ekterya.com

धूम्रपान छोड़ने के कारण छाती की भीड़ को खत्म करने के लिए

बिना शक के, धूम्रपान छोड़ना आपके स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम है। इस मार्ग के लिए चुनते समय, कुछ हफ्तों के लक्षणों जैसे सामान्य रूप से पहले हफ्तों के दौरान सीने की भीड़ के चलने के लिए सामान्य है। यह लक्षण खांसी के ठीक से प्रकट होता है, छाती में तंग या श्लेष्म की उत्तेजना और आवाज़ में मामूली घबराहट होती है। यद्यपि यह पहली बार में असहज हो सकता है, छाती की भीड़ से संकेत मिलता है कि शरीर को आपके धूम्रपान से ठीक करना और ठीक करना शुरू होता है।

चरणों

विधि 1
अल्पकालिक छाती की भीड़ के साथ लेनदेन

धूम्रपान छोड़ने चरण 1 से छुटकारा पाने वाला छवि छिपी चेस्ट कन्जशन
1
पर्याप्त तरल पदार्थ लें, खासकर पानी। पीने के पानी से शरीर में फेफड़ों में बलगम को लुप्त होकर भीड़ से लड़ने में मदद मिलती है, और उसे खारिज करने में मदद करता है। यह शरीर को हाइड्रेटेड रखता है
  • तम्बाकू धूम्रपान सिलीया के आंदोलन को कम करता है, छोटे बाल जो फेफड़े को रेखा देते हैं और बलगम के निष्कासन में योगदान करते हैं। जब आप धूम्रपान बंद कर देते हैं, तो ये बाल अधिक सक्रिय हो जाते हैं और फेफड़ों में संचित बलगम को समाप्त करना शुरू करते हैं। नतीजतन, छोड़ने के बाद आप पहले हफ्तों के दौरान बहुत खा सकते हैं।
  • संतरे का रस और अन्य प्राकृतिक फलों के रस को लेकर शरीर में विटामिन और खनिजों को भीड़ से लड़ने की आवश्यकता होती है।
  • जितना संभव हो शराब, कॉफी और शीतल पेय से बचें, क्योंकि वे आपको निर्जलीकरण कर सकते हैं
  • धूम्रपान छोड़ने चरण 2 के कारण छुटकारा पाने वाली छवि को छिपी हुई छाती कांसेशन
    2
    दिन में एक या दो बार गर्म पानी से स्नान या स्नान करें। सूखी हवा फेफड़े को परेशान करती है और खासतौर पर खासतौर पर आक्रमण करती है। शॉवर या गर्म पानी के स्नान से उत्पन्न भाप फेफड़ों के वायुमार्ग को गीला कर सकता है और बलगम पतला कर सकता है।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 3 के कारण छवि को छुटकारा दिलाया छिद्र कांस्टेन
    3
    अपने सिर के साथ सो जाओ अपने सिर को नीचे के एक या दो तकिए रखकर 15 डिग्री कोण पर रखें। यह गले में श्लेष्म के ड्रिप को कम करता है, रात में खांसी के लिए जिम्मेदार होता है।
  • Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    धूम्रपान छोड़ने के चरण 4 द्वारा छवि को हटाए जाने वाले छिद्र कांसेशन का शीर्षक
    4
    चेहरे के लिए भाप स्नान का प्रयास करें चेहरे के लिए भाप स्नान एक गर्म स्नान के समान परिणाम उत्पन्न करता है, क्योंकि वे गर्म पानी से भाप को श्वसन पथ और फेफड़ों में भेजते हैं। एक कटोरी में 6 कप गर्म पानी (लगभग उबलते) डालो स्नान या तौलिया के साथ अपने सिर को कवर करें कटोरे पर अपना नाक और मुंह रखें और गहराई से श्वास लें।
  • नीलगिरी के तेल के 3 या 4 बूंदों को जोड़ें इस में जीवाणुरोधी और एनाल्जेसिक गुण होते हैं, और कफ को छोड़कर एक कफ के रूप में काम करता है जो खांसी का कारण बनता है।
  • अपने सुखदायक मेन्थॉल का लाभ लेने के लिए पेपरमिंट ऑयल के कुछ बूंदों को शामिल करें
  • आप अपने स्थानीय फार्मेसी में व्यावसायिक भाप स्नान भी पा सकते हैं।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 5 से छुटकारा पाने वाला छवि छिपी हुई छाती कांसेशन
    5
    एक छाती के साथ अपनी छाती की खपत। छाती मलहम (जैसे विक्स VapoRub के रूप में) अपनी मेन्थॉल सामग्री के लिए छाती भीड़ धन्यवाद (सक्रिय एजेंट टकसाल में है) की भावना को कम करने में मदद। मेन्थॉल भी सांस की तकलीफ की भावना को कम कर देता है इन उत्पादों के लाभों को छाती भीड़ की मुख्य रूप से मनोवैज्ञानिक मदद को राहत देने के लक्षण (और नहीं कारण) हो सकता है।
  • कभी नाक के नीचे अपनी नाक के नीचे लागू न करें या इसे 2 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए उपयोग करें। कई स्तन मलहमों (कपूर) में सक्रिय तत्व को ध्यान में रखते हुए विषाक्त हो सकता है।
  • धूम्रपान छोड़ने चरण 6
    6
    Mucinex ले लो अगर गोलियों के साथ आपको कोई समस्या नहीं है, तो अपने सीने की भीड़ को कम करने के लिए म्यूसीनक्स लें। यह दवा वायुमार्ग में बलगम को कम करती है, भीड़ को समाप्त करती है और साँस लेने में मदद करती है।
  • Mucinex को अस्थायी रूप से भीड़ और ठंड के लक्षणों को दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। तंबाकू के उपयोग के कारण भीड़ या खाँसी का इलाज करने के लिए इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 7 द्वारा छवि को हटाए जाने वाले छिद्र कांसेशन का शीर्षक
    7
    खांसी की दवा लेने से बचें खांसी फेफड़ों से कफ को ढीला करने और छाती की भीड़ से उबरने में मदद करता है। अपने आप को खांसी और ओवर-द-काउंटर कफ दवा से दूर रहने दें।
  • विधि 2
    लंबी अवधि की छाती की भीड़ को कम करें

    धूम्रपान छोड़ने के चरण 8 के कारण छवि को हटाए गए चेस्ट कन्जशन का शीर्षक
    1



    "धूम्रपान करने वालों की खाँसी" के इलाज के लिए डॉक्टर से पूछें हालांकि भीड़ का एक बड़ा भावना नसवार का परित्याग के बाद पहले कुछ हफ्तों के दौरान आम है, धूम्रपान क्रोनिक ब्रोंकाइटिस और क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज के लिए "धूम्रपान न करने की खांसी" सामान्य शब्द का खतरा बढ़ जाता है कि दिमाग में रखना (सीओपीडी)। फेफड़ों को नुकसान पहुंचने के कारण इन स्थितियों में कमी हुई हवा के प्रवाह से संबंधित हैं, खासतौर पर और साँस लेने में कठिनाई के कारण।
    • धूम्रपान करने वालों की खाँसी वाले लोग क्रोनिक ब्रॉन्काइटिस और वातस्फीति के लक्षणों के संयोजन का अनुभव करते हैं। ये लक्षण खाँसी हैं, फेफड़ों में सांस (डिस्नेना) और बलगम की कमी है।
    • यद्यपि इन स्थितियों के लिए उपचार सरल हो सकता है, छोड़ने के बाद उनको किसी भी अनुबंध के जोखिम के बारे में अपने चिकित्सक से चर्चा करना महत्वपूर्ण है।
    • चिकित्सक अनुशंसा कर सकता है कि आप छाती की एक्स-रे या सीटी स्कैन को अन्य संभावनाओं से इनकार करते हैं।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी स्थिति में योगदान करने वाले अन्य कारक हैं या नहीं, यह भी फुफ्फुसीय समारोह परीक्षण या रक्त परीक्षण करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 9 के कारण छवि को हटाए जाने वाले छिद्र कांसेशन का शीर्षक

    Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    2
    अपने आप को सिगरेट के धुएं या सिगरेट के धुएं को उजागर न करें। पेंट या घरेलू क्लीनर जैसे मजबूत गैसों का उत्सर्जन करने वाले उत्पादों के साथ काम करते समय आपको फेस मास्क भी पहनना चाहिए।
  • यदि संभव हो तो उच्च पर्यावरणीय प्रदूषण के दिनों में घर पर रहें।
  • लकड़ी के स्टोव और केरोसीन हीटर से दूर रहें, क्योंकि वे भी धुआं या परेशान गैसों का उत्सर्जन करते हैं।
  • यदि ठंडी हवा में खांसी खराब हो जाती है, तो बाहर जाने से पहले मास्क पर डालिये, खासकर सर्दी के दौरान।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 10 से छुटकारा पाने वाले छवि का शीर्षक छिद्रछी कास्ट
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें फेफड़ों और कार्डियोवास्कुलर सिस्टम के उचित कार्य को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। जैसे ही आप धूम्रपान बंद कर देते हैं, वैसे ही शरीर वसूली प्रक्रिया शुरू होती है जितना अधिक आप व्यायाम करते हैं (विशेष रूप से छोड़ने के बाद), उतना ही आप फेफड़ों की क्षमता को ठीक करने में मदद करेंगे, जब आप धूम्रपान करेंगे।
  • एक अध्ययन ने तम्बाकू छोड़ने के प्रभावों की जांच की, एक हफ्ते के बाद शारीरिक स्तर पर कुछ सुधार की खोज की। ग्यारह युवा पुरुषों के लिए जो साढ़े तीन साल कई परीक्षण के दौर से गुजर छोड़ने और एक सप्ताह बाद से पहले स्थिर बाइक का उपयोग करते समय के लिए एक पैकेट एक दिन स्मोक्ड। अध्ययन ने फेफड़ों में ऑक्सीजन एकाग्रता में एक महत्वपूर्ण वृद्धि देखी और अभ्यास की अवधि का विस्तार।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 11 से छुटकारा पाने वाली छवि का शीर्षक छिपी हुई छाती कांसेशन
    4
    एक हामिडीफायर या वाफोरिज़र खरीदें नींद के दौरान अपने कमरे में एक humidifier या vaporizer आप रात में हाइड्रेटेड रखने और बलगम रिलीज रखने में मदद करता है हवा में धूल की मात्रा को कम करने के लिए उपकरण फ़िल्टर को साफ रखें, जिससे भीड़ लगती है।
  • Vaporizer या humidifier को साफ रखें ब्लीच और पानी (1 लीटर प्रति ब्लीच के 2 चम्मच पानी या एक चौथाई गेलन) के मिश्रण का प्रयोग करके हर दो या तीन दिनों में फिल्टर को साफ करें। जब तक यह एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में सूखे (लगभग 40 मिनट) आपके कमरे से दूर छोड़ दें, तब तक उपकरण को छोड़ दें।
  • विधि 3
    गले और छाती से छुटकारा

    धूम्रपान छोड़ने के चरण 12 द्वारा खारिज किये गए छवि को हटाए गए छिद्र कांसेशन का शीर्षक
    1
    गर्म नमक पानी के साथ गरम करें छाती की भीड़ के कारण खांसी खरोंच या गले में दर्द की भावना पैदा कर सकता है। खारा समाधान (उदाहरण के लिए, नमक वाला पानी) गले के सूजन के ऊतकों से अतिरिक्त द्रव को निकालने की अनुमति देता है, जो अस्थायी रूप से उन्हें राहत देता है।
    • एक 240 मिलीलीटर (8 औंस) का गर्म पानी (बहुत गर्म नहीं) ग्लास में 1/4 और 1/2 नमक के चम्मच के बीच भंग। 15 से 20 सेकंड के लिए गड़बड़ी और पानी थूकना।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला छवि छिपी हुई छाती कांसेशन
    2

    Video: Calling All Cars: Gold in Them Hills / Woman with the Stone Heart / Reefers by the Acre

    शहद के साथ गर्म नींबू का रस लें दोनों अवयवों के संयोजन से गले और छाती की भीड़ को राहत मिल सकती है। गर्म पानी में शहद और नींबू का रस डालो या गले को शांत करने के लिए 1 चम्मच शहद लें।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 14 के कारण छुटकारा पाने वाली छवि का शीर्षक छिद्रछी कास्ट
    3
    अपने आहार में अदरक को शामिल करें अदरक जड़ एक प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ है और परेशान फेफड़ों को राहत देता है। अदरक की चम्मच ले लें और अदरक की जड़ें (अदरक को सिक्त नहीं) जैसे सूप और हलचल-आलू के व्यंजनों में जोड़ें। जिंजर कैंडीज खाँसी से लड़ने का एक आसान तरीका है
  • तैयार करने के लिए आसान चाय अदरक के लिए, सूक्ष्मता अदरक अंगूठे आकार का एक टुकड़ा काट और यह 15 मिनट के लिए (गर्म पानी) उबाल। गले और छाती में अधिक राहत पाने के लिए थोड़ा शहद जोड़ें।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 15 के कारण छवि को छुटकारा दिलाया गया चेस्ट कन्जशन
    4
    टकसाल चाय ले लो अदरक के साथ, टकसाल एक प्राकृतिक उम्मीदवार है जो बलगम और कफ को कम करता है मेन्थॉल, इसका मुख्य सक्रिय एजेंट, एक अच्छा decongestant है और छाती की भीड़ के लिए कई ओवर-द-काउंटर उपचार में मौजूद है।
  • यदि आप टकसाल को अपने आहार में शामिल करते हैं (उदाहरण के लिए, टकसाल चाय पी रहे हैं), तो आप छाती की भीड़ के मूल लक्षणों को दूर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि आप भी भूख वृद्धि, चिंता, अवसाद, गले में खराश और मुंह के छालों की वजह से लाभ वजन के रूप में छोड़ने के बाद अन्य दुष्प्रभाव दिखा सकता है। अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि इनमें से कोई भी दुष्प्रभाव आपके दैनिक जीवन में हस्तक्षेप करते हैं।
    • अपने डॉक्टर के अनुमोदन के बिना ओवर-द-काउंटर एंटीतुसियों को न लें।
    • अगर डॉक्टर के पास फ्लू जैसी लक्षण धूम्रपान छोड़ने के बाद एक महीने से ज्यादा या आपकी खांसी में रक्त है
    • कम से कम 3 महीनों के लिए क्रोनिक खांसी या श्लेष्म का उत्पादन ये संकेत दे सकता है कि आप पुराने ब्रोन्काइटिस से पीड़ित हैं, एक भड़काऊ स्थिति जो फेफड़ों को प्रभावित करती है और यह श्वसन तंत्र के सूजन और चिड़चिड़ापन के कारण होती है। यदि आप इन लक्षणों को पेश करते हैं, तो पर्याप्त निदान प्राप्त करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com