ekterya.com

कैसे सावधानी के साथ तन

क्या आप सुनहरे रंग का रंग प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन झुर्रियों या कैंसर की संभावना में वृद्धि नहीं करना चाहते हैं? यद्यपि स्वस्थ या सुरक्षित तन जैसी कोई चीज नहीं है, इन चरणों का पालन करके कमाना के नकारात्मक प्रभावों को कम करना संभव है।

चरणों

टैन सफ़ाई चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कमाना प्रक्रिया को समझना Melanocytes आपकी त्वचा, जो आपकी त्वचा के रंग के लिए जिम्मेदार है में मेलेनिन उत्पादन। । हम सब melanocytes की एक ही नंबर, कोई बात नहीं क्या त्वचा की प्राकृतिक रंग है - अंतर में कितना हम melamine उपज है। यूवीए estimalan melamine के संपर्क में suncab "तोड़" अपने डीएनए के कुछ हिस्सों, और एक पार्टी है जो (डाईन्यूक्लियोटाइड thymidine या pTpT) करने के लिए "भाग" melanogenesis (मेलेनिन उत्पादन) से चलाता है, के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि bronceado.Cuando का उत्पादन किया गया मेलेनिन, उन्हें अवशोषित उन्हें गर्मी में तब्दील हो, और मुक्त कण है कि डीएनए को नुकसान पहुंचा सकता के निर्माण से परहेज यूवीए किरणों से आपकी त्वचा की रक्षा करता है। क्या वास्तव में स्थायी रूप से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा और त्वचा कैंसर हो सकता प्रारंभिक मेलेनिन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए डीएनए के "ब्रेकिंग" है।
  • Video: जब आप सोते हो तब आपके साथ ये होता है (आत्मा) | Things That Happen to Us When We Sleep

    टैन सुरक्षित रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्वयं-टान्नर का उपयोग करें यह सुरक्षित रूप से तन का केवल "सुरक्षित" तरीका है, क्योंकि आप वास्तव में कमाना नहीं कर रहे हैं, जैसा कि पिछले चरण में बताया गया है। एक सक्रिय संघटक के रूप में डाइहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) वाले स्वयं-कमाना वाले उत्पादों में रंग बदलने के लिए आपकी त्वचा की बाहरी परत में मृत कोशिकाओं के साथ प्रतिक्रिया होती है। मेलेनिन के उत्पादन में कोई वृद्धि नहीं हुई है सूरज के बिना एक तन 3-10 दिनों के बीच होगा। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आपको नसों, नारंगी हाथों और काले धब्बों या सिलवटों से बचने के लिए स्व-टान्नर को कैसे लागू किया जाए, यह जानना महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग स्वयं-टैनर का इस्तेमाल करते हैं और उनका नकारात्मक अनुभव हो रहा है और उनका उपयोग सूरज कमाना पर वापस आना है।
  • एक अधिक अस्थायी स्वर को रंग के साथ एक मॉइस्चराइज़र के आवेदन के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
  • टैन सुरक्षित रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को धीरे-धीरे कांस्य। यदि आप सूरज में रहने जा रहे हैं, तो अपने जोखिम को सीमित करें। एक दिन में सूरज में 3 घंटे सीधे खर्च करने के बजाय, छोटे सत्रों में अपने कमाना सत्रों को विभाजित करने का प्रयास करें, जैसे एक समय में एक घंटे या आधे घंटे। यह सूर्य में जलने की संभावना को रोकता है और आपके शरीर को मेलेनिन से लैस करने के लिए भी देता है जो न केवल आपको रंग देता है, बल्कि सूरज एक्सपोजर के अगले दौर के लिए आपकी त्वचा को भी बचाता है। उसने कहा, तथ्य यह है कि आप इसे छोटे सत्रों में करते हैं, इसे सुरक्षित नहीं बनाते। फिर भी, आपको अपने तन को न्यूनतम तक सीमित करना चाहिए, और इसे स्व-टैनर के साथ पूरक करना चाहिए, जब आपकी तन की रंग की नाल गिरनी शुरू होती है।
  • टैन सफ़ाई चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सनस्क्रीन का उपयोग करें सूरज की सुरक्षा का उपयोग करके और अधिक सूर्य की किरणों के आपके जोखिम को नियंत्रित करें। आपकी त्वचा स्पष्ट है, सूर्य संरक्षण कारक (एसपीएफ़) अधिक होना चाहिए। याद रखें कि एसपीएफ़ उस समय को बढ़ाता है जब आप अतिरिक्त नुकसान के बिना सूरज के सीधे संपर्क में खर्च कर सकते हैं - लेकिन यह सूर्य के कारण होने वाले नुकसान को खत्म नहीं करता है। उदाहरण के लिए, एसपीएफ़ 10 के साथ, आप सूरज में सूरज (2.5 घंटों) में सूरज में खर्च कर सकते हैं, लेकिन आप केवल 15 मिनट कमाना खर्च करने के प्रभाव पा सकते हैं।
  • सूरज संरक्षण लागू करें 15-30 मिनट "इससे पहले" आप सूरज से उजागर करना शुरू करते हैं। आपके द्वारा एक्सपोजर शुरू करने के 15-30 मिनट बाद दोबारा शुरू करें। उसके बाद, आपको केवल किसी भी गतिविधि के बाद पुन: आवेदन करना चाहिए जो सनस्क्रीन समाप्त कर सकता था, जैसे तैराकी, तौलिया सुखाने, या अत्यधिक पसीना या रगड़ना
  • सुरक्षा अकेले सुरक्षात्मक द्वारा की पेशकश की 2 मिलीग्राम / अंग एक व्यक्ति पर लागू होता है के सेमी संभालने एफडीए द्वारा जाँच की है। एक व्यक्ति है जो 5 फीट 4 इंच (163 सेमी) और एक 32 इंच कमर (82 सेमी) और एक स्नान कमर क्षेत्र को कवर सूट के साथ 150 पौंड (68 किग्रा) वजन 29 ग्राम लागू करना चाहिए (के बारे में 1 आउंस) प्रपत्र शरीर के खुला भाग में जोड़ी सुरक्षा की पेशकश की पाने के लिए।
  • यूवीए किरणों के खिलाफ सनस्क्रीन उतना प्रभावी नहीं हैं क्योंकि वे यूवीबी किरणों के खिलाफ हैं। दोनों कारण त्वचा नुकसान। अकेले संरक्षण के लिए देखो, जिसमें माइक्रोनिड टाइटेनियम डाइऑक्साइड, अवबोन्ज़ोन और एक्वैण्ड्यूले शामिल हैं, जो आपको यूवीए किरणों से बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं
  • टैन सफ़ाई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने धूप का चश्मा बंद करो। " उत्तेजक हार्मोन melanocytes यह पिट्यूटरी ग्रंथि जो अपने इष्टतम तंत्रिका जो सूर्य के प्रकाश के प्रति संवेदनशील है से जुड़ा हुआ है द्वारा निर्मित है। दूसरे शब्दों में, सूरज की रोशनी हार्मोन है जो बदले में मेलेनिन के उत्पादन को बढ़ावा देता है के उत्पादन ट्रिगर। मेलेनिन के बिना, यह एक वास्तविकता सूरज (और एक अच्छा तन प्राप्त करने की संभावना उतनी ही कम है), क्योंकि मेलेनिन यूवीए किरणों की वजह से आगे के नुकसान से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए उत्पादन किया जाता है जल की अधिक संभावना है कि वहाँ है। इसी समय, यह यूवीए किरणों से होने वाली क्षति से अपनी आंखों की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। आप अपने सूरज समय की शुरुआत के दौरान धूप का चश्मा पहन कर सकते हैं ताकि पिट्यूटरी ग्रंथि को प्रेरित किया है, तो आप उन्हें समय के बाकी आप धूप में खर्च के लिए पहनते हैं।
  • टैन सफ़ाई चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने तन की अवधि बढ़ाएं सूरज की ओर लौटने के बजाय अपनी तन को फिर से आकर्षित करने के बजाय, जब तक आप गायब हो जाते हैं तब तक इसे रखने की कोशिश करें। क्योंकि मेलेनिन जो आपको रंग प्रदान करता है, आपकी त्वचा की बाहरी परत में स्थित है, यदि आप उस दर को कम करते हैं, जिस पर आपकी त्वचा की सूजन या फ्लेक्स होता है। मॉर्मूरिजर को उदारता से एक दिन में दो बार लागू करें। और त्वचा से छूटना नहीं है
  • Video: गरीबों को अमीर बनाने के लिए मोदी सरकार की नयी योजनाएं | Modi government's plans make the poor rich.

    युक्तियाँ

    • जिन घंटों तक त्वचा को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, उनमें 11 और 3 के बीच है, इसलिए सनस्क्रीन को नियमित रूप से लागू करना सुनिश्चित करें या इस समय सूर्या से दूर रहें।
    • आपके ऊंचे इलाकों में आपकी त्वचा को क्षतिग्रस्त होने का अधिक जोखिम होता है और जब आप भूमध्य रेखा के नजदीक स्थितियों में मिलते हैं
    • यदि आप अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखते हैं, तो आपको कम होने की संभावना नहीं है और तन होने की अधिक संभावना है, इसलिए हमेशा गिलास पानी भर रखें!
    • यदि आप तन करते हैं, तो आपको त्वचा की त्वचा के लक्षणों के लिए आपकी त्वचा की जांच के लिए कम से कम साल में एक त्वचा विशेषज्ञ देखना चाहिए।
    • कुछ लोग जिनके पास बहुत ही पीली त्वचा है, वे तन नहीं कर सकते हैं और बदले में सूर्य के संपर्क में होने पर आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है।

    चेतावनी

    • गोलियां या खुराक न लें, जो मेलेनिन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने का दावा करते हैं। कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि वे काम करते हैं, और अनगिनत नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं

    • इसमें कोई शोध नहीं है कि यह दर्शाता है कि मेलेनिन उत्पादन से उपभोग करने वाली टायरोसिन अमीनो एसिड बढ़ जाती है।
    • (Sunless कमाना उत्पादों में भोजन करने के लिए मध्यम मात्रा में प्रयोग किया जाता है एक रंग additive, लेकिन बहुत अधिक मात्रा में लेने) cantaxatina युक्त उत्पाद बहुत प्रभाव (तुम्हारी आँखों में क्रिस्टल जमा) रेटिनोपैथी के रूप में अवांछनीय हो सकता है।
    • बेड या कमाना बेड सूरज के वास्तविक जोखिम से ज्यादा सुरक्षित नहीं हैं और प्रकाश किरणों का बढ़ता अनुपात हानिकारक हो सकता है। उसी सावधानी बरतें जो आप सूरज में करेंगे
    • कमाना नहीं सुरक्षित है यह लेख केवल इसका उद्देश्य है कि आपके शरीर को कम कैसे नुकसान पहुंचाएं। यह एक ऐसा लेख है जो बताता है कि प्रति दिन केवल एक सिगरेट धूम्रपान एक पैक से एक दिन में सुरक्षित है। जब तक आप इसे समझते हैं, निर्णय पूरी तरह आपका है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सनटन लोशन
    • स्वयं टान्नर
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com