ekterya.com

कैसे स्वार्थी हो

एक गलत धारणा है कि स्वार्थी होने के लिए एक बुरी चीज है यह सच नहीं है! स्वार्थी लोग वे हैं जो विश्व को बदलते हैं, कला और सभ्यता बनाते हैं। स्वस्थता एक खुश और सफल जीवन जीने की कुंजी है दूसरों को प्रसन्न करने और हाँ कहने के बजाय, हम खुद के लिए जीवित रहने की खोज करेंगे।

चरणों

भाग 1

इसे समझें
छवि स्वार्थी चरण 1 रहो
1
शब्द को फिर से परिभाषित करें वर्तमान में, स्वार्थी होने से समाज में कुछ बहुत ही नकारात्मक है। हम आम अच्छे की तलाश में हैं और दिल में सभी के लिए सबसे अच्छा हित है। नोट: दूसरों के बारे में स्वार्थी होने और देखभाल करने का विरोध नहीं है। आप सबसे अच्छे व्यक्ति हो सकते हैं जो आप कर सकते हैं और स्वार्थी हो, और दूसरों को खुश करने के लिए
  • स्वार्थ दूसरों का उपयोग नहीं कर रहा है, उन्हें सेवा प्रदान कर रहा है, या लोगों से दूर कर रहा है। स्वार्थीता मुख्य रूप से अपने उद्देश्यों में रुचि रखती है इसका अन्य लोगों के साथ कुछ भी नहीं है, एक स्वार्थी व्यक्ति जो दूसरों को हानि पहुँचाता है, इसके विपरीत कुछ है। एक स्वार्थी व्यक्ति खुद के बारे में चिंतित है और दूसरों को चोट पहुंचाने की ज़रूरत नहीं है
  • आपके माता-पिता को छोड़कर, आपसे कोई और ध्यान नहीं देता (और आपके माता-पिता कभी-कभी गलती कर सकते हैं, भले ही उनका मतलब अच्छी तरह से हो)। इसका मतलब यह है कि आप वास्तव में आपके पक्ष में एकमात्र व्यक्ति हैं, इसलिए यह आपकी कर्तव्य है कि आप खुद को पहले रखें! यह स्वार्थी नहीं है, यह तर्कसंगत है
  • छवि स्वार्थी चरण 2 रहो
    2
    अपने आप को खोजें अपने हित में अभिनय करने से पहले, आपको यह पता लगाना होगा कि कौन तुम सच में हो यदि आप हर दिन घंटों का हर दिन अपमान करते हैं और आप अपने घर में एक साधु बन जाते हैं, तो यह आपको खुश नहीं करेगा, स्वार्थी होने और ऐसा करने का कोई उद्देश्य नहीं है। यदि आप स्वार्थी होने जा रहे हैं, तो यह सही है!
  • क्या आपको खुश करता है? क्या आपको उत्तेजित करता है? क्या आप वह व्यक्ति हैं जिसे आप चाहते हैं अभी? क्या आप संतुष्ट व्यक्ति हैं? क्या आप उन्हें आप पर रौंद कर देते हैं? क्या आप घबराहट हैं? इस प्रक्रिया की शुरुआत में आपका चरित्र आपके व्यवहार को निर्धारित करेगा। लेकिन अगर आप इस पृष्ठ पर हैं, तो आप शायद बहुत अच्छे हैं!
  • छवि स्वार्थी चरण 3 रहो
    3
    निर्धारित करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है यह केवल एक चीज है जो आपको मायने रखती है और आपको स्वार्थी होने की ज़रूरत है! बाकी को आपके मूड के अनुसार प्रबंधित किया जा सकता है हो सकता है कि उस दिन आप उदार और अपनी खुद की एक बलिदान करने के लिए तैयार महसूस करेंगे लेकिन उदाहरण के लिए, यदि आप नए कंप्यूटर के लिए पैसे बचाने के लिए सख्त कोशिश कर रहे हैं और एक दोस्त आपको पूछता है कि क्या आप अपने सोफे पर सो सकते हैं और एक सप्ताह के लिए अपना खाना खा सकते हैं, यह वह जगह है जहां आप एक सीमा डालते हैं अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोचो!
  • जीवन प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला है आप हर चीज के साथ स्वार्थी नहीं होंगे, परन्तु आपको स्वार्थी होने चाहिए कि आप एक बेहतर व्यक्ति कैसे बनें यदि आप अपने स्वास्थ्य, अपने पैसे, अपना समय या अपनी संपत्ति का बलिदान नहीं करना चाहते हैं, तो यह सोचें कि वे आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं या नहीं। क्या आप इन चीजों से संतुष्ट महसूस करते हैं? यदि हां, तो फर्म खड़े हो जाओ यदि नहीं, तो इसे पुनर्विचार करें
  • छवि स्वार्थी चरण 4 रहो
    4
    रास्ते में बाधाओं को पहचानें जब आप स्वार्थी हैं, अपने कारणों को व्यापक बनाने के लिए एक और हिस्सा यह है कि आप क्या करना चाहते हैं, इससे आपको क्या रोकता है यह अच्छा है और पार्टी टेबल पर आखिरी सैंडविच के लिए अच्छा है (बस इसे दो बार मत करो), लेकिन इसके बारे में वास्तविक चीजें हैं जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। क्या आपको खुश होने से रोकता है? दूसरों की कीमत पर भी आपको उस से छुटकारा पाना होगा।
  • यदि कोई व्यक्ति, चीज या स्थान आपके लिए अनुकूल नहीं है, तो इसे छोड़ दें आपका प्रेमी न्यूयॉर्क जा रहा है और आप कैलिफोर्निया में एक संगीत कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं? क्या आपकी मां चाहती है कि आप घर पर रहें और एक बालवाड़ी शिक्षक बनें? क्या आपके सबसे अच्छे दोस्त को लगता है कि उन्हें वैसे ही अपने बाल काट देना चाहिए? आप जानते हैं कि आपको खुश करने के लिए क्या होता है, आप जानते हैं कि आपके बाकी जीवन के लिए क्या पछतावा होगा आप के लिए काम करते हैं, न कि अन्य लोगों की इच्छा।
  • Video: मतलबी लोगों की ये पाँच पहचान कभी नही भूलना

    छवि स्वार्थी चरण 5 रहो
    5
    दोषी महसूस न करें कई अध्ययनों से पता चलता है कि स्वार्थी होने से हम वास्तव में महसूस कर सकते हैं खुश, जब तक हम दोषी महसूस नहीं करते हैं और अधिकतर, हमें उस तरह महसूस नहीं करना चाहिए। अगर हम वास्तव में स्वयं के लिए सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए वास्तव में हमारे लिए स्वार्थी हैं, तो इसके बारे में दोषी महसूस करने के लिए कुछ भी नहीं है मामला बंद।
  • हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप सही रास्ते पर हैं। यदि आप इस के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो आप जल्दी से अपने दोस्तों को खो देंगे। कोई भी उस लड़की के पास नहीं होना चाहता है जो जन्मदिन की पार्टी के लिए पूछता है, शिकायत करता है कि केक बहुत अच्छा नहीं था, और फिर किसी को भी खाने नहीं देता क्योंकि यह सब उसकी ही है। यह स्वार्थी नहीं है, यह स्वाभाविक रूप से स्वार्थी है।
  • भाग 2

    ध्यान रखना
    इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 6

    Video: स्वार्थी बनो और देखो Osho

    1
    क्या आपको प्रसन्न करता है दुनिया आपके लिए आवश्यक मोल्ड दर्ज करने के लिए आपको हर संभव प्रयास करेगी। यह आपको बताएगा कि व्यावहारिक क्या है और क्या स्वीकार्य है, और बस सुनने की हिम्मत मत करना। ऐसा मत करो! क्या आप न्यूयॉर्क जाने के लिए जाना चाहते हैं, नर्तकी हो, और अपने पूरे जीवन के लिए केवल रामन नूडल्स खाते हैं? यदि हां, तो आगे बढ़ें आखिरकार, जो लोग देखभाल करते हैं, वे कोई फर्क नहीं पड़ते हैं और जो लोग चिंता करते हैं वे चिंता नहीं करते हैं।
    • एक जुनून खोजें सभी एक जुनून के साथ बेहतर है और इसे छड़ी! यदि दुनिया आपको इसके लिए मिलती है, तो आप लोग गलत समूह के साथ हैं। जब आप खुश हो जाते हैं तो आप बेहतर होते हैं अपने जुनून खोजें, कोई बात नहीं जो दूसरों को लगता है, करते हैं या कहते हैं।
  • छवि स्वार्थी चरण 7 रहो
    2

    Video: कैसे हर कोई दुनिया में स्वार्थी है | How everyone is selfish in the world.

    अपनी लड़ाई चुनें सही तरीके से स्वार्थी होने के नाते एक कला है यह तब अंतर करने की क्षमता है जब स्थिति के लिए आपके लिए सबसे अच्छा क्या सबसे अच्छा है। जब आप अपने जीवन को संतुष्ट करने के लिए कुछ करना चाहते हैं, तब से यह जानने के लिए कि आप जब कुछ चाहते हैं, जिसमें कोई औचित्य नहीं है। यदि आप अपने दोस्त को फिल्म को देखने के लिए मना कर देते हैं, तो वे आप को नियंत्रित कर रहे हैं और स्वार्थी हैं। यदि आप अपने दोस्त के नृत्य गायन में नहीं जाते हैं, क्योंकि बिजली बिल का भुगतान करने के लिए आपके पास काम पर एक और बदलाव है, तो आप तार्किक हैं। फर्क अंतर
  • यह न केवल दूसरों के साथ है, यह आपके साथ भी है। आपके जीवन में कई बार ऐसा होगा जब आप स्वार्थी और समय हो सकते हैं जब आप नहीं कर सकते। क्या आप सचमुच उस व्यक्ति के साथ जाना चाहते हैं जिसे आप इंटरनेट पर मिले, जो ऑस्ट्रेलिया के तट पर रहता है? या क्या आपको मानवता के लिए आवास के साथ काम करने का मौका लेना चाहिए, जो आपको विश्वविद्यालय में काफी छात्रवृत्ति प्रदान करता है? कभी-कभी आपके लिए क्या सबसे अच्छा है, आप क्या चाहते हैं, लेकिन नहीं भविष्य में आप क्या चाहते हैं।
  • इट्स स्टी स्वार्थी चरण 8

    Video: स्वार्थी बनना अच्छा क्यों है ? Why Being Selfish Is Good For You

    3
    यह आपको कुछ समय देने के लिए समय है। कभी-कभी यह सिर्फ एक क्षण के लिए दुनिया से खुद को अलग करना बेहतर होता है और अपने लिए कुछ योग्य समय लगता है। कभी-कभी यह एकमात्र समाधान होता है! हर दिन थोड़ी देर के लिए, घर पर, काम पर या चलाने के लिए - एक समय जो आपके लिए बस है तनाव से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है आपके सभी दैनिक गतिविधियों आप बस अपनी उत्पादकता में सुधार कर रहे हैं!
  • ध्यान, योग का प्रयास करें या बस चलने के लिए जाएं यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो अपने डेस्क को डेड्रीम पर 10 मिनट का समय लें। बाकी आपको अपने बाकी दायित्वों के लिए ऊर्जा देगा और आप अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 9
    4
    अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस करें विनम्रता वास्तव में हमारे भीतर है, है ना? जब कोई आपको प्रशंसा करता है, तो उन्होंने आपको सिखाया, "ओह, नहीं, यह बहुत अच्छा नहीं था, और बहुत से लोग मेरी मदद करते हैं।" ऐसा मत करो! इसका आनंद लें और इसे स्वीकार करें। आप इसे कमाया!
  • हम सभी को समय-समय पर खुद को बधाई देने की ज़रूरत है। और अगर दूसरों ने हमारे लिए यह किया, महान! ये लोग चाहते हैं हमें चापलूसी, तो उन्हें ऐसा करते हैं! यदि वे नहीं चाहते थे तो वे अपने रास्ते से बाहर नहीं जाएंगे।
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 10
    5
    आपकी भावनाओं के साथ स्वार्थी रहें यदि आपके पास एक दोस्त है जो आपको चोट पहुँचा रहा है, तो बेहतर नहीं है। वह निरंतर माफी मांगता है और आपके शब्दों का गलत अर्थ बताता है, वह पूरी तरह से असुरक्षित है और आप जानते हैं कि वह केवल स्वीकार करने और दोबारा पुष्टि करना चाहता है, लेकिन आप इस से निपटने के थक गए हैं। तो ऐसा मत करो, यह ठीक है। दोपहर के भोजन के लिए तारीख को रद्द करें उस दिन पाठ संदेश का जवाब न दें आपको फिर से फोकस करने की ज़रूरत है
  • आपको लगता है कि आप बुरे हैं, लेकिन यह संबंधों के लिए बेहतर हो सकता है। यदि आप अपने नाटक में शामिल हो जाते हैं, तो स्थिति दोगुना बदतर हो जाएगी! अपनी मन की शांति के लिए, उसे बताओ कि आप समस्याएं नहीं करना चाहते हैं अगर आपको समझ नहीं आता है, तो यही होगा कि यह कैसे होगा। वह बेहतर होगा जब वह वापस आ जाएगा।



  • छवि स्वार्थी चरण 11 रहें
    6
    अपने शरीर के साथ स्वार्थी रहें आपके दोस्त गुरुवार की रात पिज्जा और बीयर के लिए मिलने जा रहे हैं, और उस दिन आपने जिम जाने का वादा किया था, लेकिन टीवी पर बड़ी स्क्रीन पर आपके घर हैं? क्या शर्म की बात है आपके पास योजनाएं हैं और उन्हें तोड़ने की तरह महसूस न करें। वे अपनी चीज़ों को कहीं और कर सकते हैं आपके पास जला कैलोरी है!
  • असुविधाजनक होना अच्छा है यदि आपके मित्र पिज्जा के लिए पूछते हैं और आप शाकाहारी हैं, तो कहें! उन्हें बताएं कि आप क्या चाहते हैं, न कि आप की मांग, एक सर्वोच्च शाकाहारी आपकी पेपरोनी इच्छाएं आपके आहार प्रतिबंधों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण नहीं हैं (वास्तव में बहुत कम) धन्यवाद आ रहा है? ठीक है, टर्की होने दें, लेकिन अपने विकल्प का प्रस्ताव दें! प्रतिबद्धताओं को आसानी से खाते में लिया जाता है
  • भाग 3

    दूसरों को अपने रास्ते में मत देना
    इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 12
    1
    विषाक्त मित्रों से छुटकारा पाएं यह एक कदम नहीं होना चाहिए क्योंकि यह स्वार्थी नहीं है, यह केवल आपके लिए क्या करना है हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो हमारे जीवन में होने के लायक नहीं होते हैं वह दोस्त जो टॉयलेट पेपर खरीदता है, वह वास्तव में एक प्रतियोगिता है वह desamiga जो हमेशा टिप्पणी करता है कि कितना वजन कम हो गया है और आपको उससे जुड़ना चाहिए। वह पूर्व फोन जो केवल शराब के साथ शामिल होने पर काम करता है ओह! उनमें से छुटकारा पाएं!
    • गंभीरता से। अब, बस बंद करो एक स्पष्टीकरण आवश्यक नहीं है (वे शायद पृष्ठभूमि में जानते हैं) यदि वे आप से पूछते हैं कि आप अब क्यों नहीं हैं, तो ईमानदार रहें आप अपने पल में हैं और आपके पास उनकी हरकतों के लिए समय नहीं है यदि आप परवाह करते हैं, तो वे चारों ओर मोड़ेंगे। और अगर वे नहीं करते, तो क्या राहत!
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 13
    2
    दूसरों की इच्छाओं के साथ अपने लक्ष्यों को एकीकृत करें आप क्या करना चाहते हैं, और अब भी दूसरों को समायोजित करना संभव है! क्या आप स्वस्थ होने की कोशिश कर रहे हैं? प्रभावशाली। दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान चलने के लिए जाओ लेकिन जब जुआन आपसे संपर्क करता है और इस बारे में बात करना चाहता है कि आज की बैठक में उसे कैसे बताना चाहिए ... क्या करना है? सरल। उसे आप के साथ चलने के लिए ले जाओ प्रतिबद्धताओं और बलिदान नहीं बनाओ
  • मान लें कि आप एक नया प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करना चाहते हैं और आप एक भागीदार चाहते हैं। आपके सबसे अच्छे दोस्त को इस विचार में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन अगर आप उसके साथ कक्षाएं खाना बनाना चाहते हैं आप वास्तव में खाना पकाने के बारे में परवाह नहीं करते हैं तुम क्या कर रहे हो? ठीक है, अगर आप तय करते हैं कि स्वास्थ्य आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप इसे उसके साथ साझा करना चाहते हैं, तो ऐसा करें! और अगर यह एक खाना पकाने वर्ग के लायक नहीं है, तो आप दूसरे मित्र को ढूंढ सकते हैं आप सभी के बारे में क्या ध्यान रखते हैं
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 14
    3
    हाँ कहने से पहले सोचो लोगों को खुश करने के लिए करना स्वाभाविक है वास्तव में, लोगों को बताना मुश्किल है कि कब हम वास्तव में इसे कहकर खुद को औचित्य नहीं कर सकते। बेशक, उन्हें हमारी उत्पादकता की सीमाओं को आगे बढ़ाने में मदद करना चाहिए, लेकिन क्या यह वास्तव में बड़ी बात है? कभी-कभी हां! अगली बार जब कोई आपको कुछ पूछता है, रोक और सोचें कहने के लिए कि यह आपके लिए सबसे अच्छा है?
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 10
    4
    नहीं कहने के लिए जानें अगर यह कह रहा है कि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो अपने आप को एक दिन में एक बार कहने के लिए बाध्य करें। केवल एक बार सबसे पहले आप दोषी महसूस करेंगे, लेकिन कुछ के साथ, अभ्यास परिपूर्ण बनाती है या दर्पण में कहो अभ्यास! यह एक तरह से कह रहा है जिससे आप सहज महसूस करते हैं, प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में मदद मिलेगी।
  • वह भी एक को स्वीकार करने के लिए सीखता है! कभी-कभी यह काफी नकारात्मक हो सकता है लेकिन जब आप एक ही बात के माध्यम से जाते हैं, तो लोगों को संदेह का लाभ दे। सिर्फ इसलिए कि किसी ने आप से क्या पूछा, इसका कोई मतलब नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह अजीब है या इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, उनके पास अभी बाकी चीजें हैं हम सभी को अपने लिए देखना होगा
  • इट शीर्षक से स्वार्थी चरण 16
    5
    सुलभ रहें जब आप समझ गए कि स्वार्थी होने का क्या मतलब है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पैर जमीन पर रखें। हम अभी भी सामाजिक जीव हैं और हमें दूसरों के साथ काम करने की आवश्यकता है। माइकल जॉर्डन के बारे में सोचो, जो अपने काम में विशेषज्ञ बन गए और फिर अपनी टीम को चैंपियनशिप में (फिर और फिर) ले गए। खेल के अंत में हर किसी को ध्यान में रखते हुए आपको ऐसा करना चाहिए।
  • यह संभव है कि कुछ लोग आपको नए मजबूत व्यक्तित्व की वजह से छोड़ दें, खासकर यदि आप पहले बहुत संतुष्ट थे यह ठीक है यह अच्छा है! जब आप तर्कसंगत हैं, अपनी परिस्थितियों को समझें और देने और प्राप्त करने के साथ काम करते हैं, आपका स्वार्थ आपके लिए सबसे अच्छा है और दूसरों के लिए सबसे अच्छा यदि आप थके हुए हैं और दुर्लभ हैं तो आप प्रेरित नहीं हो सकते हैं।
  • छवि स्वार्थी चरण 17 रहो
    6
    कार्यस्थल में स्वार्थी रहें यदि कोई सहकर्मी अब भी आपको एक परियोजना के साथ मदद करने के लिए कह रहा है जिसे कुछ दिनों में वितरित किया जाना चाहिए, लेकिन आपको उसे भी देना होगा, बस नहीं कहें आपके पास अपना काम का बोझ है यदि आपके पास बेहतर कुछ भी नहीं है, तो यह ठीक है - लेकिन आप ऐसा करते हैं आपको अपना वेतन नहीं मिलेगा और तुम्हारा!
  • हर कोई उनसे प्यार करता है जो एक टीम के रूप में काम करते हैं। यदि आप अपने काम का प्रबंधन कर सकते हैं और अभी भी दूसरों की मदद कर सकते हैं, तो सही। यह उठाने के लिए आपके लिए समय है! लेकिन अगर अन्य लोगों की मदद से आप अपनी प्रगति को प्रभावित कर सकते हैं, तो यह एक चेतावनी संकेत है जिसे आपको अपने आप को पहली बार रखना चाहिए। आपने अपने स्वयं के ऑक्सीजन मास्क को एक हवाई जहाज पर पहले रखा, है ना?
  • छवि स्वार्थी चरण 18 रहें
    7
    अपनी चीज़ों के साथ स्वार्थी रहें बेशक, दोस्ती चीजें बांटने, पैदल चलाना, इत्यादि के बारे में है, लेकिन यदि आप बदले में कुछ हासिल नहीं करते हैं, तो इसे छोड़ दें। एक दोस्त आपकी कार उधार लेना चाहता है? नहीं, मुझे खेद है। पैसा? जब तक मैं आपको वापस भुगतान नहीं करता पिछली बार ¿कपड़े? सिर्फ इतना ही स्वेटर कि आप वास्तव में के बारे में परवाह नहीं है अगर यह आपके लिए कुछ मतलब है, शायद यह बेहतर है कि आप इसे उधार न दें!
  • यह मुश्किल है, स्वार्थी व्यवहार एक बड़ी निराशा हो सकती है यदि आप इसे गलत करते हैं यदि आप अपनी चीजों को उधार नहीं देते हैं, तो दूसरों की अपेक्षा करें कि आप उसी तरह से व्यवहार करें। अगली बार जब आपको एक कार उधार लेने की आवश्यकता होती है, तो वहां बहुत से लोग नहीं होंगे जिन पर आप चालू हो सकते हैं।
  • इट्स स्टी स्वार्थी चरण 1 9
    8
    रिश्तों में स्वार्थी रहें बहुत से लोग इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि वे वास्तव में क्या हैं जब वे एक रिश्ते में हैं हम दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व के पहलुओं का ख्याल रखते हैं और उस पर नियंत्रण खो देते हैं जो पहली जगह में हमें दूसरे व्यक्ति को आकर्षित करता था। ऐसा मत करो! स्वार्थी रहें कहो कि आप कैसा महसूस करते हैं, आप क्या चाहते हैं, आप क्या करते हैं आपकी ज़रूरत है, और रिश्ते से आप क्या अपेक्षा करते हैं यदि आप खुश नहीं हैं, तो यह अंतिम नहीं होगा।
  • आपको अपने आप को पहले रिश्ते में रखना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को समाप्त करेंगे, आप दूसरे व्यक्ति के साथ पूरी तरह से नाराज हो जाएगा और रिश्ते को जल्द ही एक दर्दनाक अंत होगा रोजाना चिंता मत करो दूसरे व्यक्ति आपको उस व्यक्ति को आपके लिए क्या करना चाहिए?
  • युक्तियाँ

    • यह स्वार्थी होने की सबसे महत्वपूर्ण बात मस्तिष्क का उपयोग करना है। बहुत से स्वार्थी लोग जीवन में बुरी तरह से नाकाम रहे हैं क्योंकि वे चीजों के बारे में नहीं सोचते हैं और लंबे समय तक नहीं देखते हैं। आपको कारणों का उपयोग करना चाहिए और लगता है कि यदि आप अपने स्वयं के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने जा रहे हैं
    • ऐन रैंड की किताबें पढ़ें वह व्यक्ति जिसने स्वार्थ और आत्म-केंद्रितता की एक निश्चित और ठोस नैतिकता की स्थापना की।

    चेतावनी

    • अपने जोखिम पर इन चरणों और सलाह का उपयोग करें। स्वार्थी होने के नाते आपके परिवार और दोस्तों को आपके बारे में कम (अच्छे इरादों के साथ) सोचना पड़ सकता है या नहीं।
    • गर्व नहीं हो या सोचो कि दुनिया आपके चारों ओर घूमती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com