी बेहतर होती हैं, लेकिन उधारकर्ता आमतौर पर अधिक धन तक पहुंच पाते हैं, जो कभी-कभी ये ऋण आकर्षक बनाता है हालांकि, आपको बेवकूफ़ नहीं बनाया जाना चाहिए, क्योंकि कुछ मामलों में, ऋण की शर्तों को क्रेडिट कार्ड के मुकाबले अधिक कठोर हैं। इसलिए, हस्ताक्षर करने से पहले ठीक प्रिंट को पढ़ने के लिए सावधान रहें।
  • काबीज के उदाहरण को देखो। यह एक ऋणदाता है जो आपको मिनटों के एक मामले में स्वीकृति देने का वादा करता है और अधिकांश पारंपरिक बैंकों की तुलना में व्यक्तिगत ऋणों में अधिक से अधिक धन प्रदान करता है, प्लस कागजी कार्रवाई की एक छोटी राशि हालांकि, समस्या उत्पन्न होती है जब ब्याज जमा होता है। वास्तव में, कबभी 100% या उससे अधिक की ब्याज दर पर ऋण प्रदान करता है इसके बावजूद कि ऐसी उच्च ब्याज दरों को अवैध रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है, आपको इन ऋणों को बंद करने के लिए एक अलौकिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है और लगभग अपरिहार्य रूप से वित्तीय रूप से वित्तीय बर्बादी का कारण बन सकता है।
  • स्टार्टअप व्यवसाय चरण 16 के लिए अनुदान प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में करें आपके क्रेडिट कार्ड के साथ अपने उभरते कारोबार को वित्तपोषण करना ही अंतिम उपाय होना चाहिए, क्योंकि आपकी ब्याज दरें बहुत अधिक हैं और अक्सर क्रेडिट लाइनें जो बहुत कम हैं प्रदान करती हैं। यह कई संभावित उद्यमियों को वैसे भी करने से रोकती नहीं है, लेकिन यह कभी एक अच्छा विचार नहीं है। बड़ी संख्या में उभरती हुई कंपनियां दो साल से पहले विफल हो जाती हैं और सामान्य तौर पर, यह आमतौर पर नकदी प्रवाह से संबंधित होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com