ekterya.com

कैसे एक narcissist नियंत्रित करने के लिए

अराजकतावादी लोगों को नियंत्रण और शक्ति से खिलाया जाता है, इसलिए चीजों को बदलने की कोशिश करना और नियंत्रण हासिल करना आसान काम नहीं है। किसी भी रक्षात्मक रवैया को दूर करने के लिए अपना भाग कर प्रारंभ करें, जो कि नास्तिक व्यक्ति आपके लिए महसूस कर सकता है। उसके बाद, आप विभिन्न तकनीकों का उपयोग शुरू कर सकते हैं जब आप नार्कोशीय व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं जिससे आप उसे अपने तरीके से काम करने के लिए राजी कर सकते हैं। हालांकि, चाहे जो कुछ भी हो, आप को नियंत्रित करने से नाकामी व्यक्ति को रोकने के लिए अपने गुस्से को नियंत्रित करना होगा।

चरणों

भाग 1
अपने आप को narcissistic व्यक्ति की तरफ रखो

कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उसे सुनो पर्याप्त Narcissistic व्यक्ति ध्यान का केंद्र होने की जरूरत है। वार्तालाप में बोलने के लिए अंतिम व्यक्ति बनना तैयार करें। यह पर्याप्त के साथ नहीं है narcissistic व्यक्ति क्या कहते हैं सुनो। आपको यह साबित करना होगा आप सक्रिय रूप से उसे सुनने के लिए
  • यह पर्याप्त नहीं हो सकता है कि आप मुस्कान और मंजूरी। एक नास्तिक व्यक्ति की सहानुभूति जीतने के लिए, आपको उन बातों का जवाब देना होगा, जो दर्शाता है कि आप कितना ध्यान देते हैं
  • नास्तिक व्यक्ति की प्रतिक्रियाओं को देखो यदि आप उससे बात करते हैं, तो आपको कम समय में पता चल जाएगा कि वह असंतुष्ट है।
  • कंट्रोल अ Narcissist चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ईमानदारी से तारीफ करें Narcissistic लोगों का मानना ​​है कि वे महान हैं, चाहे आप इसे कहते हैं या नहीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे लोगों की प्रशंसा सुनना पसंद नहीं करते। हालांकि, जब आप उन्हें बताने के लिए यथासंभव वास्तविकता के रूप में अपनी प्रशंसा करना
  • यदि आप अन्य लोगों के सामने अनाचारवादी व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं तो आपके पास अतिरिक्त अंक होंगे। जितना अधिक आप उस व्यक्ति को देते हैं, उतना ही प्रसन्न होगा कि वह आपके साथ समय बिताना होगा।
  • आपकी प्रशंसा वास्तविक होना चाहिए, या आप पहले की तुलना में एक बड़ी समस्या में रहेंगे। लोगों को नोटिस करने और उन्हें प्रशंसा करने के लिए नारियलवादी लोग लगभग सब कुछ करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप एक नादिक व्यक्ति के अच्छे व्यवहार की प्रशंसा करें, क्योंकि अगर आप उसे अक्सर प्रशंसा करते हैं, तो वह इसे दोहराएंगे।
  • समस्या को भी बदतर बनाने के बारे में चिंता न करें नरसंहारवादी लोग कम उम्र में इस तरह बन जाते हैं और किसी भी प्रशंसा आप उन्हें दे देते हैं, इससे पहले कि वे पहले से ही फुलाए हुए थे, उनकी अहंा बढ़ेगी।
  • कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक गैर-आरोपित व्यक्तिगत भाषा का उपयोग करें आपके जीवन में एक अनादिसी व्यक्ति के साथ विवाद होगा। अगर आप उसकी आलोचना करते हैं तो उसे नाराज होगा, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उसे पूरी तरह से पीछे हटाना होगा। जब आप किसी नाजुक व्यक्ति को गलत कर देते हैं, तो उसे एक व्यक्तिगत और व्यक्तिपरक राय के रूप में व्यक्त करते हैं, इसे एक अभियोग की तरह ध्वनि बनाने के बजाय।
  • आम तौर पर, व्यक्तिगत भाषा में बचाव, आक्रामकता और क्रोध कम होता है Narcissistic लोगों को इन विशेषताओं का अधिक से अधिक प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है, इसलिए व्यक्तिगत भाषा को माहिर करना आपको एक महत्वपूर्ण लाभ उठाने का प्रभाव देगा।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे आपके कार्यों से चोट लगी है", कहने के बजाय "आपने बहुत क्रूर और लापरवाह कृत्य किया है"।
  • कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    अपराध स्वीकार किए बिना चिंताओं को पहचानें यह विशेष रूप से नाम देने के द्वारा चिंता का सामना करें, यदि आपके साथ नाराज़गी व्यक्ति परेशान हो। उस कठिनाई के लिए अपराध स्वीकार करने के बजाय, समझाएं कि आपके पास किसी निश्चित मुद्दे पर एक अलग राय है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर एक रिपोर्ट में एक नास्तिक व्यक्ति के साथ काम करते हैं और आंकड़े गलत हैं, तो उसे मत बताएं "आप गणना के प्रभारी थे, इसलिए यह आपकी गलती है और मेरा नहीं"। सबसे अधिक संभावना है, मुझे लगता है कि यह आपकी गलती है और मैं यह भी कह सकता हूं कि यह है। अगर ऐसा होता है, तो आपको उसे बताना चाहिए "तो आपको लगता है कि मैं उस व्यक्ति हूं जो आंकड़े बर्बाद कर दिया। मुझे ऐसा नहीं दिख रहा है, इसलिए मुझे उस अपराध को स्वीकार करने के बारे में अच्छा नहीं लगता"।
  • भाग 2
    Narcissistic व्यक्ति बातें अपने तरीके से करने के लिए समझाने

    कंट्रोल ए नार्किसिस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रशंसा के रूप में उन्हें पारित करके सीमा निर्धारित करें। जब narcissistic व्यक्ति के एक व्यवहार है जो आपको नाराज़ करता है, तो इस तरह के व्यवहार को समझाओ, यह बताएगा कि यह कैसे सकारात्मक होगा यदि आप इसे दुरुस्त कर लेंगे। सकारात्मक गुणों पर जोर देता है और उनके व्यवहार के नकारात्मक व्यक्तियों को नहीं।
    • शराबी लोग आमतौर पर यह महसूस किए बिना आपकी जगह लेते हैं कि वे क्या करते हैं जो गलत है। यह उनकी धारणा से उत्पन्न होता है कि लोग उनकी सेवा करने के लिए मौजूद हैं।
    • उदाहरण के लिए, कहने से बचें "मुझे रोकना बंद करो! मेरे पास इसके लिए समय नहीं है"। इसके बजाय, उसे बताओ "आप बहुत बौद्धिक रूप से उत्तेजक हैं, लेकिन जब मैं अपने डेस्क से पांच या छह बार के बजाय एक बार या दो बार अपने डेस्क से गुजरता हूँ, तो मैं आपकी धारणाओं और आपकी बुद्धि को बहुत अच्छी समझ सकता हूँ"।
  • कंट्रोल ए नारसीसिस्ट चरण 6
    2
    समाधान पर फोकस करें संभव के रूप में समस्या पर थोड़ा जोर दें और उन समाधानों पर जोर दें जो आपको दिए गए फैसले के बारे में किसी अनादरवादी व्यक्ति को बता देना है। नरसंहार वाले लोग आम तौर पर समस्याओं को उठाते हैं और स्वयं के समाधान के साथ आने की कोशिश करते हैं इसलिए, यदि आप समय बचाने के लिए और विवाद को रोकने के लिए चाहते हैं, तो आप अकड़नेवाली व्यक्ति को खरोंच से शुरू करने से समस्या को रोकना होगा।
  • यह एक ही सिद्धांत तब लागू होता है जब आपके पास केवल एक निश्चित समाधान के बजाय संभव समाधान होता है अपने संभव समाधान के साथ narcissistic व्यक्ति को प्रस्तुत करें और बस उन समस्याओं की व्याख्या करें जो उन्हें बाद में निपटना होगा।
  • कंट्रोल ए नारिकिसिस्ट चरण 7 नामक छवि
    3
    स्पष्ट चुनौतियों से बचें Narcissistic लोगों की राय के लिए सीधे चुनौतियों को अक्सर अपने अधिकार के लिए एक खतरा माना जाता है जब आप अपने अधिकार को चुनौती देते हैं, तो आप पहले से कहीं अधिक हठी-भरोसे से चिपके रहते हैं।
  • उसे सीधे बताओ "मुझे आपका स्वाद पसंद नहीं है" या "हम ऐसा नहीं करेंगे जो आप करना चाहते हैं" यह एक महान लड़ाई बना सकता है जब संभव हो तो एक नास्तिक व्यक्ति को चुनौती देने से बचें जब यह संभव नहीं है, तो चुनौतीपूर्ण रूप से एक चुनौतीपूर्ण रवैया न होने से बचें।
  • कंट्रोल ए नारसीसिस्ट चरण 8
    4



    दोष देने के खेल का पालन न करें। नाराज़गी व्यक्ति को संकेत न दें जब सब कुछ गलत हो जाए, भले ही उसकी गलती हो। इसी तरह, मुझे आपको दोषी व्यक्ति के रूप में बताए न दें। यह किसी अन्य मामले पर अनादिनी व्यक्ति के ध्यान को तुरंत निर्देशित करके अपने आप को दोष देने की चर्चा में बाधित करता है। Narcissistic व्यक्ति का अहंकार आपको यह इंगित करने की अनुमति नहीं देगा कि वह दोषी है, इसलिए यह बेहतर है कि आप तर्क से बचें
  • पिछली स्थिति पर विचार करें जिसमें अहसासमान व्यक्ति द्वारा की गई एक खराब गणना के कारण बिक्री के आंकड़े गलत थे। यह अपराध को स्वीकार नहीं करेगा और इसे आप पर फेंकने का प्रयास करेगा। अपने आप का बचाव करने के बाद जल्दी से, क्योंकि यह गलती तुम्हारा नहीं है, बातचीत को बदल दें और इसे एक और महत्वपूर्ण मुद्दा बना दें जिसे आपको इस वक्त चिन्ता करनी चाहिए।
  • यह अधिक प्रभावी होगा यदि आप नादिक व्यक्ति की प्रशंसा करने का तरीका पा सकते हैं, जैसे कि आपने वार्तालाप का विषय बदल दिया है। उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं "क्या हुआ इसके बावजूद, आंकड़े गलत हैं और उन्हें तय करना होगा। मुझे पता है कि यदि आप मुझे इसके बारे में अपनी अंतर्दृष्टि दें तो स्थिति शीघ्र और सरल हो जाएगी ताकि वे मदद कर सकें"।
  • कंट्रोल ए नारसीसिस्ट चरण 9
    5

    Video: 7 Warning Signs Of An Abusive Relationship

    Narcissistic व्यक्ति को समझाने कि वह लाभ होगा एक निश्चित विकल्प का चयन करने के लिए एक साजिश व्यक्ति को मनाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह सुझाव देना है कि वह इस विकल्प से लाभ उठाएंगे। एक साजिश व्यक्ति का मन उसके लाभ के लिए सब कुछ देखता है, इसलिए वह मानता है कि इसके लिए सब कुछ अच्छी तरह से अच्छा होगा।
  • इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, पता करें कि narcissistic लोगों के गुण हैं, जिसके लिए आपको सबसे अधिक गर्व महसूस होता है, और उन्हें अपील करता है।
  • उदाहरण के लिए, उन बुद्धिमान लोगों के बारे में narcissistic व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें जिन्होंने बहुत ही सफल अन्य कंपनियों में कुछ फैसले किए और उन लोगों के बारे में जो उन परिवर्तनों को स्वीकार नहीं करते थे और बेवकूफों की तरह दिखते थे अगर वह अहंकारी व्यक्ति उनकी खुफिया और आपको उसे काम पर एक निश्चित नीति स्वीकार करने के लिए मना करना होगा। इस तरह, अनादिनी व्यक्ति अपने वरिष्ठ बुद्धिमत्ता को प्रदर्शित करने के तरीके के रूप में उस नीति को देखेंगे।
  • कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Creepy Things About You According To Your Zodiac Sign

    6
    Narcissistic व्यक्ति विकल्प दे दो क्योंकि इस व्यक्ति को नियंत्रण में महसूस करना पड़ता है, आपको उन्हें विश्वास करना होगा कि वे कुछ स्थिति में निर्णय लेने की प्रक्रिया को नियंत्रित करते हैं। उससे कहने के बजाय कि कुछ करना चाहिए, उससे पूछें कि कौन सी विकल्प हैं मुझे पसंद है
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "हम दोपहर में तीन बजे मंगलवार को एक परियोजना की बैठक करेंगे"उसे बताओ "मंगलवार की दोपहर को आप किस समय परियोजना की बैठक चाहेंगे?"।
  • कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    Narcissistic व्यक्ति क्रेडिट रखने दें। एक व्यक्ति जो किसी अनादरवादी व्यक्ति को जानता है, वह जानता है कि वह किसी समाधान के लिए ऋण लेगा, भले ही किसी और ने इसे प्रदान किया हो। चाहे कितना कष्टप्रद हो सकता है, आपको संभवतः इसे अनुमति देनी चाहिए दरअसल, एक नाकामी व्यक्ति को अपने तरीके से करने के लिए एक और प्रभावशाली तरीका है, उसे यह सोचने में छल करना है कि वह यह अपना रास्ता बना रहा है।
  • यदि आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ क्रेडिट खोने के बारे में चिंतित हैं, जैसे प्रबंधक के साथ, अकेले narcissist से बात करने का प्रयास करें ताकि आप बता सकें कि चीजें वास्तव में कैसे हुईं।
  • शुरुआत में आप लोगों के साथ क्रेडिट खो सकते हैं, लेकिन आपके सामाजिक या व्यावसायिक समूह में अधिक लोगों को नास्तिक व्यक्ति को पता है, वे समझ जाएंगे कि वे जो आते हैं वे निम्नांकित नहीं करते हैं। जब ऐसा होता है, तो अधिकांश लोग लाइनों के बीच पढ़ना सीखेंगे और देखेंगे कि आप वास्तव में एक समाधान दे चुके हैं।
  • भाग 3
    शांत रहो

    कंट्रोल ए नारसीसिस्ट चरण 12
    1
    चीजों को निजी तौर पर लेने की कोशिश न करें हालांकि यह परेशान है कि उस अज्ञानी परिचित से निपटना है, यह समझें कि उसका व्यवहार आपको प्रतिबिंबित नहीं करता है। Narcissistic व्यक्ति अनन्य नहीं है और सभी लोगों के साथ स्वार्थी तरीके से व्यवहार करता है आपको बाहर रखा नहीं जा रहा है
    • इसमें सीमाएं और अपवाद हैं। कभी-कभी एक साजिश व्यक्ति एक व्यक्ति को दिखता है यह आपको उसी स्थिति में किसी अन्य व्यक्ति को देने वाला एक ही इलाज देता है, लेकिन यह एक आकस्मिक परिचित प्राप्त करने से भी बदतर हो सकता है। आपको अपने आप को स्थिति से दूर रखना और अपने आप को बचाने के बारे में चिंता करना चाहिए, अगर नाराजगीवादी व्यक्ति नाराज़गी व्यवहारों के बजाय विनाशकारी व्यवहार दिखाता है
  • कंट्रोल ए नारिसिसिस्ट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी उम्मीदों को कम करें और कम मांगें करें आपको समझना चाहिए कि एक अन्य बात यह है कि नार्सीवादी व्यक्ति आपको भावनात्मक समर्थन या सभ्य बहस के स्रोत प्रदान कर सकता है। शराबी लोग अपनी आदतों में बहुत फंस गए हैं। आप समय-समय पर किसी नाजुक व्यक्ति को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन आप उनकी आदतों से पूरी तरह से छुटकारा पा सकते हैं।
  • इसलिए, अक्सर यह सूचित किया जाता है कि आपके पास एक नास्तिक व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक संबंध नहीं है
  • यदि आप अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करते हैं, तो आपको नाकामी व्यक्ति के लिए आलोचना करने के लिए तैयार रहें, खासकर यदि आपकी भावनाएं आपके साथ असहमत हैं।
  • कंट्रोल ए नार्किसिस्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिति की कल्पना करें वापस जाएं और एक बाहरी और उद्देश्य के परिप्रेक्ष्य से इस मामले को देखने की कोशिश करें जब आप निराशाजनक स्थिति में आ जाएंगे। अपने आप से पूछें कि भावनात्मक रूप से अभिभूत होने के बजाय आप जो व्यक्ति आपके स्थान पर है, उस व्यक्ति को सलाह दें।
  • Video: 5 MUST KNOW SIGNS of EMOTIONAL ABUSE - Mental Health talk w Kati Morton about neglect therapy stress

    कंट्रोल अ Narcissist चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    Narcissistic व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित, लेकिन इसके साथ भी शामिल नहीं मिलता है। नारंगी व्यक्ति एक इंसान है जो कमजोरियों और शक्तियों के साथ है, जैसे सभी लोग। Narcissistic व्यक्ति की कमजोरी बहुत स्पष्ट है, लेकिन इससे पहले कि आप मानसिक रूप से उसे अपने दुश्मन में बदल दें, वह समझता है कि उसके पास सकारात्मक अंक हैं।
  • हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने जीवन में ऐसे व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से शामिल नहीं होते हैं आप अपनी कमजोरी के लिए खेद महसूस कर सकते हैं और अपनी शक्तियों की प्रशंसा कर सकते हैं, लेकिन ऐसे लोगों के साथ बहुत अंतरंग रिश्ते हैं जिनके बारे में ऐसा मानना ​​है कि वे कर सकते हैं "सही" उस व्यक्ति की आत्महत्या, लेकिन फिर उन्हें पता है कि ऐसा नहीं होगा।
  • जब आप कर सकते हैं, तब तक narcissistic व्यक्ति के लिए खेद महसूस करते हैं। नरसंहार एक अस्वास्थ्यकर भावनात्मक राज्य है, जिसका अर्थ है कि जो व्यक्ति ग्रस्त है वह मानव भावनाओं की समृद्धि से वंचित है। हालांकि, इस तथ्य को न दिखाएं कि आप नास्तिक व्यक्ति के लिए खेद महसूस करते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि यह अपमान है।
  • कंट्रोल ए नारसीसिस्ट चरण 16
    5
    एक गहरी सांस लें एक गहरी साँस लें और शांत रहें, चाहे आप क्या करते हैं जब आप किसी नास्तिक व्यक्ति से व्यवहार करते हैं यह हमेशा आप को नियंत्रित करने की कोशिश करेगा, लेकिन अगर आप अपना नियंत्रण रख सकते हैं तो आप अपने पक्ष में स्थिति उलटा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com