ekterya.com

पेशेवर रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट को कैसे खोजें

एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट खोजना मुश्किल नहीं है लेकिन आपको अपनी खोज में सावधानी बरतनी चाहिए। आपका लक्ष्य रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट को खोजने के लिए है, जिसमें उचित प्रशिक्षण और अनुभव है, अधिमानतः रिफ्लेक्सोलॉजी की कला में मास्टर करने के लिए।

चरणों

एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने दोस्तों और परिवार के लिए सिफारिशों के लिए पूछें एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट ढूंढने में आपकी सहायता करने वाले लोगों से सलाह के लिए पूछें और जिन पर आप भरोसा करते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट मिल जाए जो आपके लिए सही है।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 2 खोजें

    Video: Riflessologia plantare 1 - 11.01.2011

    2
    अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों से परामर्श करें और पता करें कि क्या वे आपको एक संदर्भ दे सकते हैं वैकल्पिक स्वास्थ्य पेशेवरों से सलाह लेने के लिए अपने आप को सीमित मत करो, चूंकि पारंपरिक स्वास्थ्य संस्थानों द्वारा रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों को अक्सर किराए पर लिया जाता है।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंटरनेट पर जांच करें रिफ्लेक्सोलॉजी के कई पेशेवर संगठन हैं उनके वेब पेज रिफ्लेक्सोलॉजी के बारे में स्थानीय और विश्व स्तर पर जानकारी प्रदान करते हैं इस आलेख के अंत में भरोसेमंद वेबसाइटों के लिंक शामिल हैं
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे वेब पेज पर जाएं, जिनमें उपयोगकर्ताओं द्वारा लिखित समीक्षाएं शामिल होती है, जैसे कि फोरस्क्वेयर डॉट और येलप। Com ध्यान रखें कि इस तरह की सामाजिक साइटों की आलोचना पूरी तरह से व्यक्तिपरक हैं कुछ लोग बेहिचक समीक्षा लिखेंगे क्योंकि उनकी इस समस्या के बारे में एक व्यक्तिगत राय है और कुछ कंपनियां अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों द्वारा लिखी गई बहुत आलोचनाओं के पास हैं। विवेक के साथ सभी "अनचाहे" आलोचनाओं के बीच लाइनों के बीच पढ़ना बेहतर है कम से कम पांच उपयोगकर्ता समीक्षाओं के साथ एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की तलाश करें ताकि आप तुलना करने के लिए अनुमति देने के लिए आपके पास पर्याप्त टिप्पणियां हों।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर खोजें चरण 5
    5

    Video: Automassaggio del Piede 1

    अपने काम या घर के पास रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की सूची के लिए पीले पन्नों में देखें।



  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्थानीय दिन स्पा कॉल करें और संदर्भ के लिए पूछें। कई दिन के स्पा वैकल्पिक उपचार उपचार प्रदान करते हैं और रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट सिफारिशों की पेशकश कर सकते हैं, भले ही वे उस विशिष्ट सेवा प्रदान न करते हों यदि एक दिन स्पा रिफ्लेक्सोलॉजी सेवा प्रदान करता है, तो सुनिश्चित करें कि वे प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों को किराए पर लें। अन्यथा, आप एक साधारण पैर की मालिश प्राप्त कर सकते हैं, न कि एक उपचार उपचार।
  • छवि शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर ढूंढें चरण 7
    7
    प्रशिक्षण और प्रमाणन की जांच करना आप एक प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट को किराए पर लेना चाहते हैं, न कि कोई व्यक्ति जिसने सिर्फ सप्ताहांत की कार्यशाला में भाग लिया है उन्हें पूछें कि वे कितने रिफ्लेक्सोलॉजी में प्रशिक्षण के कितने घंटे प्राप्त हुए हैं एक अच्छा रिफ्लेक्सोलॉजी प्रमाणीकरण कार्यक्रम को प्रशिक्षण के अधिकतम 1,000 घंटे की आवश्यकता हो सकती है। पता लगाएँ कि क्या रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट आपको राष्ट्रीय परीक्षा पास कर चुका है राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों ने न केवल एक मान्यता प्राप्त संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त किया है, बल्कि एक राष्ट्रीय परीक्षा उत्तीर्ण की है। यदि आप एक अनुभवी राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट चुनते हैं तो संभवतः आप अपने सत्र से अधिक लाभान्वित होंगे। इस तरह, आप अपना समय, ऊर्जा और पैसा बुद्धिमानी से निवेश करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 8 खोजें
    8

    Video: Massaggi dal mondo: Riflessologia plantare - 16.11.2017

    अपनी वरीयताओं के बारे में सोचें और रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से काम करने के अपने तरीके के बारे में पूछें। उदाहरण के लिए, कुछ रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट फर्म के दबाव को लागू नहीं करना पसंद करते हैं। यदि तीव्र या सौम्य दबाव को लागू करना बेहतर लगता है, तो नियुक्ति का समय निर्धारित करने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से बात करें।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर खोजें चरण 9
    9
    एक नियुक्ति शेड्यूल करने से पहले भुगतान विकल्प की जांच करें कई मामलों में, बीमा निजी रिफ्लेक्सोलॉजी सत्रों को कवर नहीं करता है। रिफ्लेक्सोलॉजी सेवा को अक्सर कर्मचारी की लचीली स्वास्थ्य योजनाओं के अनुसार प्रतिपूर्ति की जाती है - सुनिश्चित करने के लिए अपनी बीमा कंपनी की नीति की जांच करें। एक निजी सत्र शेड्यूल करने से पहले आपके द्वारा चुने गए रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट के साथ भुगतान विवरण पर चर्चा करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • किसी सत्र को शेड्यूल करने से पहले रिफ्लेक्सोलॉजी की कला पर कुछ शोध करना अच्छा होगा। यदि आप रिफ्लेक्सोलॉजी की वैकल्पिक अवधारणा को समझते हैं, तो आप यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि क्या सत्र आपके लिए फायदेमंद होगा, खासकर यदि आप किसी विशेष स्वास्थ्य समस्या का इलाज करना चाहते हैं।
    • यदि संभव हो तो, एक दिन के लिए अपने रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र का शेड्यूल करें जब आप व्यस्त न हों और आप अन्य दायित्वों और जिम्मेदारियों के बारे में चिंतित नहीं होंगे। आदर्श रूप से, आपको रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट का कार्यालय छोड़ना चाहिए और बाकी दिन के लिए आराम करने के लिए घर जाना चाहिए।
    • आश्चर्य न करें कि आप अपने रिफ्लेक्सोलॉजी उपचार के दौरान सो जाते हैं। यह एक बहुत ही आरामदायक प्रक्रिया है
    • आरामदायक और आरामदायक कपड़ों के साथ अपने रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र में आओ।
    • एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट का अनुभव अधिक है, बेहतर है उंगलियों में संवेदनशीलता विकसित करने और ऊर्जा के प्रवाह का एहसास करने के लिए इसमें अभ्यास के कई घंटे लगते हैं।

    चेतावनी

    • आपके रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र के बाद आपको कुछ हल्के साइड इफेक्ट्स का अनुभव हो सकता है, क्योंकि आपके शरीर के पलटा अंक को विष विज्ञान को खत्म करने में सहायता के लिए प्रेरित किया गया है। लक्षण हल्के होते हैं और आम तौर पर एक दिन से अधिक नहीं रह जाते हैं। आप थोड़ी सी सिरदर्द अनुभव कर सकते हैं या थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। आप बहुत सारे पानी पीने और सत्र के कुछ घंटों के बाद आराम से किसी भी लक्षण को दूर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com