ekterya.com

कैसे एक narcissistic पूर्व साथी से उबरने के लिए

एक मादक द्रव्यों के सेवन पर काबू पाने से एक अद्वितीय वसूली प्रक्रिया का अर्थ है। आपका रिश्ते उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता था, जो इसे बहुत अधिक कठिन बना देता है आप सफलतापूर्वक, सबसे पहले, शिरोमणि के साथ संपर्क सीमित कर सकते हैं। इसी तरह, यह स्वयं के लिए दया दिखाने के लिए और आत्म सम्मान की भावना में प्रयास करने के लिए उपयोगी हो सकता है।

चरणों

विधि 1

गैर संपर्क को लागू करें
एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 1 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
1
पहचानें कि रिश्ते विषाक्त था। Narcissists उनके बहिर्मुखी व्यक्तित्व, उनके स्वयं के अतिरंजित भावना और उनके जादू करने के लिए हर किसी के लिए उनकी क्षमता के द्वारा विशेषता है। हालांकि, यदि आपका पूर्व-साथी नार्कोशीय था, तो वह सोच सकता है कि आप समस्या थी। रिश्ते खत्म हो जाने के बाद भी, एक narcissistic जोड़े और उनके जहरीले सामान पहचानना मुश्किल हो सकता है।
  • अक्सर एक narcissist बनाता है आप छोटे महसूस करने के लिए अपने अहंकार बढ़ाना वह हेरफेर के मालिक हैं, जो अक्सर उसे सभी शक्ति प्राप्त करने के लिए ले जाता है और आप कोई नहीं। इसके अलावा, एक narcissist अक्सर अपने चरित्र (उदाहरण के लिए, कह रही है कि आप उस पर धोखा दिया द्वारा) को खत्म करने की कोशिश कर रिश्ते समाप्त होता है, जब वास्तव में, वह गलत काम का दोषी हो सकता है
  • एक Narcissist पूर्व चरण 2 पर जाओ शीर्षक छवि
    2
    कोई संपर्क नियम शुरू करें और इसे छड़ी। जब तक आपको अपने बच्चों के कारण या कानूनी मुद्दों के कारण narcissist के साथ संपर्क में रहना पड़ता है, ब्रेक को संभालने का सबसे अच्छा तरीका उसके साथ संवाद करना बंद करना है।
  • नशे की लत को अपनी जिंदगी में वापस आना न दें। अपने फ़ोन नंबर और ईमेल पते हटाएं इसके अलावा, अपने सामाजिक नेटवर्क प्रोफाइल में इसका पालन न करें।
  • बहुत अच्छी तरह से चंगा करने के लिए, आपको पूरी तरह आराम करना पड़ सकता है अपनी सीमाओं को बनाए रखने की कोशिश करें, भले ही आप अपना जीवन फिर से दर्ज करने की कोशिश करें।
  • नारसीसिस्ट पूर्व चरण 3 पर प्राप्त शीर्षक वाला छवि
    3
    अपनी छोटी बहस में भाग लेने की आग्रह का विरोध करें जैसे ही एक बिल्ली अपने शिकार के साथ खेल सकती है, narcissists अपने शब्दों के अनुसार रिश्तों को खत्म करना पसंद करते हैं। मैं तुम्हारे साथ तोड़ सकता था और फिर अगले दिन काम करता था जैसे कि ऐसा कभी नहीं हुआ। यहां तक ​​कि अगर आप एक थे जो जुदाई शुरू कर दिया था, तो आप इसे अपने हाथों में अपने साथ खेलकर रखने की कोशिश कर सकते हैं।
  • Narcissistic खेलों में मत देना यदि आप कई अपमानजनक पाठ संदेश भेजते हैं तो जवाब न दें। यदि आप अपने आप से पुन: कनेक्ट करने का प्रयास करते हैं, तो अपने आप से अपने आप को अलग करने के अपने फैसले में दृढ़ रहें
  • खुद को narcissist से जुड़े रहने से केवल भावनात्मक दर्द का कारण बनेगा और आपकी वसूली में देरी होगी
  • एक Narcissist पूर्व चरण 4 पर जाओ शीर्षक छवि
    4
    दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें अगर आपको अपना संपर्क न बनाए रखने के लिए सहायता की आवश्यकता है, तो समर्थन पाने के लिए अपने प्रियजनों से संपर्क करें। उनको सूचित करें कि आप narcissist के साथ सभी संबंधों को काटने की कोशिश करते हैं उनसे आपको जवाबदेह रखने के लिए कहें
  • उदाहरण के लिए, वे विशेष दिनों के दौरान आपके साथ समय बिता सकते हैं जब आप नर्सिस्टिस्ट से संपर्क करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • एक Narcissist पूर्व चरण 5 पर जाओ शीर्षक छवि
    5
    एक काउंसलर पर जाएं यदि आप एक narcissist पर काबू पाने की कोशिश करते हैं, तो यह पेशेवर मदद लेने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक चिकित्सक रिश्ते के अंत के बारे में आपकी भावनाओं को दूर करने में आपकी सहायता कर सकता है। इसके अलावा, यह आपके नास्तिक पूर्व-साथी को पार करने के लिए उपयोगी रणनीतियों का निर्माण करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • विधि 2

    आत्म-दया का अभ्यास करें
    एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 6 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: रिचर्ड Grannon द्वारा एक डीकंस्ट्रक्शन: जीवित महिला Narcissist

    अपने उपचार पर एक समय सीमा न दें। अगर आप एक मादक पदार्थ से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो आपको आश्चर्य हो सकता है कि व्यक्ति के जीवन के बाद भी आपके जीवन पर कोई प्रभाव पड़ता है या कितने महीनों बाद भी। एक narcissistic रिश्ते से पुनर्प्राप्त समय लगता है। उपचार की अनुमति देने के लिए कोई सटीक खिड़की नहीं है। घावों को अपमान न करें, अपने आप पर कड़ी मेहनत करके अपने आप को पर्याप्त रूप से इलाज न करें
    • वसूली एक लंबा समय लग सकता है अपनी गति से ठीक करना ठीक है
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 7 पर प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: कोई रोम - Narcissist फुट 1975।

    2

    Video: बहस करने के लिए कैसे (लेकिन लड़ाई नहीं) एक Narcissist के साथ

    अपनी भावनाओं को पहचानें एक narcissist के साथ एक ब्रेक के बाद आप कई भावनाओं और मानसिक प्रक्रियाओं हो सकता है इन भावनाओं के विरुद्ध मत लड़ो अपने आप को पूरी तरह से उन्हें महसूस करने की अनुमति दें इस प्रकार, आप उस व्यक्ति के बारे में सभी चेतावनी के संकेतों को नहीं देखे हुए उदासी, क्रोध और शर्मिंदगी का अनुभव कर सकते हैं।
  • अपने आप को शोक की अनुमति दें, लेकिन अपने दर्द में खुद को खोना न दें। इसके बजाय, प्रयास करें पूर्ण जागरूकता अपने विचारों को देखकर, भावनाओं को लेबल करें और पहचानें कि वे आपके शरीर में कैसे प्रकट होते हैं। उन्हें महसूस करें और फिर उन्हें जाने दें



  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 8 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्णय अलग छोड़ दें यह संभव है कि निर्बाध फैसले और खुद के बारे में संदेह आंशिक रूप से किया गया है जो आपको पहली जगह में narcissist के लिए आकर्षक बना दिया है। उस व्यक्ति पर काबू पाने के लिए और किसी अन्य समान संबंध में प्रवेश करने की संभावना को कम करने के लिए, आपको खुद को न्याय देना बंद करना होगा
  • अपने आप को "बेवकूफ" कहने की आशंका का विरोध करें या नार्सीिस्ट की सच्ची प्रकृति को देखने के लिए अपनी असमर्थता की आलोचना करें। याद रखें कि भले ही आप "बेवकूफ" महसूस करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप हैं भावनाएं तथ्य नहीं हैं
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 9 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    4
    आपकी दिनचर्या में निजी देखभाल शामिल करें एक नैसर्गिक संबंधों की वसूली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा व्यक्तिगत देखभाल है जब आप narcissist के साथ संबंध में थे, तो आप महसूस कर सकते हैं कि उस व्यक्ति ने कभी आपकी सहायता नहीं की या आपकी भावनात्मक आवश्यकताओं के लिए परवाह नहीं की। अब समय है कि आपको लगता है कि सभी प्यार और समर्थन में डालने के द्वारा खालीपन आप में है।
  • व्यक्तिगत देखभाल कुछ भी हो सकता है जो आपको आराम से और पोषित महसूस करने में सहायता करता है। एक डायरी में एक नियमित बनाने की कोशिश करें, सुगंधित मोमबत्ती को रोशनी और नरम संगीत खेलना आप एक नया शौक चुन सकते हैं, अपने बगीचे में फूलों को सेंकना या फूलना सीख सकते हैं। क्या आपको अच्छा महसूस करता है।
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 10 पर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    सहायता समूह में शामिल हों कई अन्य लोगों को डेटिंग के बाद या फिर एक narcissist शादी के बाद ठीक करना पड़ा है आप उन पर जाकर इस स्थिति से बाहर निकल सकते हैं। अन्य लोगों के समर्थन समूह में शामिल होने का प्रयास करें जिन्होंने narcissists के साथ संबंध समाप्त कर दिए हैं।
  • अपने समूह के चिकित्सक से ऑनलाइन सुझाव या अपने समुदाय में पूछें
  • विधि 3

    स्वस्थ आत्म-सम्मान की खेती करें
    एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 11 पर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मूल्य पर ध्यान दें. यह संभव है कि narcissist के साथ अपने रिश्ते के आखिरी दिनों में आप खुद को देखने के लिए प्रेरित कर चुके हैं कि आप वास्तव में क्या हैं। ध्यान रखें कि किसी भी नकारात्मक आंतरिक वार्तालाप का आप शिकार हैं, जो कि narcissist की कार्रवाई के कारण है आपको उस के साथ खेलना नहीं है अपने सच्चे मूल्य को फिर से खोजने के लिए कदम उठाएं
    • अपने सर्वोत्तम गुणों की एक सूची बनाएं और उन्हें दर्पण में लटकाएं। हर महीने एक नया लक्ष्य निर्धारित करें और इसे प्राप्त करने के लिए अपनी प्रगति को ट्रैक करें।
    • अपने आप को उन चीजों को चुनौती दें जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था कि आप क्या करेंगे और शायद आपको पता चल जायेगा कि आपके बारे में आपका विश्वास नया है।
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 12 पर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान रखें कि narcissists अक्सर स्वस्थ और सफल लोगों की तलाश करते हैं। एक narcissist के साथ एक रिश्ता समाप्त होने के बाद बहुत से लोग अक्सर खुद को दोष देते हैं आप खुद से पूछ सकते हैं, "मेरे साथ क्या हुआ है?" हालांकि आपके पास कुछ आत्मसम्मान समस्याएं हो सकती हैं, संभवतः आप एक स्वस्थ, अच्छे और समझदार व्यक्ति हैं। शायद आप दूसरों के साथ गहराई से सहानुभूतिशील और दयालु हैं और यह ऐसा है जो narcissist का लाभ उठाता है।
  • अपने ध्यान और दयालु पक्ष को स्वीकार करें इसे एक तरफ न छोड़ें या वादा करें कि आप कभी किसी पर भरोसा नहीं करेंगे।
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 13 पर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    शिकार की भूमिका छोड़ दें एक narcissist के साथ एक रिश्ता होने का अक्सर मतलब है कि वह तुम्हें कम माना जाता है और वह एक विशाल अहंकार था इस प्रकार, यह संभव है कि आप अपने साथी की छाया में लगातार रहे हैं। ध्यान रखें कि रिश्ते समाप्त होने के बाद से ऐसा होना जरूरी नहीं है।
  • रिश्ते में आपके द्वारा खेली गई भूमिका को पहचानें और अपने आप पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध
  • अपने पिछले रिश्ते को आपको परिभाषित करने की कोशिश न करें आप हो सकते हैं कि आप कौन बनना चाहते हैं
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 14 पर जाओ शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने जीवन में गैर-विषैले संबंधों का जश्न मनाएं आप अपने आस-पास स्वस्थ रिश्तों में बुवाई के जरिए खुद पर अपने विश्वास को फिर से बना सकते हैं। उन लोगों का ध्यान रखें, जो आपको महत्व देते हैं और आपकी सहायता करते हैं, चाहे जो कुछ भी होता है। अपने जीवन में उन्हें होने के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें
  • सिर्फ इसलिए कि एक रिश्ता विषाक्त था, इसका मतलब यह नहीं है कि वे सभी ऐसे ही हैं। अपने दोस्तों और परिवार की सराहना करते हैं और विश्वास करें कि एक दिन आपके पास एक स्वस्थ और संतोषजनक रिश्ता होगा।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com