ekterya.com

प्रिपोटेंट होने से कैसे रोकें?

घबराहट के दृष्टिकोण अक्सर लोगों को विमुख करते हैं, जिससे किसी को अपने दोस्तों से बाहर निकलने का मौका मिल सकता है, और इस तरह, अकेला हो। हालांकि, लोगों को पहले रखने, नम्रता का अभ्यास करने और अपने शरीर की भाषा को नियंत्रित करने के लिए याद करके, आप किसी भी प्रकार के व्यवहार को दूर कर सकते हैं जो प्रतीत होता है। आप लोगों को पहले से और सीखने के लिए विनम्रता सीख सकते हैं सक्रिय रूप से वे क्या कहते हैं और अन्य राय पर विचार करके सुन रहे हैं। इसके अलावा, जब आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो सामान्य गति से बोलें और शरीर की भाषा न होने से बचें जो अधीरता दिखाती है

चरणों

विधि 1
लोगों को पहले रखें

छवि प्रभावी ढंग से संवाद शीर्षक 11
1
अधिक सुनें हमेशा बोलने से वार्तालाप को नियंत्रित करने के बजाय लोगों की राय को और सुनने की कोशिश करें न सिर्फ सुनो, बल्कि सक्रिय रूप से ध्यान दें कि वे क्या कहते हैं। उस अवलोकन को समझने पर ध्यान दें और जानकारी को आत्मसात करने में कुछ मिनट लगें। बोलते समय, एक जवाब तैयार करने की बजाय सुनो। फिर, यह एक पर्याप्त प्रतिक्रिया प्रदान करता है।
  • उदाहरण के लिए, "तो आप क्या कहते हैं कि, शाकाहारी होने के नाते, आप पर्यावरण के बारे में भी जानते हैं। यह एक बहुत ही दिलचस्प अवलोकन है मैंने इसे उस कोण से कभी नहीं माना। "
  • स्पीकर के साथ आंखों के संपर्क को बनाए रखने के द्वारा सक्रिय रूप से ध्यान देकर अभ्यास करें, कभी-कभी दबा कर और समाप्त होने पर कुछ स्पष्ट सवाल पूछें।
  • छवि विशेष शीर्षक 4 का शीर्षक
    2
    लोगों को योग्यता दीजिए यह अच्छा है कि अच्छा महसूस करना और एक उपलब्धि की योग्यता का गुण होना चाहिए। हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि आपने इसे अपने दम पर हासिल नहीं किया। हमेशा कोई व्यक्ति होता है, जैसे मित्र, रिश्तेदार, संरक्षक या सहकर्मी, जो आपको आपकी सहायता करने के द्वारा अपना लक्ष्य हासिल करने में मदद करता है।
  • उन्हें योग्यता देने के लिए समय ले लो, जो आपके समर्थकों के लायक हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने कानून स्कूल में काम करने के लिए कड़ी मेहनत की है, लेकिन मैं अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन के बिना ऐसा नहीं कर सका। जब मुझे थोड़ी प्रेरणा मिली तो वे हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते थे। "
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 5
    3
    अन्य दृष्टिकोणों पर विचार करें हमेशा एक सकारात्मक तरीके से लोगों के दृष्टिकोण को पहचानें। वक्ता ने जो कुछ कहा है, उसे पूरी तरह खत्म कर दिया और अलग-अलग तर्कों के साथ उसे बाधित न करके आलोचना जारी की। यदि आप हमला करते हैं या इसकी आलोचना करते हैं तो आप कुछ भी हासिल नहीं करते या योगदान नहीं करते हैं। जब आपका जवाब देने का समय लगता है, तो एक ईमानदार, ईमानदार और स्पष्ट प्रतिक्रिया प्रदान करें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह एक दिलचस्प अवलोकन है हालांकि, अन्य लोगों का तर्क है कि कुत्तों, खासकर गड्ढे बैल और जर्मन चरवाहों, स्वभाव से आक्रामक नहीं हैं। इसके विपरीत, यह आपके समाजीकरण और प्रशिक्षण पर निर्भर करता है। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? "
  • छवि शीर्षक कर्मचारी अपने प्रशंसा चरण 1 दिखाएं
    4
    दूसरों की सहायता करें बेहतर महसूस करने के बजाय आपको पता है कि किसी और से बेहतर कुछ कैसे करना है, इस तरह महसूस करें क्योंकि आपने किसी को सुधारने में मदद की है। लोगों की मदद करने से, आप स्थायी दोस्ती बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि किसी सहकर्मी को अपने लेखन के साथ कठिनाइयां मिलती हैं, तो इसे पढ़ने और संपादित करने की पेशकश करें, और इसके बारे में अपनी राय साझा करें।
  • Video: Pluripotent स्टेम कोशिकाओं के सौंदर्य | मुहम्मद खान | TEDxBrentwoodCollegeSchool

    विधि 2
    नम्र होने का प्रयास करें

    छवि का शीर्षक चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 4
    1



    अपना खुद का मूल्य निर्धारित करें आम तौर पर, अहंकार असुरक्षा और अस्वीकृति के डर से आता है। हालांकि, अपने स्वयं के मूल्य जानने के द्वारा, आप अपने बारे में और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। ऐसा होने पर, आप लोगों की आलोचना करने की संभावना कम नहीं हैं
    • बैठ जाओ और अपनी ताकत, कमजोरियों, उपलब्धियों और विफलताओं की सूची बनाएं। उन्हें जानने के द्वारा, आप अपने खुद के मूल्य का मूल्यांकन करने और अपने भीतर के आत्मविश्वास, साथ ही साथ अपनी विनम्रता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, आपकी ताकत में से एक यह हो सकता है कि आपके पास बहुत प्रेरणा है, जबकि एक कमजोरी यह हो सकती है कि आप अपने विचारों से अपने विचारों को जल्दी से अनदेखा कर सकते हैं।
    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से आपको उन विशेषताओं को बताने के लिए कहें जो वे आपके बारे में सबसे अधिक प्रशंसा करते हैं, साथ ही साथ वे विशेषताओं के लिए आपको जिम्मेदार होना चाहिए।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    2
    एक ग्रहणशील दृष्टिकोण है। यह समझने की कोशिश करें कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं और आपकी राय सिर्फ यही है, राय है सभी लोगों को अपनी राय रखने का अधिकार है, और आपको किसी को निराश नहीं करना चाहिए क्योंकि उनकी अलग-अलग है इसके बजाय, यह एक ग्रहणशील दृष्टिकोण है मतभेदों के बजाय, आप और दूसरों के बीच समानताएं देखें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास धर्म या संस्कृति के बारे में नकारात्मक दृष्टिकोण हैं, तो उस संस्कृति से किसी का साक्षात्कार करें। चर्चा करने या अपने संदेह की पुष्टि करने के बजाय आपका इरादा सुनने और सीखना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 8
    3
    अपने शब्दों को नियंत्रित करें लोगों की निंदा करने से आप काम करने की क्षमता को नष्ट कर सकते हैं और उनसे संबंधित हो सकते हैं। यह एक तनावपूर्ण माहौल बनाता है जिसमें आपको नीच लगता है, जबकि आप बेहतर महसूस करते हैं। अपने शब्दों और कार्यों को नियंत्रित करके, लोगों की प्रतिक्रियाओं के अतिरिक्त, आप उच्च-हाथ वाली भाषा और उसके प्रभावों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • घबराहट वाले वाक्यांशों से बचने की कोशिश करें, जैसे "ओह, यह अपने आप को समझें", "मुझे यह देखना है कि मैं इसे सरल शब्दों में रख सकता हूं", "हम पहले से ही उस बारे में सोचते हैं" या "वह जो कहती है वह यह है कि ..."।
  • इसके बजाय, "शायद मैंने खुद को स्पष्ट रूप से व्यक्त नहीं किया", "क्या आप कहते हैं कि शाकाहारियों को भी पर्यावरण से अवगत हैं?" और "हां, यह एक दिलचस्प और मूल्यवान अवलोकन है। हम इसे शामिल करेंगे। "
  • विधि 3
    अपने शरीर की भाषा को विनियमित करें

    छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 2

    Video: हम पुनर्जन्म सीख सकते हैं ?! : Multipotent और स्टेम सेल

    1
    सामान्य गति से बोलें आपकी बातचीत की गति को कम करना जिससे कि लोग "समझ" आप बेहतर कर सकते हैं श्रोता को नीच लग रहा है क्योंकि यह एक तरह से एक बच्चे को वयस्क वार्ता है जब आप किसी को कुछ समझाते हैं, मान लें कि वह समस्या है। संभावना है कि आप इसे स्पष्ट रूप से या सही तरीके से नहीं समझाएं
    • उदाहरण के लिए, मत कहो "मैं पढ़ूँगा ... जिस तरह ... जिसमें ... मनुष्य ... बातचीत ... समूहों में ..." इसके विपरीत, वह आम तौर पर बोलता है जब वह कहते हैं, "मैं लोगों को समूहों में बातचीत करने का तरीका सीखूँगा मुझे समझाने दो कि मैं बातचीत से क्या मतलब हूं। "
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    2

    Video: प्रेरित pluripotent स्टेम सेल

    अपने आप को तीसरे व्यक्ति में संदर्भित करने की कोशिश न करें तीसरे व्यक्ति में रेफरल आपको श्रेष्ठता का हवा देता है यदि आप प्रिपोटेंट नहीं देखना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, मत कहो कि "उसने अपने लिखित कार्य के लिए एक प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता" यदि आप स्वयं मतलब हैं
  • साथ ही, जब आप बोलते हैं तब शब्द "I" और "मेरे" पर जोर देने की कोशिश न करें उदाहरण के लिए, मत कहो "मुझे लगता है कि मेरी किताब सबसे अच्छी है"
  • एक नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    अपने सिर और ठोड़ी का स्तर लोगों के साथ बातचीत करते समय, हमेशा अपने सिर और ठोड़ी का स्तर रखें। यदि आप नाक की खोज करते समय पीछे की ओर माथे के साथ ऊपर की तरफ ऊपर बनाते हैं, तो आप अपने आप को बेहतर देख पाएंगे। सिर की यह स्थिति इंगित करती है कि आपको लगता है कि आप दूसरे व्यक्ति से ज्यादा जानते हैं और आपकी राय अधिक महत्वपूर्ण और वैध है।
  • इसी तरह, शारीरिक भाषा से बचने का प्रयास करें जो अधीरता को इंगित करता है, जैसे ज़ोर से आह, अपनी आँखें बंद करें, लगातार अपने हाथ या सेल फ़ोन घड़ी को देखो, अपनी उंगलियों और जंभाओ के साथ खेलते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com