ekterya.com

कैसे अपने पूर्व को पुनर्प्राप्त करने के लिए

एक अनमोल रिश्ता समाप्त हो सकता था, लेकिन क्या होगा अगर आप अपने पूर्व साथी को नहीं भूल गए हैं और आपको लगता है कि आप उन रिश्तों को पुन: जगना सकते हैं जो वे एक साथ थे? लोगों के लिए विराम के बाद पछतावा करना और फिर से जुड़ने का फैसला करना सामान्य है, इसलिए यदि इस समय यह असंभव लगता है, तो रिश्ते में संशोधन की संभावना है। अगर आप गलत बातों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं और आवश्यक बिंदुओं को ठीक कर सकते हैं, तो आप अपने पूर्व-साथी को आपको एक और मौका देने के लिए मना कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

ब्रेक का मूल्यांकन करें
छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1
1
ब्रेक की उत्पत्ति को समझें भावनात्मक विराम में योगदान करने के लिए दोनों ने क्या किया? अधिकांश रिश्ते समस्याएं अनपेक्षित रूप से उत्पन्न होती हैं, लेकिन धीरे-धीरे विकसित होती हैं। सबसे अधिक संभावना है, यह एक तरफा समस्या नहीं थी और वहां आने वाली बातों के बारे में बताए गए संकेत थे। अपने पूर्व साथी को पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करने से पहले कुछ समय निकालें और कुछ शोध करें। सुनिश्चित करें कि आप बेकार कुछ पर अपना समय या ऊर्जा बर्बाद नहीं करते हैं।
  • शोध के अनुसार, रोमांटिक ब्रेक का मुख्य कारण संचार की कमी है। यदि आपका संबंध खुश था, तो चीजों को बड़ी लड़ाई में बदलने से पहले स्पष्ट उम्मीदों को सेट करके और कुंठाओं के बारे में स्पष्ट रूप से बात करके इस समस्या को हल करना संभव है। अन्य समस्याओं को दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है, जैसे बेवफाई या ईर्ष्या, लेकिन काम और सलाह के साथ, यहां तक ​​कि इसका समाधान भी हो सकता है
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 2
    2
    याद रखें कि किसने ब्रेक शुरू किया क्या यह आप था? उस मामले में, क्या आपने इसे धर्म से परावर्तित करने के बाद किया था या क्या यह क्रोध की स्थिति में था, जिसे अब आपको खेद है? क्या आप एक पूर्व साथी थे और यह विशिष्ट कारणों के लिए किया था? क्या यह एक आपसी निर्णय था?
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप निर्धारित करें कि किसने ब्रेक को नियंत्रित किया और इसका कारण पहली जगह में हुआ। यदि यह आप था, और आपका पूर्व साथी सहमत नहीं था, तो शायद सुलह आसान हो, अगर वह वह था जो रिश्ते का अंत डालती है।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं की व्याख्या करें दर्द और एक टूटना की वजह से भ्रम की स्थिति में, यह अपनी भावनाओं को भ्रमित है, और अपने पूर्व साथी अपने जीवन में वापस की जरूरत है कि सबूत के रूप में अकेलेपन और दर्द की भावनाओं की व्याख्या करने के लिए आसान हो सकता है। वास्तव में, लगभग सभी जो ब्रेक का अनुभव करते हैं, सबसे पहले, इसके लिए पश्चाताप महसूस करते हैं, साथ ही साथ चिंता, अपराध, अवसाद और अकेलेपन की भावना भी होती है। सामान्य तौर पर, रिश्ते अधिक गंभीर हैं, भावनाओं को और अधिक तीव्र होगा। जो विवाहित या विवाह कर रहे हैं, वे सबसे खराब तरीके से रिश्ते को खत्म करने के लिए करते हैं, जबकि ब्रेक के बाद कभी-कभार समस्याएं आती हैं। हालांकि, यह तथ्य कि आपकी भावनाएं तीव्र हैं, इसका स्वचालित अर्थ यह नहीं है कि आपको अपने पूर्व साथी के साथ रिश्तों को फिर से शुरू करना चाहिए।
  • इन सवालों का जवाब देने की कोशिश करें: क्या आप अपने पूर्व-साथी को याद करते हैं या किसी के साथ डेटिंग करते हैं? क्या आपका साथी आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है, साथ ही दुनिया में और सुरक्षित भी है? क्या आप इस व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक संबंध रखने की कल्पना कर सकते हैं, भले ही प्यार की भावना गायब हो गई हो, और आप जीवन की रुचियों में पकड़े गए हैं? यदि आप केवल किसी के होने की सुरक्षा और नाटकीय रिश्ते की भावना को याद करते हैं, तो आप इन चीजों को स्वस्थ और अधिक स्थिर रिश्ते में किसी और के साथ पा सकते हैं।
  • ब्रेक के बाद, और अपने पूर्व-साथी को ठीक करने का प्रयास करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं की जांच करने और तय कर लें कि क्या वास्तव में उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए। रिश्तों को उठाते हुए, अक्सर अविश्वास होता है और निरंतर फूटकारों के अंतहीन चक्र में गिरने की अधिक संभावना होती है। यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक रहना चाहते हैं, तो उसे ठीक करने के बजाय इसे भूलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करके अधिक दर्द से बचें।
  • भाग 2

    कुछ समय अकेले लो
    छवि शीर्षक: Recuperar_a_tu_ex_01

    Video: SCP-1812 Extralunar meme | keter class | Extraterrestrial / memetic / asteroid scp

    Video: Cómo cambiar la bomba de gasolina stratus 2000 (diagnóstico y fallas comunes)

    1
    ब्रेक के पहले महीने के दौरान अपने पूर्व साथी के संपर्क में रहने से बचें यदि वह चाहें तो वह आपको बुलाता है, लेकिन अगर वह नहीं करता है, तो आप कुछ भी नहीं कहेंगे या फिर उसे बदल देंगे। कभी-कभी, अपने पूर्व-साथी की अनदेखी करने से उसे महसूस होगा कि आप उसके बिना पूरी तरह ठीक हैं और आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ रहे हैं, जो कि वह क्या चाहता है इसके विपरीत है।
    • अपने पूर्व-साथी के साथ संपर्क से बचने से आपको याद आती है कि वह सिर्फ एक निष्क्रिय-आक्रामक तरीके नहीं है। इस तरह, आपके पास उन चीजों को करने का समय होगा जो आपको नए रिश्ते के लिए अनुमति देते हैं (या तो आपके पूर्व साथी या किसी और के साथ!) इस महीने के दौरान, अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में जानने के लिए समय निकालें और उन क्षेत्रों का विकास करें, जिन्हें आपने अपने रिश्ते के दौरान उपेक्षित किया हो। यदि आपने ब्रेक में योगदान दिया है, तो यह समय है कि रिश्ते की कमजोरियों का निर्धारण करें और एक इंसान के रूप में सुधार करने का प्रयास करें।
    • इस पल में आपको गोलमाल के बाद सामान्य दर्द और अपने पूर्व-साथी में लौटने की वास्तविक इच्छा के बीच भेद करने में भी मदद मिलेगी। ब्रेक के बाद लगभग सभी दुखी महसूस करते हैं, भले ही पूर्व साथी ने बुरी तरह से व्यवहार किया हो और सच्चाई असंगत रही हो। अकेले समय आप इन भावनाओं को आदेश देने के लिए अनुमति देगा
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप पर ध्यान लगाओ अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं काम और अन्य गतिविधियों में कूदो। आप अपने पूर्व साथी के साथ फिर से संवाद करने के लिए जरूरतमंद या चिंतित नहीं होना चाहते हैं।
  • शोधकर्ताओं ने यह खुलासा किया है कि जो लोग किसी रिश्ते के अंत से संबंधित दर्द से तेज़ी से और अधिक तेज़ी से उबरने के बाद पहचान का एक स्वस्थ अर्थ प्राप्त करते हैं
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 6

    Video: Cómo ROOTEAR MIUI9 Global [Oficial] Rom cualquier Xiaomi

    3
    इस समय के दौरान, अपने पूर्व-साथी का पीछा न करें इसका मतलब है कि आपको उसे फोन नहीं करना चाहिए, उसे पाठ संदेश भेजना या उसके बारे में अन्य लोगों से पूछना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने पूर्व साथी से तोड़ने से संबंधित चीजों के बारे में मत पूछो या अगर वह किसी और से डेटिंग कर रहा है ऐसा करने से आपको निराश दिखाई देगा ..
  • हालांकि अपने पूर्व-साथी के बारे में एक महीने के लिए पीछा नहीं करना महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर वह आपका पीछा करने वाला है, तो इसे ग्रहणशील होना सामान्य है। दूसरे शब्दों में, यदि वह आपको फोन करता है, तो उसे लटका न दें या बात करने से मना कर दें यह जरूरी नहीं है कि आप मानसिक खेल खेलते हैं या अपने आप को मुश्किल बनाते हैं, क्योंकि इससे आप आगे बढ़ सकते हैं, जो आपके असली लक्ष्य से अलग है
  • अगर आप अफवाहें सुनते हैं कि आपके पूर्व साथी किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो निष्कर्ष निकालना या ईर्ष्या न करें। नए रिश्ते को रोकने के लिए आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए। अपने पूर्व-साथी को यह निर्धारित करने में कुछ समय दें कि क्या आप वास्तव में सही हैं, क्योंकि आप किसी व्यक्ति को आपके साथ रहने के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं, जब वह वास्तव में किसी और के साथ होना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस ले जाएं चरण 7
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपके पूर्व-साझेदार अभी भी आपकी रुचि रखते हैं इससे पहले कि आप अपने दिल को ठीक करने का प्रयास करें, आपको यह जानना होगा कि क्या आप में अभी भी रुचि है यह जानने के लिए कि आपका पूर्व-साथी अभी भी आपके बारे में सोचता है कि सबसे महत्वपूर्ण सुराग यह है कि चीजें अभी भी हल हो रही हैं
  • यह जरूरी नहीं है कि आप तुरंत मिल जाए, और निश्चित रूप से अपने दोस्तों को इसे जांचने के लिए न भेजें। गोलमाल के बाद कम से कम एक महीने के लिए अपने पूर्व साथी का पीछा न करें। इसके बजाय, जब आप स्कूल या काम पर अपना समय बिताते हैं, सोशल मीडिया पोस्ट में या आपके दोस्तों द्वारा आम में किए गए टिप्पणियों में अपना समय बिताते हैं, तो सूक्ष्म सुराग ढूंढें।
  • नोट cohabiting जोड़ों की है कि एक तिहाई और जो लोग अपने जीवन में कुछ बिंदु पर एक को तोड़ने का अनुभव किया है शादी हो चुकी है की एक चौथाई है, इसलिए यदि आपके पूर्व साथी अभी भी आप में रुचि रखता है, वहाँ बहुत अच्छे संबंध फिर से शुरू करने का मौका है।
  • भाग 3

    अपने पूर्व-साथी को पुनर्प्राप्त करें
    अपने पूर्व वापस जाओ चरण 8 में छवि का शीर्षक
    1
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें अगर आपको लगता है कि आपको अपने पूर्व साथी की आवश्यकता है, तो आपके पास शायद कम है आत्मसम्मान. हो सकता है कि आप अपने साथी को अपने बारे में बेहतर महसूस करने की तलाश करें, लेकिन यह तथ्य यह है कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो वास्तव में ऐसा कर सकते हैं। किसी और पर अपनी खुशी का आधार न करें, क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति को दोषी महसूस हो सकेगा, मजबूर हो जाएगा और समय के साथ आप पर नाराजगी बढ़ेगी।
    • आत्मसम्मान विश्वास में होता है कि आप अपने तरीके से एक योग्य और बहुमूल्य व्यक्ति हैं। जब यह रिश्तों की बात आती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी व्यक्ति की सहायता करने या अपने जीवन को सार्थक बनाने के लिए किसी व्यक्ति की तलाश करने के बजाय व्यक्ति के रूप में पूर्ण महसूस करें।
    • आप अपने आत्मसम्मान में सुधार करना चाहते हैं, तो सभी क्षेत्रों में अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित: भावनात्मक, सामाजिक, प्रतिभा और क्षमता, उपस्थिति, और कई अन्य जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। उदाहरण के लिए, आप एक प्राकृतिक सहानुभूति बना सकते हैं, लोगों को समझने की क्षमता, पाक और सुंदर बालों के लिए एक प्रतिभा सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना और नकारात्मकों की अनदेखी करना आपको एक व्यक्ति के रूप में उचित और मूल्यवान महसूस करने में मदद कर सकता है, खासकर जब आप अपने व्यक्तित्व के बेहतरीन हिस्से से दूसरों की सहायता करने के लिए कनेक्ट हो जाते हैं यदि आपके पास निष्ठा की भावना है, तो उपयोगी हो जाओ! कुछ प्राकृतिक कुकीज़ और अपने बुजुर्ग पड़ोसियों को देने के लिए अपनी प्राकृतिक सहानुभूति और प्रतिभा का लाभ उठाएं।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 9
    2

    Video: Let Us Saffronize America

    वह व्यक्ति बनें जो आपके पूर्व-साथी के साथ प्यार में गिर गया। याद रखें कि वे किस क्षण से मिले आपके साथी ने आपके बारे में क्या प्यार किया? क्या आपके असाधारण चुटकुले या शायद आपकी अविश्वसनीय फैशन भावना थी? कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या था, आग को फिर से जलाने की कोशिश करें जिस तरह से इसे पहले जलाया गया था।
  • आपका पूर्व साथी आपको आकर्षित किया क्योंकि वह आपके बारे में अच्छा लगा और अपनी भावनात्मक जरूरतों को संतुष्ट कर दिया। आपने कैसे बदल दिया है (यदि आपके पास है)? बुरी आदतों और गलतियों को ठीक करें यदि कोई हो उन्हें एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ व्यवहार करें वह हंसी और मुस्कुराता है हमेशा अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और एक बड़ा आकर्षण जागृत करें।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 10
    3
    अपने स्वरूप में सुधार करें नए कपड़े रखो, अपने केश को बदल दें, जिम पर जाएं या मैनीक्योर लें। हाइलाइट करें और पिछली बार जब आपने अपने पूर्व-साथी को देखा तो उससे अधिक नए सिरे से देखें
  • यद्यपि आपको अपने पूर्व-साथी को पुनर्प्राप्त करने के अपने तरीके को नहीं बदला जाना चाहिए (क्योंकि, समय के साथ, मैं आपको फिर से छोड़ दूंगा, क्योंकि आपका वास्तविक स्व किसी भी समय वापस आएगा), यह हमेशा सबसे अच्छा व्यक्ति बनना उपयोगी होता है आपका पूर्व साथी आपको आकर्षित किया था, और आप उस आकर्षण को पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 11
    4
    अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करें उनके साथ बिस्तर पर जाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन अन्य लोगों के साथ समय बिताने से आप अपने पूर्व साथी को बता देंगे कि आप रिश्ते के लिए उपलब्ध हैं। यदि आप अभी भी अपने आप में रुचि रखते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि यह किसी और की तलाश करने से बचने का समय है।
  • यदि आप अन्य लोगों से डेटिंग या उन्हें झूठी उम्मीदें देने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो दोस्तों के एक समूह से फिल्मों में जाने या विपरीत सेक्स के किसी व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए मिलें। अपने दूसरे साथी के साथ अपने आसपास के तथ्य केवल अपने पूर्व साथी के लिए ईर्ष्या का कारण हो सकता है।
  • अपने पूर्व वापस जाओ
    5
    अपने पूर्व साथी के साथ समय व्यतीत करें। प्रतिबद्धता के बिना कुछ करो, जैसे दोस्तों के साथ एक पेय या लघु गोल्फ खेलने, जिसमें वह भी शामिल है। कुछ को व्यवस्थित करें, जिसे दोस्तों के एक समूह के साथ या नियुक्ति के साथ किया जा सकता है इसके अलावा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि, चीजों को मज़ेदार रखें और इस समय गंभीर बातचीत से बचें।
  • प्रत्येक संबंध एक ठोस दोस्ती पर आधारित होना चाहिए, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि अपने पूर्व साथी के साथ दोस्ती रोमांस के क्षेत्र में जाने से पहले बरकरार है।
  • यदि आपके पूर्व साथी ने आपको दोस्तों के क्षेत्र में डाल दिया है (उदाहरण के लिए, यदि वह कहते हैं, "मैं अब आपको प्यार नहीं करता"), तो आप उसके साथ अंतरंगता विकसित करके प्यार में पड़ने के अनुभव को फिर से बना सकते हैं। एक अध्ययन में, एक शोधकर्ता के पास दो अजनबियों को आंखों में एक दूसरे को देखा गया और फिर व्यक्तिगत प्रश्नों का उत्तर दिया (जैसे, "आपका सबसे बड़ा डर क्या है?" और "बचपन की सबसे अच्छी याददाश्त क्या है?")। ये लोग एक अंतरंग बंधन बनाने में सक्षम थे, जिसके परिणामस्वरूप आकर्षण और प्रेम की भावना भी उत्पन्न हुई। अपने साथी को आंखों में देखकर अपना गहन सवाल पूछने का प्रयास करें, और यह निर्धारित करें कि क्या आप अंतरंगता के दायरे में रिश्ते को वापस करने की अनुमति देते हैं।
  • भाग 4

    रिश्ते के बारे में बातचीत करें


    छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 13
    1
    बातचीत करने के लिए अपने पूर्व-साथी को आमंत्रित करें मित्र के रूप में कुछ समय निकालने के बाद, कुछ समय के रूप में अपने इतिहास के बारे में एक ईमानदार बात और एक रोमांटिक भविष्य की संभावना के बारे में समय है।
    • जबकि पाठ संदेश और कंप्यूटर चैट एक स्थापित रिश्ते में संचार का एक सामान्य रूप है, इस तरह अंतरंग वार्तालाप व्यक्ति में किया जाना चाहिए। अपनी पूर्व पत्नी को खाने के लिए आमंत्रित करें और अपने पसंदीदा कॉफी शॉप पर जाएं।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 14
    2
    अपने लाभ के लिए अतीत का उपयोग करें अगर आपके पूर्व-साथी को आपके पास एक विशिष्ट संगठन पसंद आया, तो इसे फिर से उपयोग करें दोनों की एक खुश स्मृति साझा करें एक परिचित जगह में मिलो जहाँ आप एक साथ समय व्यतीत करते थे।
  • यदि आपके पूर्व साथी ने आपको अतीत में कुछ विशेष खरीदा है, तो इसका उपयोग करने पर विचार करें जब वे मिलें इससे आपको एक स्पष्ट संदेश भेजा जाएगा कि आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक: रिकूपरर_आ_टू_एक्स_02
    3
    अपना भाषण तैयार करें पहली चीज जो आप कहते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप गलत शब्द कहते हैं, तो आप अपने पूर्व-साथी को पुनर्प्राप्त करने का अवसर खो देंगे। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि भले ही आप एक साथ नहीं हों, एक बड़ी संभावना है कि आपके पूर्व-साथी के पास अब भी आपके लिए भावनाएं हैं।
  • ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप इस वार्तालाप को संबोधित कर सकते हैं, लेकिन एक निश्चित रूप से ऐसा कुछ कहना है, "मैं आपके संबंधों के बारे में आप से बात करना चाहता था और देखें कि आप कैसे हैं।" उन चीजों के लिए अपने अफसोस को व्यक्त करें जो आपके बीच काम नहीं करते और पूछें कि क्या वे इसके बारे में अब बात कर सकते हैं कि उनका एक निश्चित परिप्रेक्ष्य है।
  • बातचीत को स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने दें यदि आपका पार्टनर अच्छा है और आपको बताता है कि वह अन्य लोगों से डेटिंग कर रहा है, तो आप उसे वापस जीतने की कोशिश करने का समय बर्बाद नहीं करने का फैसला कर सकते हैं। हालांकि, अगर यह आपके लिए भावनाओं को बंद करने लगता है, तो आप धीरे-धीरे रिश्ते को एक दूसरा मौका देने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक: रिकूपरर_आ_टू_एक्स_03
    4
    माफ करना मुझे. ध्यान से चिंतन करें कि आपने जो कुछ किया है या नहीं किया है, किसी तरह से, रिश्ते की विफलता के लिए, और अपने पूर्व-साथी के लिए ठीक से माफी मांगकर एक साफ स्लेट बनाओ। बदले में अपने पूर्व साथी को दोष देने के बिना, माफी मांगने या माफी मांगने (या माफी भी) के बिना अपराध के लिए पूरी ज़िम्मेदारी लीजिए। यह काफी संभव है कि आपके पूर्व साथी ने भी स्थिति में योगदान दिया है, लेकिन आप किसी और की ओर से माफी नहीं ले सकते - आप केवल अपने लिए यह कर सकते हैं इसे इसमें शामिल न करें और यह सबसे अधिक संभावना है कि माफी पारस्परिक हैं
  • "लेकिन" शब्द का उपयोग करने से बचें "मुझे खेद है, लेकिन ..." इसका मतलब है "मुझे खेद नहीं है।" इसके अलावा, ऐसा मत कहो कि "मुझे लगता है कि आप ऐसा महसूस करते हैं" या "मुझे खेद है कि अगर आपको नाराज हो, तो मुझे खेद है", क्योंकि उन वाक्यांशों में ऐसा लगता है कि आप एक ईमानदारी से माफी देने के बजाय दूसरे व्यक्ति को दोषी मानते हैं।
  • एक सही माफी निम्न तरीके से संरचित होनी चाहिए: पश्चाताप, जिम्मेदारी और समाधान पहला कदम इंगित करता है कि आपको लगता है कि आपने क्या किया। दूसरी बहाने के बिना या किसी और को दोष देने के बिना आप पर सभी जिम्मेदारी डालता है अंत में, तीसरे में, आप भविष्य में अपने व्यवहार को सही या बदलने की पेशकश करते हैं। उदाहरण के लिए: "मैं सिर्फ आपको बताना चाहता था कि जब आप मेरे साथ रहना चाहते थे, तब मैं माफी चाहता हूं, लेकिन मैंने आपको अस्वीकार कर दिया। आपको एक महान अस्वीकृति महसूस करना चाहिए था भविष्य में, मैं उन लोगों पर ध्यान देने के लिए कड़ी मेहनत करूँगा जो मेरे बारे में परवाह करते हैं, इसलिए यह फिर से नहीं होता है मुझे यह महसूस करने में मदद करने के लिए धन्यवाद। "
  • भाग 5

    एक स्वस्थ संबंध विकसित करें
    अपने पूर्व वापस जाओ कदम 17 शीर्षक छवि
    1
    अपने साथी से बात करें क्योंकि संचार की समस्याएं प्रेम टूटने का मुख्य कारण हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि संचार चैनल हमेशा खुले रहते हैं। जब वे रिश्तों को फिर से शुरू करते हैं, तो यह आवश्यक है कि वे अपेक्षाओं को स्थापित करने के लिए समय लेते हैं, विशेषकर उन क्षेत्रों में जहां अतीत में समस्याएं थीं।
    • अनमेट उम्मीदों से निपटने के तरीके के लिए एक रणनीति विकसित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पूर्व-साथी के साथ समाप्त हो जाते हैं क्योंकि वे अपने दोस्तों के साथ बहुत समय बिताते हैं, ऐसा करने के लिए उचित राशि के बारे में खुले तौर पर बात करते हैं और जिस तरह से वे बातचीत करते हैं, उन्हें किसी भी चीज़ की ज़रूरत होती है, ताकि आपको और अधिक की आवश्यकता हो।
  • अपने पूर्व वापस ले जाएं चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    ब्रेक का कारण मत भूलना आंतरायिक संबंध अस्थिर और भावनात्मक रूप से अस्थिर होते हैं। याद रखें कि मूल विराम के कारण और उन समस्याओं से निपटने के कारण फिर से उत्पन्न होने वाली कुछ चुनौतियों को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • जिन पहलुओं से आप असहमत थे, उनसे सावधानी बरतें। जो भी समस्याएं टूटने की वजह से होती हैं, ये दोनों के लिए संवेदनशील मुद्दे रहेगी। यदि आप ईर्ष्या, परिवार के मुद्दों, नियंत्रण मुद्दों और विशेष रूप से अन्य पहलुओं के साथ कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो ध्यान रखें कि जब भी बहाल रोमांस की नवीनता खत्म हो जाएगी तब भी वे वहां होंगे।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1 9
    3
    रिश्ते का इलाज करें जैसे कि यह नया था याद रखें कि उनके साथ मिलकर पहला रिश्ता सफल नहीं था, लेकिन एक ब्रेक में समाप्त हुआ। नए रिश्ते के रूप में दूसरा अवसर और नए प्रतिबद्धता के नियमों को विकसित करने पर विचार करें।
  • चीजें धीरे-धीरे लें मान लीजिए कि आपको उस बिंदु पर रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहिए जहां उन्होंने इसे छोड़ा (जैसे सो एक साथ और कहते हैं "मैं आपको प्यार करता हूँ"), क्योंकि विश्वास को फिर से बनाना संभव नहीं होगा।
  • एक दूसरे को जानिए खासकर यदि यह एक समय हो गया है जब आप एक साथ थे, समय के दौरान अलग-अलग लोगों के रूप में आप और आपके पूर्व साथी दोनों बदल गए होंगे। मान लें कि आप उसके बारे में सब कुछ जानते हैं, और एक दूसरे को फिर से जानने के लिए समय निकालें।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 20 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    परामर्श का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें खासकर यदि वे शादी कर चुके हों या उनका गंभीर संबंध हो और इसके साथ आगे बढ़ना चाहते हो, तो उन्हें अपनी समस्याओं के स्रोत की खोज के लिए और समाधान सुनिश्चित करने के लिए शायद जोड़ों की चिकित्सा में जाने की ज़रूरत है
  • याद रखें कि आंतरायिक रिश्ते (जो कि विराम और अनुभव का अनुभव करते हैं) उच्च स्तर की असंतोष, अविश्वास और अंतिम असफलता पेश करते हैं, इसलिए आपको अपने नए रिश्ते को बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।
  • भाग 6

    आगे बढ़ने का फैसला करें
    छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 21
    1
    ऐसे लक्षणों पर ध्यान दें, जो आपके रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं। जब आपके पास इस व्यक्ति के लिए गहरी भावना हो सकती है, कभी-कभी, यह पता चला है कि वे संगत नहीं हैं। यदि आपका संबंध विषाक्त है, तो आपको अपने पूर्व-साथी को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करने की बजाय आगे बढ़ने की आवश्यकता है। कुछ संकेत जो इंगित करते हैं कि आपके रिश्ते अपूरणीय हैं निम्नलिखित हैं:
    • दयालुता का दुरुपयोग यदि आपके पूर्व ने आपको कुछ समय तक आपको चोट पहुंचाई है या आपको यौन संबंध रखने के लिए मजबूर कर दिया है या अन्य चीजें जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो यह अपमानजनक है, और आपको उसके साथ रिश्तों को फिर से शुरू नहीं करना चाहिए।
    • किसी भी दल से सम्मान की कमी। यदि आप या आपके पूर्व साथी ने अपमान किया है, अन्य की उपलब्धियों को अपमानित किया है या अन्य व्यक्ति के परिवार या दोस्तों के बारे में अपमानजनक बातें कहता है, तो इसका मतलब है कि उस रिश्ते में कोई सम्मान नहीं है। ये भावनात्मक रूप से अपमानजनक संबंधों की विशेषताएं हैं एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो आपको आपके सम्मान के बारे में बताता है और सम्मान के साथ व्यवहार करने का प्रयास करता है।
    • बेवफाई के पूर्ववर्ती जबकि कुछ रिश्ते नास्तिकों को दूर कर सकते हैं, टूटा ट्रस्ट को मरम्मत के लिए काफी कठिन है, और भले ही आप सफल होते हैं, यह आसानी से फिर से टूट जाएगा रिश्ते जहां बेवफाई का अनुभव किया गया है, को विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए चालू परामर्श के रूप में अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होगी
  • अपने पूर्व वापस जाओ कदम 22 शीर्षक छवि
    2
    अपने दोस्तों और परिवार को सुनो जबकि आप रक्षात्मक महसूस कर सकते हैं, आपके पास के लोग और जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं, आम तौर पर आपके रिश्तों पर एक अच्छा परिप्रेक्ष्य होगा। अगर किसी व्यक्ति को आप जानते हैं और विश्वास में आपके संबंधों के बारे में बुरा लग रहा है, तो आपको इसे एक संकेतक मानना ​​चाहिए कि समस्याएं हो सकती हैं
  • यदि आप जानते हैं कि किसी मित्र या परिवार के सदस्य विशेष रूप से आपके पूर्व-साथी को नापसंद करते हैं, तो उसे शांत करने और अपने कारणों की व्याख्या करने के लिए कहें। पता लगाएं कि यह आपके पूर्व-साथी के साथ आपके या दूसरे लोगों के साथ जिस तरह से व्यवहार करता है, उस पर आधारित है, जो आपके मित्र को कुछ जानता है लेकिन आप अन्य साक्ष्यों पर नहीं हैं, जो कि सार्थक हो सकता है
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 23
    3
    ब्रेक स्वीकार करें और आगे बढ़ें. यदि ऊपर उल्लिखित चरणों में से कोई भी प्रभाव नहीं उठाया है या यदि आपने स्थिति का मूल्यांकन किया है और निर्णय लिया है कि यह आपके पूर्व-साथी को पुनः हासिल करने के प्रयासों को जारी रखने के लिए स्वस्थ या समझदार नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप टूटे हुए दिल से भावनात्मक रूप से ठीक करने के लिए समय ले लें।
  • शोध के अनुसार, रिश्ते के सबसे अच्छे भागों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से यह कैसे एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में आपकी सहायता करता है, और आपको नकारात्मक अनुभवों को भूलने की अनुमति देती है। एक रणनीति जो उपयोगी हो सकती है, एक दिन में 15 से 30 मिनट प्रति दिन तीन दिनों के लिए बिताना है ताकि ब्रेक के सकारात्मक पहलुओं के बारे में लिख सकें।
  • उन तीन दिनों के बाद, रिश्ते को भूल जाओ अपने आप को अकेले रहने का समय दें, इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं, और उन चीज़ों को करें जिनसे आप प्यार करते हैं। जब आप एक स्वस्थ बिंदु तक पहुंचते हैं, तो आप एक बार फिर प्यार की तलाश शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • निस्संदेह, आपके पूर्व-साथी को ठीक करना मुश्किल होगा ध्यान रखें कि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं और यदि यह काम नहीं कर रहा है, तो नियंत्रण और गरिमा बनाए रखने की कोशिश करें।
    • अपने आप को रहो! अपने पूर्व साथी को फिर से आकर्षित करने के लिए एक अलग व्यक्ति न बनें। ध्यान रखें कि वह अपने आप के लिए आपके साथ प्यार में गिर गया है, इसलिए किसी और के होने का नाटक नहीं करें
    • कुछ रिश्तों का मतलब अंतिम नहीं है यदि इसे अन्य व्यक्ति स्पष्ट रूप से दिलचस्पी नहीं रखते, तो इसे जारी न करें।
    • ध्यान रखें कि इसमें कुछ समय लगता है, अपना विश्वास खोना न भूलें
    • किसी को पुनर्प्राप्त करना जोखिम है आप बड़े हो सकते हैं और समय के दौरान कुछ स्वतंत्रता का अनुभव कर सकते हैं। वापस अपने पूर्व के साथ जा रहे हैं कि वे अगर वे वापस आते हैं के साथ नीचे डाल सकता है

    चेतावनी

    • उस तरह से बर्ताव करने से बचें, जिसे उत्पीड़न, उत्पीड़न या अवैध या अनैतिक कार्य के रूप में समझा जा सकता है। यदि आपके व्यवहार रोमांटिक उत्पीड़न की सीमा से परे हो जाते हैं और उत्पीड़न हो जाते हैं, तो दुनिया के कई हिस्सों में, आप एक निरोधक आदेश प्राप्त कर सकते हैं या यहां तक ​​कि जेल में खत्म भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com