ekterya.com

कैसे बच्चों को अधिक स्पष्ट रूप से संवाद करने के लिए

कई महिलाओं के लिए, ऐसा लगता है कि लड़कों अक्सर, इस तरह के रूप में shrugging स्पष्ट की तुलना में कम तरीके हैं, के माध्यम से संवाद शिकायत, एक-शब्द जवाब या संभावित रूप से भ्रामक संचार के अन्य रूपों दे। पढ़ें पर आप अपने जीवन में बच्चों को एक भाषा तुम सच समझते हैं कि में संवाद करने में मदद करना चाहते हैं।

चरणों

अधिक स्पष्ट रूप से चरण 1 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
1
उससे बात करो प्रत्यक्ष रहें यह वास्तव में किसी भी आदमी से संवाद स्थापित करने के अपने तरीके को बदलने बनाने के लिए सबसे अच्छा योजना है, क्योंकि यह बहुत संभावना है पता नहीं है जो कुछ गलत कर रहा है। कई पुरुष ऊर्जा बर्बाद करने के लिए नहीं सूक्ष्म सुराग समझने की कोशिश कर, इसलिए, प्रत्यक्ष हो जाते हैं और कहते हैं कि तुम वास्तव में क्या मतलब है कि आप बिना किसी परिणाम के हताशा का महीनों से बचें। सब के बाद, कोई भी मन पढ़ नहीं सकता उसे बताएं कि आप लगता है कि यह कष्टप्रद और तथ्य यह है कि कुछ ही समय स्पष्ट रूप से संवाद करने के लिए दिया जाता है के लिए अनुचित है और आप को समझने के लिए कि वह क्या कहते हैं कभी कभी मुश्किल है के लिए। के बारे में बताएं इसके साथ मतलब है कि आप वास्तव में आप के बीच में बातें स्पष्ट करना चाहते हैं कि प्रत्यक्ष हो।
  • यह बताएं कि इसका क्या अर्थ है अच्छी तरह से संवाद और खराब संवाद। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं बिल्कुल क्या आदतों आप परेशान और निराश आप इसे बदलने के लिए आवश्यक है। जिन चीजों के बारे में आपने कहा था, उन तथ्यों के आधार पर कुछ उदाहरणों का ध्यान रखें, जिससे आपने अपने सिर को खरोंच कर दिया था। उन्हें नोटबुक में लिख दें यदि आप उन्हें अपने दिमाग में बिल्कुल नहीं याद कर सकते हैं।
  • अपने निजी जीवन से बाहर के क्षणों का उदाहरण दें जहां आपको लगता है कि अधिक स्पष्ट रूप से संचार करना आपको लाभ दे सकता है, उदाहरण के लिए, काम पर या किसी अन्य कठिन स्थिति में कैसे निष्क्रिय आक्रामकता, सूक्ष्म संकेत और अन्य संचार की आदतों के बारे में बात करें आप समस्याओं को ला सकते हैं।
  • Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    अधिक स्पष्ट रूप से चरण 2 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
    2

    Video: सीखने के लिए बातचीत: प्राथमिक अंग्रेज़ी

    आप बातचीत के अपने हिस्से को सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। शायद आप के साथ समस्या है आपके संचार विधियों आप यह नहीं मान सकते कि आपने पूरी तरह से सब कुछ समझ लिया है। इसके अलावा, अक्सर गलतफहमी दोनों पार्टियों के कारण हैं इस विधि के बावजूद, इस बात के बारे में सुनना जरूरी है कि आप दोनों को मदद मिलेगी। उसे दिखाओ कि यह सिर्फ घबराहट होने की इच्छा के बारे में नहीं है
  • अधिक स्पष्ट रूप से चरण 3 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
    3
    उसे दिखाएं कि चीजें आपके दृष्टिकोण को कैसे देखें अगर लड़का बहुत घबराहट करता है, तो उसे अपनी दवा की खुराक दें, जब वह एक सार्थक वार्तालाप करने की कोशिश कर रहे हों।
  • जवाब देने के बजाय, आगे बढ़ो और उसी आवाज़ को बनाते रहें, जब आप शिकायत करते हैं, जब तक आप परेशान नहीं होते। फिर, उसे बताएं कि यह वही है जैसा क्या है आप हर बार जब आप उसके साथ बात करने की कोशिश करते हैं खर्च करना होगा
  • यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो बहुत अधिक शर्मिंदगी करते हैं, तो अगली बार जब आप एक महत्वपूर्ण मुद्दे पूछते हैं, तो उसके जैसा ही करते हैं।
  • यदि वह आपको हमेशा एक शब्द का उत्तर देता है, तो वह कई एक-शब्द के जवाबों को रिलीज़ करता है "वार्तालाप" सर्वोत्तम परिणामों के लिए, ऐसा करें जब आप अपने साथ एक महत्वपूर्ण बातचीत करने की कोशिश कर रहे हों
  • अधिक स्पष्ट रूप से चरण 4 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
    4
    उसे बताओ कि आप उसे क्या करना चाहते हैं एक बार जब आप उसे कुछ चीजों को रोकने के लिए कहा है, तो उसे यह नहीं पता होगा कि आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में क्या कहना है। उसे थोड़ी मदद करें (छोटे कदमों में) और उसके लिए एक अच्छा समय याद दिलाने के लिए तैयार हो जाओ जब तक विचार खुद से बाहर नहीं आता यदि वह आपको पूछता है, तो उसे उत्तर दें। उसे बताने के लिए मत डरो, बिल्कुल क्या कहना है। शुरुआत में आपको एक हाथ देना आपको दिखाएगा कि आप गंभीर हैं और आप यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त देखभाल करते हैं कि आप अंत तक बने रहें
  • उसे एक दोस्ताना तरीके से याद दिलाएं जब वह स्पष्ट रूप से बात नहीं कर रहा है छोड़ने और हताशा देने की बजाए अगली बार जब आप उसे समझ नहीं सकते हैं तो उसे गहरी सांस लेना चाहिए और उसे सीधे पता चले कि वह स्पष्ट रूप से बात नहीं कर रहा है।
  • ... कुछ बच्चों को पूरी करते हैं, जब वे जानते हैं कि वे स्पष्ट रूप से संवाद कर रहे हैं ... या उनके संचार में सुधार कर रहे हैं .... उसे पता है कि तुम प्रयास आप अपनी ओर से की सराहना करते हैं। यदि आप वास्तविक / ईमानदार महसूस करते हैं तो यह एक प्रभावी उपकरण है उनका ध्यान पाने के लिए सकारात्मक भागों का पता लगाएं यह अच्छा है कि आप उसे बताएं जो आपने देखा और देखा है (यदि आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं और गौर किया है)। आप अपने लड़के को जानते हैं ... कुछ सुनवाई में बेहतर हैं "ओह, मैंने यह देखा है और मुझे यह पसंद है" या "ऐसा लगता है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं"।
  • कुछ लोग विरोध करेंगे ... आपको उसकी तरह व्यवहार करना होगा, अगर / या प्रशंसा के बाद और उसका ध्यान बुलाया जाए तो उसका रवैया नहीं बदलता है
  • निजी बातचीत के बाहर अच्छा संचार खेती करने के तरीके का प्रयास है। उसे आप अपनी बैठक में स्पष्ट रूप से बात करने के लिए याद दिलाना, उन्हें अच्छी तरह से संवाद करने के लिए याद दिलाना जब दोस्तों के साथ बाहर खाने और उसे भोजन आदेश देने के रूप में निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नोट करते हैं।
  • अपने आप में अच्छे संचार कौशल विकसित करें उससे पूछिए कि क्या इसमें कुछ भी है आपका संचार करने का तरीका है जो आपको पागल ड्राइव करता है यदि हां, तो दोनों एक-दूसरे की समस्याओं को सुनकर लाभ उठा सकते हैं और उन पर काबू पाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।



  • अधिक स्पष्ट रूप से चरण 5 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
    5
    झाड़ी के चारों ओर मत मारो उसे अनुमान लगाने का प्रयास न करें कि उसे क्या करना है या शरीर की भाषा का उपयोग करना या उसे अस्पष्ट और बेकार संकेत देना। जब लोगों की बात आती है, तो उनके साथ सीधे सीधा होना सबसे अच्छा होता है। यदि आप बुश के चारों ओर हरा देते हैं, तो आप उसे सोच सकते हैं कि आप सभी चाहते हैं यह आपको फिल्म में बुरी तरह दिखता है, जब आप सिर्फ मदद करने का प्रयास कर रहे हैं मुझे विश्वास मत करो कि आप गलती पर हैं, बजाय, स्पष्ट, दयालु और दृढ़ रहें। यदि आप चारों ओर घूमते हैं, तो आप तंग आ जाओगे और परेशान होंगे। इसके अलावा, आपने जो प्रगति की है वह अभी तक फीका हो जाएगी।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सुनिश्चित करें कि आप हाइपोकेटिक रूप से बात नहीं करते हैं यदि आपको अपनी संचार की आदतों में समस्याएं हैं, तो आप चिंतित होंगे क्योंकि आप इसे बदलना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं पता है कि वह वह है जो हमें चाहता है आप बदलते हैं इससे पहले कि आप बात करने के लिए बैठ जाएं, आपको परिवर्तन करना चाहिए।
  • यदि आपके आसपास चलने की आदत है, तो समझें कि यह भी खराब संचार का एक रूप है। अगर आप उस आदत को छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो उसे तुम्हारा क्यों छोड़ देना चाहिए?
  • अधिक स्पष्ट रूप से चरण 6 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त करें
    6
    धीरज रखो आपके लिए यह एहसास हो सकता है कि आप गंभीर हैं, और फिर भी समय बदलने के लिए। शांत रहें और अगर वह मदद मांगता है तो उसे मदद करें बस इंतज़ार करो और अंत में एक दिन आपको पता चल जाएगा कि आप अपने साथ अधिक स्पष्ट रूप से संवाद कर रहे हैं।
  • उसे उसी मामले से परेशान मत करो एक बार जब आप बदलना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे। यदि आप इसे कुछ मौकों पर बर्बाद कर देते हैं, तो इसे उजागर न करें या एक दृश्य बनाएं इसे जाने दो, यह एक गलती थी: इसके अलावा, स्मृति से कुछ मिटाकर समय लगता है
  • उसे याद दिलाना अगर वह कोई प्रगति नहीं कर रहा है विषय विनम्रता से ले लो, लेकिन उसके साथ परेशान मत करो, उसे डराने या धमकी नहीं उसे।
  • अधिक स्पष्ट रूप से चरण 7 पर संवाद करने के लिए दोस्तों को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    पूर्णता की अपेक्षा न करें। यह कभी भी पूरी तरह से संवाद करने वाला नहीं है, इसलिए इसे उम्मीद न करें आपको आशा है कि आपको सुधार करना है, कुल परिवर्तन नहीं। निराश मत महसूस करो क्योंकि यह आदमी दुर्लभ अवसरों पर शर्मिंदा रहता है। हो सकता है कि आपकी उम्मीदें बहुत सख्त हैं, इसके अलावा, शायद आपको केवल उनसे संपर्क करने के तरीके में अधिक आराम महसूस करने की आवश्यकता है, क्योंकि ये सिर्फ उनका तरीका है।
  • आदर्श संचार की तलाश में काम करना जारी रखें, लेकिन बेहतर संचार के साथ संतुष्ट रहें समय के साथ, आप अपनी नई आदतों से संतुष्ट होने के बावजूद, आप एक-दूसरे के साथ अच्छे संवाद पैदा कर सकते हैं।
  • समय के साथ, संभव है कि आप बिना वह बहुत स्पष्ट बोलती संवाद करने के लिए कोशिश कर रहे हैं के बारे में अधिक समझते हैं, लेकिन यह अपनी ओर करने और अपने पूर्वाग्रहों को पीछे छोड़ की इच्छा पर ध्यान देने की आवश्यकता।
  • युक्तियाँ

    Video: SCORPIO NEW MOON * NOVEMBER 7TH 2018 * WHAT DO YOU DESIRE?! Subtítulos En Español

    • आपको कड़वा सच्चाई (उसके दृष्टिकोण से) कहने के लिए उसे दंडित करने से बचें। उदाहरण के लिए, ऐसा होने की संभावना है कि वह आपको बताए जाने से बचें कि आपकी चिंता (जो भी हो सकती है) चर्चा की बात नहीं होती है। आपको लगता है कि जवाब स्पष्ट है, या यह एक विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत निर्णय है, या यह मुद्दा वास्तव में आप के लिए मायने रखता है यह खोज आपको परेशान कर सकती है, लेकिन आपको किसी समस्या के बारे में सोचने के लिए उसे सज़ा नहीं देनी चाहिए। यदि आपके लिए कोई समस्या बहुत महत्वपूर्ण है और उसके लिए यह नहीं है, तो यह एक ऐसी समस्या है जिसे आपको सबसे अच्छा तरीके से निपटना होगा।
    • अगर वह आपके साथ तंग आना शुरू हो जाता है, तो थोड़ी देर के लिए इस विषय को स्पर्श न करें और दो सप्ताह या उससे ज्यादा समय तक इसके बारे में बात करें।

    चेतावनी

    • यह इसमें समय लगेगा कोई अन्य तरीका नहीं है, इसलिए उसे मत दबाएं, जब तक कि आप उसे भाग नहीं लेना चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com