ekterya.com

किसी को भूल कैसे करें

क्या उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए एक घंटे या एक मिनट भी खर्च करना मुश्किल है? अगर आपको लगता है कि चीजें काम नहीं करती हैं, तो उसके बारे में निरंतर सोच कर उसे केवल अधिक दर्द लाएगा अच्छी खबर यह है कि अगर आप कोशिश करते हैं, आप उन लोगों के साथ किया जा रहा है और अपने जीवन का आनंद ले रहे फिर तरह बातें तुम क्या कर अधिक समय खर्च कर सकते हैं। यह समय ले सकता है, लेकिन आवश्यक दृढ़ संकल्प के साथ, आप भूल जाएंगे कि वह कम समय में कैसे देख रहा था

चरणों

भाग 1
अपने विचारों को बदलना

इमेज शीर्षक से स्टेप 4 देखें
1
अपनी भावनाओं को बाहर निकालें अगर आप उस व्यक्ति को भूलना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि वह आपके प्रति कड़ी भावनाएं हैं। यदि आप सब कुछ से इनकार करते हैं तो इसका मतलब है, तो आप इन सभी गहन भावनाओं को उन्हें जाने देने के बजाय अंदर रखेंगे इस बारे में करीबी दोस्त से बात करने के लिए रोने के लिए कुछ समय लें, यह कबूल करें कि आप कितने दुखते हैं और आपकी भावनाओं को पहचानें।
  • लिखो कि आप क्या महसूस करते हैं, यदि वह मदद करता है यदि आप किसी मित्र के साथ खुलना नहीं चाहते हैं, तो एक डायरी से खोलकर आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप थोड़ी देर के लिए परेशान होने जा रहे हैं क्योंकि चीजें बाहर नहीं निकलती हैं, यह ठीक है। अपने दोस्तों को पता चले कि आप थोड़ी देर के लिए दुखी होंगे और यदि आप इसे महसूस नहीं करते हैं, तो अपने आप को सुपर मिलनसार न करें।
  • इसे ध्यान में रखते हुए, कुछ हफ्तों या कुछ समय बाद, यह रोना बंद करने और कुछ सामाजिक संपर्क करना शुरू करने का समय है। यदि आप अपनी भावनाओं से अकेले रहना बहुत समय बिताते हैं, तो आप केवल बदतर महसूस करेंगे
  • इमेज का शीर्षक लाभ फैट चरण 5
    2
    अपना क्रोध और कड़वाहट भूल जाओ आप गुस्से में महसूस करने के कई कारण हो सकते हैं। हो सकता है कि उस व्यक्ति ने आपको वास्तव में चोट पहुंचाई हो सकता है कि आप बहुत आश्वस्त हैं कि चीजें काम नहीं करेंगी और उन्होंने नहीं किया। हो सकता है कि वह व्यक्ति आपके किसी मित्र के साथ आए और आपको दोनों के साथ परेशान महसूस हुआ। ये भावनाएं स्वाभाविक रूप से आपकी स्थिति की स्थिति के साथ होंगी, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे स्वस्थ हैं या वे आपकी जिंदगी के साथ आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • सभी कारणों को लिखिए, जो आपको परेशान और चिंतित महसूस करते हैं। अपने दर्द को पहचानना यह भूलना जरूरी है। एक बार जब आपको पता चलता है कि आपकी सभी नकारात्मक भावनाएं कहां से आती हैं, तो आप उन्हें एक-एक करके हमला कर सकते हैं।
  • यदि आप उस व्यक्ति के संपर्क में आते हैं, तो उन्हें यह न देखें कि आप कितना परेशान या परेशान महसूस करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप पूरी तरह से उदासीन तरीके से कार्य कर रहे हैं, जैसे कि आप अपने जीवन में क्या होता है इसके बारे में कम ध्यान रखते हैं। यदि आप उदासीनता का बहाना जारी रखते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप वास्तव में इसे कितनी जल्दी महसूस करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ आप लव लव 10
    3
    उस व्यक्ति के सबसे खराब गुणों पर ध्यान दें यह सोचने से रोकें कि आकर्षक, मजेदार या मिठाई यह आपके दिमाग में जब भी प्रकट होता है। इसके बजाय, वह सब कुछ गलत है, अजीब तरह की फैशन या अजनबियों के लिए क्रूर होने की उनकी क्षमता पर केंद्रित है। यदि यह मदद करता है, तो इन सभी गुणों की एक सूची बनाएं। जब आप इसे याद करते हैं, सकारात्मक विचारों के बजाय इन सभी नकारात्मक विचारों को सोचें। यह आपको याद रखेगा कि, आखिरकार, आप एक महान व्यक्ति नहीं हैं
  • अगर आपको लगता है कि व्यक्ति एकदम सही है और आप उसके बारे में एक ही बुरी चीज के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो अनुमान लगाओ कि क्या है आप वास्तव में उसे नहीं जानते हैं कोई आदर्श व्यक्ति नहीं है और सभी में दोष हैं
  • जितना अधिक आप सभी नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचते हैं, उतना जल्दी आप देखेंगे कि, आखिरकार, वे एक-दूसरे के लिए नहीं हैं
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 14
    4
    याद रखें कि आप कुछ बेहतर हैं आप सोच सकते हैं कि आप और वह व्यक्ति दुनिया में सबसे उत्तम दंपति होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि वे वास्तव में एक जोड़ी दूसरे थे, तो ऐसा होगा, है ना? जो भी कारण, चीजें आपके बीच काम नहीं करती हैं और यह शायद इसलिए है क्योंकि आप उसके लिए बहुत अच्छे हैं वह व्यक्ति आपकी आत्मा मित्र नहीं है और एक बार जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को ढूंढ पाएंगे जो आपको हकदार हैं।
  • निश्चित रूप से आपने अपने सभी दोस्तों को यह कहते हुए सुना है कि आप फिर से और कुछ ज्यादा बेहतर हैं, लेकिन आपको तब तक ऐसा महसूस नहीं होगा जब तक कि आप अपने लिए यह महसूस नहीं करते।
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 9
    5
    याद रखो कि आप कितने अद्भुत हैं यदि आप दुखी महसूस करते हैं क्योंकि चीजें काम नहीं करती हैं, तो आपको शायद खुश होने की ज़रूरत है। आप शायद खुद में निराश हैं और आप उस व्यक्ति से डेटिंग नहीं करने के योग्य नहीं हैं, लेकिन यह वास्तविकता से बहुत दूर है अपने सबसे बढ़िया गुण याद रखें, अपने महान मित्रों और जीवन में अवसरों पर ध्यान केंद्रित करें और अपने व्यक्तित्व के पसंदीदा लक्षण याद रखें। अपने आपको बताते रहें कि आप एक महान व्यक्ति हैं जो केवल सर्वश्रेष्ठ के योग्य हैं और वह "सबसे अच्छा" यह उस व्यक्ति के साथ करने के लिए बस कुछ भी नहीं है
  • सकारात्मक बने रहना यहाँ कुंजी है यदि आप अपनी जिंदगी और आपके चरित्र की सभी अच्छी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप अपनी जिंदगी में तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे यदि आप केवल हर परिस्थिति में सबसे बुरी स्थिति देख पाएंगे।
  • भाग 2
    उस व्यक्ति को अपने जीवन से निकालना




    इकलौते शीर्षक वाला एक गाइ यू लाइक हिम, जब वह आपको पसंद करता है, 9 कदम
    1
    उसके बारे में बात करना बंद करो यह बहुत स्पष्ट है कि आप उस व्यक्ति के बारे में बात कर अगर आप को भूलना चाहते रोकना होगा लग सकता है, लेकिन हालात यह है कि आप अभी भी उसे भी यह तुम्हारे लिए अच्छा नहीं है जानते हुए भी बारे में बात कर दिया जाएगा रहे हैं। आप पूरी तरह से अशिष्ट होना जरूरी नहीं है, लेकिन खास मतलब कि आप उस व्यक्ति से बचने कर सकते हैं और आप बात करने के लिए नहीं करना चाहती। पाठ संदेश भेजने बंद करें, कॉल करें या सिर्फ नमस्कार कहें। जितनी जल्दी तुम उसे देखकर उसकी आवाज़ सुनना बंद कर देते हो, उतनी ही आप उसे अपने जीवन से बाहर निकालने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपको उस व्यक्ति के रूप में एक ही जगह में होना है, उदाहरण के लिए, एक कक्षा में, आपको प्रयास किए बिना दयालु और विनम्र होना चाहिए। क्रूर होने की कोई जरूरत नहीं है और यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा।
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ आप लव लव 8
    2
    उस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो अपने करीबी दोस्तों के बारे में बात कर मदद कर सकते हैं जब आप इसे भूल जाते हैं, यदि आप जिसके साथ आप को पार हर व्यक्ति या आम में हर दोस्त को यह बारे में बात करते हैं, तो आप बेहतर इतनी जल्दी महसूस नहीं होगी। आप अपनी भावनाओं से इनकार नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर आप का उल्लेख रखना यह केवल पुराने घावों को खोलने के लिए और याद कितना तुम्हें चोट लगी होगी।
  • अगर आपके मित्र आम में हैं, तो आपसे यह पूछना बंद करो कि आप कैसे कर रहे हैं यह आपको बेहतर कैसे महसूस करेगा?
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध होना चरण 1
    3
    सामाजिक नेटवर्क में उस व्यक्ति से बचें अगर आप केवल फेसबुक, इंस्टाग्राम या अन्य नेटवर्किंग साइटों पर जाकर परेशान हो जाते हैं और देखें कि वह किसी अन्य व्यक्ति या उस लड़की को अपने रसायन विज्ञान वर्ग में डेटिंग कर रही है, तो आपको सोशल मीडिया से ब्रेक लेना चाहिए। यदि आप वास्तव में फेसबुक पसंद करते हैं, तो अपने प्रोफाइल को दर्ज करने के लिए प्रलोभन से बचें और उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए इसका इस्तेमाल करें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। सुनिश्चित करने के लिए उस व्यक्ति की तस्वीरें देखकर आपको बुरा लगेगा, इसलिए अपने आप को यातना बंद कर दें
  • एक समय सीमा निर्धारित करें (फेसबुक पर केवल 15 मिनट एक दिन खर्च करने की योजना) यदि आप उस समय को उस व्यक्ति को परेशान करना चाहते हैं, तो आप नहीं देखेंगे कि लोग वास्तव में किसकी देखभाल करते हैं।
  • Video: How To Get Forget Gmail Passwor||आप जीमेल का पासवर्ड भूल गए है तो कैसे पासवर्ड बदल सकते है ||HINDI

    शीर्षक से चित्र लोगों से बात करें चरण 3
    4
    उन जगहों से बचें जहां उस व्यक्ति को शायद है यद्यपि आप अपने कार्यक्रम को पूरी तरह बदलना नहीं चाहते हैं, अगर आप वास्तव में भूलना चाहते हैं, तो उन सभी जगहों से बचें जहां आप जानते हैं कि आप इसे देख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप शुक्रवार की रात वहां होंगे तो अपने पसंदीदा रेस्तरां या सिनेमा में मत जाओ यदि आप जानते हैं कि आप पार्टी में जाएंगे और आपको अभी भी बुरा लगता है, तो कुछ और करने की तलाश करें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति "इच्छा" और आप कुछ भी मजाक नहीं कर सकते इसका मतलब यह है कि जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक आपको इसे थोड़ी देर से बचाना होगा।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपना रूटीन जुडा है यदि आप इसे अपने जीवन से प्राप्त करना चाहते हैं, तो समय की थोड़ी चीज़ बदलने के लिए समय है एक अलग नाश्ता करें उसी पुराने दोस्तों के साथ रहने के बजाय दोपहर में एक नए दोस्त से मिलें। एक नया शौक चुनें स्कूल को ड्राइव या एक अलग मार्ग पर काम करते हैं। यद्यपि ये परिवर्तन उस व्यक्ति से सीधे सम्बन्ध नहीं हो सकते हैं, अपने आप को उन विचारों से छुटकारा देने का प्रयास कर रहे हैं जिनसे आपको हुक होता है, आप दुनिया को अलग तरह से देखना शुरू कर सकते हैं और अपने आस-पास की सभी चीजों के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं। यह।
  • इस बारे में सोचो: क्या उस दिन ऐसे समय होते हैं जब आप उस व्यक्ति के बारे में अधिक सोचते हैं? यदि हां, तो आप उस समय के दौरान कुछ अलग कर सकते हैं ताकि आप उसे भूल सकें? उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा अपने घर पर बस खिड़की देखते हैं और इसके बारे में दुखद विचार हैं, तो एक ऐसे एल्बम की तलाश करें जो आपको प्रोत्साहित करती है और घर के रास्ते पर सुनती है ताकि यह याद रखने के लिए एक बहाना के बजाय एक सकारात्मक अनुभव बन सके।
  • भाग 3
    अपने जीवन के साथ निम्नलिखित

    इमेज का शीर्षक रहो अपने आप को हो रहा है चरण 13
    1

    Video: यदि अपने फोन का पैटर्न लॉक भूल गए हैं तो कैसे खोलें??
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com