ekterya.com

कैसे एक narcissistic पति या पत्नी से निपटने के लिए

शराबी लोग स्व-केन्द्रित हैं, स्वयं को बहुत अधिक महत्व देते हैं, निरंतर ध्यान और प्रशंसा की मांग करते हैं, और सहानुभूति की कमी नहीं करते हैं। आम तौर पर, ये लोग कम आत्मसम्मान के हैं, और आलोचना के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। अगर आप एक नास्तिक आदमी से शादी कर रहे हैं, तो यह लेख आपको समस्या को हल करने या अपने पति के व्यवहार को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
यह जानना सीखना है कि रिश्ते स्वस्थ हैं या नहीं

एक नारंगी पति चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आपका पति स्वार्थी है या नहीं Narcissistic लोग, सामान्य रूप से, बहुत अहंकारपूर्ण हैं, और केवल स्वयं के बारे में सोचते हैं वे एक फुलाया अहंकार करते हैं, और निरंतर ध्यान और प्रशंसा की मांग करते हैं। वे आमतौर पर खुद से अवशोषित होते हैं, और सर्वोत्तम या सफल होने के तरीकों की तलाश करते हैं इन सभी कारणों के लिए, यह संभावना है कि एक नरसंहार पति आपको जितना प्यार नहीं करता उतना जितना तुम हो। संभवत: उनकी आवश्यकताओं और रुचियों के बारे में अधिक चिंता करें, पूरी तरह से तुम्हारी भूल
  • वे अन्य लोगों के लिए सहानुभूति की कमी नहीं करते हैं, जो किसी दूसरे के जूते में खुद को लगाने में असमर्थ हैं या अन्य लोगों को क्या समझने और चिंता करने की आवश्यकता है।
  • एक नारंगी पति चरण 2 के साथ डील शीर्षक छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या आपके पति पीढ़ी ईर्ष्यालु या ईर्ष्या है नारियलवादी लोग, इसके बावजूद, बाहर खड़ा होने और प्रशंसा पाने के लिए इतने सचेत होते हैं, कि वे दूसरों की उपलब्धियों से जलते हुए महसूस करते हैं। यह समस्या एक स्वाभाविक या अपमानजनक रवैया भी पैदा कर सकती है।
  • छवि एक शीर्षकहीन पति चरण 3 के साथ डील शीर्षक
    3
    अपने आप से पूछें कि क्या आपका पति हेरफेर या नियंत्रित है नास्तिक पति अपनी महिलाओं को नियंत्रित करने, उन्हें अपने दोस्तों और परिवार से अलग करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए उन्हें उन पर निर्भर रहने के लिए मजबूर किया जाता है। इसके अतिरिक्त, वे अपनी महिलाओं के प्रति स्नेह या ध्यान की किसी भी इशारा को खत्म करने में सक्षम हैं और इन्हें नियंत्रित करने और उन्हें जोड़ तोड़ने के इसी उद्देश्य के साथ हैं।
  • मौखिक और भावनात्मक दुर्व्यवहार का सहारा लेने वाले आत्महत्यावादी पति हैं यदि आपका पति आत्मसंतुष्ट है, तो वह आपको रोने या दिखाने के लिए बुरा महसूस कर सकता है कि वह नियंत्रण में है।
  • वे कभी-कभी झुंझलाहट और क्रोध के हमलों का सहारा लेते हैं ताकि वे अपनी पत्नियों को नियंत्रित और हेरफेर कर सकें।
  • एक नारंगी पति चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    पता लगाएं कि आपका पति झूठ बोल रहा है या नहीं। शरारती पति अपनी पत्नियों को हेरफेर करने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं। वे सच्चाई को सच बताते हैं या सच्चाई के अपने संशोधित संस्करणों को बताते हैं ताकि कुछ भी ज़िम्मेदार न हो। कई बार, जब वे दोषी महसूस करते हैं, तो वे अपनी गलतियों के लिए पत्नियां जिम्मेदार करते हैं यह उनके लिए स्वस्थ नहीं है, क्योंकि वे सभी अपराध और जिम्मेदारी लेते हैं।
  • भाग 2
    अपने पति से डील करें

    छवि एक शीर्षकहीन पति चरण 5 के साथ डील शीर्षक
    1
    अपने पति से बात करें चूंकि वे शादीशुदा हैं, इसलिए वे विवाह में उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में खुलेआम और ईमानदारी से बोलने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि उसके साथ बात करते समय आपको समझदार और तर्कसंगत होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप एक समझदार टोन से बात करते हैं और चुपचाप बताते हैं कि आप उस दिशा से खुश नहीं हैं जो रिश्ते को लेकर है। एक स्वर या एक अभियोग भाषण का उपयोग करने से बचें, क्योंकि narcissists आलोचना अच्छी तरह से बर्दाश्त नहीं करते।
    • बताओ कि आपकी स्वार्थ कैसे आपको महसूस करता है ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "मुझे आपके स्वार्थी रवैये के बारे में बात करने की जरूरत है इससे मुझे बहुत दर्द होता है क्योंकि ..."। अगर आपको डर है कि मैं आपको धोखा दे रहा हूं या यदि आप किसी और महिला के साथ बहुत अधिक समय खर्च करने के बारे में चिंतित हैं, तो उसे बताएं: "आप मेरे लिए इतना मतलब है कि, आपसे बात करके उन्हें बात कर, मुझे डर है कि यह आपके लिए पर्याप्त नहीं है"। यदि आपका पति दुखद उत्तर देता है, तो उसे बताएं: "आपकी राय का मतलब मेरे लिए सब कुछ है जब आप मेरे साथ इस तरह से बात करते हैं तो मैं आपके सामने बहुत छोटा और तुच्छ महसूस करता हूं ..."। नाराज या चिल्ला के जवाब देने से बचें आपसे क्या दर्द होता है और आप जो डरते हैं उसके बारे में खुले तौर पर बोलते हुए एक अधिक प्रभावी संचार तकनीक है
    • इस बारे में सोचें कि 1 से 10 तक तीव्रता के पैमाने पर आप अपने पति की प्रतिक्रियाओं और मनोदशा कहाँ रखेंगे। अगर वह आमतौर पर गुस्सा या 3 या उससे अधिक के बराबर स्तर पर परेशान हो, तो उपचार के लिए जाने का प्रस्ताव करने से पहले इंतजार करें। जब आप विशेष रूप से संवेदनशील या चिड़चिड़े हैं, तो इसके बारे में बात करना, उल्टा हो सकता है।
  • एक नारंगी पति चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे पूछने के लिए पूछें कि वह कहां से आता है। प्रश्न प्राप्त करना आपको संतुष्ट करेगा क्योंकि यह इस पर बातचीत को केंद्रित करने का पर्याय है।
  • मैं आपको बताता हूं कि जब वह बोलता है तो आप उसे सुनते हैं। यह आपको ध्यान केन्द्रित करने में भी मदद करेगा, जो आपके लिए आपकी चिंताओं के बारे में बाद में बात करना आसान कर सकता है।
  • सब कुछ में उसे सही साबित करो यदि आपका पति कहता है: "मुझे लगता है कि कोई भी मेरी सराहना करता है कि मैं क्या करता हूं", उसे उत्तर दे: "मुझे पता है कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं यह आपके लिए बहुत मुश्किल और दर्दनाक होना चाहिए"।
  • एक नारंगी पति चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    शब्द का प्रयोग करें "हमें" के बजाय "आप"। जब आप अपनी गलतियों के बारे में बात करते हैं या शादी के उपचार के लिए जाने का प्रस्ताव करते हैं, तो शब्द का प्रयोग करें "हमें" के बजाय "आप"। इस तरह, आप यह ज़िम्मेदारी और अपराध साझा करेंगे, उन्हें महसूस करने के बजाय कि उन्होंने गलती की है, जो अपने भाग्य पर नकारात्मक प्रतिक्रिया भड़काने की वजह हो सकती है, क्योंकि उनके आत्मरक्षा की समस्या
  • कहने के बजाय: "आप मुझे इतने स्वार्थी बनकर चोट पहुँचाते हैं, उसे बताओ: "कभी-कभी, हम केवल स्वयं की सोचते हैं और हम एक-दूसरे को चोट पहुँचाते हैं"।
  • एक नारंगी पति चरण 8 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    सब कुछ का पर्दाफाश करें ताकि आप समझ सकें कि आप अपने खुद के अच्छे के लिए कहते हैं। Narcissists आमतौर पर दूसरों की जरूरतों के बारे में चिंता मत करो यदि आप कुछ प्राप्त करना चाहते हैं, तो ऐसा लग रहा है कि यह आपके लाभ के लिए है।
  • यदि आप खाने के लिए कुछ दोस्तों के घर जाना चाहते हैं, तो मत कहो: "मैं रॉबर्टो और जूलिया के साथ रात का भोजन करना चाहता हूं"। बेहतर उसे बताओ: "रॉबर्टो और जूलिया आपको बहुत सराहना करते हैं, वे आपको रात के खाने में भी शामिल करने के लिए प्यार करेंगे"।
  • अपने पति से सहमत है कि जब वह आपके लिए काम करता है तो वह अपने पक्ष में कई बिंदुओं को कमाता है कुछ कहें: "यदि आप मुझे गेराज को साफ करने में मदद करते हैं, तो आप सभी को दिखाएंगे कि आप मुझे और घर की देखभाल कैसे करते हैं"।
  • एक नारियल पति पति 9 के साथ डील शीर्षक छवि
    5
    यह एक विवाह सलाहकार में बहुत ध्यान से भाग लेने के विषय से संबंधित है। कई narcissists जोड़ों के उपचार के लिए सहारा के विचार के खिलाफ पूरी तरह से कर रहे हैं, तो आप शब्दों को आप इसे प्रस्ताव का उपयोग करने के बारे में बहुत सावधानी से सोचना होगा। यदि आप उसे देखते हैं कि समस्या साझा की जाती है और दोनों चीजों पर काम करना पड़ता है, तो वह आपके साथ चिकित्सा करने के विचार के प्रति अधिक ग्रहणशील हो सकता है। अपनी गलतियों के लिए उस पर दोष लगाने की ज़िम्मेदारी ले लो।
  • उदाहरण के लिए, उसे बताएं: "मैं यह जानने के लिए एक चिकित्सक के पास जाना चाहूंगा कि हम बेहतर संवाद कैसे कर सकते हैं और हम कुछ और के रूप में अपने जीवन का आनंद कैसे उठा सकते हैं। मैं रिश्ते पर काम करना चाहूंगा ताकि हम दोनों की जरूरत हो"। इस तरह, आपके शब्दों को एक आरोपित स्वर नहीं मिलेगा
  • कई सत्रों में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध यह प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बहुत संभावना है कि एक सत्र पर्याप्त नहीं है। कम से कम 3 या 4 पर जाने की कोशिश करें चिकित्सक सत्र की आवश्यक संख्या तय करने में आपकी सहायता कर सकता है
  • एक नारियल पति पति के साथ डील शीर्षक छवि 10
    6
    विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र के साथ परामर्श करें किसी विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र के साथ समस्या का परामर्श करने से आपको अपने पति से निपटने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, आपके निकटतम सहयोगी आपको यह भी समझने में सहायता कर सकते हैं कि आप इस समस्या से कैसे निपटने में कितना समय लगा रहे हैं। क्या आपका पति किशोरावस्था से ऐसा ही है? या क्या यह एक ऐसा दृष्टिकोण है जिसे आपने हाल ही में अपनाया है?
  • अपने पति के परिवार के सदस्यों से अपने अतीत के बारे में बात करें क्या आपके पास अपने अतीत के बारे में पता होना चाहिए कि समस्या को हल करने या कम करने के लिए दोनों क्या काम कर सकते हैं?
  • अपने पति के व्यवहार से निपटने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछें कि उन्होंने अन्य अवसरों पर क्या किया है। संभव है कि उनके पास आप से अधिक अनुभव हो।
  • चित्र शीर्षक से एक नारियल पति पति के साथ डील शीर्षक 11



    7
    समस्या की जड़ खोजने की कोशिश करें पुरुषों को भी उनकी असुरक्षाएं होती हैं और, कभी-कभी उस समस्या की गलती से क्षतिपूर्ति करते हैं और दूसरों के साथ इसे भुगतान करते हैं अगर नारियलवादी प्रवृत्ति हाल ही में हुई है, तो उसे जानने का प्रयास करें कि उसके साथ क्या हुआ है ताकि वह इस तरह से कार्य करना शुरू कर दे। अपने जूते अपने आप में रखो यह पता लगाने के लिए कि यह क्या है जो आपको दर्द या परेशान करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप काम बंद हैं या आपको नौकरी मिल गई है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि यह आपके लिए पर्याप्त मान्य नहीं है। इसलिए, यह संभव है कि वह इस तरह के व्यवहार का केंद्र बनने की कोशिश कर रहा है।
  • यदि आपका पति कहता है: "मेरा जीवन ऐसा नहीं है जैसा मैं उम्मीद करता हूं", उसे कुछ के साथ उत्तर दें: "यह संभव है, लेकिन हमारे पास बहुत अच्छी चीज़ें हैं हम उन सभी चीजों पर काम कर सकते हैं जिनसे आप संतुष्ट नहीं हैं"। फिर, अपने रिश्ते और अपनी जिंदगी के बारे में अच्छी चीजों को उजागर करें और उन्हें सुधारने के लिए एक साथ काम करने वाली सभी चीजों की सूची बनाने में सहायता करें।
  • यदि आपका पति बीमार है, तो वह घायल हो गया है या काम से बाहर है, उसे बताएं: "हनी, मुझे पता है कि आप अभी अपनी संभावनाओं में से 100% नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप कम आदमी हैं और न ही किसी व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य से इसे कम करना है", या: "मेरी नई नौकरी सभी को प्रभावित नहीं करती है जो मैं आपके लिए महसूस करता हूं। आप का मतलब संबंध में एक वेतन से ज्यादा है"।
  • छवि एक शीर्षकहीन पति चरण 12 के साथ डील शीर्षक

    Video: MARIE MOORE LEO SEPTEMBER 09,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    8
    पता लगाएँ कि क्या आपका पति बदलना चाहता है यदि आपका पति बदलना चाहता है, तो आप दोनों के लिए आपकी समस्याओं पर काम करने का समाधान हो सकता है यदि आपके पति को बदलने की इच्छा नहीं है, तो रिश्ते में सुधार की कोई संभावना नहीं हो सकती है।
  • अपने व्यवहार के बारे में उससे बात करें और देखो कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है। आप ईमानदारी से कह सकते हैं और कह सकते हैं: "मुझे लगता है जैसे तुमने मुझे ध्यान में नहीं लिया और इस रिश्ते को मेरे साथ तुलना में अधिक करना था"। हालांकि, यदि आपके पति की आत्मसमर्पण की एक गंभीर समस्या है, तो यह संभव है कि ऐसा कुछ कहने से काम नहीं करेगा। उस मामले में, कुछ चापलूसी के साथ वार्तालाप शुरू करने की कोशिश करें और उस पर विषय पर ध्यान केंद्रित करें। उसे बताओ: "आप हमारे रिश्ते को बहुत लेकर आते हैं और आपकी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है ...", और फिर बहुत सावधानी के साथ अपनी चिंताओं को वार्तालाप को निर्देशित करें
  • छवि एक शीर्षकहीन पति चरण 13 के साथ डील शीर्षक
    9
    छोटे पुरस्कार दें हर एक बार थोड़ी देर में, कुछ करने के लिए एक narcissist पाने के लिए, आपको अपना हिस्सा करना पड़ता है पुरस्कार प्रदान करने की कोशिश करें ताकि वह आपके साथ सहयोग करे। इस तरह से, आप केवल उस पर ध्यान केंद्रित करने से ही आगे बढ़ेंगे, जो आपके साथ सहयोग करते समय जो कुछ आप चाहते हैं वह करने का प्रयास करना चाहिए ताकि दोनों जीत मिल सके।
  • यदि आप मुझे लॉन घास काटना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि बदले में, कार्य समाप्त होने के बाद आप उसके लिए कुछ करेंगे। उदाहरण के लिए: "यदि आप इस सप्ताह के अंत में मेरे लिए घास काटते हैं, तो मैं चिकन पंख बनाती हूँ और अगले मंगलवार को आपके पोकर खेल के लिए एक केक बनाती हूँ"। सुनिश्चित करें कि आपको पुरस्कार मिलता है एक बार जब आप कार्य समाप्त कर लेंगे इस तरह, आपको यह समझना आरंभ होगा कि आपको अपना पुरस्कार प्राप्त करने से पहले सहयोग करना होगा
  • छवि एक शीर्षकहीन महिला पति 14 के साथ डील शीर्षक
    10
    ध्यान दें आपका पति आपका जीवन साझीदार है और उसे प्यार महसूस करना चाहिए। ध्यान दें इसका मतलब यह नहीं है कि आपके अहं को खिलाने का मतलब है। उसके साथ समय व्यतीत करें, उसे बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं, और उन कार्यक्रमों का अनुसूची करते हैं जिन्हें वे आनंद ले सकते हैं कार्य के बाद या सप्ताहांत के दौरान पूरे दिन पाठ संदेश भेजें इस प्रकार के ध्यान से किसी भी अनादरवादी व्यक्ति को प्रसन्न किया जाएगा क्योंकि उन्हें मूल्यवान और प्यार महसूस होगा।
  • इस बारे में बात करने के लिए आधे घंटे और चालीस मिनट के बीच का समर्पण करना कि दोनों ही दिन दोनों के लिए कैसा चल रहा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह आपको सुनता है, यह इस तरह से सुझाव दें: "हम प्रत्येक दिन आधे घंटे बिता सकते हैं कि कैसे हमारा दिन समाप्त हो गया है", या इतिहास और इतिहास के बीच दूसरे शब्दों को बारी बारी से और पास करने की संभावना का सुझाव देते हैं।
  • जब आप सप्ताहांत के लिए गतिविधियों का प्रस्ताव करते हैं, तो योजनाओं का पर्दाफाश करें ताकि उन्हें ध्यान केन्द्रित किया जा सके। यदि आप फिल्मों में जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं: "मुझे पता है कि आप नई फिल्म देखना चाहते हैं, हम फिल्मों में क्यों नहीं जाते?"। यदि आप हाइकिंग जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं: "मुझे लगता है कि आपको थोड़ा आराम करने की आवश्यकता है चलो लंबी पैदल यात्रा करो!"।
  • एक नारंगी पति चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    11
    धैर्य रखें याद रखें कि व्यवहार में उल्लेखनीय परिवर्तन उन्हें हमेशा समय की आवश्यकता होती है तत्काल परिवर्तन की अपेक्षा न करें। वह अभी भी दयालु, समझ, दयालु और स्नेही है।
  • अपने आत्मविश्वास का विरोध करने के लिए नम्रता का उदाहरण स्वयं को दिखाएं। व्यंग्य मत करो या झूठे विनम्रता के साथ काम मत करो।
  • आपकी प्रगति का मूल्यांकन करने में ईमानदार और यथार्थवादी रहें क्या आप वास्तव में बदलने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप अभी भी अपने आप को बुरी तरह से इलाज कर रहे हैं? क्या रिश्ते में आपकी इतनी बड़ी भूमिका निभाने के लिए सार्थक है?
  • Video: Meet Corliss Archer: Beauty Contest / Mr. Archer's Client Suing / Corliss Decides Dexter's Future

    भाग 3
    अपना ख्याल रखना

    एक नारंगी पति चरण 16 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    यह शादी में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित करता है अपने आप को शादी में जगह बनाओ। यह दिखाएं कि आपके पास कुछ नियंत्रण है, चाहे वह पैसे, घर, लिंग या किसी और चीज़ के बारे में साझा करे। शराबी लोगों को अक्सर लगता है कि वे रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका पति जानता है कि आप शादी के लिए उतना ही महत्वपूर्ण हैं जितना वह है।
    • हास्य के साथ कुछ स्थितियों को ले लो अगर आपका पति सोचता है कि वह एकदम सही है, तो हास्य का इस्तेमाल करके अपनी धारणा को और अधिक यथार्थवादी बनाएं। उसे समझने में मदद करें कि वह न तो परिपूर्ण है, न ही सब कुछ में सबसे अच्छा, न ही ब्रह्मांड का केंद्र उसे दिखाएं कि यह महत्वपूर्ण है और आप उससे बहुत प्यार करते हैं, लेकिन दुनिया में अधिक महत्वपूर्ण लोग हैं।
  • एक नारकीय पति चरण 17 के साथ डील शीर्षक छवि
    2
    याद रखें कि आप इसके लायक हैं ज्यादातर narcissistic लोगों को लगता है कि वे दूसरों से बेहतर उपचार के लायक हैं यह संभव है कि आपका पति सोचता है: "मैं विशेष उपचार के योग्य हूं क्योंकि मैं पैसे लाता हूं और बिलों का भुगतान करता हूं"। कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको अपमान करने का अधिकार देता है या किसी के साथ अवमानना ​​का इलाज कर सकता है।
  • ध्यान रखें कि अपने पति का सामना करके, अन्य समस्याएं उजागर हो सकती हैं कुछ बुनियादी नियम सेट करें और उन्हें छड़ी। यह हमेशा संकेत करने के लिए एक समय सीमा और एक संकेत स्थापित करें। चर्चा के साथ आगे बढ़ने से पहले दोनों को शांत करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है यदि इस में से कोई भी मदद नहीं करता है, तो इससे पहले कि स्थिति बदतर हो जाती है एक चिकित्सक के पास जाएं
  • एक नारंगी पति चरण 18 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें रिश्ते जिसमें दो लोगों में से एक आत्मशक्ति है अन्य का विश्वास पर एक बहुत ही नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। तुम्हारा पुनर्प्राप्त करने के लिए प्रारंभ करें अपने पति की वजह से संघर्ष की स्थितियों को संभालने के लिए, फर्म खड़े करने के लिए जब वे झूठ बोलते हैं, और जब वह रिश्ते की समस्याओं के बारे में बात करने के लिए अपने प्रयास करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी शांत रहने की उस विश्वास को उपयोग करता है।
  • कुछ शौक की तलाश करें आपके आत्मविश्वास को हासिल करने के लिए आपको जो कुछ करना होगा, वह महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण है सीना सीखें, कक्षाएं चलाएं, चलते रहें या लेखन शुरू करें कुछ ऐसा करें जो आपको खुश करता है
  • एक नारंगी पति चरण 1 9 के साथ शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: MARIE MOORE CAPRICORN SEPTEMBER 2018 MONTHLY HOROSCOPE

    चुपचाप जाने के लिए जानें जब आपका पति अपनी नसों को खो देता है, क्योंकि वह चाहता है कि वह कुछ न जाए, यह याद रखें कि वह केवल आपको नियंत्रित करने की कोशिश करने का उनका तरीका है। जाओ, कमरे को छोड़ दें, घर छोड़ दें या निराशा की एक इशारा के रूप में अपनी आंखों को रोल करें। इस तरह, आप अपने ऊपर कम शक्ति देखेंगे, जो स्थिति पर नियंत्रण हासिल करेंगे।
  • एक नारंगी पति चरण 20 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    एक समर्थन प्रणाली बनाएं आपको एक सहायता प्रणाली की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपका पति आपको आपकी ज़रूरत की मदद नहीं देता है। यह प्रणाली दोस्तों, परिवार के सदस्यों या पेशेवर चिकित्सकों द्वारा बनाई जा सकती है। ये लोग आपकी आत्मविश्वास, आपकी अखंडता बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं, और वे आपको दिखाएंगे कि आप इसके लायक हैं।
  • एक नारंगी पति चरण 21 के साथ डील शीर्षक छवि
    6
    शादी को समाप्त करने की संभावना पर विचार करें संबंध एक बिंदु जहां यह आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं इसके बाद के संस्करण अपमानजनक या अपने भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है पर पहुँच गया है, तो यह शायद एक जुदाई या तलाक की तलाश के लिए समय है।
  • अपने आप को आधिकारिक दिखाएं और निर्धारित करें कि आप तलाक चाहते हैं। जब आप किसी वकील से बात करते हैं, भावुक होने से बचें यह संभव है कि narcissistic व्यक्ति बेहद संवेदनशील और भावनात्मक है, इसलिए यह आप को अपने आप को एक समझदार और समझदार व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करना चाहिए। जब आप अपने पति के व्यवहार के बारे में बात करते हैं, तो गुस्सा या बुकिंग के बिना, सभी तथ्यों को स्पष्ट रूप से बताएं। ईमानदार रहें और तथ्यात्मक वक्तव्य पर ध्यान दें।
  • अपने पति के व्यवहार पैटर्न राज्य करें अपने पति की निंदा करने के बारे में सावधान रहें, क्योंकि वकील को इसका अर्थ नहीं पता है। आपके अनाचारवादी व्यवहार को बेनकाब करना और स्पष्ट रूप से वर्णन करना बेहतर है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com