ekterya.com

कैसे असामाजिक हो

असामाजिक व्यवहार का अलग-अलग संदर्भों में अलग-अलग बातें हो सकता है, इसलिए शब्द के विभिन्न इंद्रियों के बीच भेद करना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, introverts को थोड़ा सा सामाजिक जीवन की उपेक्षा और एक अकेले रहते हैं, जबकि नैदानिक ​​असामाजिक व्यवहार एक और गंभीर समस्या हो सकती है। यदि आप सोचते हैं कि आप असामाजिक हैं और इस बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, या यदि आप अलग-थलग रहने के बारे में और जानना चाहते हैं, तो अकेले समय व्यतीत करना सीखें, दूसरों के साथ अपने संपर्क को सीमित कैसे करें और सामान्य रूप से सामाजिक संपर्कों को कैसे संभालना है यह असामाजिक लोगों के लिए एक समस्या हो सकती है, इसलिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1

असामाजिक व्यवहार को समझना
छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 1 रहो
1
आंतरायिकता और असामाजिक व्यवहार के बीच के अंतर को भेद। शब्द "असामाजिक" आमतौर पर अंतर्मुखी लोगों के व्यवहार का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो आमतौर पर अधिक बहिर्मुखी लोगों की तुलना में समान रूप से सामूहीकरण नहीं करते हैं। असामाजिक व्यवहार की नैदानिक ​​परिभाषा कुछ अलग इंगित करती है, अतः सटीक समझ के लिए दोनों अवधारणाओं के बीच भेद करना महत्वपूर्ण है।
  • मनोचिकित्सा या सोशिओपैथी के साथ समानता रखने के लिए असामाजिक व्यवहार का एक बड़ा हिस्सा संबंधित है। कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि जिन लोगों को कठोर या असंगत तरीके से संगठित किया गया है, वे असामाजिक व्यवहार पेश करने के लिए अधिक जोखिम रखते हैं। असामाजिक व्यक्तित्व वाले लोग निंदक होते हैं और दूसरों के साथ सहानुभूति करने में असमर्थ होते हैं, या दूसरों की पीड़ा को पहचानते हैं। कभी-कभी असामाजिक व्यवहार, फुलाया अहंकार और अन्य लोगों की भावनाओं के लिए सामान्य अवमानना ​​के रूप में, विशेष रूप से असामाजिक व्यवहारों की विशेषता हो सकती है
  • अंतर्मुखी व्यवहार एक सामान्य सामाजिक स्वभाव का संकेत है, जिसे अकेलापन पसंद है। Introverts कार्य-उन्मुख हैं, और आमतौर पर अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए प्रतिबिंब और कम समय के लिए अधिक समय समर्पित करते हैं जबकि इंट्रॉवर्ट्स सामाजिक व्यवहार के कुछ सतही विशेषताओं को प्रस्तुत करते हुए लगता है, वास्तव में दो अवधारणाओं के बीच कोई संबंध नहीं है
  • एंटीस्कॉजिकल होराइज़ 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अकेले अपने समय का आनंद लें असामाजिक होने के नाते मूल रूप से अन्य लोगों के साथ संपर्क से बचने के लिए, अकेले निजी तौर पर समय बिताना पसंद करते हैं यदि आप अकेले ही समय बिताने का आनंद नहीं लेते हैं, तो आपके लिए असामाजिक होना बहुत मुश्किल होगा, यदि असंभव नहीं है जैसा कि असामाजिक लोगों के सभी मामलों में समान नहीं है, या प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग कारणों से एकांत का आनंद उठाता है, यह प्रयास करने के लिए प्रयास करें कि आप अपने लिए क्या कर रहे हैं कि आप एक असामाजिक के रूप में कार्य करने में सक्षम हैं या नहीं। कुछ गतिविधियां जो आप अकेले कर सकते हैं:
  • पढ़ना
  • लिखना
  • एक उपकरण खेलें
  • ध्यान
  • प्रार्थना करना
  • व्यायाम
  • आस
  • बागवानी
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 3 रहो
    3
    होमवर्क या काम के लिए समर्पित आम तौर पर असामाजिक होने वाली अन्य चीजों के साथ ग्रस्त होने और सामाजिक कार्य करने के लिए, या बस ऐसा करने का समय नहीं होने का उप-उत्पाद है, और यह आपके जीवन में एक उद्देश्य या लक्ष्य नहीं है। लेकिन अगर आप अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं से मुक्ति पाने के लिए चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा और सबसे अधिक उत्पादक तरीका आपके स्कूल या कार्यकलापों को अपना ध्यान और प्रयास समर्पित करना है और बाकी सब कुछ भूलना है।
  • अपने घर में आने और फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ चैट करने या बाहर जाने के बजाय, अपना होमवर्क करें, या अपने काम में प्रक्रियाओं को सुधारने के लिए नए विचारों के बारे में सोचें। बेहतर अभी तक कार्यालय में या अध्ययन करने के लिए पुस्तकालय में देर से रहते हैं।
  • काम करने के लिए जुनून को स्कूल या काम से संबंधित होना जरूरी नहीं है आप उन विषयों या शौकों को ढूंढ सकते हैं जो आप में रुचि रखते हैं और अपने आप में विसर्जित कर देते हैं। अपने दोपहर का निर्माण ट्रेनों को खर्च करें, लेखन कोड या कर रही है महाकाव्यों का संश्लेषण सामाजिककरण की जगह
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 4 रहो
    4
    अपने घर को एक अभयारण्य बनाओ यदि आप लोगों के साथ कम समय बिताना चाहते हैं, तो उस जगह की व्यवस्था करें जहां आप रहते हैं ताकि आप बाहर जाने के बजाय हर समय रहने का आनंद लें। यदि आप पहले से ही अकेले रहते हैं, अपने परिवार के साथ रहें या रूममेट में रहें, आपको अपने लिए बस एक स्थान बनाना चाहिए, इसे उन चीजों से भरना चाहिए, जहां आप अकेले ही पवित्र समय बिता सकते हैं।
  • यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो अपने कमरे में एक अभयारण्य बनाएं। इसे पोस्टर, किताबें और अन्य सजावट के साथ भरें, जो आपको लगता है कि पर्यावरण आपका है। दरवाजे पर एक संकेत रखें जो कहते हैं "प्रवेश न करें" और इसे पवित्र रखें
  • यदि आप किसी भागीदार के साथ रहते हैं, तो अपने बेडरूम को यथासंभव व्यक्तिगत बनाने की कोशिश करें, यदि आवश्यक हो तो आम क्षेत्रों से बचें। अपने भोजन और पेय के लिए एक मिनी रेफ्रिजरेटर लें, और यदि आप एक गरम प्लेट कर सकते हैं
  • अगर आप अकेले रहते हैं, तो अपने अपार्टमेंट या घर को जिस तरीके से आप पसंद करते हैं उसे सजाने के लिए समय निकालें। अगर कोई भी आसपास नहीं रहेगा, कभी-कभी हमें लगता है कि इसे सजाया जाना आवश्यक नहीं है, लेकिन अपना समय ले लो और अपने घर को कुछ खास बनाने के प्रयास करें। इसे अपना बनाएं
  • छवि एंटीस्मोजिक होइए शीर्षक 5
    5
    कभी-कभी सार्वजनिक रूप से अकेले रहने की कोशिश करें असामाजिक होने और एक पूर्ण संतान होने के बीच में अंतर है। जब तक आप सामाजिक जीवन के सभी अंशों को खोना नहीं चाहते हैं और पूरी तरह से अजीब बग बनना चाहते हैं, तो यह अच्छा है कि आप जनता में समय व्यतीत करते हैं, भले ही आप सामाजिक नहीं हो।
  • लाइब्रेरी में जाओ और बैठकर अखबार पढ़ने के बजाय इसे अपने घर पर पहुंचाए। यह एक एकान्त गतिविधि है जो आप सार्वजनिक रूप से कर सकते हैं और कुछ लोगों को पूरी तरह से अकेले नहीं महसूस करने के लिए देख सकते हैं।
  • कभी-कभी बाहर कुछ खाएं और बार में अकेले बैठें। यदि आप परेशान महसूस करने के बारे में चिंतित हैं, तो एक किताब रखें, भले ही आपको उस तरह महसूस करने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 6 रहें
    6
    एक पालतू है अकेलेपन की भावनाओं को निराश हो सकता है यदि आप अकेले बहुत समय बिताते हैं। अपने जीवन के साथ संबंध बनाए रखने के लिए, इसे ध्यान में रखने और उदासी की भावना से बचने के लिए एक छोटा पालतू खरीदने की कोशिश करें।
  • यदि आप बाहरी गतिविधियां पसंद करते हैं, तो एक कुत्ते को खरीदने के लिए उसे बाहर ले जाने और रात में उसके साथ चलने का आनंद लें।
  • यदि आप एक ही स्थान में गतिविधियों को पसंद करते हैं, तो आप एक बिल्ली प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप कंप्यूटर पर काम करते समय यह आपकी छाती में घोंसला कर सकें।
  • यदि आप बड़े पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करना चाहते हैं, तो एक पिंजरे में एक पालतू जानवर जैसे कि एक खरगोश, पक्षी या अन्य छोटे प्यारे पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए आसान होने पर विचार करें।
  • भाग 2

    असामाजिक रहें
    छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 7 रहें
    1
    अपनी दूरी रखो असामाजिक लोगों से मिलना मुश्किल है स्पष्ट है कि आप लोगों को छोड़ देते हैं जो आपके जीवन का हिस्सा हैं, आप को तोड़ना मुश्किल है, यह आपके लिए अकेले समय बिताने के लिए आसान है क्योंकि जीन अंततः आपसे मिल जाने की कोशिश करना बंद कर देगा। अपने आस-पास के लोगों से भावनात्मक दूरी रखें
    • बंद होने वाली शारीरिक भाषा का प्रयोग करें जब आप यह कहते हुए सार्वजनिक होते हैं कि आप संपर्क करने या बंद होने के लिए नहीं चाहते हैं कुछ विकल्प आपके हथियार को पार कर रहे हैं, दूसरों के साथ आंखों के संपर्क से बचने और कुछ और पर केंद्रित रहने पर।
    • यदि आवश्यक नहीं है तो अपने बारे में जानकारी प्रदान न करें उन्हें आप के बारे में अस्पष्ट जानकारी दें, आप क्या करते हैं, आप कहां से आते हैं यदि लोग आपको अपने निजी जीवन के बारे में सवाल पूछते हैं, तो विषय को बदल दें।
  • छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 8 रहें
    2
    कम बोलें जब आप जनता में लोगों से घिरे रहते हैं, अकेले रहने की आपकी इच्छा का संचार करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है चुप रहना कुछ भी मत कहो, जब तक आपको लगता है कि यह आवश्यक नहीं है, और यहां तक ​​कि कम से कम संवाद करने के लिए अपने शब्दों को सीमित करने की कोशिश करें। क्लिंट ईस्टवुड से एक चरित्र की तरह बनें अपना टकटकी बोलें और फिर एक शब्द के साथ जवाब दें।
  • छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 9 रहें
    3
    एक-एक करके बातचीत पर ध्यान दें यह संभावना नहीं है कि आप हर समय अकेले रह सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक सामाजिक तितली होना चाहिए। अपने संपर्कों को सीमित और नियंत्रित रखने के लिए, एक-से-एक रिश्ते को यथासंभव बनाए रखने की कोशिश करें।
  • जन्मदिन की पार्टियां मत करो, अपने करीबी दोस्त के साथ समय व्यतीत करें, अपने घर छोड़ दें या रात के खाने पर जाएं यदि आपको एक पार्टी में आमंत्रित किया गया है, तो होस्ट से संपर्क करें और उसे बताएं कि आप वहां नहीं जा सकते, लेकिन आप प्रत्येक मित्र को अलग-अलग छोड़ने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं यदि आवश्यक हो।
  • यदि आप किसी के साथ बाहर जाना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप लोगों के साथ ईमानदार हैं यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जो नियमित रूप से दूसरे लोगों के साथ बाहर जाना पसंद करता है, तो इससे आप दोनों को परेशान और समाप्त हो सकता है
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 10 रहें
    4
    अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को निलंबित करें यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि जितना संभव हो उतना वेब इतिहास आपके साथ करना होगा। इस समय के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को रद्द या निलंबित करें और यदि आप वास्तव में असामाजिक हटाना चाहते हैं तो उन्हें हटा दें।
  • अपने अन्य खातों को ऑनलाइन बनाओ मतभेद हैं और संभवत: अनदेखी के रूप में जाने के लिए, आपको अनाम रखने के लिए उसी उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड का उपयोग न करें, और कुछ के लिए साइन अप करने के लिए अपने असली नाम का उपयोग न करें।
  • आप वास्तव में असामाजिक नहीं होते हैं यदि हर बार आप घर पर शुक्रवार नहीं रहते हैं, तो अतिरंजित रूप से ट्वीट करते हुए हमारे ऑनलाइन सामाजिक जीवन में अधिक सामान्य हो रहा है और यदि आप लोगों को अपने चीजों से बाहर रखना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन से बाहर रहना होगा। अब फेसबुक का उपयोग करके जासूसी नहीं करें
  • छवि एंटीसॉजिकल पायदान 11
    5
    अपने आप से समस्या हल करें जब तक आपको कुछ को हल करने के लिए अन्य लोगों पर निर्भर होने की आवश्यकता नहीं होती है, आपके पास जितना ज्यादा संकल्प होगा, जितना अधिक आप अपने आप पर भरोसा करेंगे। संभव के रूप में स्वयं के रूप में रहने का प्रयास करें और मदद के लिए अन्य लोगों को पूछने के बजाय अपनी समस्याओं का सही समाधान खोजने का प्रयास करें
  • Google आपका दोस्त है अगर आपको नहीं पता कि कैसे कुछ करना है, जांच करें और इसे कैसे निकालना है, इसका पता लगाने की कोशिश करें। कम से कम उस व्यक्ति से सहायता मांगने से पहले विषय के बारे में पूछताछ करें जो अधिक या विशेषज्ञ जानता हो
  • आपको कार्यशाला में लोगों के साथ बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है अगर आप पहले से ही जानते हैं कि तेल कैसे बदल सकता है, अपने टायर को घुमाएं और अपने वाहन के रखरखाव के लिए अन्य चीजें करें। न ही आपको किसान के बाज़ार में जाने की ज़रूरत है अगर आपको पता है कि बगीचे में अपनी खुद की सब्जियां कैसे बढ़ेंगी।
  • Video: रामगंज में उपद्रव, स्थिति नियंत्रण में-दो समुदाय के बीच संघर्ष। असामाजिक तत्वों की धरपकड़ तेज होगी।




    छवि एंटीसॉजिकल चरण 12 रहें
    6
    तुम्हें पता होना चाहिए कि रिश्ते को कब कटना है। फिल्म हीट में, बैंक डाकू के चरित्र में रॉबर्ट डी नीरो का कहना है कि उनके पास उनके जीवन में कुछ भी नहीं है जो उसे चलाने से रोकता है यदि वह देखता है कि पुलिस कोने के आसपास आते हैं यदि आप अकेले जीवन चाहते हैं, तो आपको अलग और दूर रहना होगा। जब लोग बहुत करीबी हैं तो आपको रिश्तों को तोड़ने पर विचार करना चाहिए।
  • अगर आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपके जीवन में बहुत ही शामिल हो रहा है और अकेलापन पर आक्रमण करता है, तो उस रिश्ते को कम से कम थोड़ी देर के लिए कुछ दूरी तय करने के लिए काट दिया और हर चीज सामान्य होने पर लौट गई। सामान्य तौर पर यह केवल इतना ही उपयोगी है कि आप हमेशा वापस लौटना चाहते हैं
  • बेशक, जब फिल्म डे नीरो में किसी से भी करीबी हो रही है, तो वह सब कुछ पुन: देता है। । ऐसा होता है, एक लंबे समय के लिए वास्तव में असामाजिक होना मुश्किल है।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 13 रहें
    7
    अपने स्थान को लगातार बदलें अपने पड़ोसियों से दूर रहें और लंबे समय तक संबंध बनाए रखने में मुश्किल लगते हैं क्योंकि आप एक ही स्थान पर नहीं हैं। रोलिंग पत्थर बनना बहुत ही उपयोगी है अपने शहर को हर दो वर्षों में बदलने की कोशिश करें, और यदि संभव हो तो, जब आप एक ही शहर में हों तो अपार्टमेंट को अधिक बार बदल दें।
  • चलना आपके जीवन को जीवंत और दिलचस्प रखने के लिए भी उपयोगी है यदि आप एक ही घर में हर समय रहते हैं, तो आप नए लोगों को कभी भी नहीं देख सकते हैं और कुछ भी नहीं बदल सकते हैं, असामाजिक होने के कारण बहुत उबाऊ हो सकते हैं।
  • छवि एंटीस्मोजिक होकर 14 कदम

    Video: Islamic झंडे को Pakistani झंडा बता कर फैलाई जा रही Nafrat, देखिए कैसे

    8
    कम से कम हर समय स्थानांतरित करने और यथासंभव मोबाइल के रूप में रहने के लिए, अपने सामानों को सीमित करने का प्रयास करें जैसा कि आप अपने सामाजिक संबंधों के साथ करते हैं। इस तरह से सोचें: आप चीजों को कम खरीदते हैं, और जितनी कम चीजें आप की ज़रूरत हैं उतनी कम आपको लोगों से घिरा होना पड़ता है और इतनी सारी चीज़ें होने के परिणाम से निपटना होता है। अपनी खरीद को सीमित करें और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे बेच दें। सरल रहें
  • Video: कैसे स्वीकार करायें भगवान को भोग ? क्या हैं सही तरीका ? - Negative to Positive with BK Vimla Sister

    छवि एंटीस्वाजिक चरण 15 के नाम से
    9
    एक नौकरी ढूंढो जो आपको व्यस्त और पृथक रखती है कई तरह के करियर और क्षेत्र हैं जो एक असामाजिक जीवन के साथ काम कर सकते हैं। यदि आप "लोग" के प्रशंसक नहीं हैं, तो दीर्घ-अवधि के विकास के लिए निम्नलिखित क्षेत्रों में से किसी पर विचार करें:
  • रात में सुरक्षा एजेंट
  • लेखक
  • टाइपिस्ट
  • लंबे हिस्सों में ट्रकों के चालक
  • प्रकृति फोटोग्राफर
  • कम्प्यूटर प्रोग्रामर
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 16 रहें
    10
    माफी मांगना बंद करो आपको अपने लिए क्या करने के लिए माफी की माँग करने और आपके होने के तरीके के बारे में पूछने की ज़रूरत नहीं है, या फिर आप सामाजिक रूप से दूसरों के नीचे खुद का स्थान लेना चाहते हैं। यदि आप एक अंतर्मुखी हैं और पार्टियों में जाने और सामाजिककरण करने के बजाय अकेले रहना पसंद करते हैं, तो आपको अपने व्यवहार "परिवर्तन" करने की कोशिश करने की आवश्यकता नहीं है। जिस तरह से आप हैं, उसके लिए माफी नहीं मांगो।
  • एक असामाजिक व्यक्तित्व विकार वाले लोग आमतौर पर पश्चाताप दिखाने में असमर्थ होते हैं, जो एक गंभीर समस्या बन सकता है और दूसरी तरफ कुछ अंतर्मुखी लोगों को बहुत अधिक माफी माँगता है। यदि आप मानते हैं कि आप वास्तव में किसी और के लिए खेद महसूस करने में असमर्थ हैं, यह एक गंभीर मनोवैज्ञानिक समस्या का संकेत है। यदि आपको लगता है कि आपका असामाजिक व्यवहार एक समस्या बन सकता है और आप बदलना चाहते हैं, परामर्श की तलाश तुरंत।
  • भाग 3

    सामान्य सामाजिक संबंधों की बातचीत
    छवि एंटीसॉजिकल चरण 17 रहो
    1

    Video: रेलवे स्टेशन में असामाजिक तत्व चला रहे पार्किंग...कैसे हुई यात्री से बद्तमीजी देखें वीडियो

    यह स्कूल के माध्यम से करो स्कूल करियर की बातचीत आम तौर पर असामाजिक लोगों के लिए एक समस्या है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप अपने सहपाठियों, शिक्षकों या स्कूल के किसी अन्य व्यक्ति से ऊपर नहीं हैं। मतभेदों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय दूसरों के साथ आपके समान चीज़ों को स्वीकार करने की आपकी क्षमता जितनी अधिक हो, आपके लिए स्कूल में शांत रहना आसान होगा।
    • यदि आप के लिए लड़ते हैं स्कूल में दोस्त बनाओ, चीजें बहुत अधिक कठिन हो सकती हैं उन लोगों का एक छोटा समूह ढूंढने का प्रयास करें जिन पर आप भरोसा करते हैं और जिनके साथ आप कुछ समय बिताने का आनंद लेते हैं। आम तौर पर जिन लोगों के पास अपने समाज-विरोधी प्रवृत्तियों के साथ आंतरिक संघर्ष होता है, वे अच्छे मित्रों के समूह के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
    • आपके स्कूल के "लोकप्रिय" बच्चे हमेशा आदर्श दोस्त नहीं होते हैं उन्हें अनदेखा करें और मित्रों के एक अलग समूह बनाएं। आम तौर पर असामाजिक किशोरों को लोकप्रिय समूह द्वारा खारिज कर दिया जाता है और यह हमेशा बेहतर है कि इस स्थिति पर ध्यान न दें।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 18 रहो
    2
    काम पर ध्यान केंद्रित रहें जिस स्थान पर आप काम करते हैं वह असामाजिक लोगों के लिए एक और चुनौतीपूर्ण माहौल हो सकता है। विभिन्न व्यक्तित्वों और अधिकार के आंकड़ों से निपटने के लिए किसी भी व्यक्ति के सामाजिक कौशल पर कर सकते हैं, खासकर यदि आप अकेले रहना पसंद करते हैं यद्यपि आपके कार्यदिवस के दौरान बातचीत के कई विवरण पूंछ के दिन से संबंधित होंगे, आप कुछ खुशियाँ और स्वस्थ रखने के लिए कुछ सीख सकते हैं।
  • समूह और नौकरियों में परियोजनाएं बनाने से बचें, जिसमें ऐसे लोगों के साथ संघर्ष हो सकता है जिनके पास असामाजिक प्रवृत्तियों हैं। अपना काम करो
  • आपके अधिकारियों पर मुस्कान आपके मालिक को आपके लिए गिरना नहीं पड़ता है, लेकिन अगर आप अपना काम रखना चाहते हैं तो आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है। असुविधाजनक टकराव से बचें
  • काम के बाहर अन्य शौक और रुचियां हैं यदि काम एक सामंजस्य, दोस्त बनाने और काम से बाहर कई चीजें करने के लिए समय व्यतीत करने की एक चुनौती है, तो आपको अपना व्यक्तिगत व्यस्त और व्यस्त रखने में मदद मिल सकती है
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 1 रहें
    3
    पार्टियों पर दिखाई देते हैं और फिर छोड़ दें चिल्ला चिल्ला, नृत्य, चिल्ला चिल्ला और तस्वीरें ले लोगों के agglomerations? दलों अंतर्मुखी और असामाजिक लोगों के लिए झुंझलाप बन सकते हैं जो लोगों को पसंद नहीं करते हैं, और वे निमंत्रणों को बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं जो तनाव और चिंता पैदा कर सकते हैं। इस मुद्दे के बारे में चिंता करना बंद करो और यदि आप पार्टी में शामिल हों तो आप अधिक ज्ञात हो जाएंगे या नहीं, आप सभी को घर पर रहना और पढ़ना है। पार्टी में त्वरित आगमन की योजना बनाएं और फिर जो भी आप चाहते हैं वह करने के लिए वापस आएं।
  • जल्दी से पार्टी में चलो, कुछ समय के लिए कुछ खाने और पीने के लिए, बाथरूम में जाएं और भागने के लिए पीछे के दरवाजे पर जाएं।
  • यदि आप घुसने नहीं कर सकते, तो छोड़ने के लिए एक बहाना बनाओ आपको एक जटिल स्पष्टीकरण देने की ज़रूरत नहीं है, बस कहो, "ठीक है, मुझे जाना है, अच्छा वक्त है!"
  • छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 20 रहें
    4
    प्रतीक्षा के समय में असहज बातचीत से बचने का प्रयास करें यदि आप अपने बच्चों को स्कूल में लेते हैं और दूसरे माता-पिता के साथ व्यर्थ और असुविधाजनक बातचीत से बचने के लिए इंतजार करते हैं, तो बस अपनी यात्रा की बेहतर योजना सीखना सीखो ताकि आपको लंबे समय तक इंतजार न करना पड़े। स्कूल के रास्ते में कॉफी लीजिए और जब सभी जा रहे हों तो स्कूल में दिखाएं कार में रुको जब तक आप अपने बेटे को नहीं देखते हैं, और फिर छोड़ने के लिए एक बहाना बनाते हैं
  • अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो एक फोन कॉल दिखाओ आपको अपने फोन को पकड़ने के लिए एक उत्कृष्ट अभिनेता बनने की ज़रूरत नहीं है और कहते हैं, "एमएमएचएमएम ... हाँ" हर बीस सेकंड या तो।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 21 रहो
    5
    यदि आपके लिए समस्याएं न हो तो मुश्किल हो तो सहायता प्राप्त करें असामाजिक व्यवहार को एक विकार के रूप में देखा जाता है, ऐसा कोई ऐसा नहीं है जिसे कोई चुनता है क्योंकि इसका मतलब है कि किसी समाज को नियंत्रित करने वाले पारंपरिक कानूनों का पालन करने में असमर्थता। असामाजिक व्यवहार का प्रदर्शन करने वाले लोग गिरफ्तारी या अन्य व्यवहार समस्याओं से संबंधित समस्याएं हो सकते हैं। असामाजिक व्यवहार के अन्य लक्षण जिन्हें चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन की जरूरत होती है, इसमें शामिल हैं:
  • झूठ या अन्य लोगों को बार-बार धोखा
  • भविष्य के लिए योजना बनाने की क्षमता नहीं है I
  • अत्यधिक आक्रामक या लापरवाह होने के नाते
  • नौकरी रखने की अक्षमता
  • खराब व्यवहार के लिए पछतावा न करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ असामाजिक लोग अनजाने में हो सकते हैं (इन लोगों को स्वाभाविक रूप से शर्मीली और चीजों को रखने की प्रवृत्ति होती है)। अपनी कक्षा में ऐसे किसी को ढूँढ़ने की कोशिश करें (यह मुश्किल नहीं होना चाहिए क्योंकि वे शायद केवल उन बातों के बारे में बात नहीं करेंगे) और देखें कि वे कैसे काम करते हैं। एक शिकारी या ऐसा कुछ न बनें, लेकिन दूसरों के साथ बात करने से बचने के लिए लोग क्या करते हैं यह देखने का प्रयास करें
    • असामाजिक होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास कुछ दोस्त नहीं हो सकते, चाहे कोई भी शब्दकोष कहता है। एक या दो अच्छे दोस्त ढूँढ़ें और उनके साथ बहुत समय बिताएं।

    चेतावनी

    • असामाजिक होने के नाते आप को नुकसान पहुंच सकता है अस्वीकार किए जाने से एक नुकसान हो सकता है और पूरे स्कूल आपको नफरत करेगा, और यह आपकी भावनाओं को नष्ट कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com