ekterya.com

कैसे जीवित महसूस करने के लिए

हर कोई आलसी, उदास या थोड़ी देर के भीतर कभी-कभी महसूस करता है। यदि आप अपने शरीर को अच्छा हिला देना चाहते हैं और अपनी आत्मा को जागृत करना चाहते हैं, तो विकी आपकी मदद करेगी। इस अनुच्छेद में आप अपनी समस्याओं के स्रोत के आधार पर कई समाधान पाएंगे आप केवल एक ही भाग पढ़ सकते हैं या आप उन सबको पढ़ सकते हैं, सभी युक्तियाँ अच्छे हैं चरण 1 के साथ शुरू करो!

चरणों

भाग 1

खोज भावनाएं
इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 1
1
कुछ नया प्रयास करें कुछ नया करने की कोशिश करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है जिसे आप वास्तव में जिंदा महसूस कर सकते हैं। सच्चाई यह है कि सभी लोग बुद्धिमान हैं, हम सभी बुद्धिमान हैं और इस वजह से, हमारे दिमागों को उत्तेजनाओं की आवश्यकता है अगर हम हमेशा ऐसा काम करते रहें जो हम हमेशा करते हैं, तो हम ऊब जाते हैं, और जब हम तंग आते हैं, तो हम मरे हुए अंदर महसूस करना शुरू करते हैं। नई और रोमांचक चीजों की कोशिश करें, और आप देखेंगे कि इस प्रक्रिया में आप अधिक भावनाओं के साथ जीवित रहेंगे।
  • आप रचनात्मक गतिविधियां कर सकते हैं, जैसे कि एक उपकरण खेलने या सीखने के लिए।
  • आप ऐसी गतिविधियों कर सकते हैं जो आपके दिमाग का प्रयोग करती हैं, जैसे कि एक नई भाषा सीखना या शतरंज खेलना
  • आप ऐसी गतिविधियां कर सकते हैं जो आपके शरीर को सीमा तक ले जाती हैं, जैसे तैराकी या जॉगिंग
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 2
    2
    अपनी निजी सीमाओं से परे जाएं अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें उसी कारणों के लिए आपको नई चीजों की कोशिश करनी चाहिए, आपको समय-समय पर अपनी निजी सीमाओं से भी अधिक होना चाहिए। इसके अलावा, जितना अधिक आप उन्हें पार करेंगे, उतना ही आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होंगे। जब हम हमारी सीमाओं से अधिक हो जाते हैं, तो हम अपनी वास्तविक क्षमता की खोज करते हैं और नई चीजें पाते हैं जो हम जीवन में आनंद ले सकते हैं। यह हमें खुश लोगों को बनाता है, अधिक महसूस किया और सुरक्षित
  • आप उस स्थान की यात्रा करने में सक्षम होने के लिए अधिक मांग कर सकते हैं जिसे आपने कभी नहीं देखा था
  • आप ऐसे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मांग कर सकते हैं जिसे आप असंभव मानते हैं, जैसे कि 22 किलो (50 एलबी) खोना।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 3
    3
    इसमें चुनौतियां हैं जब हम एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को पूरा करने की तलाश करते हैं तो हम और ज़िंदा महसूस करते हैं। यह फिट होने, एक नया कौशल सीखने या काम पर पदोन्नति प्राप्त करने जैसी कुछ हो सकती है। यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो आपका लक्ष्य हमेशा सर्वश्रेष्ठ ग्रेड प्राप्त कर सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक चुनौती लेना और फिर अपनी सारी ऊर्जा और इसे पूरा करने के प्रयास पर ध्यान दें!
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 4

    Video: आखिर शिशु गर्भ में किन चीजो से जीवित रहता है और क्या करता है

    4
    सपने का पीछा करें कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो आप हमेशा चाहते थे जब आप परिणाम या बाधाओं के डर के बिना, जो आपको खुश करता है को पूरा करने का प्रयास करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आप पुनर्जन्म हो चुके हैं।
  • एक नया व्यावसायिक कैरियर शुरू करने की कोशिश करें जो आप हमेशा करना चाहते थे। जब आप किसी पेशे का अभ्यास करते हैं जिसे आपको पसंद नहीं है या वह आपको पूरा नहीं करता है, तो मृत अंदर महसूस करना शुरू करना आसान है। एक नए कैरियर की तलाश करें जिसमें आप कुछ ऐसा करते हैं जो आप का आनंद लेते हैं या जो आपको दिन के अंत में अच्छा लगता है।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 5
    5
    प्यार में पतन और एक रिश्ता है यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं, तो एक को प्रारंभ करें (पढ़ता है इस अनुच्छेद यह जानना होगा कि एक लड़की के साथ प्रेम कैसे करें और पढ़ें यह एक एक लड़के के साथ प्यार में गिरने के लिए) आपके लिए उपयुक्त किसी को ढूंढें और अपने जीवन में शून्य हो, जिसे आप भर सकते हैं। मनुष्य मिलनसार जीव हैं, हमें अन्य लोगों की जरूरत है और किसी के साथ होने पर आम तौर पर आपका जीवन अधिक रोमांचक और संतोषजनक बना सकता है।
  • एक स्वस्थ संबंध में होना महत्वपूर्ण है जिसमें दोनों एक-दूसरे की मदद करते हैं। किसी के साथ गम्भीर रिश्ते में मत बनो, जिसे आप बेहतर महसूस करने के लिए बस परवाह नहीं करते हैं
  • भाग 2

    अपनी ऊर्जा बढ़ाएं
    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 6
    1
    इसमें एक नियमित शेड्यूल है अगर आप किसी भी समय सो जाओ और जागते हैं, तो यह आपके शरीर को बीमार, भ्रष्ट और मृत अंदर महसूस कर सकता है। अपने कार्यक्रम को जितना संभव हो विनियम करें और कुछ बलिदान करने पर विचार करें ताकि आप अपनी गतिविधियों का ध्यान रखते हुए थोड़ी देर के लिए नियमित समय-सारिणी बनाए रख सकें।
    • यदि आप अपने दैनिक कार्यक्रम में पर्याप्त समय नहीं पा सकते हैं, तो थोड़ा महत्व की गतिविधियों के लिए कम समय समर्पित करने का प्रयास करें। फेसबुक या आपके ईमेल की जांच करें, या मोबाइल गेम्स खेलें, आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा समय निकाल सकते हैं। केवल जब आप कुछ भी नहीं कर सकते तब तक इन गतिविधियों को ही करें (जैसा कि आप शौचालय पर बैठे हैं!)।
  • फेल एलीव चरण 7 नामक छवि
    2
    पर्याप्त नींद और नियमित आधार पर जाओ। हम सब अलग हैं और आप की जरूरत नींद के घंटे दूसरों के उन लोगों से अलग हो सकता है, लेकिन अगर दिन के दौरान आप के अंदर मृत लग रहा है, समाप्त हो, क्योंकि पर्याप्त नहीं नींद हो सकता है या आप एक बहुत नींद! कुछ हफ़्ते के लिए नियमित समय पर सामान्य 8 घंटे सोते समय (प्रत्येक रात एक ही समय में) शुरू करें अब आपको कैसा महसूस होता है? कुछ लोगों को सिर्फ 6 घंटे सोना पड़ता है, लेकिन कुछ को 10 की आवश्यकता हो सकती है! आपको प्रयोग करना होगा, लेकिन किसी भी विकल्प को चुनने से पहले अपने शरीर को एक अवसर और बहुत समय देना होगा।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 8
    3
    एक स्वस्थ आहार खाएं यह महत्वपूर्ण है ताकि आप मजबूत, स्वस्थ, ऊर्जावान और दिन शुरू करने के लिए तैयार महसूस कर सकें। अवसाद में आहार भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है! सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे फल और सब्जियां, अनाज और दुबला प्रोटीन खाएं। अपने आहार से अस्वास्थ्यकर वसा और चीनी को बाहर करने के लिए हर संभव प्रयास करें किसी उद्देश्य के साथ खाओ, कोई भी खाना नहीं खाएं जो अच्छा स्वाद लेता है और खाने में आसान है!
  • हमारे पास सब्जियों और स्वस्थ फलों में: काले, पालक, ब्रोकोली, केले और खट्टे फल।
  • स्वस्थ अनाज में शामिल हैं: quinoa, भूरे रंग के चावल, राई और जई।
  • स्वस्थ वसा के साथ अच्छा प्रोटीन, सैल्मन, ट्यूना, सरडाइन और पागल में पाए जाते हैं (सोया पागल एक महान नाश्ता है!)। आप चिकन के दुबले प्रोटीन और अंडे भी कोशिश कर सकते हैं।
  • फ्रेंच फ्राइज़ और कुकीज़ जैसे जंक फूड से बचें। यहां तक ​​कि कुकीज़ जिसके लेबल कहना है कि वे स्वस्थ हैं (गेहूं Thins के रूप में) संघर्ष करता है, तो आप इस बॉक्स के आधे खाने होने के लिए, वे भी गाजर छड़ें की तुलना में कम स्वस्थ हो!
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 9
    4
    ऊर्जा प्रदान करने के लिए माना जाता है कि खाद्य पदार्थों की खपत से बचें यदि आप बहुत सारे कॉफी या ऊर्जा पेय पीते हैं, या यदि आप अन्य "पूरक" का उपभोग करते हैं जो आपको अधिक ऊर्जा देते हैं, तो ये समस्या का हिस्सा हो सकता है कैफीन विशेष रूप से नशे की लत है, सबसे पहले यह आपको थोड़ी देर के लिए अधिक ऊर्जा दे सकता है, लेकिन बाद में यह एक दुर्घटना का कारण बन सकता है, क्योंकि आपके शरीर को इस दवा की अधिक आवश्यकता होगी। अपने शरीर को शुद्ध करने के लिए उनका उपयोग करना बंद करने पर विचार करें और देखें कि क्या वे आपकी समस्या का हिस्सा हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 10
    5
    अपने आप को प्रशिक्षित। कभी-कभी समय मिलना कठिन होता है, लेकिन व्यायाम अपने आप को अधिक सक्रिय बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। सुबह में 15 मिनट के लिए जॉगिंग आपको जगाने के लिए पर्याप्त हो सकता है! जब आप अपने कॉफी के लिए तैयार होने के लिए इंतजार करते हैं तो भोजन कक्ष में कुछ चक्कर करें। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें यह सब आपके स्वास्थ्य में योगदान करेगा और आप देखेंगे कि यह कैफीन की खुराक से ज्यादा प्रभावी है।
  • Video: धनु * क्या उपहार बृहस्पति लाएगा? * वार्षिक टैरो पठन 2019

    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 11
    6
    हर दिन कड़ी मेहनत करें। यहां तक ​​कि जब आपको कहीं भी जाना पड़ता है या नहीं करना पड़ता है, तो आपको एक नियमित रूप से प्रयास करना चाहिए और अपने दैनिक कार्यों, ड्रेस, खाने और काम करना चाहिए। आपको मानसिक रूप से ध्यान केंद्रित रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है, यह आपको आलसी या हताश महसूस करने से भी रोकेगा। यदि आप अपने जीवन को कई दिनों से गंभीरता से रोकते हैं, तो आप इसे हमेशा के लिए बंद कर देंगे!
  • भाग 3

    खुद को प्रेरित करें
    इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 12
    1
    अन्य लोगों के प्रेरक काम को पढ़ें और सुनो यदि आप खो गए हैं, तो दूसरों के ज्ञान को आकर्षित करने की कोशिश करें बहुत से लोग यूसुफ कैंपबेल और एलन वाट्स जैसे लोगों के काम से प्रेरणा और उनके जीवन के लिए एक नया अर्थ पाते हैं। दोनों ने कई महान किताबें लिखीं, लेकिन आप इंटरव्यू में इंटरनेट पर अपने प्रेरक शब्दों को भी सुन सकते हैं (यूट्यूब पर उन्हें देखें)। आप संभवत: उन लोगों की पहचान नहीं करते हैं, लेकिन आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो आपकी खोज करता है। स्थानीय पुस्तकालय के प्रेरक या आत्म-सहायता अनुभाग पर जाएं!
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 13
    2



    नए स्थानों की यात्रा करें और जिन लोगों ने आप का दौरा किया यात्रा सबसे तेज़ अनुभवों में से एक है जो आपको बदल सकती हैं आप दूर स्थानों है कि अपनी सुविधा क्षेत्र से दूर हैं करने के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो आप (आप दिखा रहा है कि आप इसे चुपचाप कर सकते हैं आमतौर पर!) चुनौतियों पर लेने के लिए और एक सक्रिय रहने को मजबूर कर दिया जाएगा। यात्रा जितना महंगा हो उतना महंगी नहीं है आप अपने दम पर यात्रा कर रहे हैं के बजाय एक ट्रैवल एजेंसी का उपयोग कर, लेकिन अग्रिम (अग्रिम में आमतौर पर 4 से 6 महीने) में, और यदि आप ऑफ सीजन में स्थानों की यात्रा, आप महसूस करेंगे कि आप की जरूरत नहीं है कुछ दिनों के लिए यात्रा करने के लिए बहुत खर्च करते हैं।
  • यदि यात्रा बहुत डरावना है, तो दूर के स्थान पर जाने से पहले स्थानीय इलाकों पर जाकर शुरू करें।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 14
    3
    उस संगीत को सुनो जो आपको प्रेरणा प्रदान करता है कई लोगों के लिए संगीत बहुत प्रेरणादायक हो सकता है यह एक व्यक्ति की आत्मा तक पहुंचने और गायक या संगीतकार के साथ एक मजबूत और गहरा संबंध महसूस करने के लिए सबसे शक्तिशाली उपकरणों में से एक है। कुछ लोगों के लिए, लोगों को बदलने की सबसे बड़ी क्षमता वाला संगीत शास्त्रीय संगीत है (हम बीथोवेन की पियानो कॉन्सर्टो नंबर 5, दूसरी और तीसरी गतिविधियों की सलाह देते हैं)। अन्य लोगों के लिए, सबसे आधुनिक संगीत बहुत उपयोगी है कुछ लोग इंगित करते हैं कि पारंपरिक लोक संगीत, जैसे सेल्टिक संगीत, उन्हें जागृत कर सकते हैं। प्रयोग और निर्धारित करें कि आपके लिए सबसे उपयुक्त क्या है।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 15
    4
    बनाएँ और कनेक्शन की भावना को स्वीकार। बेहतर मानव आत्मा के साथ संबंध (आमतौर पर अमूर्त) की भावना है जो आप का लाभ ले सकते हैं और रोजगार कर सकते हैं इस अनुभूति बनाता है कि माध्यम प्रत्येक व्यक्ति के लिए बदलता है। कुछ लोग कविता पढ़ते हैं, दूसरों को स्वयंसेवा काम करते हैं, दूसरों को बच्चों को बढ़ाते हैं कुछ ऐसा ढूंढें जो आपको मानव होने का सबसे बड़ा अनुभव से जुड़ा महसूस करता है और फिर उस भावना को पकड़ने के लिए अपना स्वयं का दृष्टिकोण अपनाता है। अपने आप को प्रेरित करें और कुछ (एक पेंटिंग, एक गाना, नृत्य, आदि) बनाएं जिससे आप यह व्यक्त कर सकें कि आप भी इंसान हैं और आप इस ग्रह का हिस्सा हैं और इस ब्रह्मांड
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 16

    Video: Coolio - Gangsta's Paradise (feat. L.V.) [Music Video]

    5
    अपना उद्देश्य खोजें जब हम एक जीवन जीते हैं जिसका उद्देश्य है और जो हमें इसे पूरा करने की अनुमति देता है, उस क्षण में हम और अधिक प्रेरित महसूस करते हैं और इस दुनिया की संभावनाओं के लिए खुला होते हैं। हर किसी को कुछ प्रस्ताव दिया गया है, यह ग्रह या दूसरों की पेशकश करने के लिए कुछ हो, या पूरा करने के लिए कुछ अन्य उद्देश्य हो। पता चलता है कि आप क्या कर रहे हैं, पता करें कि आपको खुश करने के लिए क्या करना है और ऐसा करें। यदि आप केवल जीवित रहते हैं और किसी उद्देश्य के लिए नहीं जो आपके अस्तित्व को ब्रह्मांड के लिए सार्थक बनाता है, तो आप हमेशा खो गए और उदासीन महसूस करेंगे स्वीकार करें कि आप क्या पेशकश कर सकते हैं और केवल बाधाओं के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं!
  • भाग 4

    जुड़ा हुआ लग रहा है
    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 17
    1
    लोगों को संदेह का लाभ दे दो दूसरों को संदेह का लाभ देकर महसूस करना शुरू करें जब लोग आपको निमंत्रण देते हैं, तो मान लें कि वे केवल दयालुता से ऐसा करते हैं, शायद वे आपके मित्र बनना चाहते हैं। वे यह देखना चाहते हैं कि आप दुनिया को क्या पेशकश कर सकते हैं! हमेशा उनमें से सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करते हैं और उन्हें आपको सुखद रूप से आश्चर्यचकित करते हैं आखिरकार, अगर आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको यह पता करने का मौका भी नहीं होगा कि कुछ अद्भुत और मजेदार हो सकता है!
  • Video: प्रेग्नेंसी में पूरे 9 महीने सोने के सही तरीके

    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 18
    2
    स्वयंसेवक काम करो स्वभाव से मनुष्य दूसरों की सहायता करके सबसे बड़ी संतुष्टि प्राप्त करता है किसी व्यक्ति को खरीदी गई चीजों को ले जाने में मदद करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है, बल्कि उन्हें सार्थक मदद दें जो कि उनके जीवन में सबसे सकारात्मक शक्तियों में से एक हो सकती है। यह आपको एक बेहतर इंसान के अनुभव से बहुत जुड़ाव महसूस करेगा और आपको जीवन और आपके पास जो कुछ भी है उसे स्वीकार करने की अनुमति देगा, और आप के लिए क्या आभारी होना चाहिए।
  • बिग ब्रदर्स बिग सिस्टर में काम करने की कोशिश करें, जो जोखिम वाले युवाओं को संरक्षक प्रदान करता है, या मानवता के लिए आवास के साथ घरों का निर्माण करता है, जो सबसे अधिक ज़रूरतों के लिए स्थायी निवास के निर्माण के लिए ज़िम्मेदार है।
  • स्वयंसेवी काम भी नए मित्रों को बनाने और उन लोगों से मिलना एक शानदार अवसर है, जिनके पास मूल्य और रुचियां हैं जो आपके समान हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 1 9
    3
    ऑनलाइन समुदाय खोजें यदि आप वास्तविक दुनिया में लोगों से मिलकर अच्छा नहीं हैं या यदि आपका कार्यक्रम या आपकी जीवनशैली आपको लोगों के साथ नहीं होने देती है, तो एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने का प्रयास करें और वहां लोगों से मिलें। ऐसा करने के कई तरीके हैं! उदाहरण के लिए, विकीहो के पास एक महान समुदाय है और हम हमेशा एक नया सदस्य बनाने के लिए खुश हैं जो हमें हाथ दे सकते हैं। एक और विकल्प एक MMO (बड़े पैमाने पर multiplayer खेल ऑनलाइन) खेलना है यह एक विशेष प्रकार का वीडियो गेम है जो आपको एक नया जीवन अपनाने और एक पूरी तरह से अलग दुनिया में मित्र बनाने की अनुमति देता है। गिल्ड युद्धों में सबसे दोस्ताना समुदायों में से एक है
  • भाग 5

    एक नया परिप्रेक्ष्य बनाएं
    इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 20
    1
    ध्यान रखें कि उदासी जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। दुख जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है और एक स्वस्थ भावना है। अगर आप के अंदर कुछ बुरा हुआ है, तो आपको अंदर से महसूस होता है, एक पल के लिए दुखी महसूस करना ठीक है। इस भावना को स्वीकार करें और इसे दूर करने के लिए सीखें यह आपको भविष्य में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने में मदद करेगा। हालांकि, यदि आप लंबे समय से उदास हैं और अंदर से मरने की भावना आपके जीवन को प्रभावित करना शुरू कर रही है, तो आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि दुख सामान्य होने पर, इसका अंत होना चाहिए। लोग कई भावनाओं का अनुभव करते हैं, लेकिन यह हमेशा नकारात्मक नहीं होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 21
    2
    खुद के साथ थोड़ा और सख्त होना कभी-कभी, आपकी मदद करने और कई सहायता प्राप्त करने के लिए आपको परेशान किया जा सकता है, आपकी सहायता करने के बजाय कभी-कभी, आप वास्तव में क्या जरूरत है बट में एक किक है मजबूत हो और एक वयस्क के रूप में इस नकारात्मक भावना का सामना करें। आपको यह महसूस करने के लिए कुछ उपाय करने की कोशिश करें कि यह भावना आपको नियंत्रित करने के बजाय
  • अपने आप को अपमान न करें अपने आप को घृणा मत करो आपको सिर्फ अच्छे सलाह देना है, जैसा कि एक अच्छे पिता करेंगे
  • अगर यह बेहतर लगता है, तो बताओ कि यह आप नहीं है जो आपको ये सुझाव देता है कल्पना कीजिए क्या अल्बुस डंबलडोर या मॉर्गन फ्रीमैन आपको देता है अगर सभी मॉर्गन फ्रीमैन से आते हैं तो सभी युक्तियां बेहतर लगती हैं
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 22
    3
    मूल्य जो आपके पास है यह केवल हमारी समस्याओं या चीजों के बारे में सोचना आसान है, और हम अपने आस-पास होने वाली सभी अद्भुत चीजों को भूल जाते हैं। आप अपने जीवन में सभी अच्छी चीजों को भूल सकते हैं जिससे आपको खुशी मिलती है, लेकिन ऐसा मत करो! जो आपके पास है, उसकी सराहना करते हुए आपको उन्हें स्वीकार करते हुए बेहतर महसूस करना होगा। याद रखें कि जीवन में सब कुछ अस्थायी है और आप को यह जानने के लिए सीखना चाहिए कि आपके पास क्या है जब आपके पास है।
  • यह निराशाजनक लग सकता है, परन्तु ध्यान रखें कि जो कुछ आप प्यार करते हैं उसे खोने से आपको उन अन्य नई चीजों को खोजने का अवसर मिलेगा जिनसे आप अनुभव कर सकते हैं और प्यार कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 23
    4
    अगर आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता है तो उसे पहचानें कभी-कभी हमारे दिमाग में थोड़ा बीमार पड़ता है कभी-कभी हमारे पास अंदर से मरने की भावना नहीं होती है क्योंकि हम अच्छे चीजों की दृष्टि खो चुके हैं, लेकिन क्योंकि हमारा दिमाग उन्हें अनुभव नहीं करता है। यदि आप बहुत खो गए हैं और, विशेष रूप से, अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचा सकते हैं, तो एक पेशेवर की मदद लें इसका मतलब यह नहीं है कि आप कमजोर या बेकार हैं - जैसे कि अगर आपको कैंसर होता है तो डॉक्टर के पास जाने के लिए, आपको डॉक्टर से जाना चाहिए, अगर आपका मस्तिष्क काम नहीं कर रहा है।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 24
    5
    अपने आप को रहो संक्षेप में, अगर आपको जिंदा नहीं लगता है, तो यह हो सकता है कि आप वास्तव में जीवित नहीं हैं। जब हम एक नकली जीवन जीते हैं, हम दूसरे व्यक्ति के जीवन का नेतृत्व कर रहे हैं और यह महसूस करना आसान है जैसे कि हम वास्तविकता में नहीं जीते हैं। अगर आप खुद नहीं हैं, यदि आप अपने बारे में बताते हैं कि आप अपने आसपास के लोगों के लिए हैं क्योंकि आपको लगता है कि वे खुश होंगे, उनके बारे में भूलना बेहतर होगा। यह तुम्हारा जीवन है और दिन के अंत में, आपको अवश्य करना चाहिए जो आपको खुश करता है और आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो आप वास्तव में हो। यह आपकी आत्मा को फिर से जीवित करेगा और आपको फिर से जिंदा महसूस करेगा!
  • युक्तियाँ

    • सिंक, बाथटब या शौचालय से पानी के साथ अपना चेहरा धो लें
    • अगर आप चाहें, तो आप अपने फोन या आइपॉड के टाइमर को सक्रिय कर सकते हैं और इसे 15 मिनट (या 10!) के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं।
    • यदि आप बिस्तर पर हैं, तो 15 मिनट पूरे हो चुके हैं और आप उठना नहीं चाहते हैं, स्वयं को ऐसा करने के लिए मजबूर करो!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई योजना नहीं है

    चेतावनी

    • ठंडे पानी नाक में प्रवेश करने की कोशिश न करें (यह चोट लगी!)।
    • जब आप अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दर्द का कारण नहीं बनते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com